IhsAdke.com

कैसे उभयलिंगी के रूप में स्वीकार करें

उभयलिंगी लैंगिक अभिविन्यास के तीन मुख्य वर्गीकरणों में से एक है। दुनिया भर के लाखों लोग खुद को उभयलिंगी मानते हैं और अपने जीवन का यह एक प्राकृतिक और पुरस्कृत हिस्सा पाते हैं। दुर्भाग्य से, हर कोई यह समझने में सक्षम नहीं है कि जिस तरह से वे खुद को पहचानते हैं, वह स्वयं का स्वीकार्य हिस्सा है। यहां पर विचार करने के लिए कुछ बुनियादी विचार दिए गए हैं, यदि आप अपने द्विभाजन के बारे में भ्रमित महसूस करते हैं। वे आपको अद्भुत व्यक्ति को मनाने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से उभयलिंगी चरण 1 के रूप में खुद को स्वीकार करें
1
याद रखें, यदि आप पहले से ही एक उभयलिंगी व्यक्ति के रूप में अपने आप को पहचानते हैं या आपको संदेह है कि आप उभयलिंगी हो सकते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, ऐसा नहीं है जो आपको परिभाषित करता है आपके व्यक्तित्व के कई पहलू हैं जो आपके लिए व्यक्ति में योगदान करते हैं: कुछ भी पूरी तरह से निश्चित नहीं है। यदि आप बस संदेह करना शुरू कर रहे हैं कि आप उभयलिंगी हो सकते हैं, तो अपनी समझ में परिवर्तनों को आप पर न निकालें। अगर आप मिलते हैं तो वास्तव में क्या मायने रखता है इससे पहले कि आप उभयलिंगी को स्वीकार करते हैं, आपको खुद को समझने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं उसे पहचानने और सम्मान करने की आवश्यकता है।
  • चित्र के रूप में उभयलिंगी चरण 2 के रूप में खुद को स्वीकार करें
    2
    उभयलिंगी के बारे में अपनी सामान्य भावनाओं को निर्धारित करें क्या ऐसा कुछ है जो आप नैतिक रूप से हैं? क्या आपने कभी बायोसेक्विटी स्वीकार की, लेकिन कभी नहीं सोचा कि आप इस श्रेणी में आ जाएंगे? अपने विचारों को स्वीकार करने से आपको बेहतर समझ का लाभ मिलेगा क्यों आपको लगता है कि आप उभयलिंगी हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से उभयलिंगी चरण 3 के रूप में खुद को स्वीकार करें
    3
    उन लोगों के बारे में सोचें जो आप जानते हैं जो उभयलिंगी के रूप में पहचान करते हैं मूल्यांकन करें कि आप इसे कैसे प्रभावित करते हैं और यह आपकी जीवन शैली पर कैसे दर्शाता है। अगर कोई करीबी दोस्त उभयलिंगी है, तो वह आपकी स्वीकृति प्रक्रिया में बहुत मदद कर सकता है। कई कारण हैं कि आप इस व्यक्ति की प्रशंसा क्यों कर सकते हैं और उभयलिंगी उनमें से सिर्फ एक है।
  • चित्र के रूप में उभयलिंगी चरण 4 के रूप में खुद को स्वीकार करें
    4
    समझें कि उभयलिंगी एक बहुत ही स्वीकृत विचार है। कुछ धार्मिक संप्रदायों या उन समूहों के समूह हैं जो गैर विषमलियन ओरिएंटेशन के विचार से बचते हैं। लेकिन ऐसा न करें कि आप का ख्याल रखना। बहुत से लोग उभयलिंगी के विचार के साथ असहज महसूस करते हैं क्योंकि यह तो heterosexuality के रूप में व्यापक नहीं है।
  • चित्र के रूप में उभयलिंगी चरण 5 के रूप में खुद को स्वीकार करें
    5
    दूसरों से डरो मत, जो आपके बारे में सोचेंगे चाहे किसी को आपकी द्विशासी के बारे में क्या सोचता है, ये विचार आपके उस पहलू को बदलने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। किसी अन्य व्यक्ति को खुश करने के लिए अपनी कामुकता को दबाने की कोशिश करने से केवल इस तथ्य का सम्मान करने की आपकी क्षमता कम हो जाती है कि आप परिवर्तन के लिए खुले हैं।



  • चित्र शीर्षक से उभयलिंगी चरण 6 के रूप में खुद को स्वीकार करें
    6
    द्विशासी में अपना अर्थ ढूंढिए आपकी कामुकता आप का एक हिस्सा है जिसे किसी भी अन्य की तरह पोषित, अन्वेषण और मनाया जाना चाहिए। यह दो महिलाओं को गले लगाया या जटिल के रूप में समझने की खूबसूरती की सराहना करने के रूप में सरल रूप से कुछ के आधार पर उचित हो सकता है, यह विश्वास करने के लिए कि आप एक एकल लिंग के साथ संबंध का आनंद लेने के लिए इंसानों से प्रेरित हैं।
  • चित्र शीर्षक से उभयलिंगी चरण 7 के रूप में खुद को स्वीकार करें
    7
    उभयलिंगी दुनिया का अन्वेषण करें जिस तरह से आपको सबसे अधिक आराम मिलता है। कई वेबसाइटें और फ़ोरम हैं जो विशिष्ट रूप से उभयलिंगी लोगों को मिलते हैं, एक दूसरे से मिलते हैं, संवाद करते हैं और सीखते हैं। एक डेटिंग साइट शायद शुरू करने के लिए सबसे अच्छी जगह नहीं है जब तक कि आप पहले से ही अपने bisexuality स्वीकार कर लिया है और एक रोमांटिक रिश्ते की तलाश कर रहे हैं ऑनलाइन ब्लॉग मंचों के रूप में भी काम करते हैं, उभयलिंगियों द्वारा समर्पित और मॉडरेट किए गए संपूर्ण समुदायों के साथ।
  • चित्र शीर्षक से उभयलिंगी चरण 8 के रूप में खुद को स्वीकार करें
    8
    सबसे ऊपर, पता है कि किसी भी नकारात्मक राय की तुलना में किसी को अपनी द्विपक्षीयता के खिलाफ खुद को स्वीकार करना अधिक महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक से उभयलिंगी चरण 9 के रूप में खुद को स्वीकार करें
    9
    यदि आप उभयलिंगी हैं तो यह मानें मत हो कि आपके साथ कुछ "गलत" है यदि यह एक विचार है जो आपने पहले किया था, तो आपको यह तय करने की आवश्यकता होगी कि सबसे महत्वपूर्ण क्या है: आपके मन की शांति यह जानकर जान ले कि महत्वपूर्ण क्या है या आप को गलत धारणा से नियंत्रित कर सकते हैं कि आपको किसी अन्य व्यक्ति की उम्मीदों के अनुकूल होना चाहिए।
  • 10
    जब तक आप इसके लिए तैयार नहीं हो जाते तब तक अपनी कामुकता को खोलने के लिए दबाव न महसूस करें। यहां तक ​​कि जो लोग पूरी तरह से द्विपक्षीय स्वीकार करते हैं, वे इसे खुलासा न करें। अगर आपने हाल ही में पता लगाया है कि आप उभयलिंगी हैं, तो आपको एक व्यक्ति के रूप में इसका अर्थ क्या है यह समझने के लिए समय की आवश्यकता है। मत सोचो कि आप अपने आप को या दूसरों के साथ झूठ बोलेंगे यदि आप दैनिक बातचीत के भाग के रूप में द्विपक्षीयता पर चर्चा नहीं करते हैं। अधिकांश हेटेरोग्रॉयडस यह भी नहीं मानते हैं कि उन्हें खुलेआम कामुकता का प्रसार करना चाहिए। विसंगति के रूप में अपनी कामुकता का इलाज करना आपको पूरी तरह से इसे स्वीकार करने से रोक देगा।
  • युक्तियाँ

    • उन लोगों से बात करने से बचें जो आपको समझाने की कोशिश करते हैं कि आप बस भ्रमित हैं और उभयलिंगी नहीं हैं। वे अपने विचारों के लिए जिम्मेदार हैं और खुद को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

    चाहे आपकी यात्रा कितना मुश्किल स्वीकृति के लिए हो, वहाँ हमेशा कोई ऐसा व्यक्ति हो जो समझता है और स्वीकार करता है कि आप किस माध्यम से जा रहे हैं। हार न दें अगर आपके आस-पास के लोग अपने द्विशासन को स्वीकार नहीं करते हैं। आप अकेले नहीं हैं

    • जब तक आप तैयार न हों तब तक दोस्तों और परिवार के लिए तय न करें। यदि आपको लगता है कि आप इसे गुप्त नहीं रख सकते हैं, तो किसी मित्र या परिवार के सदस्य को चुनें, जो न्याय नहीं करेगा और कुछ सलाह मांगेगा।
    • एक दिन से अगले तक अपने द्विपक्षीयता को समझने की अपेक्षा न करें। यह आप का एक हिस्सा है जिसे समय के साथ विकसित और शोषण की आवश्यकता है। अगर आपको लगता है कि उभयलिंगी सहन करने के लिए बहुत अधिक है, तो याद रखें कि यह केवल एक विशेषता नहीं है जो इसे परिभाषित करता है आपके व्यक्तित्व के कई अन्य पहलू हैं जिन्हें प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।
    • एक करीबी दोस्त से बात करें और वह मदद के लिए वहां होंगे।
    • समझें कि खुद को स्वीकार करने का एकमात्र वास्तविक तरीका है अपने खुद के नैतिक दर्शन का पालन करना। केवल उन मानकों को प्राप्त करना चाहिए जो आप अपने लिए परिभाषित करते हैं, और जिसमें आप विश्वास करते हैं

    चेतावनी

    • कभी-कभी आप समलैंगिकों को मिल सकते हैं जो उभयवृत्ति को असुविधाजनक पाते हैं। ऐसा तब होता है जब दुखी होता है, लेकिन समय के साथ ही जीएलएस समुदाय ने सभी को आसानी से स्वीकार कर लिया है। यह आपके लिए एक या दूसरे, सीधे या समलैंगिक का चयन करने के लिए आवश्यक नहीं है अपने आप को रहो
    • अगर आप किसी समलैंगिक साथी के साथ एक विवाह संबंध में हैं, तो उसे डर है कि आप उसे विषमलैंगिक भागीदार के रूप में छोड़ सकते हैं क्योंकि आप कम भेदभाव का अनुभव करेंगे। इस डर को किसी भी प्रकार की ईर्ष्या से निपटो: वफादार रहें और इसे वफादारी की एक समस्या और परित्याग के डर के रूप में चर्चा करें। एक बार जब आप चुनते हैं कि आप किसके साथ रहना चाहते हैं, तो चुनाव किया जाता है और आपके साथी को यह जानना चाहिए कि वह आपके दिल में सबसे पहले है। वह यह भी पा सकते हैं कि वह अपने द्विभाजन के कारण पूरी तरह से खुश नहीं हो सकता। यह ईर्ष्या का एक प्रकार है, यह सामान्य है और आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है अपने साथी को आश्वस्त करें कि वह आप पर भरोसा कर सकते हैं और उसे संदेह करने के लिए कोई कारण नहीं दे सकते हैं तो कोई समस्या नहीं होगी
      • भले ही द्विपक्षीयता पहले से कहीं ज्यादा व्यापक रूप से स्वीकार हुई हो (मुख्यतः मीडिया में उभयलिंगी अटकलों के कारण), समलैंगिकता अभी भी समलैंगिक और समलैंगिक व्यक्तियों के लिए एक बहुत ही खतरा है I यदि कोई आपको किसी भी तरह से धमकाने, धमकी या चोट करने की कोशिश करता है, शारीरिक या भावनात्मक रूप से, सहायता प्राप्त करें आपके लिए खुद को व्यक्त करने या आप कौन हैं, इसके बारे में ईमानदार होने के लिए पीड़ित होने का कोई कारण नहीं है। पुलिस, शिक्षक, सलाहकार, चिकित्सक, माता-पिता, परिवार आदि की तलाश करें। जो भी आपको लगता है कि ऐसे कार्यों को रोकने के लिए पर्याप्त अधिकार है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com