IhsAdke.com

विवेकपूर्ण तरीके से पता कैसे करें अगर किसी को पता चल गया कि समलैंगिक क्या है

किसी व्यक्ति की लिंग पहचान को निकालने की कोशिश करते समय आपको बहुत सावधान रहना चाहिए। इसे खोजने के लिए, आपको उस व्यक्ति का निरीक्षण करना होगा और पता होना चाहिए कि क्या नहीं करना है। आप कुछ सुराग खोज सकते हैं, लेकिन अंततः, केवल व्यक्ति ही अपनी कामुकता के बारे में निश्चित हो सकता है यदि आप बुद्धिमान बनना चाहते हैं और पता लगाएं कि आपके जीवन में कोई व्यक्ति समलैंगिक है, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
पता करें कि क्या मत करो करने के लिए

चित्र शीर्षक से विवेकी ढंग से पता करें कि कोई व्यक्ति आपको पता चल रहा है कि समलैंगिक चरण 1
1
यदि वे समलैंगिक हैं तो सभी को मत पूछो यह उनकी "जांच" के दौरान कम से कम विचारशील व्यवहार संभव है यदि कोई समलैंगिक है और ग्रहण नहीं किया गया है, तो उसके लिए एक अच्छा कारण है और आखिरी चीज यह है कि वह व्यक्ति आपके कामुकता के बारे में पूछे जाने के लिए जाने के लिए है।
  • कोई भी आपके प्रश्न का उत्तर देने में सक्षम नहीं होगा यदि वह व्यक्ति समलैंगिक नहीं है उल्लेख नहीं कि कई लोग गुप्त रखेंगे किसी व्यक्ति की कामुकता के बारे में पूछने के द्वारा, आप न केवल कुछ भी खोज पाएंगे, बल्कि यह विषय के जीवन को भी जटिल बना देगा।
  • यदि व्यक्ति समलैंगिक है, तो वह स्पष्ट रूप से यह नहीं मानती कि हर कोई इस पर संदेह करे। और अगर ऐसा नहीं है, तो आप इसके बारे में निराधार अफवाहें फैलेंगे।
  • इसके अलावा, अगर व्यक्ति को पता चला कि आप दूसरों को पूछने के लिए जा रहे हैं, तो यह आपके लिए कभी भी नहीं खुल जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक से विवेकी ढंग से पता लगाएं कि कोई व्यक्ति आपको जानता है कि समलैंगिक चरण 2
    2
    व्यक्ति की शैली के माध्यम से छुटकारा न दें एक समलैंगिक व्यक्ति इस तरह से या इस तरह से कपड़े पहने कहानी एक मिथक है एक समलैंगिक हमेशा तंग कपड़े पहनता है, असाधारण रंगों और आकर्षक प्रिंटों के साथ, है ना? गलत। एक समलैंगिक, जिसे अभी तक नहीं लिया गया है, उदाहरण के लिए, अधिक विचारशील कपड़ों के लिए प्राथमिकता हो सकती है। कोई भी तंग कपड़ों या चमकीले रंगों को पहन सकता है और समलैंगिकता के साथ इसका कोई लेना-देना नहीं है।
    • इसके अलावा, वहाँ बहुत सारे मेट्रोसेक्सुअल पुरुषों और महिलाओं के बारे में छीन रहे हैं। जिस तरह से व्यक्ति को कपड़े मत करो उसके यौन अभिविन्यास को इंगित करता है तो किसी भी शैली में किसी भी बदलाव का विश्लेषण करने की कोशिश करने के लिए समय बर्बाद मत करो।
  • चित्र शीर्षक से विवेकी ढंग से पता लगाएं कि कोई व्यक्ति आपको जानता है कि समलैंगिक चरण 3 है
    3
    आप कैसे बात करते हैं, इसकी विस्तृत जानकारी नहीं लें। यह एक और मिथक है जिसे बचा जाना चाहिए। अपना समय बर्बाद न करें कि वह व्यक्ति कैसे बोलता है या कैसे बोलता है या वह क्या अभिव्यक्ति या प्रयोग करता है। आप जिस तरह से बात करते हैं, उसके विश्लेषण के लिए साल बिता सकते हैं और आप कहीं भी नहीं मिलेंगे - तो अपना समय बर्बाद मत करो।
  • चित्र शीर्षक से विवेकी ढंग से पता लगाएं कि कोई व्यक्ति आपको पता चल रहा है कि समलैंगिक चरण 4
    4
    संगीत या टेलीविजन में व्यक्ति के स्वाद के बारे में पागल मत बनो आप सोच सकते हैं कि आपका दोस्त समलैंगिक है क्योंकि वह मैडोना को प्यार करता है और आप सभी को हर्षित करते हैं, लेकिन सबसे अधिक संभावना है कि आप समय बर्बाद कर रहे होंगे। समलैंगिक लोग हर जगह होते हैं और "शानदार" स्वाद देने की आवश्यकता नहीं होती है। वास्तव में, अगर किसी को नहीं लिया गया है, तो वह व्यक्ति शायद किसी भी संगीत स्वाद या टीवी शो का उल्लेख न करने की कोशिश करेगा, जिससे लोगों को संदेह होता है कि वह सीधे नहीं हैं।
    • यह सोचने के लिए कि संगीत स्वाद और यौन अभिविन्यास के बीच एक सहसंबंध है, केवल मूर्खतापूर्ण है। इस पर अपना समय बर्बाद मत करो
  • विधि 2
    व्यक्ति को सूचना दें

    चित्र शीर्षक से विवेकी ढंग से पता लगाएं कि कोई व्यक्ति आपको पता है कि समलैंगिक चरण 5 है
    1
    यहाँ वह समलैंगिकता के विषय पर प्रतिक्रिया कैसे करती है। यह एक संवेदनशील विषय है समलैंगिक व्यक्ति की इस विषय पर एक मानक प्रतिक्रिया नहीं है, लेकिन कुछ संकेत हो सकते हैं:
    • यदि आप समलैंगिकों के अधिकारों के लिए बहुत ही प्रतिबद्ध हैं, तो आप हमेशा इसके बारे में बात कर रहे हैं और आप हमेशा समलैंगिक आबादी के लिए अपने समर्थन के बारे में बात कर रहे हैं और यदि आपके पास पहले से ही समलैंगिकता पर संदेह करने के अन्य कारण हैं, तो शायद यह है लेकिन ज्यादातर लोग जो नहीं मानते हैं वे ऐसा नहीं करेंगे।
    • यदि वह व्यक्ति बहुत समलैंगिक है और समलैंगिकों के खिलाफ टिप्पणी करता है, जब भी उसे मौका मिलता है, हो सकता है कि वह समलैंगिक है, भले ही वह अभी तक नहीं जानती हो। कुछ लोगों को, जब वे समलैंगिकों की खोज करते हैं, तो स्थिति को स्वीकार करने में सक्षम नहीं होने पर पुनरावृत्ति के साथ प्रतिक्रिया करते हैं।
      • दूसरे शब्दों में, कोई विशिष्ट और पूरी तरह से निर्धारणीय प्रतिक्रिया नहीं होती है जो किसी व्यक्ति की कामुकता को दर्शाती है।
  • चित्र शीर्षक से विवेकी ढंग से पता करें कि क्या आपको पता है कि किसी ने समलैंगिक कदम 6 है
    2



    देखें कि व्यक्ति विपरीत लिंग के प्रति प्रतिक्रिया कैसे करता है। दोबारा, किसी व्यक्ति के समलिंगी समलैंगिकता दिखाने के लिए किसी भी तरह से प्रतिक्रिया करने के लिए कोई आम तरीका नहीं है। समलैंगिक व्यक्ति के पास लाखों गर्लफ्रेंड होते हैं जितना वह अकेला हो सकता है।
    • यदि आप जानते हैं कि वह व्यक्ति एक आदमी है और आपने कभी उसे गर्लफ्रेंड से नहीं देखा है, लड़कियों से बात कर रहे हैं या उन में रुचि दिखाते हैं, तो निश्चित रूप से, शायद वह समलैंगिक हो सकता है। लेकिन शायद वह बहुत शर्मीली है। यदि वह हाई स्कूल में है और उसकी प्रेमिका कभी नहीं हुई है, तो वह चालीस वर्ष की तुलना में समलैंगिक होने की संभावना कम है और कभी भी किसी महिला के साथ नहीं देखा गया था।
    • शायद यह आदमी सिर्फ एक अविवेक महिलायुक्त है, जो कभी भी एक भी महिला नहीं है
    • जब आप छोड़ते हैं, तो आप यह देख सकते हैं कि क्या वह व्यक्ति उसी लिंग के लोगों के साथ छेड़खानी के संकेत दिखा रहा है। लेकिन इसका सामना न करें या बहुत स्पष्ट न हो शायद वह व्यक्ति सिर्फ मैत्रीपूर्ण बनना चाहता है
  • चित्र शीर्षक से विवेकी ढंग से पता करें कि क्या आपको कोई पता चल रहा है कि समलैंगिक चरण 7
    3
    देखें कि उसके दोस्त कौन हैं। हालांकि समलैंगिक व्यक्ति के पास मित्र हो सकते हैं जो अधिकतर सीधे होते हैं, लेकिन समलैंगिक लोगों के साथ अधिक दोस्त होने की अधिक संभावना है। यदि आप कई लोगों के साथ बाहर जाते हैं जो खुले तौर पर समलैंगिक हैं, तो शायद उन्हें बताया गया है, हर कोई नहीं। अगर एक व्यक्ति लगातार अपने दोस्तों के साथ समलैंगिक सलाखों का दौरा करता है, "सिर्फ मजाक के लिए," समलैंगिक बनने की संभावना भी अधिक हो जाती है
    • व्यक्ति केवल कुछ ऐसे लोगों से डेटिंग कर सकता है जिन्होंने अभी तक नहीं लिया है
    • एक व्यक्ति जो लगातार एक समान समलैंगिक समलैंगिकता के साथ चलता है, उसके घर को आमंत्रित करता है, और सभी प्रकार के कार्यक्रमों के लिए संभवतः समलैंगिक है लेकिन ऐसा नहीं हो सकता है समलैंगिक लोग सीधे लोगों के सबसे अच्छे दोस्त हो सकते हैं, है ना?
  • चित्र शीर्षक से विवेकी ढंग से पता लगाएं कि कोई व्यक्ति आपको पता है कि समलैंगिक चरण 8
    4
    व्यक्ति की फेसबुक प्रोफ़ाइल देखें बेशक, अगर किसी समलैंगिक व्यक्ति को ग्रहण नहीं किया गया है, तो वह आपके यौन अभिविन्यास पर फ़ेसबुक नहीं जाएंगी, लेकिन आप सुराग पर यौन अभिविन्यास के रूप में एक नज़र डाल सकते हैं। हालांकि, ध्यान दें कि इस जांच की सीमाएं हैं और निर्णायक नहीं हैं।
    • देखें कि उस व्यक्ति के कितने दोस्त समलैंगिक हैं और यदि वह उस व्यक्ति के बहुत करीबी हैं फिर, इसका मतलब यह नहीं है कि वह समलैंगिक है, लेकिन यहां तक ​​कि फेसबुक को यह पता करने का एक तरीका है कि आप समलैंगिक होने की अधिक संभावना रखते हैं यदि आपके पास एक औसत व्यक्ति की तुलना में अधिक समलैंगिक दोस्त हैं
    • व्यक्ति के पोस्ट देखें क्या वह हमेशा समलैंगिक अधिकारों के बारे में पोस्ट करती है? इसका मतलब यह हो सकता है कि वह इस कारण के बारे में भावुक है, या कि वह फेसबुक पर उसके यौन अभिविन्यास के साथ अधिक सहज है।
  • चित्र शीर्षक से विवेकी ढंग से पता लगाएं कि क्या आपको पता है कि किसी ने समलैंगिक कदम 9 है
    5
    अपने मित्रों को सावधानी से पूछें अगर वे कुछ जानते हों यदि आपके पास एक आश्चर्यजनक कारण है कि व्यक्ति समलैंगिक है, तो आपके समलैंगिक मित्रों से पूछें, अगर आपके पास कोई है वे दो कारणों से संसाधनों का मूल्यवान स्रोत हो सकते हैं सबसे पहले, उन्होंने अन्य समलैंगिक लोगों से आने वाले व्यक्ति के बारे में कुछ सुना हो, या फिर उन्होंने कुछ घटनाओं पर व्यक्ति को देखा हो। दूसरा, वे यह कहने में सक्षम होने के लिए अधिक तैयार हो सकते हैं कि क्या व्यक्ति समलैंगिक है
    • आपसे केवल पूछना चाहिए कि क्या वह आपके करीब है, उस व्यक्ति से आपको संदेह है, जो समलैंगिक है अन्यथा, विवेकी होने की आपकी योजनाएं उलटा भी पड़ेंगी और व्यक्ति को पता चल जाएगा।
  • विधि 3
    बस पूछिए

    चित्र शीर्षक से विवेकी ढंग से पता करें कि क्या आपको पता है कि किसी ने समलैंगिक कदम 10 है
    1
    सिर्फ सही कारणों के लिए सवाल पूछिए आश्चर्य करने के कई वैध कारण हैं कि कोई व्यक्ति समलैंगिक है और कुछ बहुत ही वैध कारण नहीं हैं। यदि आप जानना चाहते हैं, तो ऐसा होना चाहिए क्योंकि किसी व्यक्ति के करीब है जो उसे अपनी स्थिति में अपना पूरा समर्थन दिखाना चाहता है।
    • यदि आप उस व्यक्ति के करीब नहीं हैं और आप केवल उत्सुक हैं, तो उसे अकेला छोड़ दें।
    • यदि आपको लगता है कि आपके दोस्त की प्रेमिका समलैंगिक है, तो आप इसे बेहतर तरीके से छोड़ देंगे। यह आपके व्यवसाय में से कोई भी नहीं है, जब तक आपको संदेह करने का गंभीर कारण नहीं है कि व्यक्ति समलैंगिक है और आपके मित्र के बारे में चिंतित है।
    • यदि आप वास्तव में इस व्यक्ति के लिए प्यार और देखभाल करते हैं, तो करीबी और प्यारे दोस्त पर विचार करें, आप पूछ सकते हैं लेकिन याद रखें कि वह व्यक्ति तैयार करने के लिए तैयार नहीं हो सकता है - इसका आपके साथ कुछ नहीं करना है
  • पिक्चर शीर्षक से विवेकी ढंग से पता लगाएं कि कोई व्यक्ति आपको पता है कि समलैंगिक चरण 11 है
    2
    पूछो। अगर आप वास्तव में जानना चाहते हैं, तो उस समय का पता लगाएं जब आप अकेले व्यक्ति के साथ हो, उसे बताएं कि आप उसके बारे में परवाह किए बिना, कुछ भी परवाह किए बिना, और उससे पूछें कि क्या उसे कुछ कहना है यदि वह नहीं है, तो शांति से पूछें कि वह व्यक्ति समलैंगिक है और कहता है कि आप केवल अपने समर्थन को व्यक्त करने के लिए जानना चाहते हैं और आप उसे अपने साथ खुलकर क्यों कहना चाहते हैं।
    • याद रखें कि यह शायद काम नहीं करेगा आपको बताए न होने के कारण उस व्यक्ति के पास अच्छे कारण होंगे, और यह बहुत संभावना नहीं है कि आप किसी को उस तरह से खोलने के लिए मजबूर कर सकते हैं।
    • अगर व्यक्ति यह स्वीकार नहीं करता कि वह समलैंगिक है और इसे लेने में सहायता की आवश्यकता है, तो यह कहें कि आप कितनी देखभाल करते हैं और आप उसे पूरी तरह से समर्थन करते हैं। यदि आप अपने कामुकता के बारे में जानने वाले पहले व्यक्ति हैं, तो यह एक बड़ा कदम होगा। आप उस व्यक्ति को पूर्वाग्रहों को स्वीकार और लड़ने में मदद कर पाएंगे।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको संदेह है कि किसी को समलैंगिक है, संभावना है कि अन्य लोगों को भी आपको संदेह होगा वे क्या करते हैं यह देखने के लिए प्रतीक्षा करें आप उन्हें पूछ सकते हैं कि वे स्थिति के बारे में क्या सोचते हैं।
    • अधिक व्यक्ति के मित्र, जितना अधिक आप जानते होंगे

    चेतावनी

    • यदि वह व्यक्ति जिसे आप जानते हैं वास्तव में समलैंगिक है, तो विवेकी होना महत्वपूर्ण है और इस विषय पर बहुत ज्यादा टिप्पणी नहीं करना है। अन्यथा, आप केवल उसके जीवन की तुलना में पहले से ही बहुत मुश्किल बना रहे होंगे।
    • यदि आप किसी व्यक्ति की कामुकता के बारे में पूछना चाहते हैं, तो इसे सावधानी से करें हर कोई कामुकता ग्रहण करने के लिए तैयार नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com