IhsAdke.com

किशोरावस्था में समलैंगिक या लेस्बियन घोषित कैसे करें

तो आप समलैंगिक, समलैंगिक, उभयलिंगी, या ट्रांसजेन्डर किशोरी हैं। यह गंभीरता से चोट नहीं पहुँचाता है, एलजीबीटी समुदाय का हिस्सा बनना बहुत अच्छा है। इसके अलावा, स्वीकार करते हैं, कोठरी हमेशा सबसे अच्छी जगह नहीं है यह लेख आपको इस कथन को बिना दर्द से बनाने में मदद करने का इरादा है इस अनुच्छेद में दी गई सहायता से, हम सभी विवाहित होने के माध्यम से बेहतर व्यक्ति बन सकते हैं।

चरणों

एक समलैंगिक या लेस्बियन किशोर कदम 1 के रूप में आओ शीर्षक चित्र
1
अपने यौन अभिविन्यास के बारे में सुनिश्चित करने के लिए सुनिश्चित करें यदि आप अभी भी इसे समझने की कोशिश कर रहे हैं, तो यह लोगों को बताने के लिए सबसे अच्छा समय नहीं है दूसरों को बताने पर विचार करें जब आप उस बिंदु तक पहुंच जाएं जहां आप जानते हैं और स्वीकार करते हैं कि आप समलैंगिक या उभयलिंगी हैं यह महत्वपूर्ण कदम है - अगर आप निश्चित नहीं हैं और हर किसी को बता दें तो यह भविष्य में जटिलताएं पैदा कर सकता है। हालांकि, यदि आपके पास एक निश्चित परिवार के सदस्य या दोस्त के साथ घनिष्ठ संबंध है और आप उससे पहले ही किसी भी व्यक्ति से डेटिंग शुरू करने से पहले उसे नहीं बताते हैं, तो वह काफी चौंका हो सकता है। एक दोस्त या रिश्तेदार को कहने पर विचार करें जो आपके करीबी है (यदि कोई है) किसी को तैयार करने के लिए और बाद में दूसरों को कैसे बताने का फैसला करें।
  • एक समलैंगिक या लेस्बियन किशोर कदम 2 के रूप में आओ शीर्षक चित्र
    2
    अगर आप लोगों को बताते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित रहें कुछ लोगों को पहले से ही अपने घर से बेदखल किया गया है या उनकी सुरक्षा को धमकी दी है। खतरे में खुद को मत डालें यदि आपका परिवार समलिंगी है, तो उन्हें समाचार अच्छी तरह से नहीं मिल सकता है वे आपको "बरे" करने का प्रयास कर सकते हैं यदि यह स्थिति है, तो चुप्पी तब तक बेहतर हो सकती है जब तक आप अकेले खड़े न हों। वैकल्पिक रूप से, यदि कोई मनोवैज्ञानिक काउंसलर नहीं है जो आपको विश्वास है और ऐसी परिस्थितियों से निपटने में अच्छा है, तो उसे अपने यौन अभिविन्यास के बारे में बताएं और अपनी इच्छा पूरी करें। सलाहकार अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आप और आपके माता-पिता के मध्य मध्यस्थ के रूप में कार्य कर सकते हैं।
  • एक समलैंगिक या लेस्बियन किशोर कदम 3 के रूप में आओ शीर्षक चित्र
    3
    किसी विशेष व्यक्ति को लेने से पहले, उन प्रश्नों के बारे में सोचें, जो सवाल पूछ सकते हैं और जवाबों को ध्यान में रख सकते हैं, बस उन्हें रोकने के लिए उदाहरण के लिए, यदि आपने पहले विपरीत सेक्स के किसी व्यक्ति को बताया है, तो एक मित्र या परिवार का सदस्य पूछ सकता है, "आपके पूर्व-प्रेमी / प्रेमिका के बारे में क्या?" या यदि आप ट्रांससेक्सुअल, पॅनकेक्लाइन, या कम-ज्ञात समान लेबल से स्वयं की पहचान करते हैं, तो आपको ये शब्द समझा जाना चाहिए कि शब्द क्या है। कुछ लोग आपके टैग के बारे में गलत धारणाएं भी बना सकते हैं, इसलिए यह इस प्रकार की शोध करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है ताकि आप उन्हें यह समझा सकें।
  • एक समलैंगिक या लेस्बियन किशोर कदम 4 के रूप में आओ शीर्षक चित्र
    4
    निकट मित्रों के साथ शुरू करें पता है कि आपके सबसे करीबी दोस्त अधिक होने की अधिक संभावना है, जो आप के रूप में स्वीकार करेंगे। यदि उन्होंने समलैंगिकों और समलैंगिकों के बारे में नकारात्मक चीजों को पहले ही कहा है, तो उन्हें बताने का सबसे अच्छा विचार नहीं हो सकता है। सच्चाई यह है कि हर कोई समलैंगिकता को सामान्य रूप में नहीं मानता है, और इसमें उनके परिवार को शामिल किया जा सकता है यह है बहुत यह महत्वपूर्ण है कि अगर आपका परिवार आपको अस्वीकार करता है तो आपके पास अपील करने का एक सुरक्षित स्थान है इस तरह, आप कभी अकेले नहीं होंगे.
  • एक समलैंगिक या लेस्बियन किशोर कदम 5 के रूप में आओ शीर्षक चित्र
    5
    अपने वक्तव्य में सही बिंदु प्राप्त करें यदि आप इस विषय को स्क्रॉल कर सकते हैं या हटा सकते हैं (1): अपने मित्र या परिवार के सदस्य को डरा दें, या (2): यह छाप दें कि आप क्या कह रहे हैं, इसके बारे में आप शर्म महसूस करते हैं. इसके बजाय, बस अपने बयान को शांतिपूर्वक बनाएं और उसके बाद आवश्यकतानुसार बात करें।
    • उदाहरण के लिए, अच्छा वार्तालाप होगा: "अरे, यार, मैं तुम्हें यहाँ कहा जाता है क्योंकि मैं कुछ महत्वपूर्ण है कि आप के साथ साझा करने के लिए मैं समलैंगिक हूँ।" या "मैं बहुत आप की तरह एक दोस्त के लिए भाग्यशाली हूँ, किसी ने मुझे पता है कि मैं खुद को खोल सकता हूँ मैं कुछ कर लिया है और मुझे आशा है कि जब मैं उल्लेख है कि मैं एक समलैंगिक हूँ मैं अपनी दोस्ती और अपने समर्थन पर भरोसा कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वे जानते हैं कि आप के लिए महत्वपूर्ण है बनाने के before- क्षेत्र "तैयार" की कोशिश मत करो ", तो बस एक गहरी साँस लो और गिनती करने के लिए.



  • एक समलैंगिक या लेस्बियन किशोर कदम 6 के रूप में आओ शीर्षक चित्र
    6
    लोगों को इस रहस्योद्घाटन की प्रक्रिया और आत्मसात करने के लिए समय दो। कुछ परिवार के सदस्य और / या इस विचार को इस्तेमाल करने के लिए दोस्तों को थोड़ा समय की आवश्यकता हो सकती है उनसे दया करो और उन्हें उन्हें खोजने के लिए आवश्यक समय दें। याद रखें, आप एक दिन जाग नहीं हुए और बस ने कहा, "वाह, मैं समलैंगिक हूँ।" यह आपको अपने सिर के अंदर इसे स्वीकार करने के लिए कुछ समय लगा, अन्य लोग ऐसा ही करेंगे।
  • एक समलैंगिक या समलैंगिक किशोर कदम 7 के रूप में आओ शीर्षक चित्र
    7
    समझे कि यह ऐसा कुछ है जिसका प्रभाव होगा विशाल आपके जीवन के कुछ पहलुओं में कुछ दोस्तों को थोड़ी देर के लिए दूर जाने की आवश्यकता हो सकती है, कुछ परिवार के सदस्य आपसे अलग तरीके से कार्य कर सकते हैं आपके माता-पिता भी बुरी तरह प्रतिक्रिया कर सकते हैं और आपको अलग तरह से व्यवहार कर सकते हैं। कुछ मामलों में, वे इसे भी अस्वीकार कर सकते हैं। अन्य लोगों को आपकी ओर आकर्षित हो सकता है हालात बदल जाएंगे, लेकिन यदि आप धीरज रखते हैं और समस्या को बल देने की कोशिश नहीं करते (एक ही समय को दबाने या अस्वीकार करने की कोशिश करते हुए) तो यह एक अच्छा मौका है कि ये परिवर्तन सकारात्मक हो जाएंगे
  • एक समलैंगिक या लेस्बियन किशोर कदम 8 के रूप में आओ शीर्षक चित्र
    8
    सलाम ग्रहण, बिना लोगों के चेहरों में "रगड़" करने के लिए। इसे लेना बहुत अच्छा है, क्योंकि लोगों को पता है कि आप रिश्ते की शुरुआत से कौन हैं - बाद में इसे खुलासा करने में कोई कठिनाई नहीं है। यदि आप अपने आकस्मिक परिचितों के बारे में जानते हैं, तो जितनी जल्दी बेहतर होगा। जब लोग जानते हैं कि आप शुरुआत से कौन हैं, तो वे आपको वास्तव में स्वीकार करने की अधिक संभावना रखते हैं क्योंकि आप वास्तव में हैं। लोगों को थोड़ी देर के लिए उन्हें जाने के बाद उन्हें बताने में कठिनाई होती है, क्योंकि उन्होंने एक सच्चाई का गठन किया है कि आप अपने मन में हैं, सच्चाई नहीं जानते। लेकिन इसे प्रसारित करना टीवी पर या एलजीबीटी समुदाय के अन्य सदस्यों के बीच वास्तव में मजेदार और मजेदार है स्वाभाविक रूप से कार्य करने का प्रयास करें और जिस तरह से आप सामान्य रूप से कार्य करते हैं आपके सामाजिक मंडल के अधिक लोग आपको एक एलजीबीटी किशोर के रूप में जानते हैं, आपको कम स्पष्टीकरण देना होगा।
  • एक समलैंगिक या समलैंगिक किशोर कदम 9 के रूप में आओ शीर्षक चित्र
    9
    ईमानदारी से दिलचस्पी रखने वाले लोगों के साथ अपने यौन अभिविन्यास पर चर्चा करने में सक्षम और तैयार रहें। बेशक आपको इसके बारे में उन लोगों से बात नहीं करनी चाहिए, जो आपको धमकी देना, अपमानित करना या चुटकुले का लक्ष्य बनाना चाहते हैं। लेकिन अगर, उदाहरण के लिए, कोई मजाक पसंद करता है, "मुझे छूने न दें, मैं भी समलैंगिक बन सकता हूं," और आप कुछ की तरह जवाब देते हैं, "अरे, मैंने आपके साथ क्या किया?", कभी-कभी स्थिति अगर यह बदलता है वह जवाब दे सकता है, "अच्छा, मेरा भाई सोचता है कि वह अब समलैंगिक है। शायद यह संक्रामक है।" आप कह सकते हैं, "ओह, क्या यह आपके लिए बड़ा आश्चर्य था, क्या आपके माता-पिता को पता था?" और अगर वह बात करने के लिए तैयार है, तो आप दोनों के लिए यह एक अच्छी बात कर सकते हैं। के साथ उत्तर दें "उसे बताओ कि वह मुझसे बात कर सकता है?" उसे आप के लिए, अपने भाई और एलजीबीटी समुदाय की ओर अधिक हितकारी बना सकते हैं। यह दूसरों की सहायता करने का हमारा तरीका है सहिष्णुता और स्वीकृति की ओर संक्रमण।
  • एक समलैंगिक या लेस्बियन किशोर कदम 10 के रूप में आओ शीर्षक चित्र
    10
    याद रखें: ऊपर लेना एक प्रक्रिया है इसमें समय लगता है, सब कुछ तेज करने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो बता सकते हैं कि आप वास्तव में कौन हैं। कभी डर न हो कि आप कौन हो
    • यदि आपके पास एलबीजीटी समुदाय के अन्य मित्र हैं, तो उन्हें लेने के बारे में बात करने की कोशिश करें। यह बहुत संभावना है कि वे पहले से ही एक ही स्थिति में चले गए हैं, इसलिए वे इस विषय को जानते हैं और आप उन पर भरोसा कर सकते हैं।
    • यदि आप एलजीबीटी समुदाय के साथ शामिल होना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें, लेकिन अपने परिवार और दोस्तों को यह वैसे ही देखने की अपेक्षा न करें। उन्हें खबरों के लिए इस्तेमाल करने में समय लगता है, इसलिए इसे ध्यान में रखें कि वे आपको तुरंत समर्थन नहीं देना चाहते हैं।
    • अपने लेबल को परिभाषित न करें आप चुन सकते हैं कि आप अपने आप को क्या कहते हैं, लेकिन याद रखें कि लेबल सतही चीजें हैं जो मानव वर्गीकृत करने के लिए आविष्कृत हैं।
    • यह एक अच्छा विचार उनकी समलैंगिकता के बारे में कुछ सुराग देने के लिए इससे पहले कि आप ले जा सकता है, तो खबर भी चौंकाने वाला और अप्रत्याशित नहीं होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप सीधे मित्रों के एक समूह के साथ बाहर जाने के लिए और वे विपरीत लिंग की उपस्थिति पर टिप्पणी करते हुए सिर्फ इतना कहना "ओह, मैं भी गौर नहीं किया था, लेकिन (लड़का है, आप समलैंगिक कर रहे हैं / महिला अगर समलैंगिक ) दुकान में पहले आकर्षक था। "
    • याद रखें कि यौन अभिविन्यास कई विशेषताओं में से एक है जो किसी व्यक्ति की पहचान को परिभाषित करता है। समलैंगिक कलाकार के साथ एक समलैंगिक व्यवसायी लगभग कुछ भी नहीं हो सकता है एक "जीपी" (समलैंगिक पेशेवर) न बनें और न ही आपकी यौन अभिविन्यास आपकी प्राथमिक पहचान बनें
    • अन्य समलैंगिक, समलैंगिक, या उभयलिंगी लोगों से बात करें कि आप अपनी उम्र इंटरनेट पर जानते हैं और कुछ सलाह प्राप्त करें आप गुमनाम रूप से सलाह के लिए एक न्यूज़लेटर पूछ सकते हैं अन्य लोगों ने इसी तरह की स्थिति से गुज़रते हुए यह कैसे करें, और संभावित रूप से किसी भी खराब प्रतिक्रियाओं से निपटने के लिए, यदि कोई हो, पर सुझाव दे सकता है।
    • यदि आपकी ओरिएंटेशन आपको गलती या धमकाया जाने के लिए कारण देती है, तो अपने विकल्पों पर विचार करें, मजबूत रहें, लेकिन जान लें कि विवेक बहादुरी का सबसे अच्छा हिस्सा है। इसका मतलब यह है कि यदि आप इसके बारे में चुप रहने के लिए अधिक समझदारी बनाते हैं क्योंकि लोगों को बताकर दूसरों को परेशान किया जा सकता है, यह आपके यौन अभिविन्यास व्यक्त करने की तुलना में बुद्धिमान है।
    • अपने आप को पहले सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें आपकी कामुकता पर बल देने की कोई जरूरत नहीं है और कोई समय सीमा नहीं है। इससे पहले कि आप उसमें गर्व दिखाते हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए समय ले लो। एक बार अपने आप की देखभाल करना मुश्किल होता है, लेकिन ध्यान रखें कि समय के साथ दूसरों को खोलना आसान होगा।
    • एलजीबीटी समुदाय से संबंधित समय-समय पर ध्यान देने से पहले लोगों को तैयार करने में मदद मिल सकती है उदाहरण के लिए, समान विवाह के बारे में एक समाचार कहानी देखकर चर्चा शुरू हो सकती है और आपको यह पता लगाने का एक अवसर मिल सकता है कि आपके मित्र या परिवार के सदस्यों को समलैंगिकता के बारे में क्या महसूस होता है।
    • यदि आपको लगता है कि जिस व्यक्ति को आप ले लेते हैं वह खबर को बहुत अच्छी तरह से नहीं मिल सकता है, तो अपने लिए कुछ प्रकार की लिपि लिखिए और सबसे खराब स्थिति के लिए तैयार रहें। यदि आपको आलोचना या प्रतिकूल प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ रहा है तो सुधार करना मुश्किल हो सकता है

    चेतावनी

    • यदि आप उभयलिंगी नहीं हैं, तो यह मत कहो कि यह केवल झटका नरम करना है जब आप लोगों को बताएं कि आप समलैंगिक हैं यह न केवल ऐसा दिखेगा जैसा आप भ्रमित हैं कि आप कौन हैं, लेकिन आप उन लोगों को भी बना रहे होंगे जो वास्तव में वे कर रहे हैं उभयलिंगी बुरा लग रहे हैं यदि आप समलैंगिक हैं, तो इसे समलैंगिक के रूप में लें
    • जो भी आप जानते हैं, उनको न बताएं, केवल अपने परिवार और अपने सबसे अच्छे दोस्त बताएं, जो आप जानते हैं और जो उन पर भरोसा कर सकते हैं।
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं और लगता है कि यह आपके लिए खतरनाक होगा, तो ऐसा मत करो। आपका जीवन अधिक महत्वपूर्ण है और कभी-कभी गुप्त रखने से आपके विचार से भी अधिक सुरक्षित हो सकता है।
    • आप कौन हैं पर गर्व होना बहुत अच्छा है, लेकिन सावधान रहें। दुर्भाग्य से, हम ऐसी दुनिया में नहीं रहते हैं जहां हर कोई बिना किसी शर्त के लिए एक दूसरे को स्वीकार करता है कि हम कौन हैं। सुरक्षित रहें यदि आप किसी क्षेत्र या स्थिति में हैं जहां आपको असुरक्षित महसूस होता है, तो छोड़ें यदि आप ऐसे स्थान पर हैं जहां आप (जैसे स्कूल) को छोड़ नहीं सकते हैं और असुरक्षित महसूस करते हैं, तो हमेशा किसी मित्र के साथ दोस्त बनने की कोशिश करें और किसी भी दुर्व्यवहार के बारे में तत्काल अधिकारियों को सूचित करें और निश्चित रूप से किसी भी चोट। अस्पताल में भर्ती होने के कारण खोजा जा रहा से बहुत बुरा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com