IhsAdke.com

आपका बच्चा कैसे स्वीकार करता है वह समलैंगिक या बिसेकिल है

पता लगाना है कि आपके बच्चे, समलैंगिक समलैंगिक या उभयलिंगी है एक आघात के रूप में आ सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप समझते हैं और वह वास्तव में कौन है के लिए अपने बच्चे को स्वीकार करने के लिए सीख सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आपके बच्चे के विचारों का समर्थन करने में नाकाम रहने से उनका आत्मविश्वास खत्म हो सकता है।

चरणों

चित्र शीर्षक स्वीकार्य है कि आपका बच्चा समलैंगिक या उभयलिंगी चरण 1 है
1
सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा जानता है कि उसे उससे प्यार है वह जितना आप जितना लड़ रहे हैं उतना ही वह लड़ रहा है - उसे बुरा मत मानना
  • चित्र शीर्षक स्वीकार्य है कि आपका बच्चा समलैंगिक या उभयलिंगी चरण 2 है
    2
    अपने बच्चे से बात करें इस तथ्य पर गर्व रहें कि वह आपको भरोसा करता है कि आपको यह बताने के लिए पर्याप्त है। आज का समाज हमेशा इस विकल्प को स्वीकार नहीं करता है। एक खुली बातचीत करें जहां आप दो सवाल पूछ सकते हैं और चिंताओं को साझा कर सकते हैं याद रखें, आपका बच्चा शायद थोड़ा भ्रमित और बहुत परेशान महसूस करता है। उसे न्याय न करने या उस पर आरोप लगाने पर ध्यान दें, भले ही विषय आपको असुविधाजनक छोड़ दे।
  • चित्र शीर्षक स्वीकार्य है कि आपका बच्चा समलैंगिक या उभयलिंगी चरण 3 है
    3
    याद रखें कि यह सिर्फ तुम क्या अपने बच्चे को है, और चाहे या नहीं आप मानते हैं कि वह / वह उस तरह से पैदा हुआ था, अभी भी आप अपने बच्चे को काफी सहज महसूस करना है कि वह पास अपने आप को सच हो सकता है महसूस करना चाहते हैं आप।
  • चित्र शीर्षक स्वीकार्य है कि आपका बच्चा समलैंगिक या उभयलिंगी चरण 4 है
    4
    समलैंगिकता के बारे में जानने का प्रयास करें आप अपने बच्चे के विचारों और भावनाओं को बेहतर ढंग से समझ सकेंगे। इससे आपसे बात करने के लिए कुछ भी मिलेगा



  • चित्र शीर्षक स्वीकार्य है कि आपका बच्चा समलैंगिक या उभयलिंगी चरण 5 है
    5
    अपने बच्चे को स्वीकार करने का प्रयास करें यदि आपको अपने बच्चे की कामुकता को स्वीकार करने में परेशानी है, तो एक parenting समूह में शामिल होने पर विचार करें, जहां आप अपनी भावनाओं के बारे में अन्य भागीदारों से बात कर सकते हैं। एक परामर्शदाता से बात करना एक और विकल्प है
  • चित्र शीर्षक स्वीकार्य है कि आपका बच्चा समलैंगिक या उभयलिंगी चरण 6 है
    6
    परिवार और दोस्तों के लिए एक वकील बनें यदि आप अपने बच्चे को शर्मिंदा या कम से कम करते हैं, तो आपका परिवार आपके दृष्टिकोण को दोहरा सकता है अपने परिवार और दोस्तों को दिखाकर स्वीकार करते रहो कि आप अपने बच्चे का सम्मान करते हैं और समझते हैं। यहां तक ​​कि आपको लगता है कि आप अपना मन और सच्ची स्वीकृति को खोलने के लिए एक सकारात्मक कदम उठा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्वीकार्य है कि आपका बच्चा समलैंगिक या उभयलिंगी चरण 7 है
    7
    शांत रहो गुस्सा मत बोलो या उसे बताओ "निश्चय / स्वीकार" गलत है, और यह भी सुझाव नहीं देते कि यह सिर्फ एक चरण है और पास होगा याद रखें कि आपका बच्चा आपको यह बताने के लिए डर सकता है, या यह महसूस कर सकता है कि आप उसे एक बच्चे के रूप में अस्वीकार करेंगे या उससे नफरत करेंगे।
  • चित्र शीर्षक स्वीकार्य है कि आपका बच्चा समलैंगिक या उभयलिंगी चरण 8 है
    8
    अपने बच्चे से पूछिए कि समलैंगिक होने का क्या मतलब है कुछ लोगों के लिए, यह कोई बड़ा सौदा नहीं है। यह सिर्फ एक पहलू है कि वे कौन हैं। अन्य लोगों के लिए, यह एक महत्वपूर्ण हिस्सा है कि वे कौन हैं यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने बच्चे की स्थिति को समझते हैं। अगर यह सिर्फ एक पहलू है कि वह कौन है, उसे बार-बार उसे प्रोत्साहित करने या उसके मार्गदर्शन के बारे में बात करने से लगातार उसे परेशान कर सकते हैं। अगर, दूसरी तरफ, यह वह है कि वह कौन है, वह एलजीबीटी + कार्यकर्ता की तुलना में अधिक है और अपने बेटे की डेटिंग जीवन के बारे में पूछना अधिक सराहनीय हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको लगता है अपने बच्चे को "चुनता है" जीवन शैली वह / वह रह रही है, और अच्छी तरह से एक विषमलैंगिक जीवन शैली चुन सकते हैं, तो अपने आप से पूछना: कौन स्वेच्छा से एक जीवन खोज, भेदभाव के डर से चिह्नित का चयन करेंगे और सहपाठियों, दोस्तों, सहकर्मियों और परिवारों द्वारा अलगाव? क्या आप ऐसे परिस्थितियों में रहना चुनते हैं जिससे आपकी ज़िंदगी में और भी मुश्किल हो, और क्या आप चीजों को इस तरह से विपरीत रखेंगे? क्या आप अभी भी सोचते हैं कि वे ऐसा करेंगे अगर यह आसानी से आप और उनके पर्यावरण द्वारा स्वीकार किया जा सकता है? क्या आप सीधे चुनने के लिए "चुनते हैं"?
    • एहसास है कि आपके बेटे ने एक अविश्वसनीय लड़ाई का सामना किया है समलैंगिकता छिपने और पूर्वाग्रह का सामना करना मुश्किल हो सकता है, खासकर हाई स्कूल में। अपने अनुभवों के बारे में जागरुक रहें, खुद को स्वीकार करने की अपनी क्षमता पर गर्व करें और उसकी सहायता करें।
    • यद्यपि यह पहली बार मुश्किल हो सकता है, पता है कि आपका बेटा या बेटी एक ही व्यक्ति है जो आप हमेशा से रहे हैं, और यह उनका सिर्फ एक हिस्सा है।
    • विचार करें कि भले ही आप सोच रहे हैं कि भावनाओं को या अपने बच्चे की कार्रवाई "गलत" कर रहे हैं उनके लिए यह सब बहुत स्वाभाविक है क्योंकि यह आपको आकर्षित किया लग रहा है या आपके साथी से प्यार करने के लिए किया जाएगा। अगर आपसे कोई कहता है कि सार्वजनिक स्थानों में अपने साथी के हाथ को पकड़ना या उसके साथ समय बिताना अस्वीकार्य या बुरा था, तो आपको कैसा लगेगा?
    • अपने बेटे को सुनो वह या वह कहने के लिए कुछ भी न नजरअंदाज करें याद रखें, यह एक बड़ा रहस्य है कि आपके बच्चे ने बहुत समय पहले छिपा रखा है, इसलिए उन्हें कुछ कहना चाहिए।
    • आपका बच्चा किसी और से बेहतर जानता है जिसे वह चाहता है और जो उसे आकर्षित करता है यहां तक ​​कि अगर आपके बच्चे को जीवन के बाद के चरणों में अपनी समलैंगिकता का पता चलता है, यह लकीर के फकीर आप लोग हैं, जो एलजीबीटी हैं या विपरीत लिंग के स्पष्ट बच्चे निराशा थी जब वे जवान थे के लिए मन में है कि फिट नहीं करता है, यह है कि इसका मतलब यह नहीं अपने बेटा वाकई कट्टरपंथी है, और यह स्वीकार करने से इनकार करते हैं कि वे कौन हैं और उनकी पहचान आपके बच्चों के साथ स्थायी संबंधों को नुकसान पहुंचा सकती है
    • यदि आपकी धार्मिक मान्यता समलैंगिकता के कुछ पहलुओं को हतोत्साहित करते हैं, तो अपने बच्चे के साथ चर्चा करें कि उसका क्या मतलब होगा किसी भेदभाव वह उनके धार्मिक समुदाय के भीतर का सामना कर सकते करने के लिए इसे तैयार है, और उसे सब जीवन शैली विकल्पों वह (इस शुद्धता शामिल हो सकते हैं अपनाने के लिए आमंत्रित किया जा सकता के बारे में सूचित, सार्वजनिक रूप से अपनी समलैंगिकता को दिखाने के लिए नहीं, आदि , आपके धार्मिक विश्वासों के आधार पर) समझे कि यह आपको अपना विश्वास / विश्वास छोड़ने के लिए प्रेरित कर सकता है

    चेतावनी

    • अपने बच्चे की कामुकता को बदलने की कोशिश न करें क्योंकि ऐसा नहीं होगा। वह वास्तव में आपके लिए स्वीकार करना आपके और आपके बच्चे के लिए सबसे अच्छा विकल्प है।
    • भेदभाव के कारण समलैंगिकों और उभयलिंगी लोगों को समाज में सामना करने वाले खतरों के बारे में अपने बच्चे को फटकारा न दें। आपका बच्चा शायद पहले से ही जानता है, कम से कम, इस सब भेदभाव के बारे में, और इसके बारे में तंग करने से, आप केवल उसे बुरा महसूस कर रहे हैं
    • उसे घर से बाहर न निकालें और उसके खिलाफ नफरत के शब्दों का प्रयोग न करें क्योंकि इससे हमेशा के लिए उसके साथ अपने रिश्ते को बर्बाद कर सकता है।
    • अपने बच्चे को शर्मिंदा महसूस करना, यहां तक ​​कि अनजाने में, अपने संबंध को हमेशा के लिए बर्बाद कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com