IhsAdke.com

एक समलैंगिक या लेस्बियन का शुल्क कैसे लें I

आपने अपनी कामुकता की पहचान की है और इसे स्वीकार कर लिया है, और अब आपने कोठरी छोड़ने का फैसला किया है। आप थोड़ी देर के लिए रुक सकते हैं और सोच सकते हैं कि अगर आप अभी कुछ लोगों पर भरोसा करके सही काम कर रहे हैं। कुंजी यह जानना है कि क्या आप तैयार हैं और पहले आपको चुनने के लिए पहले लोगों का चयन करें, जो संभावित सकारात्मक समर्थक हैं, और फिर तय करें कि आप उनके बारे में भी कम जानना चाहते हैं या नहीं। यदि आप समलैंगिक या समलैंगिक संबंध में हैं, तो आपका पार्टनर इस के साथ आपकी सहायता कर पाएगा।

चरणों

समलैंगिक या लेस्बियन चरण 1 के रूप में आने वाला चित्र
1
एहसास है कि आप बहादुर हैं, और आप लंबे समय में छुपाने की कोशिश की तुलना में बहुत खुश होंगे। अपनी कामुकता के बारे में सकारात्मक होने से कुछ भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं है। इससे पहले कि आप दूसरों को ऐसा करने की उम्मीद करें, स्वयं को स्वीकार करना सीखें - अगर आप सार्वजनिक रूप से समलैंगिक, उभयलिंगी या समलैंगिक होने के विचार के साथ सहज नहीं हैं, तो इसके बारे में सावधानीपूर्वक सोचें हर कोई वहां पुराने पूर्वाग्रहों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन एलजीबीटी समुदाय के दृश्यमान सदस्य को लेने और होने से आप सामाजिक परिवर्तन और स्वीकृति में अंतर कर रहे हैं। यद्यपि दूसरों को शुरू में अपने दृष्टिकोण के लिए असुविधाजनक या विदेशी महसूस हो रहा है, अगर आप अपने आसपास के लोगों के साथ खुले तौर पर काम करते हैं, तो एक खुश और अधिक प्रामाणिक जीवन ही संभव होता है।
  • चित्रित कराया समलैंगिक या लेस्बियन चरण 2 के रूप में आओ
    2
    तैयार रहें. अपने परिवार, दोस्तों, सहकर्मियों और समुदाय के बारे में सोचें, जहां आप उनमें से किसी पर ले जाने से पहले रहते हैं। इनमें से कुछ लोग समलैंगिकता की भावनाओं को प्रदर्शित करते हैं (याद रखें कि समलैंगिकता के खिलाफ होने पर समलैंगिकता के रूप में नहीं माना जा रहा है)? कई धर्म समलैंगिकता बर्दाश्त नहीं करते हैं, और यद्यपि दूसरों के विश्वासों का सम्मान किया जाना चाहिए, असहिष्णुता को बढ़ावा देने वाले धर्म / धार्मिक लोगों को बर्दाश्त करने का कोई कारण नहीं है। दूसरों के लिए इसे अलग करने और इसे स्वीकार करने में कुछ समय लग सकता है, जैसा कि आपने किया था। सुनिश्चित करें कि पहले लोग जो आप कहते हैं, सकारात्मक और सहायक होंगे, और थोड़ी अधिक देर तक अन्य लोगों के लिए कोठरी से बाहर रहने तक इंतजार करें जब तक आपके पास थोड़ी अधिक न हो अभ्यास यह किसी को बताए में यदि आप लोग जानते हैं कि आप समलैंगिक हैं या उनसे बात करते हैं, तो यह मदद कर सकता है आपके माता-पिता इस पर बहुत अच्छा हो सकते हैं, लेकिन वे या तो नहीं हो सकते हैं यदि यह मामला है, तो पता है कि वे एक अलग पीढ़ी से हैं और उनका मानना ​​है कि वे सही हैं कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है।
    • आपके पास किसी भी प्रश्न के लिए तैयार रहें वे डरे हुए हो सकते हैं कि लोग आपके साथ कैसे व्यवहार करेंगे, या कि आप कभी भी बच्चे नहीं बन पाएंगे - ये सभी उनके लिए बहुत ही वास्तविक चिंताओं हैं, इसलिए उन्हें गंभीरता से ले जाएं यदि वे धार्मिक हैं, तो आप उनसे साझा करने के लिए कुछ सामग्रियों को पहले से ढूंढना चाह सकते हैं कि आप एक सकारात्मक दृष्टिकोण व्यक्त करते हैं। इससे उन्हें एक धार्मिक नेता का उल्लेख करने में मदद मिल सकती है जो समलैंगिक और समलैंगिक संबंधों के सकारात्मक और स्वस्थ दृश्य को दर्शाता है।
    • यदि आप ऐसी परिस्थिति में हैं जहां आपको लगता है कि आपको रिएग किया जा सकता है या निष्कासित किया जा सकता है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप इसे लेने से पहले सुरक्षित और स्वतंत्र न हों
  • समलैंगिक या लेस्बियन चरण 3 के रूप में आने वाला चित्र
    3
    पहले व्यक्ति को चुनें जिसे आप बुद्धिमानी से लेंगे आपके विश्वास का एक करीबी दोस्त या रिश्तेदार एक शानदार शुरुआत है, जो आपको लगता है वह उसे स्वीकार कर सकता है। इससे पहले कि आप सभी को यह ज्ञात करने से पहले आपके निकटतम लोगों के साथ अपनी कामुकता पर चर्चा करें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें आश्चर्य से नहीं लेते! यदि आप करते हैं तो वे भ्रमित या नाराज़ महसूस कर सकते हैं इसके बजाय, उन्हें बताएं कि उनके साथ साझा करने के लिए आपके पास कुछ महत्वपूर्ण है, और आप लंबे समय तक इसके बारे में सोच रहे हैं। समझाओ कि आपको एहसास हुआ कि आप दूसरों से अलग हैं, लेकिन हाल ही में जब तक एक चीज़ के साथ दूसरे के साथ कोई संबंध नहीं है। यह कह कर, वे समझ जाएंगे कि आपने उनसे इसे छिपाया नहीं है, आप किसी से कुछ भी कहने से पहले इसे समझने की कोशिश कर रहे थे।
  • समलैंगिक या लेस्बियन चरण 4 के रूप में आओ शीर्षक वाले चित्र
    4



    आपकी पहचान के बारे में और अधिक आश्वस्त होने के कारण अधिक आरामदायक मित्रों को लेना शुरू करें। समझें कि हर किसी को एक बार में बताने की ज़रूरत नहीं है, हर कोई अलग तरह से प्रतिक्रिया करता है, प्रत्येक व्यक्ति को अलग-अलग समय पर बताओ, जब आपके पास गोपनीयता और समय होता है और मामले पर चर्चा करने के लिए पर्याप्त है। जैसा कि पहले कहा गया है, यदि आप ऐसी स्थिति में हैं जहां आपको लगता है कि आप पर रिहेग किया जा सकता है या निष्कासित हो सकता है, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप इसे लेने से पहले सुरक्षित और स्वतंत्र न हों। यदि आप अपने परिचितों के बारे में जानते हैं, तो जितनी जल्दी हो उतना बेहतर होगा। जब लोग जानते हैं कि आप शुरुआत से कौन हैं, तो वे केवल आपको स्वीकार करते हैं जैसे आप हैं। लोगों को बताने के बाद आपको थोड़ा सा पता चलाना मुश्किल होता है क्योंकि उन्होंने पहले से ही यह विचार किया है कि आप अपने सिर में हैं, न कि चीजें जानना।
  • समलैंगिक या लेस्बियन चरण 5 के रूप में आने वाला चित्र
    5
    बुद्धि लेने का एक तरीका चुनें आप किसी गंभीर चेहरे से बातचीत के दौरान किसी को बताना चाहते हैं, या बातचीत के लिए और अधिक आकस्मिक रूप से प्रवेश कर सकते हैं यह दर्शाते हैं कि आपने स्वीकार किया है और इस विचार के साथ सहज हैं। यदि आप इसे बहुत ही दृढ़ वार्तालाप करना चाहते हैं, तो गहरी सांस लें और गिनती करें। यदि आप चाहें तो पहले अकेले अभ्यास करें, लेकिन केवल एक सीधा, सीधा रास्ते में कहें।
    • अगर आप इसे से बाहर एक बड़ा सौदा नहीं करना चाहते हैं, तो बातचीत में उसको फिट करने का प्रयास करें। इससे आपके लिए समस्याएं कम हो जाएंगी क्योंकि जब आप उन्हें बताते हैं, तब लोगों को और अधिक आराम मिलेगा और यदि आप उन्हें अपने यौन अभिविन्यास से बताने से डरते हैं, तो वे प्रतिक्रिया के बारे में प्रतिक्रिया नहीं करेंगे।
  • समलैंगिक या लेस्बियन चरण 6 के रूप में आओ चित्र का शीर्षक
    6
    बुद्धिमान बनें अपने पर्यावरण के आधार पर, आप गैर-स्वीकृति के चरम पर आ सकते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप संभावित समय के लिए तैयार हैं। सुनिश्चित करें कि आप इस चरण को लेने से पहले सुरक्षित और तैयार हैं। पूरे समुदाय को तब तक पता करने की आवश्यकता नहीं है जब तक आप पूरी तरह से प्रतिबद्ध नहीं होते हैं, और आप ऐसा करने के लिए सुरक्षित और स्वतंत्र हैं। दुर्भाग्य से, आप ऐसी परिस्थिति में हो सकते हैं जहां आप किसी व्यक्ति या किसी चीज पर निर्भर होते हैं जो संभवत: बदल सकते हैं यदि आप इसे लेते हैं, तो इस तरह की स्थिति में, आप को लेने से पहले निर्भर रहने को रोकना पड़ सकता है इसका मतलब यह तब तक हो सकता है जब तक आपके पास अपना खुद का घर न हो, या एक सुरक्षित क्षेत्र हो, जहां आप रिहेल्ड या अस्वीकार किए जाने के जोखिम को न चलाएं।
  • समलैंगिक या लेस्बियन चरण 7 के रूप में आने वाला चित्र
    7
    आप कौन हैं पर गर्व हो! अपना सिर रखो और किसी को भी आपको शर्मिंदा महसूस न करने दें। जब आप अपने बारे में सच्चाई बताते हैं तो किसी के लिए माफी या लज्जित न हो। लोगों को क्या कहते हैं या करने से कनेक्ट नहीं करना सीखें, किसी को भी आप से माफी मांगने या अपनी कामुकता के बारे में बुरा महसूस करने की अनुमति दें, केवल उन नकारात्मक पूर्वाग्रहों को ही मजबूत कर देगा इसके बजाए, सकारात्मक और दृढ़ रहें और खुशी की उस छवि को पारित करें ताकि किसी को भी निराश या उदासी दिखाई दे, जो पता चलेगा कि आप अच्छी तरह से और खुश हैं। जो लोग आपको प्यार करते हैं उन्हें दिखाने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है - हम सभी को कड़ी मेहनत का समय लगता है कि कोई ऐसी चीजें करने में खुश हो सकता है जो हम स्वयं करने में नहीं चाहते हैं, जैसे लोग जो पहाड़ पर चढ़ना चाहते हैं, वे समझ नहीं पाते हैं कि कौन रहता है दिन के दिनों में एक झुंझल में खुशी से सो रही है, हेटेरोसीडल्स के पास कठिन समय लगता है कि एक समलैंगिक व्यक्ति खुश कैसे हो सकता है। आपको बस इतना करना है कि आप क्या कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • धैर्य रखें. याद रखें कि आपने खुद को अपनी कामुकता के आदी होने के लिए समय दिया है, और दूसरों को इस विचार के आदी होने के लिए कुछ समय की आवश्यकता हो सकती है। मध्यम रहें - किसी के लिए आप पर गर्व होना अच्छा है, लेकिन दूसरों पर अपनी राय या विश्वासों को आगे नहीं बढ़ाएं कुछ लोगों को इसे स्वीकार करने में परेशानी हो सकती है, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे इसका सम्मान करते हैं। अगर कोई कोई अपमान दिखाता है, तो उन्हें अनदेखा करना सबसे अच्छा होता है।
    • चित्र शीर्षक: Gay_618
      यदि आप कर सकते हैं - कुछ रंगों का इंद्रधनुष दिखाएं और उल्टे लैवेंडर त्रिकोण। शायद एक इंद्रधनुष हार, एक कंगन या एक सिर बैंड का उपयोग करने की कोशिश करो।
    • नए लोगों के साथ दोस्त बनाने की कोशिश करें - समलैंगिक, सीधे या उभयलिंगी, वे बहुत समझदार हो सकते हैं और यदि आप चीजों को थोड़ा मुश्किल समझे आपसे समर्थन करने के लिए संपर्क बनाने और अन्य समलैंगिकों से मिलने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें। यदि आप अपनी कामुकता के बारे में सवाल पूछें तो इसे निजी न लेना - यह एलजीबीटी समुदाय के लिए एक आदर्श भूमिका निभाने का अवसर है।
    • उन लोगों के लिए एक जवाब तैयार करें, जो आपको अधिक प्रदान करते हैं। अगर कोई आपके साथ छेड़खानी कर रहा है, तो आप को जो उचित लगता है उसका जवाब देना चाहिए। ऐसे वातावरण में जहां आप अपने यौन अभिविन्यास प्रकट नहीं करना चाहते हो, आप कह सकते हैं, "धन्यवाद, लेकिन मैं पहले से किसी से डेटिंग कर रहा हूं"

    • यदि आप वास्तव में पूरी तरह से ग्रहण करना चाहते हैं, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "धन्यवाद, लेकिन मेरे और मेरे साथी का एक विशेष संबंध है ..." या "मैं बहुत खुश हूं, लेकिन मैं समलैंगिक हूं / समलैंगिक / द्वि" या "धन्यवाद, लेकिन मैं पुरुषों / महिलाओं के साथ बाहर नहीं जाना".

    चेतावनी

    • अपने पूरे समुदाय के लिए कभी भी आदर्श नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित हैं, और समलैंगिक संबंधों में होने से किसी कानून को तोड़ना नहीं है।
    • अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखें जब निर्णय कब और कब लेना चाहिए यदि आप एक बहुत रूढ़िवादी जगह में रहते हैं, तो आप पहले एलजीबीटी समुदाय के अन्य सदस्यों की तलाश कर सकते हैं और अपने अनुभवों के बारे में पता कर सकते हैं।
    • यदि आप स्कूल या कार्यस्थल पर किसी तरह के दुरुपयोग से पीड़ित हैं, तो अधिकारियों की मदद से पूछने से डरना मत।
    • दोस्तों, परिवार और परिचितों के साथ अपने रिश्तों पर नज़र रखें, और आप के प्रति आपके व्यवहार में कोई बदलाव देखें। अगर आपको परेशानी या शर्मिंदगी महसूस होती है, तो उन्हें कुछ समय दें अगर ऐसा नहीं होता है, तो जितनी जल्दी हो सके उससे बात कर सकते हैं।
    • गपशप से बचें! लोगों को यह महसूस नहीं हो सकता है कि वे आप पर भरोसा कर सकते हैं यदि वे आपके बारे में दूसरों के बारे में जानते हैं। यदि आपके निर्णय का आपके जीवन के कुछ लोगों पर एक निश्चित प्रभाव पड़ेगा,इन लोगों को पहले बताओ एक अच्छा उदाहरण आपकी प्रेमिका या अपने प्रेमी यदि आप एक सीधे लड़के या लड़की से डेटिंग कर रहे हैं, तो आपको उसे जाने देने की जरूरत है सब कुछ पहले अपने आप को बेवकूफ़ बनाकर और अपना समय बर्बाद करके रिश्ते को बनाए रखें, जो आपके लिए भी उचित नहीं है।
    • नकारात्मक परिस्थितियों के माध्यम से जाने की संभावना अधिक हो सकती है, लेकिन आप मजबूत हो सकते हैं, और याद रखें कि आपको किसी के द्वारा स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं है, स्वयं हो!
    • उन लोगों के बारे में चिंता न करें जो आपको "तुम नरक में जाओगे"जैसा कि कुछ के साथ प्रतिक्रिया करना सबसे अच्छा है," मैं आपकी चिंता की सराहना करता हूं, लेकिन मुझे लगता है कि मैं कौन हूं और मुझे खेद है कि आप इस तरह से महसूस करते हैं, और उस व्यक्ति से दूर रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com