IhsAdke.com

कैसे एक समस्या बच्चे गाइड करने के लिए

हजारों बच्चे किसी को प्यार करने और उनकी मदद करने के लिए रो रहे हैं। ऐसे बच्चे हैं जिनके पास हमारी दुनिया की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन उन्हें सहायता हाथ की आवश्यकता है। एक बच्चे को सकारात्मक तरीके से पढ़कर उसके जीवन में गहरा असर हो सकता है। एक संरक्षक होने के नाते एक माता-पिता और एक दोस्त के बीच कोई है जो अनिश्चित इलाके पर चलने वाला बच्चा गाइड करता है परेशान बच्चे को प्रशिक्षित करने के तरीके जानने के लिए यहां दिए गए कदम हैं।

चरणों

अपने विद्यार्थियों को आपको पसंद करने के लिए शीर्षक वाला चित्र, चरण 2
1
जरूरतमंद बच्चे के लिए एक दोस्त बनें याद रखें कि आप वहां किराए के माता-पिता या प्राधिकरण के आंकड़े नहीं हैं, बल्कि इसके बजाय एक दोस्ताना व्यक्ति हैं जिनके साथ बच्चे संवाद कर सकते हैं।
  • अपने बच्चों को उठाने वाली छवियाँ सहायक होने के लिए चरण 3
    2
    एक अच्छा उदाहरण हो "बंदर देखते हैं, बंदर करता है" एक बहुत ही सच कह रही है यदि आप बच्चे को एक अच्छे नागरिक बनने के बारे में बता रहे हैं, तो फिर आप यह एक होना चाहिए यदि बच्चा सुनता है या आपको कुछ करता है, तो उसके व्यवहार का अनुकरण करने का एक अच्छा मौका है। हमेशा वह व्यक्ति बनें जिसे आप अपने संरक्षक के रूप में चाहते हैं
    • एक अच्छा उदाहरण होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आपको परिपूर्ण होना है, या आप अपनी कमजोरियों को नहीं दिखा सकते हैं एक बात यह है कि बच्चों को - और चाहिए - सीखना है कि समस्याओं और कमियों से निपटने के लिए
    • यदि आप बच्चे के सामने और साथ ही बच्चे के सामने गलत होने पर माफी मांग सकते हैं, तो आप अपनी गलतियों को कभी भी स्वीकार नहीं करते हैं, इसके मुकाबले आपको बहुत अधिक प्रभाव पड़ेगा। यह एक महान जीवन सबक में से एक है जिसे एक संरक्षक किसी भी बच्चे को दे सकता है, कि वह गलत हो और माफी मांगने के लिए ठीक है।
  • बोरिंग होमवर्क डोन स्टेप 12 प्राप्त करें
    3
    यदि संभव हो तो बच्चे से संबंधित हो इससे बच्चे को यह महसूस करने की अनुमति मिलेगी कि आप इसे समझते हैं, खासकर यदि आप ऐसी ही कहानी साझा करते हैं जो आपके जीवन में हुई थी। बच्चे आपके साथ अधिक खुले होंगे।
  • अपने विद्यार्थियों को आपको पसंद करने के लिए शीर्षक वाली छवि चरण 6
    4



    बच्चे के साथ ईमानदार रहें परेशान बच्चे अक्सर बेईमानी का पता लगाने में बहुत अच्छे होते हैं क्योंकि यह संभावना है कि उन्हें पिछले दिनों में धोखा दिया गया था। यदि आप बच्चे से सम्बन्ध नहीं कर सकते हैं, तो आप का नाटक नहीं कर सकते क्योंकि बच्चे को पता चल जाएगा कि आप झूठ बोल रहे हैं। बेईमान होने के कारण बच्चे को भरोसा करने और आप को खोलने के लिए इसे कठिन बनाना होगा।
  • चित्र से बेहतर प्रश्न पूछें चरण 12
    5
    बच्चे को सुनो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी बच्चे को अपने दिन के कुछ समय देने के लिए और उन्हें क्या कहना है, यह सुनना चाहिए। सबसे ज्यादा समस्याएं बच्चों को उनके जीवन में कोई नहीं है जो उनको सुनने के लिए पर्याप्त परवाह करता है। एक बच्चे की पढ़ाई हमेशा अपने ज्ञान या विचारों को साझा नहीं करती है, लेकिन बच्चे को अपनी जिंदगी साझा करने की अनुमति देती है और आपके पास एक दोस्त के कान हैं।
  • एक आईईपी बैठक में भाग लेने वाले चित्र का शीर्षक चरण 14
    6
    भविष्य के लिए एक योजना बनाएं ट्यूशन के कुछ भाग, बच्चे को पूरा करने के लिए, लंबे या अल्पावधि के लक्ष्य बना रहे हैं। सिद्धि की भावना कुछ है जो हर बच्चे की जरूरत है - इसलिए आपको बच्चे की सफलता के लिए रास्ता तैयार करने में मदद की ज़रूरत है
    • बच्चे के साथ योजना बनाना और उसे अपना लक्ष्य निर्धारित करना अधिक शक्तिशाली है। बच्चे के लक्ष्यों को सुनें और उन्हें परिष्कृत करने में मदद करें। लक्ष्यों पर चर्चा करें और उन्हें सभी विकल्पों को देखने के बाद निर्णय लेने के लिए बच्चे के लिए निर्धारित करें। यह स्वतंत्रता को सिखाता है और समझदार लक्ष्यों को स्थापित करता है, और लक्ष्य प्राप्त करने के फैसले के लिए ज़िम्मेदार होने पर जीवन में उनके विश्वास के लिए उपलब्धि भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है।
    • यहां तक ​​कि जो लक्ष्य पहली नज़र में उचित लगता है उन्हें कई छोटे हिस्सों में विभाजित किया जा सकता है। एक बच्चा है जो एक घोड़ा एक दिन काम कर सकते हैं घोड़ों के पारखी और कैसे एक का ख्याल रखना, पैसे बचाने के, जीवन जीने होगा कि जहां एक घोड़ा होने और अधिक व्यावहारिक है की योजना बनना चाहती है। ध्यान दें कि अन्य "फंतासियों" में कितनी बार एक "असंभव" लक्ष्य दोहराया जाता है इस एक विशेष पेशे के लिए एक गहरी बुला है, तो बच्चे को शायद यह पालन करते हुए जीवन में खुश हो सकता है -, घोड़े प्रशिक्षण है दवा का अभ्यास, एक ट्रक चला, एक रेस्तरां हो रही है या एक कलाकार बन गया। अगर लोग अपने काम को पसंद करते हैं तो लोग जीवन में खुश हैं
  • चित्रकारी पेंटर चिल्ड्रेन विद विपक्षी हस्तियों के चरण 1
    7
    बच्चे के साथ मज़े करो याद रखें कि आप एक बच्चे को पढ़ रहे हैं, और एक बच्चा मज़े करना चाहता है। अपनी उम्र के आधार पर बच्चे को अपने अतीत या वर्तमान समस्याओं को भूल जाने की अनुमति दें। इससे बच्चे को भी आराम मिलेगा, उसे विश्वास करो और आप को खोलें - क्योंकि वह आपको एक के रूप में विचार करेगा मित्र.
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि बच्चा जानता है कि आप वहां रहना चाहते हैं, और यह कि आप उनके साथ रहना पसंद करते हैं।
    • एक सकारात्मक और मजबूत उदाहरण बनें
    • जितना अधिक, यदि आप बोलते हैं, तो जितना ज़्यादा सुनो, उतना सुनो।
    • सही और गलत क्या है पर व्याख्यान से बचें- वे महसूस कर सकते हैं कि उन्हें हमला किया जा रहा है।
    • जब बच्चे एक समस्या को साझा करते हैं, तो उनके विकल्पों के लिए संभावित समाधान और असर साझा करते हैं।

    चेतावनी

    • घनिष्ठ संबंध बनाने के लिए आपके बच्चे को आपको इस्तेमाल करने में कुछ समय लग सकता है ठीक है, ब्रेक ले लो!
    • बच्चा पहली बार बहुत अपमानित हो सकता है
    • बच्चा बहुत चौंकाने वाला कहानियां साझा कर सकता है, लेकिन उस चेहरे को आपके चेहरे पर प्रकट न होने दें। यह महत्वपूर्ण है कि आप सहानुभूति को स्वीकार और सुनें, आघात और डरावनी नहीं। इसके लिए तैयार करने का एक तरीका बच्चों के बारे में कहानियाँ पढ़ना है, जो समान या बुरे दुखों का सामना करना पड़ता है, और किसी भी बच्चे के साथ ऐसी बातें करने वाले के अपने ही भय को दूर करना है। आप इनमें से कुछ बचपन कहानियों को बच्चे के साथ भी साझा कर सकते हैं क्योंकि इससे आपको आशा और विश्वास मिल सकता है कि वे भी आपके दुख को दूर कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com