IhsAdke.com

समलैंगिक या समलैंगिक व्यक्ति से बात करना

लेस्बियन, समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेन्डर लोग हर जगह होते हैं, और उनके लिए वफादार होने के लिए उनके लिए बहुत साहस होता है, खासकर जब उनके चारों ओर के लोग उन्हें अस्वीकार करते हैं कभी-कभी जीवन से निपटने के लिए बहुत सारे चरित्र लेते हैं, और एलजीबीटी समुदाय के लोग अच्छे गुण दिखाते हैं। यदि आप सम्मानजनक और खुले दिमाग वाले हैं, तो आप अद्भुत दोस्त बना सकते हैं जो आपको बेशर्मी और खुद के लिए भी सही तरीके से सीख सकते हैं!

चरणों

टॉक विद ए गे या लेस्बियन पर्सन स्टेप 1 नामक चित्र
1
समलैंगिकों और समलैंगिकों को समझें जानें कि इस समुदाय के सदस्य लोगों के किसी अन्य समूह से अलग नहीं हैं:
  • स्टैरियोटाइप से बचें समलैंगिकों और समलैंगिकों की जीवन शैली की एक विशाल विविधता है हर कोई अपने कार्यों में स्पष्ट और स्पष्ट नहीं है
  • स्वीकार करें कि किसी व्यक्ति की प्रेम और देखभाल करने की क्षमता पूरी तरह से कामुकता से संबंधित नहीं है, और यह कि सभी रिश्ते, चाहे समलैंगिक या विषमलैंगिक हों, पारस्परिक आकर्षण, प्रेम, सम्मान और विश्वास पर बने होते हैं
  • समझे कि समलैंगिकों और समलैंगिकों ने अपने यौन अभिविन्यास का चयन नहीं किया है, और विषमलैंगिक होने का फैसला नहीं कर सकता है, केवल विपरीत लिंग के आकर्षण महसूस करना शुरू कर सकता है।
  • टॉक विद ए गे या लेस्बियन व्यूअर स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    एक खुले दिमाग रखें अच्छा हो, और पता है कि अच्छे और बुरे समलैंगिक हैं, सिर्फ हेटेरॉयडीज की तरह। एलजीबीटी समुदाय के लोग उत्कृष्ट गुण दिखाते हैं।
  • टॉक विद ए गे या लेस्बियन व्यूअर स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    मान लीजिए कि किसी व्यक्ति को आपसे यौन आकर्षित नहीं किया गया है यदि आप एक महिला हैं, तो क्या आप आमतौर पर यह मानते हैं कि सभी पुरुष आपसे आकर्षित होते हैं? प्रश्न भी पुरुषों के लिए भी सत्य है यह हास्यास्पद होगा! सिर्फ इसलिए कि किसी व्यक्ति को सेक्स के प्रति आकर्षित किया जाता है, इसका यह अर्थ नहीं है कि वे आप में यौन रूचि रखते हैं।



  • टॉक विद ए गे या लेस्बियन व्यूअर स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    सम्मान करो यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो सावधान रहें कि आप पतली बर्फ पर चल रहे हैं। क्या आप एक सहकर्मी को अपने यौन जीवन से संबंधित प्रश्नों से संपर्क करने के लिए चाहेंगे? शायद नहीं। इस बारे में सोचें कि यह कैसा होगा, अगर कोई व्यक्ति आपको अपने साथी के साथ अपने यौन जीवन के बारे में पूछा और क्या सीधा होना चाहिए। असुविधाजनक मुद्दों से बचने के लिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें एक समलैंगिक या उभयलिंगी या इसके बारे में बात करना चाहेगा। यह मत मानो कि आप किसी को "बदल" कर सकते हैं क्योंकि यह दोनों ही आक्रामक और असंभव है क्या आपके लिंग परिवर्तन दिशा में कोई भी हो सकता है?
  • टॉक विद ए गे या लेस्बियन व्यूअर स्टेप 5 नामक चित्र
    5
    ध्यान रखें कि एक व्यक्ति को यह मानने के लिए कि वह समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी या ट्रांससेक्सुअल हैं, बहुत साहस लेते हैं। यह बहुत ईमानदारी और विश्वास की आवश्यकता है। किसी व्यक्ति के लिए ईमानदार होना और उसके बारे में संपूर्ण होना ज़रूरी है- इस ज्ञान का उपयोग उस व्यक्ति के स्थान पर रखने के लिए करें और उसका इलाज करें क्योंकि वह उसका इलाज करना चाहते हैं
  • टॉक विद ए गे या लेस्बियन पेंशन चरण 6
    6
    एहसास है कि एलजीबीटी समुदाय के सदस्यों के साथ दोस्ती अलग नहीं है। यह विपरीत लिंग के एक व्यक्ति के साथ दोस्त होने की तरह है बस अपने आप हो, क्योंकि लोगों को जब आप छिपाने की कोशिश कर रहे हैं, जो समझ में आते हैं और महसूस करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि समलैंगिकता एक पसंद या केवल पसंद नहीं है
    • किसी से बात करने से डरो मत एलजीबीटी समुदाय के सदस्यों के साथ व्यवहार करते समय आपके अभिनय का तरीका वही होना चाहिए।
    • यह संभावना है कि व्यक्ति आप पर हार नहीं होगा लेकिन अगर ऐसा होता है, तो बस इसे स्पष्ट करें कि आप विषमलैंगिक हैं, और विनम्रता से कहें कि आपको कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • एक समलैंगिक से बात करें जैसे आप किसी और से बात करेंगे। सिर्फ इसलिए कि एक व्यक्ति एलजीबीटी समुदाय का हिस्सा है इसका मतलब यह नहीं है कि यह किसी भी तरह से अलग है।

    चेतावनी

    • किसी चीज़ के संबंध में "समलैंगिक" शब्द का प्रयोग न करें जो आप को नापसंद करते हैं या उससे असहमत हैं।
    • किसी भी स्थिति में अपने दृष्टिकोण को लागू करने के लिए अनुचित है, इसलिए अपनी राय व्यक्त करते समय सावधान रहें, किसी को इसके बारे में बुरा न लगना। यदि आप वास्तव में लोगों को समझना चाहते हैं, तो आपको उन्हें खुले दिमाग से संपर्क करना होगा।
    • व्यक्ति से बात करना चाहते हैं, उसके कारण की जांच करें। इसे एक चुनौती के रूप में स्वीकार न करें, या क्योंकि आप इसे एक सनकी के रूप में देखते हैं
    • शत्रुता अक्सर अधिक दुश्मनी के साथ प्राप्त किया जाएगा अपने ज्ञान या अनुभवों के आधार पर उपदेश देने के बजाय एक खुली बातचीत की कोशिश करें। यदि आप एक व्यक्ति को खोलते हैं और सुनना चाहते हैं तो आपसी समझदारी की कुंजी हो सकती है। अपमानजनक भाषा से बचें, इससे पता चलता है कि आपको एलजीबीटी समुदाय के लिए कोई सम्मान नहीं है।
    • किसी भी सीमा से अधिक मत हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com