IhsAdke.com

समलैंगिकों के अधिकारों पर आपके विचारों की रक्षा कैसे करें

क्या आप सोचते हैं कि सरकार समलैंगिकों के समान समान अधिकार नहीं देती, जैसे कि शादी, भेदभाव और अपनाने के संबंध में? ये कदम आप समलैंगिकों के अधिकार (जो कि मूल रूप से मानवाधिकार हैं) के बारे में अपने विचारों का बचाव करने में मदद करेंगे।

चरणों

चित्रा शीर्षक से अधिक बुद्धिमान कदम 1 अधिनियम
1
अपने गुस्से को नियंत्रित करें हालांकि आप परेशान हो सकते हैं, बहस के बजाय शांत रहें और बात करें।
  • एक शाकाहारी चरण 1 बनने के लिए अपने माता-पिता को अभिनीत चित्र शीर्षक वाला चित्र
    2
    दूसरों के विश्वासों को अवमानना ​​न करें आप समलैंगिकता के बारे में दूसरों के नैतिक या धार्मिक विश्वासों पर सवाल उठाकर कोई भी अंक प्राप्त नहीं करेंगे।
  • चित्र के बारे में कुछ कदम 5 के बारे में आपकी माँस को मनाएं
    3
    मानव जीव विज्ञान के विज्ञान पर निर्भर का कहना है भले ही कोई निर्णायक कह रही है कि लोगों को एक साथ पैदा होते हैं अध्ययन कर रहे हैं "समलैंगिक जीन," हाल के अध्ययनों से पता चला है कि वहाँ एक विषमलैंगिक आदमी के शरीर क्रिया विज्ञान और एक समलैंगिक पुरुष के बीच उल्लेखनीय मतभेद हैं कि (शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि समलैंगिकता पूरी तरह से पर्यावरण नहीं है लेकिन यह भी एक आनुवंशिक घटक है)।
  • एक लिबरल स्कूल चरण 10 में कंजरवेटिव रहें
    4
    अपनी चर्चा में तर्क का उपयोग करें इस तथ्य को हाइलाइट करें कि, हालांकि एक समलैंगिक जीन नहीं हो सकता है, वैसे ही, कोई विषमलैंगिक जीन भी नहीं है। इसलिए यदि यह एकमात्र कारक था, तो कोई भी समलैंगिक या सीधे होना चुन सकता था, जब भी वह चाहती थी।
  • डॉन के लोगों के आसपास के अधिनियम के शीर्षक वाले चित्र` class=
    5
    फोकस चालू करें और अपने प्रतिद्वंद्वी को थोड़ी देर के लिए अपना बचाव दें। उस व्यक्ति से पूछें जिसके साथ आप इस प्रश्न पर चर्चा कर रहे हैं: यदि कोई समलैंगिक व्यक्ति सीधे होना चुन सकता है, तो क्या कोई सधी व्यक्ति समलैंगिक होना चुन सकता है?



  • चित्रा शीर्षक से अधिक बुद्धिमान कदम 4 अधिनियम
    6
    आपत्ति का उत्तर दें, इससे बचें मत:
    • अन्य व्यक्ति यह ध्यान रख सकता है कि कुछ समलैंगिक पुरुषों और महिलाओं ने इलाज की मांग की है और उनके यौन अभिविन्यास को बदल दिया है। उत्तर है कि क्या सबूत समझा इन समूहों को आम तौर पर लंबे समय तक नहीं कर रहे हैं और जुर्म दर आश्चर्यजनक है कि और इस तथ्य से बदतर बना दिया है कि जब तथाकथित "पूर्व समलैंगिक" स्वीकार करते हैं कि "इलाज" तक नहीं चल पाया है, वह ( क) शादी हो सकती है और बच्चे हो सकते हैं, जो तलाक से तबाह हो जाएगा। यह भी समय अमेरिकन साइकोलॉजिकल एसोसिएशन ने कहा कि है कि यह किसी के यौन अभिविन्यास बदलने के लिए दबाव लागू करने के लिए अनैतिक है और वहाँ छोड़कर यह करने के लिए कोई कारण नहीं है बाहर बात करने के लिए किया जा सकता है "समाज के आराम।"
    • अन्य व्यक्ति यह व्यक्त कर सकता है कि चूंकि समलैंगिक पुरुष और महिला पुन: उत्पन्न नहीं कर सकते हैं, यह दत्तक ग्रहण करने के लिए दरवाजा खुल जाएगा आप इसे चुपचाप मानते हुए हल कर सकते हैं कि परिवार आधुनिक समाज की नींव है और घर के बिना कई बच्चे हैं। गोद लेने के सिस्टम में उठाए जाने की तुलना में बच्चे को प्यार और प्रतिबद्ध समलैंगिक (या, बिल्कुल, विषमलैंगिक) माता पिता बहुत बेहतर हैं, जहां वे अक्सर यौन शिकारियों या उपेक्षा या दुरुपयोग के शिकार होते हैं। यह भी बताएं कि एक समलैंगिक पुरुष का लिंग और एक समलैंगिक योनि पूरी तरह से बच्चों का उत्पादन करने में सक्षम है।
    • यदि अन्य व्यक्ति इस विचार को व्यक्त करता है कि समलैंगिक माता पिता समलैंगिक बच्चों को उठाएंगे, तो कुछ ऐसा जवाब दें, "अगर यह सच है, तो सीधे माता-पिता केवल सीधे बेटों को ही बढ़ाएंगे।" फिर, तर्क का उपयोग कर।
    • कुछ लोग ऐसे कुछ आंकड़ों का उपयोग कर सकते हैं जो दावा करते हैं कि समलैंगिक अधिक हिंसक / अपमानजनक / दवा-प्रवण, आदि हैं। हालांकि इन रिपोर्टों की सटीकता आमतौर पर काफी संदिग्ध होती है, इसको हल करने का दूसरा तरीका तर्क के माध्यम से होता है। सहसंबंध क्रियान्वयन का मतलब नहीं है सिर्फ इसलिए कि दो घटनाएं सहसंबंधित हैं इसका मतलब यह नहीं है कि एक दूसरे के कारण होता है उदाहरण के लिए, सह-संबंध. जो बैंक को चुराता है जो एक मधुमेह है अस्थायी कारण: मधुमेह होने से जो जो बैंकों को लूटने का कारण बना है - या मधुमेह रोगी लोग हैं जो बैंकों को चोरी करते हैं। अन्य: सह-संबंध: सूर्य नीचे चला जाता है उसी समय, सड़क की रोशनी आती है अस्थायी कारण: सड़क की रोशनी की ओर मुड़ते हुए सूरज को सेट करना पड़ता है जब कोई समलैंगिकों के आँकड़ों का उपयोग करता है, तो उनका समान तरीके से विश्लेषण करें जॉन समलैंगिक है, जॉन भी एक बैंक चुरा रहा है। क्या इसका अर्थ है समलैंगिक होने से उसे बैंकों को लूटने में मदद मिली? बिल्कुल नहीं आगे कम करें और अधिक स्पष्ट हो जाएं: जॉन अन्य लोगों के लिए आकर्षित होता है, इसलिए वह बैंकों को चोरी कर देगा। जाहिर है, यह मतलब नहीं है जॉन फुटबॉल, आइसक्रीम और गणित को प्यार कर सकता है, लेकिन कोई भी शिकायत नहीं करेगा कि फुटबॉल प्रेमियों और गणितज्ञ अनैतिक थे और सभी बैंकों को चोरी करेंगे।
    • यदि आप अमेरिका में हैं, तो स्वतंत्रता और संविधान की घोषणा को याद रखें

      • स्वतंत्रता की घोषणा: "हम इन सच्चाई को स्वयं को स्पष्ट करने के लिए मानते हैं, कि सभी पुरुषों समान बनाये जाते हैं, निर्माता द्वारा कुछ असहनीय अधिकारों के साथ संपन्न किया जाता है।" हालांकि स्वतंत्रता की घोषणा कानूनी रूप से बाध्यकारी नहीं है, यह नैतिक भावनाओं को व्यक्त करती है जो कानूनी तौर पर संविधान में संहिताबद्ध होती हैं। जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं उसे याद दिलाना संविधान को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हर अमेरिकी का अधिकार वही है जो वे हैं। यह सभी अमेरिकी नागरिकों के समान समानता लागू करने के लिए कार्य करता है।
      • संविधान की पहली संशोधन: "कांग्रेस धर्म की स्थापना के विषय में कोई कानून नहीं बनायेगी।" अगर कोई व्यक्ति ईश्वर का एक कारण के रूप में उपयोग करता है, तो इसी वजह से समलैंगिक विवाह पर प्रतिबंध लगा दिया जाए, उन्हें याद दिलाएं कि वे संयुक्त राज्य में रहते हैं और हर कोई ईसाई नहीं है। "संविधान में पहला संशोधन मूल रूप से धर्म को कानून-विवादित बहस में प्रवेश करने से रोकता है।"
  • लिबरल स्कूल में कंज़र्वेटिव रहें चित्र 5
    जब आप कुछ दोस्त हैं कदम 2 अधिनियम अधिनियम कूल शीर्षक
    7
    अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने नियमों का पालन करने के लिए कहें। प्रायः उन प्रतिबंधों का उदाहरण जो उनके तर्कों का समर्थन करते हैं, बाइबल से सन्दर्भ से लिया जाता है, ये आयतों की अनदेखी करते हैं मत करो अपनी स्थिति का समर्थन करने लगते हैं यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि वह सामग्री बहुत अच्छी तरह से जान गई है कि आप उस परिच्छेदों को पूरा कर सकते हैं जिन्हें वे अक्सर छांटते हैं। अन्य व्यक्ति समलैंगिक अधिकारों के खिलाफ किया जा रहा है के लिए एक कारण के रूप में बाइबिल का उपयोग करने के, तो पता चलता है कि बाइबल भी हाथ से बाल, किसी भी प्राणी की हत्या के काटने की निंदा और यह बताता है कि आप कुछ है कि पृथ्वी क्रॉल नहीं खा सकते हैं। अगर जिस व्यक्ति के साथ आप बोल रहे हैं, तो ज़ोर देकर कहें कि बाइबल का अर्थ है, "हां, यह मेरा दृष्टिकोण है।" फिर स्पष्ट करें कि एक नफरत संदेश ऐसा कुछ नहीं है जिसे कोई नबी नहीं चाहता। वैकल्पिक रूप से, ध्यान दीजिए कि बाइबल का उपयोग करके अपना जीवन जीना सामान्य है, लेकिन इसे बहस में इस्तेमाल करना परिपत्र तर्क है। बाइबल की सच्चाई इस तथ्य से समर्थित है कि बाइबल कहती है कि बाइबल सच है।
  • चित्र अपने माता-पिता के साथ समझौता शीर्षक चरण 1
    8
    दूसरे व्यक्ति की बहस को सुनो उन्हें अलग-अलग राय रखने का आपका अधिकार देकर सम्मान प्राप्त करें
  • आत्मकथा और नास्तिकता के बीच अंतर को समझने वाला शीर्षक चित्र 5
    9
    यह तय करें कि आप जो विश्वास करते हैं वह बातचीत पर प्रतिबिंबित करने के बाद अधिक मायने रखता है।
  • 10
    आमतौर पर दूसरी तरफ इस्तेमाल होने वाली भ्रमों से अवगत रहें। उदाहरण के लिए, बहुत से लोग तर्क देते हैं कि समलैंगिक और विषमलैंगिक समान अधिकार हैं: दोनों ही विपरीत लिंग के साथ शादी कर सकते हैं- न ही समान साथी भागीदारों से शादी कर सकते हैं। यह, तकनीकी तौर पर, सच है, लेकिन चर्चा के साथ कुछ नहीं करना है एक सादृश्य यह स्पष्ट कर सकता है। इजरायल यहूदी और इजरायल अरबों दोनों एक फिलीस्तीनी साथी से शादी करने में मुश्किलें हैं। कानून तकनीकी रूप से भेदभावपूर्ण नहीं है लेकिन जब से एक इजरायल यहूदी एक फिलिस्तीनी से शादी करना चाहते हैं, कानून का भेदभावपूर्ण प्रभाव होता है और यहां एक सरल सादृश्य है: ईरान में, हर किसी को अल्लाह की पूजा करने का अधिकार है
  • युक्तियाँ

    • इसमें हैं जो लोग बाइबिल का उपयोग करने पर बहस करते हैं कृपया उन्हें याद दिलाना है कि, पहले संशोधन की वजह से, कानून के बारे में बहस में बाइबल का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। याद रखें, सिर्फ इसलिए कि किसी व्यक्ति की ईश्वर या नैतिकता यह कहती है कि समलैंगिक विवाह पाप है इसका मतलब यह नहीं है कि किसी अन्य व्यक्ति का यह भी मानना ​​है कि।
    • नैतिक आपत्तियों को दूर करना कठिन है क्योंकि वे बहुत गहरा महसूस करते हैं। बातचीत अधिक उद्देश्य रखने के लिए लगातार अपने प्रतिद्वंद्वी है कि आप नागरिक अधिकारों पर चर्चा कर रहे हैं और न नैतिकता याद दिलाना और चर्चा बाइबिल पहलुओं से दूर ले जाने की कोशिश करें, लेकिन उन नागरिक स्वतंत्रताओं से संबंधित। मान लें कि आप समझते हैं कि ईसाई (या किसी भी धार्मिक) विश्वासों का सम्मान किया जाना चाहिए, लेकिन उन्हें याद दिलाएं कि आप संविधान के धार्मिक गुणों पर चर्चा नहीं करना चाहते हैं, केवल कानूनी हैं
    • याद रखें कि आपके और अन्य लोगों के लिए इस विषय पर अलग-अलग राय रखने के लिए स्वीकार्य है। यदि आप दूसरे व्यक्ति को मनाने में असमर्थ हैं, तो बस आपसे सम्मानपूर्वक सहमत होने से सहमत हैं
    • ऐतिहासिक आंकड़ों और घटनाओं सहित सभी चीजों के बारे में पढ़ें
    1. अपना गुस्सा मत खोना आपको अस्थिर और शत्रुतापूर्ण के रूप में देखा जाएगा, जो आपके शांत अभिप्राय को खतरे में डाल देगा कि समलैंगिक किसी अन्य व्यक्ति की तरह अधिकार योग्य व्यक्ति हैं।
    • जिस व्यक्ति से आप बात कर रहे हैं वह तर्क के समर्थन के लिए कई अच्छे कारण (आपके दिमाग में) हो सकते हैं, इसलिए तैयार रहें।
    • यात्रा करते समय, उन मानदंडों, संस्कृतियों और कानूनों पर विचार करें जो आप जिस देश में जा रहे हैं, उसमें शासित हैं। "रोम में कब, रोमनों के रूप में करो" कहें याद रखें
    • अपना गुस्सा खोना या अपवित्रता का सहारा न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com