IhsAdke.com

कैसे मदद करने के लिए अपने बच्चे को एक नई बेबी को स्वीकार

एक बच्चे के लिए जो सभी ध्यान प्राप्त करने के आदी हैं, एक नया भाई एक प्रतियोगिता की तरह लग सकता है बड़े बच्चे को लगता है कि बाहर छोड़ दिया और बढ़ने के लिए दबाव है, जो भाई-बहनों और माता-पिता के लिए छोटी और दीर्घकालिक समस्याएं पैदा कर सकता है

माता-पिता के रूप में, दोनों बच्चों को उनकी ज़रूरत की मात्रा और प्रकार के ध्यान देने के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है हालांकि, कई तरीके हैं जो आप अपने सभी बच्चों को मूल्यवान महसूस कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
नई बेबी का जन्म होने से पहले

अपने बच्चे को एक नया बच्चा स्वीकार करने में सहायता शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
गर्भवती प्रक्रिया के साथ अपने बड़े बच्चों को शामिल करें आपके बच्चे के वास्तव में आने तक एक नए बच्चे के रास्ते पर चलने के बाद आपके पास बहुत समय होगा, इसलिए संक्रमण को कम करने के लिए उस समय का उपयोग करें। निम्नलिखित में से कुछ विचारों की कोशिश करें:
  • कई बार समझाएं जो पहले, कब और बच्चे के बाद पैदा होंगी, आपके बच्चे को उस समय के लिए तैयार रहना चाहिए, जो भ्रामक समय हो सकता है। हालांकि, अप्रत्याशित के लिए कुछ जगह छोड़ दें, जैसे बच्चे को कुछ दिनों या हफ्तों के लिए अस्पताल में रहने की आवश्यकता है।
  • अपने बच्चे को यह विचार देने से बचें कि नया बच्चा "किसी के साथ खेलने के लिए" या "आपका सबसे अच्छा दोस्त" होगा - जो कि आपका बच्चा छोटा है, वह महत्वपूर्ण है।

    सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा समझता है कि सप्ताह के लिए, नया बच्चा सिर्फ सोएगा, खाएगा, बग़ल में दिखता है, ज़रूरत पड़ता है और रोता है रोने के बारे में विशेष रूप से स्पष्ट रहें, अर्थात, अपने बच्चे को स्पष्ट रूप से बताएं कि कुछ बच्चे बहुत रोते हैं और यह पुराने बच्चे की जिम्मेदारी या गलती नहीं है।

  • एक गुड़िया ले लो और अपने बच्चे का अभ्यास "बच्चे" की देखभाल कर रहे हैं
  • अपने बच्चे को बच्चे के दिल की धड़कन को सुनने के लिए आपके साथ जन्म के पूर्व नियुक्तियों के साथ जाने दें। उन्हें अल्ट्रासाउंड क्लिनिक में ले जाइए अगर आपके पास एक प्रसूति या दाई है, तो देखें कि क्या वह आपके बच्चे को "सहायता" किसी भी तरह से कर सकती है।
  • अपने सबसे पुराने बच्चे (बच्चे) को बच्चे के नाम पर निर्णय के भाग लेने पर विचार करें। यह है कि आप कोई फ़र्क नहीं पड़ेगा पहली या दूसरी नाम के रूप में किया था कि बच्चे, और अपने (रों) बच्चे (बच्चों) छोड़ नाम है कि वह (रों) पसंद करती है (एम) का चयन करने के नामों की सूची उपलब्ध कराने के द्वारा किया जा सकता है। नर्सरी को सजाते समय उनकी राय के लिए पूछें। यदि यह आपके और आपके परिवार के लिए काम करेगा, तो देखें कि आपका बच्चा (बच्चे) बच्चे के जन्म में उपस्थित हो सकता है या नहीं।
  • नए बच्चों के बारे में अपने बच्चों की कहानियों को पढ़ें, कहानियां जो वास्तविक संख्या में नवजात शिशुओं के काम करती हैं और जो कि पुराने भाई-बहनों को कैसे व्यवहार करना चाहिए, पर सकारात्मक भूमिकाएं प्रदान करती हैं। ऐसी पुस्तकों से बचें जो अवास्तविक स्थितियों को दिखाती हैं या जो कि प्रतिपक्ष भावनाओं को नकारने लगते हैं
  • सबसे ऊपर, तैयार संक्षिप्त, आरामदायक और आकस्मिक बनाओ। स्थिति के बारे में बात कर रहे और बात करने से कुछ बच्चों को जन्म दिया जाएगा और दूसरों को तैयार होने से ज्यादा चिंतित महसूस कर सकेंगे।
  • अपने बच्चे को एक नया बच्चा स्वीकार करने में सहायता शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    अपने बच्चे को याद दिलाएं कि वह एक बार एक नवजात शिशु था सकारात्मक, उम्र के उपयुक्त शब्दों का उपयोग करना, अपने बच्चे से उसके जन्म के बारे में बात करें और क्या इसे विशेष बना दिया यह आपके बच्चे को इसके महत्व के बारे में आपको आश्वस्त करेगा, और यह स्पष्ट करने में मदद करें कि आप नए बच्चे के बारे में इतने उत्साहित क्यों हैं।
  • विधि 2
    जब बच्चा आता है

    अपने बच्चे को एक नया बच्चा स्वीकार करने में मदद करें शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    1
    अपने बच्चे की रोज़ दिनचर्या यथासंभव मानक के बाद, जन्म के दौरान और बाद में रखें। सामान्य स्थिति की भावना को बनाए रखने की कोशिश करें ताकि आपका बच्चा नहीं सोचता कि नया बच्चा सब कुछ बदल रहा है बड़े बदलावों से बचने की कोशिश करें, जैसे कि आपको पढ़ाने से पहले जन्म के पहले या बाद में पेड़ के ट्रंक या नर्सरी का इस्तेमाल करना।
  • अपने बच्चे को एक नई बच्ची को स्वीकृति देने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    2
    अपने बच्चे के साथ बातचीत करने के लिए सकारात्मक तरीके खोजें। आपका बच्चा बच्चा (यहां तक ​​कि बहुत छोटे बच्चों के सख्त पर्यवेक्षण के अंतर्गत ऐसा कर सकते हैं, बच्चे की गोद में एक तकिया पर बच्चे के साथ बैठा हुआ) हो सकते हैं, बच्चे के लिए गाते हैं तो आप मुस्कान "सिखाने" की कोशिश, उसे तो पढ़ सकते हैं और पर।
  • अपने बच्चे को एक नया बच्चा स्वीकार करने में मदद करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    3
    एक सुखी अभिभावक और एक खुशहाल परिवार होने के साथ अच्छे भाई होने के साथ सहयोग करने के लिए बच्चे का स्वागत और सकारात्मक रिवाज़ और रिज़र्व करें। उदाहरण के लिए, आप बच्चे के साथ स्वागत कार्ड बना सकते हैं, प्रक्रिया के दौरान उसके साथ गुणवत्ता का समय बिता सकते हैं और माता और बच्चे दोनों को कार्ड देने का एक मुद्दा बना सकते हैं।



  • अपने बच्चे को एक नया बच्चा स्वीकार करने में मदद करें शीर्षक 6 चित्र
    4
    जब भी आप शत्रुतापूर्ण और नकारात्मक व्यवहार को अनदेखा कर सकते - आखिरी बात आप चाहते हैं बच्चे के पास लाकर अपने सबसे बड़े पुत्र सिखाते हैं कि अपने कीमती समय और ध्यान आसानी से प्राप्त किया जा सकता है या कहते हैं कि "मैं बच्चे से नफरत है `लाने के लिए की पेशकश के द्वारा करने के लिए है साफ शिशु डायपर
  • चित्र शीर्षक में मदद करें आपका बच्चा एक नए बच्चे को स्वीकार करें चरण 7
    5
    जब वह चारों ओर के बड़े भाई के बारे में बच्चे से बात करने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, "बेबी, देखो कि आपके सबसे बड़े भाई ने क्या किया, उसने अपना जूते बांये / अपना बिस्तर बनाया / मेरे लिए रिमोट पाया" , और "बेबी, जब आप बड़े होते हैं, मन आपको कैंडलैंड खेलने के लिए सिखा सकते हैं।"
  • चित्र शीर्षक में मदद करें आपका बच्चा एक नया बच्चा स्वीकार करें चरण 8
    6
    जैसे ही बच्चे को रोता है, जैसे ही आप जो कुछ भी कर रहे हैं, उसे कभी भी न छोड़ें। जब आप बच्चे की देखभाल करते हैं तो बहुत से, कई, कई बार आपके बड़े बच्चों को इंतजार करना होगा समय-समय पर, बच्चे को थोड़ा इंतजार करें
  • अपने बच्चे को एक नया बच्चा स्वीकार करने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 9
    7
    अपने बड़े बच्चे के साथ अकेले मज़े की बातें करें, खासकर यदि आप बच्चे को सिर्फ कुछ चीज़ें करते हैं यदि आप माता-से-बच्चे व्यायाम कक्षाओं में भाग ले रहे हैं, उदाहरण के लिए, सुनिश्चित करें कि आप अपने सबसे पुराने बच्चे के साथ एक ही आवृत्ति के बारे में विशेष कुछ करते हैं। इससे आपके बच्चे को यह देखने में मदद मिलेगी कि आप में से सिर्फ दो लोगों के लिए अभी भी समय है। यहां तक ​​कि बच्चे के बिना किराने की दुकान में जाकर अपने पुराने बच्चे के लिए मज़ेदार हो सकता है, अगर आप अच्छे होने के लिए बहुत थक नहीं रहे हैं
  • अपने बच्चे को एक नया बच्चा स्वीकार करने के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 10
    8
    परिवार के साथ मज़े की बातें करें आपका बच्चा स्वाभाविक रूप से बच्चा को परेशान करेगा यदि उसे लगता है कि बच्चा अपने परिवार को मज़ा चीजों को एक साथ करने से रोक रहा है। अपने बच्चे को पता चलता है कि नए बच्चे के परिवार का हिस्सा है (यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि कभी कभी, छोटे बच्चों समझ में नहीं आता बच्चे रहने के लिए आया था कि) जब परिवार सैर जहां बच्चे के साथ ले जा सकते हैं मज़ा साझा करने के लिए योजना बना रहा।
  • युक्तियाँ

    • अपने पुराने बच्चे मदद और सक्षम हो, और कम ध्यान हासिल करने के लिए मदद नहीं करने के लिए झगड़ालू और उधम मचाते (व्यवहारों को, सब के बाद, बच्चे के लिए पूरी तरह से काम करने लगते हैं) हो की कोशिश की संभावना होगी करने के लिए पर्याप्त सकारात्मक ध्यान हो।
    • जब अपने बच्चे को परेशान या धकेल दिया महसूस कर रही है, अपनी भावनाओं के बारे उससे बात ( "तुम दुखी हो क्योंकि हम पार्क करने के लिए आज नहीं जा सकता" या "क्योंकि उसकी गुड़िया में बच्चे को थूक आप क्रोधित हैं") और पूछना क्या आप मदद कर सकते हैं
    • "मेरे बच्चे" या "बच्चा" के बजाय "हमारे बच्चे" के रूप में बच्चे को जिक्र करने की आदत में जाओ युवा बच्चों को वास्तव में चीजें रखने के विचार पसंद हैं और वे अपने "बच्चे" की देखभाल करना चाहते हैं
    • पुराने आप अपने बच्चों को कर रहे हैं, उतना ही वे बच्चे के साथ मदद कर सकता है, लेकिन फिर भी बहुत छोटे बच्चों के लिए प्रोत्साहित किया या भाई (या के लिए) बच्चे और आप के साथ मजेदार बातें करने के लिए सिखाया जा सकता है।
    • जन्म से पहले / जन्म के छह महीनों के लिए बड़ी घटनाओं (जैसे सूअर का प्रशिक्षण) शुरू न करें इससे बच्चा महसूस करेगा कि बच्चा एक उपद्रव और / या रुकावट है। पुराने बच्चे के साथ गुणवत्ता का समय बिताएं और उसे जितना संभव हो उतना बच्चे के साथ खेलने / पढ़ने / सहायता करें।
    • अक्सर एक गले और एक वार्तालाप यह है कि आपके बच्चे को नए बच्चे के साथ संघर्ष (अस्थायी तौर पर) और उससे कम संघर्ष में मदद करने के लिए आवश्यक है।
    • कुछ माता-पिता यह मानते हैं कि कमरे में एक छोटी सी पालना लाने के लिए, जब बच्चा आने पर परिवार एक साथ सो सकता है, तो पूरी स्थिति के बारे में सकारात्मक महसूस करने में मदद करता है।

    चेतावनी

    • नए बच्चे को घर का काम करने में मदद न करें यदि आपका बच्चा डायपर में बदलाव करना चाहता है, महान है, लेकिन इसे बनाने की कोशिश न करें, जैसे बच्चे को अतिरिक्त काम करना है
    • नया बच्चा आपके बड़े बेटे को अधिक सक्षम बना देगा, लेकिन उम्र के लिए अपनी अपेक्षाओं को उचित रखने के लिए याद रखें। अपने आप से पूछें, "क्या मैं उम्मीद करता हूं कि अगर वह अभी भी एकमात्र बच्चा था, तो क्या मेरे बच्चे को इस तरह से साझा / प्रतीक्षा करें / मदद मिलेगी?"
    • शिशु के साथ मदद करने के लिए अपने बच्चे के इलाज के दौरान नकारात्मक ध्यान से बचने की कोशिश करें उसके बारे में उत्सुकता से रहना और "रचनात्मक" आलोचनाओं से नए भाई की दूरी, साथ ही असंतोष को प्रोत्साहित किया जायेगा।
    • अपने विचलित रिश्तेदारों और दोस्तों को याद दिलाना जब वे सबसे पहले बच्चे की नज़दीकी ध्यान दें, और जब वे यात्रा करते हैं - और इसका अर्थ यह नहीं है कि "आप अपने नए भाई के बारे में क्या सोचते हैं?" या "आप बड़ी बहन होने के बारे में क्या सोचते हैं?" पहले 15 मिनट के लिए पूरी तरह से बच्चे को अनदेखा करना, बच्चे को बिल्कुल भी चोट नहीं पहुंचेगी, लेकिन यह बड़े बच्चे के आत्मविश्वास के लिए अद्भुत काम कर सकता है। इस धारणा से बचें कि "आप जिस बारे में बात कर सकते हैं" नया बच्चा है
    • कई बच्चे पाते हैं कि एक नवजात भाई बिल्कुल बढ़िया है, लेकिन जब बच्चा बड़े हो जाता है, तब उन्हें समायोजित करने में कठिनाई होती है और सहानुभूति - - आपके धैर्य के कुछ सहेजें अपने सबसे बड़े पुत्र से जब वह engatinhador और सुझावों पुस्तकें, खेल गड़बड़ "सब कुछ में हो जाता है" कि कम से असंतोष महसूस किया है, मजाक दोपहर जल्दी बाहर चलाने, आदि बनाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com