IhsAdke.com

अपने परिवार को बताओ कि आप समलैंगिक क्यों हैं

क्या आप समलैंगिक हैं? क्या आप जानना चाहते हैं कि आपके परिवार से कैसे बात करें? ऐसा करने के लिए कोई सही या गलत तरीका नहीं है, लेकिन चीजें यथासंभव सीधे और पीड़ारहित रखने के कुछ तरीके हैं। यह कई समलैंगिक पुरुषों के जीवन में एक महत्वपूर्ण अनुभव है और तीव्र और नकारात्मक दोनों, तीव्र हो सकता है।

चरणों

चित्र अपने परिवार को बताएँ कि आप समलैंगिक हैं चरण 1
1
आप और आपके परिवार के लिए सबसे अच्छा समय चुनें प्रत्येक व्यक्ति को बताने का सबसे अच्छा समय होने पर आप बेहतर न्याय करेंगे। आप हर किसी को एक परिवार के पुनर्मिलन में बता सकते हैं या प्रत्येक परिवार से अलग-अलग दृष्टिकोण करना चाहते हैं - आपका अपना व्यक्तित्व, शैली, और परिवार की गतिशीलता परिवार के साथ अपनी खबर साझा करने के लिए सबसे अच्छा तरीका तय करेगी।
  • चित्र अपने परिवार को बताएँ कि आप समलैंगिक चरण 2 हैं
    2
    अपने परिवार में सहयोगी की तलाश करें यदि आपको लगता है कि आपके किसी रिश्तेदार में से एक आपके समलैंगिक पहचान के बारे में अधिक ग्रहणशील और सहिष्णु हो सकता है, तो उस व्यक्ति को पहले बताएं उससे पूछें कि क्या आपको कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करने के लिए कुछ समय मिल सकता है जब आप उस व्यक्ति से मिलते हैं, तो सीधे रहें - अपनी किस्मत का दुरुपयोग न करें बस इसे स्पष्ट रूप से कहते हैं, और अपने प्रश्नों के लिए प्रतीक्षा करें। अगर यह व्यक्ति स्वीकार कर रहा है, तो पूरे परिवार को बताने के लिए उसकी मदद मांगो।
  • चित्र अपने परिवार को बताएं कि आप समलैंगिक हैं चरण 3
    3
    हाथ से अपने रिश्तेदार समर्थक हैं यदि आप एक घोषणा करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके रिश्तेदार को जो आपके फैसले को जानता है, वह अन्य परिवार के सदस्यों को परिपक्व रूप से व्यवहार करने में मदद करने के लिए उपलब्ध है। अगर आप किसी छोटे, अधिक निजी तरीके से अपने प्रियजनों को बताने का विकल्प चुनते हैं, तो अपने विश्वासयोग्य को अपनी योजनाओं को बताएं, तो वह रिश्तेदारों से बात करने के लिए तैयार है, जो आपके रहस्योद्घाटन को प्राप्त करेंगे।
  • चित्र अपने परिवार को बताएँ कि आप समलैंगिक हैं चरण 4
    4
    सरल रहें यदि आप पूरे परिवार के लिए एक विज्ञापन बनाने का निर्णय लेते हैं, तो बहुत नाटकीय होने से बचने की कोशिश करें या इसे बहुत ज्यादा करें। इसके बारे में एक ऐसी स्थिति के बारे में सोचो जिसे आप से बात करनी थी जब आपने अपने कॉलेज पाठ्यक्रम को बदलने के बारे में सोचा था।



  • आपकी परिवार बताओ कि आप समलैंगिक हैं चरण 5
    5
    स्पष्ट रूप से बोलें, खेलें या हंसी मत करो चाहे आप एक समय में पूरे परिवार या सिर्फ एक या दो लोगों की गिनती कर रहे हों, भरोसा रखें और जब आप अपना विज्ञापन बनाते हों आपके परिवार के लिए इस तरह से सब कुछ संभालना आसान होगा। यदि आप इस विषय का इलाज करते हैं जैसे कि आप शर्मिंदा थे, तो यह संभावना है कि वे भी होंगे ..
  • चित्र अपने परिवार को बताएं कि आप समलैंगिक हैं चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आपका परिवार आपके द्वारा उपयोग की जा रही शर्तों को समझता है। क्या आप अपने परिवार के लिए ट्रांससेक्सुअल साबित होंगे? उभयलिंगी? सरल होने के अलावा, सुनिश्चित करें कि वे आपकी खबर समझते हैं, खासकर यदि आप "समलैंगिक यौन संबंध" या "ट्रांसजेन्डर" की तरह बात कर रहे हैं। सरल होना और परिभाषाओं को पहले से समझना तैयार करें अगर आप पुराने परिवार के सदस्यों से बात करने जा रहे हैं, तो यह एक अच्छा मौका है कि उन्होंने उन शब्दों को पहले कभी नहीं सुना है।
  • चित्र अपने परिवार को बताएँ कि आप समलैंगिक कदम 7 हैं
    7
    अपने परिवार की प्रक्रिया को और अपने समाचारों को समेटने दें। कुछ परिवार के सदस्य कर्कश और मुस्कान के साथ आपके विज्ञापन को स्वीकार कर सकते हैं, अन्य लोग रोने और पूछ सकते हैं कि यह उनकी गलती है। प्रतिक्रिया के बावजूद, शांत रहें और जानते हो कि इन चीजों को समय लगता है यदि आप शांत और आत्मविश्वास से रहते हैं, तो इससे आपके विज्ञापन को संभालने में मदद मिलेगी अगर कोई कहता है कि आप हैरान, गुस्सा, निराश, तबाह हो रहे हैं, आदि कहते हैं, "मैं चाहता हूं कि आप ऐसा महसूस नहीं करते। मुझे आशा है कि आप मेरे लिए सबसे अच्छा चाहते हैं, भले ही आप मुझे जिस तरह से जीना है, उससे सहमत न हो। मैं आपको प्यार करता हूं और समझता हूं कि आपके पास कुछ प्रश्न या चिंताएं हैं, और मुझे कुछ समय में इसके बारे में बात करने में खुशी होगी। "
  • चित्र शीर्षक से अपने परिवार को बताएँ कि आप समलैंगिक चरण 8 हैं
    8
    आवश्यकतानुसार दोहराएं ऐसे कुछ रिश्तेदार हैं जो स्वैच्छिक रूप से आप क्या कह रहे हैं की अनदेखी करना चुन सकते हैं और आपके बारे में "सही व्यक्ति खोजना" या "एक अच्छा दोस्त जिसका बेटा / बेटी आपके लिए सही होगा" या " शादी और यह सब दूर। इस पर अपनी राय स्वीकार करें, लेकिन अपनी स्थिति पकड़ो और अपनी मानसिकता बदलने पर विचार मत करो चिल्लाने के बिना संभव के रूप में फर्म रहें सीधे होने के लिए याद रखें
  • युक्तियाँ

    • ऊपर सिर और अपने आप को हो समलैंगिक होने के लिए माफी नहीं मांगे - यह केवल आप का हिस्सा है, और आप इसे जानते हैं। दूसरों को अधिक राहत मिलेगी यदि उन्हें यकीन है कि आप हैं।
    • उन्हें पता है कि आप खुश हैं जब परिवार के सदस्यों को यह पता करने के लिए परेशान किया जाता है कि कोई प्यार एक समलैंगिक है, तो अक्सर ऐसा होता है क्योंकि वे सोचते हैं कि आप एक नाखुश, दुखी जीवन जीएंगे। उन्हें आश्वस्त करें कि जीवन अच्छा है और आपके रिश्ते से आप बहुत खुश हैं (यदि आप एक हैं)।
    • बोलने पर शर्मीली मत बनो यदि आप पीछे हटते हैं और न आंखों से संपर्क करते हैं, तो आप शर्मिंदगी महसूस करेंगे - और यदि आपके परिवार और दोस्तों के द्वारा स्वीकार किए जाते हैं और आपको आशीर्वाद दिया जाता है तो यह निश्चित रूप से निर्णायक कारक होगा। गर्व होना और लोगों को जानने के लिए डर नहीं।
    • अभी खेलना या हंसना न करें और शर्मिंदा न हों।
    • जितना अधिक आप समाचार को देखते हैं, उतना ही आपका परिवार इस तरह प्रतिक्रिया करेगा। उनकी प्रतिक्रिया बोलने के उनके तरीके का एक उत्पाद होगा - क्या यह गुप्त, शर्मिंदगी या डर लगता है, वे सोचेंगे कि यह एक बुरी चीज है यदि आप आराम से, शांत और आत्मविश्वास से देखते हैं, तो उन्हें आंखों में देखें और मुस्कुराहट से कहें कि ये सब ठीक है, वे इसे बेहतर तरीके से ले लेंगे

    परिवार के सदस्यों के लिए कई समर्थन समूह हैं - पीएफएएलजी एक है, "माता-पिता और समलैंगिकों और समलैंगिकों के दोस्त"। अपने क्षेत्र में किसी संगठन को ढूंढने के लिए ऑनलाइन एक नज़र डालें, यदि आप ज़रूरत हो तो अपने परिवार को सुझाव दे सकते हैं।

    • अपने लिए, समलैंगिकों और समलैंगिकों के लिए ऑनलाइन परामर्श सेवाएं देखें ऐसे हॉटलाइन हैं जो आपको सलाहकार के साथ संपर्क में रख सकते हैं इस तरह के समूह दुनिया भर में मौजूद हैं।

    चेतावनी

    • आपका परिवार आपको तुरंत स्वीकार नहीं कर सकता है और आपकी जीवन शैली को भी सक्रिय रूप से निराश कर सकता है दर्दनाक होने के लिए वार्तालाप के लिए तैयार रहें और समय लेने के लिए स्वीकृति प्रक्रिया के लिए तैयार रहें।
    • अगर आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं, या परिवार पर निर्भर रूप से निर्भर हैं, तो घर से निष्कासित होने के बारे में सोचें। क्या आपके पास एक योजना बी है? आपके अन्य रिश्तेदारों या दोस्तों को कैसे? यदि वित्तीय और सुरक्षा संबंधी चिंताएं दांव पर हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आप अधिक स्वतंत्र न हो जाएं।
    • यदि आप 18 वर्ष से कम हो और अपने जीवन में परामर्शदाता, शिक्षक या अन्य पेशेवर के साथ बोलने पर विचार कर रहे हैं, तो अपने स्कूल या संस्था की गोपनीयता नीति की जांच करें। कुछ मामलों में, इन पेशेवरों को अपने देखभाल करने वालों के साथ जानकारी साझा करने के लिए आवश्यक है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com