IhsAdke.com

असेश्य लोगों को कैसे समझें

जैविक प्रजनन की दुनिया में, अलगाव का मतलब है कि एक जीव एक संतान अपने माता-पिता के समान ही पैदा कर सकता है। हालांकि, जब यह मानव कामुकता की बात आती है, तो यह एक व्यक्ति द्वारा लगाए गए यौन आकर्षण की अनुपस्थिति को दर्शाता है। याद रखना महत्वपूर्ण बात है जब एकांत्यता को समझने की कोशिश करना यह है कि जो लोग खुद को पहचानते हैं वे किसी अन्य के विपरीत नहीं हैं, सिवाय इसके कि वे यौन आकर्षण के बारे में अलग-अलग भावनाओं को छोड़ते हैं।

चरणों

विधि 1
Asexuality को समझना

एसेक्लिंग पीपुल स्पीच 1 समझे चित्र का शीर्षक
1
जानें कि अलैंगिक होने का क्या अर्थ है Asexuality एक यौन अभिविन्यास है जो इंगित करता है कि एक निश्चित व्यक्ति दोनों लिंगों के लोगों द्वारा यौन आकर्षण महसूस नहीं करता है। हालांकि, एक अलैंगिक यौन, प्यार और एक पुरुष या महिला के साथ एक सामान्य रिश्ता है, यहां तक ​​कि शादी हो सकती है। Asexuality कुछ की पहचान नहीं है कि व्यक्ति को चुना है, लेकिन वह क्या महसूस करता है, क्योंकि वे भावनात्मक जरूरत है और दूसरों के लिए आकर्षित (किसी भी मानव की तरह), लेकिन किसी भी यौन पृष्ठभूमि के बिना।
  • कई अलैंगिक समलैंगिक, समलैंगिक, विषमलैंगिक, उभयलिंगी या पैनसेकिल (वे किसी भी लिंग या यौन अभिविन्यास के लोगों के लिए आकर्षित होते हैं)
  • एज़ेक्साइटी, लीपीदा के निम्न स्तर के समान नहीं है, जो कि चिकित्सा या स्वास्थ्य समस्याओं के कारण है, न ही यह यौन इच्छाओं का दमन है।
  • पिक्चर शीर्षक समझे एसेक्विंग पीपुल स्टेप 2
    2
    अलगाव के प्रकार को समझें किसी भी यौन अभिविन्यास के साथ, अलैंगिक लेबल एक ऐसा सामान्यीकरण होता है जो इस तरह की ओरिएंटेशन के साथ पहचानने वाले हर व्यक्ति को समझाता या प्रतिनिधित्व नहीं करता। सभी इंसान अद्वितीय हैं, अपनी विशेषताओं और व्यक्तित्वों के साथ, और लैंगिक प्रवृत्ति, ज़रूरतों, इच्छाओं, रुचियों और आकर्षण के स्पेक्ट्रम में मौजूद है। Asexuality एक सामान्य शब्द है, जिसमें अलैंगिक, अलैंगिक-ग्रे और विस्मृत व्यक्ति शामिल हैं
    • ऐश-ऐश (ग्रे-ए) ऐसे लोग होते हैं जो यौन आकर्षण महसूस करते हैं, लेकिन कभी-कभी या कुछ हद तक ही।
    • डेमिसिओलुज़ केवल उन व्यक्तियों के लिए यौन आकर्षण महसूस करते हैं जिनके साथ वे करीबी रिश्ते विकसित करते हैं।
  • पिक्चर हकदार एस्केवल लोगों को समझना चरण 3
    3
    संयम और ब्रह्मचर्य से अलग होने का अंतर। संयम ही यौन क्रियाकलाप में संलग्न न होने की जानबूझकर पसंद है, जबकि ब्रह्मचर्य एक ऐसे व्यक्ति को संदर्भित करता है, जिसे पसंद करके, यौन गतिविधियों और शादी (या अन्य व्यक्ति के साथ जीवन) से बचा जाता है। ऐसे विकल्प धार्मिक, दार्शनिक, नैतिक और अन्य कारणों के लिए किए जा सकते हैं। एनेक्साइटी यौन आकर्षण की कमी का प्रतिनिधित्व करती है, लेकिन यौन इच्छा नहीं है इसका अर्थ है कि अलगाववादी हो सकते हैं:
    • अख्या या ब्रह्मचारी
    • हस्तमैथुन के माध्यम से यौन सक्रिय।
    • भागीदारों के साथ यौन सक्रिय।
  • पिक्चर शीर्षक एस्केवल लोगों को समझें चरण 4
    4
    जानें कि क्या नहीं है। यह विषमता, समलैंगिकता, उभयलिंगी और दूसरों से पूरी तरह से अलग यौन अभिविन्यास है हालांकि, असुरक्षा का जैविक लिंग या लिंग पहचान और अभिव्यक्ति के साथ कुछ नहीं करना है, अन्य लोगों के प्रति स्नेह की कमी के साथ बहुत कम है।
  • विधि 2
    कैसे एक अलैंगिक व्यक्ति से संबंधित हैं




    पिक्चर का शीर्षक एसेयल लोगों को समझना चरण 5
    1
    मौजूद विभिन्न प्रकार के रिश्तों को पहचानें जैसे ही दोस्ती, माता और बेटी, पिता और बेटे और कई अन्य प्लेटोनिक प्रकार (यौन आकर्षण को शामिल नहीं करते) के बीच संबंध हैं, वैसे ही यौन आकर्षण के बिना एक भावनात्मक संबंध बनाए रखने के कई तरीके भी हैं। अलैंगिक रूप से संपर्क करने से कई नए प्रकार के रिश्तों को देख सकते हैं, जैसे निम्न:
    • नॉन-लैंगिक चिंतनशील रिश्तों, जो आमतौर पर शारीरिक संपर्क, दु: ख और प्रतिबद्धता शामिल हैं।
    • एक दूसरे के प्रति गहरी प्रतिबद्धता के संबंध में रिश्तेदार, गैर-भावनात्मक और गैर-यौन। हालांकि वे शारीरिक संपर्क को शामिल कर सकते हैं, कोई यौन या भावनात्मक आकर्षण नहीं है।
  • पिक्चर का शीर्षक अकस्मात लोगों को समझना चरण 6
    2
    स्वतंत्र रूप से संवाद करें परिस्थितियों के बावजूद, किसी से संबंधित व्यक्ति जानना चाहता है कि वह व्यक्ति बेहतर है, और यह अलैंगिक रूप से अलग नहीं है। किसी भी रिश्ते का सबसे महत्वपूर्ण पहलू मुफ़्त संचार होता है - डेटिंग की शुरुआत में व्यक्तिगत सीमाओं पर चर्चा करना बहुत महत्वपूर्ण होता है ताकि भागीदारों को पता हो कि किस की अनुमति है और क्या नहीं, इसके अलावा अन्य से प्रत्येक की अपेक्षा क्या है अगर आपको कुछ निश्चित नहीं है, तो पूछना हमेशा अच्छा होता है!
    • यह बेहद जरूरी है कि अगर नाराज़गी महसूस न करे, यह कोई बहाना या रिश्ते से बाहर निकलने का प्रयास नहीं है - वह सिर्फ तुम्हारे साथ ईमानदार और खुलकर होने की कोशिश कर रहा है।
  • पिक्चर शीर्षक अंडरसेल फॉल्स स्टॉल 7
    3
    समझे कि असेंजेज़ अंतरंग हो सकते हैं। यह सामान्य है कि अलैंगिक के रिश्तेदार भावनात्मक हैं, लेकिन शारीरिक और यौन अंतरंगता के संबंध में हर एक में भिन्न होता है। हालांकि, डेटिंग जरूरी नहीं कि शारीरिक या यौन संपर्क शामिल है, अर्थात, दो लोगों के लिए यौन संबंध के साथ या बिना किसी रिश्तेदार संबंध को विकसित करने का एक तरीका है, क्योंकि अंतरंगता उस से कहीं दूर है।
    • एक अलैंगिक साथी यौन संबंध रखने के लिए तैयार हो सकता है या नहीं, इसलिए एक दूसरे के साथ संचार आवश्यक है ताकि स्थिति स्पष्ट हो। यौन आनंद यौन आकर्षण से अलग है, यानी, कुछ अस्वाभाविक यौन संबंध रखने का आनंद ले सकते हैं।
    • इसी तरह, कुछ अलैंगिक व्यक्ति यौन संबंधों में रूचि नहीं रखते हैं और अंतरंग संपर्क से जुड़े संबंध की इच्छा नहीं करेंगे।
  • पिक्चर हकदार एस्केवल लोगों को समझें चरण 8
    4
    एक अलैंगिक व्यक्ति को बदलने की अपेक्षा न करें Asexuality एक पसंद या वरीयता नहीं है, जैसा heterosexuality और समलैंगिकता है, बहुत कम एक समस्या या बीमारी, साथ ही दुरुपयोग या हिंसा द्वारा "कारण" नहीं किया जा रहा है जो लोग अलैंगिक अभिविन्यास के साथ की पहचान करते हैं, उन्हें "चंगा" नहीं होना चाहिए और पार्टनर की वजह से नहीं बदलेगा
    • कुछ अलगाववादी रिश्तेदार रिश्ते में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, केवल दोस्ती या गैर-भावनात्मक और गैर-यौन रिश्ते चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अलैंगिक ध्वज चार बराबर क्षैतिज बैंड के साथ तैयार किया गया है। ऊपर से नीचे, रंग काला, भूरे, सफेद और बैंगनी हैं
    • "ऐस" (ऐस) एक शब्द है जो अलैंगिक व्यक्तियों को संदर्भित करता है जो अंग्रेजी में उच्चारण की शुरुआत से प्रेरित होता है (अलैंगिक - हुकुम, क्लब, दिलों और हीरे, जो कि अलगाव के प्रतीक के रूप में उपयोग किया जाता है, के इक्का का प्रतिनिधित्व करने के अलावा, शब्द की शुरुआत में एक ही आवाज़ है)।
    • याद रखें कि "कोठरी से बाहर निकलना" एक आसान निर्णय नहीं है - अगर कोई यह प्रकट करता है कि यह अलैंगिक है, इसका मतलब है कि वह व्यक्ति आपको बहुत विश्वास रखता है यह जानना महत्वपूर्ण है कि, उस क्षण से, उसके यौन रुझान के आपके ज्ञान से परे कुछ भी नहीं बदलेगा।
    • परिवर्णी शब्द LGBTTTA "ए" में "अलैंगिक" का अर्थ है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com