IhsAdke.com

कैसे असेंकोल होना

Asexuals, जो "इक्के", एक शब्द अंग्रेजी शब्द से व्युत्पन्न के रूप में खुद को देखें, जो लोग यौन किसी भी लिंग के अन्य व्यक्तियों के लिए आकर्षित कर रहे हैं, एक बहुत व्यापक और विभिन्न अन्य संप्रदाय होने के बावजूद कर रहे हैं। आपको लगता है कि आप अलैंगिक समूह फिट और इस मार्गदर्शन के बारे में अधिक जानते हैं, सुझाव के लिए देख रहे हैं या पता एक अलैंगिक उससे प्यार करना चाहते हैं, तो लेख को पढ़ने रखने के लिए।

चरणों

भाग 1
Asexuality को समझना

चित्र असेंक्सी चरण 1 रहो
1
अपने आप को रहो मामला मत बनो स्वाभाविक रूप से अलैंगिक, इस ओरिएंटेशन के एक व्यक्ति को "मोड़" करने का कोई रास्ता नहीं है। हालांकि, अगर आप स्वाभाविक रूप से अलैंगिक हैं, ओरिएंटेशन "रिवर्स" करने का कोई रास्ता नहीं है। और न ही आपको बाहरी दबाव से ऐसा करने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि यह होना जरूरी है कि आपको क्या करना चाहिए, आपको होना चाहिए। थोड़ी देर के लिए एक निश्चित तरीके से महसूस करना भी संभव है, लेकिन लंबे समय तक "मुखौटा" रखना असंभव है। आपकी कामुकता या आपके पास वरीयताओं में कुछ भी गलत नहीं है अपने आप को, अद्भुत बस जिस तरह से यह स्वाभाविक रूप से है रहो
  • चित्र असेंक्सी चरण 2 रहो
    2
    एक लेबल तक सीमित मत महसूस करें समझने की महत्वपूर्ण बात यह है कि मानव कामुकता बहुत जटिल है - लोगों को लेबल करने का कोई तरीका नहीं है, और यहां तक ​​कि जब एक आदर्श संप्रदाय मिलते हैं, तो यह बुद्धिमान नहीं होगा। यह जानने के लिए, किसी को भी आप को सीमा नहीं देना चाहिए और किसी लेबल पर फिट होने के लिए बाध्य नहीं होना चाहिए। जो भी आप करना चाहते हैं उसे करो हालांकि, लेबलिंग हमेशा एक बुरा विचार नहीं है, क्योंकि यह कुछ मामलों में आपकी मदद कर सकता है।
  • चित्र असेंक्सी चरण 3 रहो
    3
    आकर्षण के प्रकार का अंतर अलैंगिक के लिए, यह समझना महत्वपूर्ण है कि ऐसे कई प्रकार के आकर्षण हैं, जैसे यौन, रोमांटिक, मिश्रित, सौंदर्य, कामुक और प्लेटोनिक। परिभाषा के अनुसार, अलैंगिक दूसरों को कोई यौन आकर्षण महसूस नहीं करता है, लेकिन अन्य प्रकार के आकर्षण का अनुभव करता है।
    • यौन आकर्षण: सेक्स करने में रुचि महसूस करें - या किसी अन्य यौन गतिविधि - व्यक्ति के साथ।
    • रोमांटिक आकर्षण: किसी के लिए एक रोमांटिक आकर्षण है कुछ लोग वर्णन करते हैं कि कैसे व्यक्ति के साथ जाने या इसके साथ रोमांटिक चीजों का प्रदर्शन होगा।
    • "मिश्रित" आकर्षण: एक भावना जो एक प्लेटोनिक और रोमांटिक तरीके से प्रकट होती है, या वह दो श्रेणियों में फिट बैठती है
    • सौन्दर्य आकर्षण: उपस्थिति से किसी को पसंद करना
    • कामुक आकर्षण: एक व्यक्ति के साथ शारीरिक संपर्क करने की इच्छा वे जरूरी रोमांटिक या यौन कृत्य नहीं करते हैं, लेकिन वे ऐसे स्तर तक पहुंच सकते हैं।
    • प्लेटोनिक आकर्षण: किसी के लिए स्नेह है, लेकिन एक दोस्ताना तरीके से, व्यक्ति को दोस्ती करने के इच्छुक
    • सभी प्रकार के आकर्षण में महत्वपूर्ण बात यह है कि वे "entwining" का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि किसी व्यक्ति को उनमें से प्रत्येक में उनकी अभिविन्यास के बारे में सुनिश्चित करने की आवश्यकता नहीं होती है और व्यवहार उन्मुखीकरण को नियंत्रित नहीं करता है।
  • चित्र असेंक्सी चरण 4 रहो
    4
    यौन आवश्यकता के बीच अंतर करें आम तौर पर यौन संबंधों के लिए शारीरिक जरूरतों के बीच में असंतुलन अलग-अलग होते हैं - जो वे भूख या शारीरिक आवश्यकताओं को पूरा करने की इच्छा के रूप में मानते हैं - और किसी अन्य व्यक्ति के साथ संभोग की इच्छा। जब आप हस्तमैथुन की तरह महसूस करते हैं (चाहे पोर्नोग्राफी के साथ या यौन कल्पनाओं के साथ), उदाहरण के लिए, लेकिन किसी विशिष्ट व्यक्ति के बारे में सोचने में रुचि खोना, यह एक संकेत है कि आप अलैंगिक हो सकते हैं
  • चित्र असेंक्सी चरण 5 रहो
    5
    विशेषताएं ढूंढें इंटरनेट पर कई पते और एक अलैंगिक सक्रिय समुदाय हैं - कभी-कभी चिकित्सक और मनोवैज्ञानिक, समान विचारधारा वाले लोगों के साथ चर्चा करने के लिए अच्छे विकल्प सुझा सकते हैं। इन सुविधाओं से आपको और अधिक जानकारी मिलती है और अन्य व्यक्तियों के साथ मिलते समय आपको अपनी भावनाओं के बारे में अधिक जानने में मदद मिलती है।
    • एक और "लेबल", "प्रश्न" है, जो कि आजकल उपयुक्त माना जा सकता है, विशेष रूप से उनकी अभिविन्यास के बारे में सुनिश्चित नहीं है।
  • चित्र असेंक्सी चरण 6 रहो
    6
    आप जैसे लोगों को ढूंढें अन्य व्यक्तियों, जो भी मार्गदर्शन में ही सवाल, अलैंगिक हैं या LGBT समुदाय के अद्भुत ध्वज के लेबल में है कि फिट सहायक आप चर्चा करना कि तुम क्या महसूस कर रहे हैं और उन्हें लगता है कि यह सब पूरी तरह से सामान्य है के लिए किया जाएगा मिलो। आपके जैसे अन्य लोग भी हैं! कृपया मंचों और इंटरनेट समुदाय जो अपने विचारों को साझा लोगों को खोजने के लिए।
  • चित्र असेंक्सी चरण 7 रहो
    7
    परिवर्तन स्वीकार करें सिर्फ यह तय करने से कि अलैंगिक लेबल इस समय लागू होता है, इसका मतलब यह नहीं है कि इसे हमेशा के लिए रहना चाहिए। अतीत में कई लोग "यौन" हो सकते हैं और भविष्य में "यौन" जा सकते हैं - परन्तु किसी को आपको इच्छाओं के रूप में दोषी महसूस करने और समय के साथ बदलने की जरूरत नहीं पड़ती।
  • भाग 2
    अपनी पसंद का खुलासा

    चित्र असेंक्सी चरण 8 के नाम से
    1
    दबाव महसूस न करें अपने यौन अभिविन्यास को प्रकट करना एक गहरा व्यक्तिगत अनुभव है - यदि आप अपनी वरीयताओं को सेट करते समय सोच रहे हैं, तो जवाब है "जब आपको लगता है कि पल सही है।" हालांकि, किसी को सही समय के बारे में अपने सिर को बदलने नहीं देना चाहिए अगर आपको लगता है कि समय अभी ठीक है, तो आगे बढ़ो - अन्यथा, कुछ भी मत कहो। हालांकि, याद रखें कि जब आप किसी से संबंधित होते हैं, तो उस व्यक्ति से कहकर आपका मार्गदर्शन एक अच्छा विचार है इस वार्तालाप का विलंब करने से यह आसान नहीं होगा और केवल अधिक समस्याएं पैदा करेगा।
  • चित्र असेंक्सी चरण 9 रहो
    2
    रहस्योद्घाटन करने के लिए एक सुविधाजनक क्षण चुनें जब आप किसी के लिए अपनी यौन अभिविन्यास दिखाते हैं, तो जगह और समय को सावधानी से चुनने का एक अच्छा विचार है, जैसे काम के बाद, जब आपको परेशान किए बिना बात करने के लिए बहुत समय लगेगा।
  • चित्र असेंक्सी चरण 10 रहो
    3
    बिंदु पर जाएं समझाओ कि आप कर्लिंग के बिना अलैंगिक हैं, संदेह से बचने या पसंद के लिए क्षमाप्रार्थी हैं। ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि आप वास्तव में क्या महसूस कर रहे हैं, क्योंकि लज्जित होने का कोई कारण नहीं है। जब स्थिति बहुत संवेदनशील होती है, तो पहले से जांचना एक अच्छा विचार हो सकता है, यह पता लगाने की कोशिश कर सकता है कि उस व्यक्ति को क्या पता है या असंगतता के बारे में जानता है- अन्य मामलों में, निम्न कहकर शुरू करें:
    • "मैं आपसे कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करना चाहूंगा, क्या हम कर सकते हैं? चलो बैठो, क्योंकि आप मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं, मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं अलैंगिक हूं।"
  • चित्र असेंक्सी चरण 11 बनें
    4
    समझाएं कि अलगाव क्या है एक बार जब आप उस व्यक्ति को बता दें कि आप अलैंगिक हैं, तो उन्हें पूछें कि क्या वे जानते हैं कि यह क्या है और कहें कि वे यह कैसे काम करेंगे। आप अपनी वरीयताओं के बारे में और अधिक विशिष्ट विवरण देना जरूरी नहीं है जितना कि आप साझा करना चाहते हैं।
    • एक संदर्भ बनाएं यदि यह अवधारणा व्यक्ति के लिए नया है, तो यह बेहतर है कि एक बेहतर समझ है। ऐसे उदाहरणों का उपयोग करें, जिन्हें वे आसानी से समझ सकते हैं, जैसे ज्ञात सांस्कृतिक उदाहरणों के संदर्भ में चरित्र शेल्डन, "द बिग बैंग थ्योरी" से, और चरित्र "शर्लक होम्स" के कुछ संस्करणों को अलैंगिक के रूप में दर्शाया गया है। ऐतिहासिक आंकड़े भी बुद्ध के रूप में सेवा करते हैं।
    • व्यक्ति को सूचित करें अतिरिक्त विवरण दें, खासकर जब रिश्तेदारों और प्रियजनों उसे सुन रहे हैं, यह एक उत्कृष्ट विचार है, क्योंकि वे भ्रमित या चिंतित होने की संभावना है। जानकारी की एक सूची मुद्रित करें या उन्हें डिजिटल माध्यमों के माध्यम से भेजें। हालांकि, पूछें कि क्या वह यह जानकारी भेजने से पहले चाहते हैं। कुछ है कि स्वीकार करने के लिए वृद्धि हुई है तनाव का कारण बन सकता मुश्किल है के बारे में अधिक जानने के लिए उन्हें मजबूर कर दिया।
  • चित्र असेंक्सी स्टीफ 12
    5
    उन्हें सवाल पूछने का मौका दें अन्य लोगों के लिए संदेह होना सामान्य है, क्योंकि एकता बहुत आम नहीं है - कुछ भी ऐसे मार्गदर्शन से जानते हैं। जब आप इसे अच्छी तरह से समझ नहीं पाते हैं तो आपको नाराज़ महसूस न करें - आपसेपन के बारे में जानने के लिए थोड़ी देर दें और स्पष्ट रूप से बताएं कि आप चाहते हैं कि कोई भी प्रश्न पूछ सकते हैं और आप जवाब देने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे।



  • चित्र असेंक्सी चरण 13 बनो
    6
    आप चाहते हैं कि सीमाएं निर्धारित करें यह कहना महत्वपूर्ण है कि आप इस विषय पर बुनियादी स्पष्टीकरण देने से पहले या बाद में चर्चा करने के लिए तैयार नहीं हैं - यह आपको आक्रामक प्रश्नों से बचने में मदद कर सकता है। हालांकि, यदि आप जो महसूस कर रहे हैं, उसके बारे में जानकारी प्रदान नहीं करना चाहते हैं, तो उन्हें अपने यौन जीवन के बारे में निजी प्रश्नों के साथ-साथ निजी प्रश्नों के बारे में बताएं।
  • भाग 3
    रिश्तों को ढूंढना

    चित्र असेंक्सी चरण 14 रहो
    1
    अन्य अलौकिकों के लिए देखो एक अलैंगिक व्यक्ति के संबंध में सबसे आसान तरीका एक और अलैंगिक खोजना है - यह स्थानीय सहायता समूहों, अलैंगिक डेटिंग साइटों के माध्यम से किया जा सकता है या किसी के लिए अपने दोस्तों से पूछने के लिए (उम्मीद है)।
  • चित्र असेंक्सी चरण 15 रहो
    2
    खुले दिमाग वाले लोगों की तलाश करें यदि आपको अन्य अलैंगिक या व्यक्ति जिनके साथ आपकी अधिकता होती है, तो आपको "यौन" लोगों के साथ संबंध होने की आवश्यकता हो सकती है उन लोगों के साथ बांड करने की कोशिश करें जो जानते हैं कि आपके पास एक खुले दिमाग है और ये आपको बिना शर्त तरीके से प्यार करेंगे। दोनों बातें सही बना सकते हैं, लेकिन उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी।
  • चित्र असेंक्सी चरण 16 बनें
    3
    रिश्तों को स्वाभाविक रूप से विकसित करना कभी किसी को आप को पसंद करने के लिए मजबूर करने की कोशिश न करें और खुद को एक व्यक्ति की तरह पसंद नहीं करें सिर्फ इसलिए कि आप किसी व्यक्ति से मिले हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें शादी करनी चाहिए। भावनाओं को प्राथमिकता दें और किसी रिश्ते में होने की जरूरत नहीं।
  • चित्र असेंक्सी चरण 17 में रहें
    4
    अपने साथी के साथ स्थिति पर चर्चा करें जब आप तय करते हैं कि आप "यौन" व्यक्ति की तारीख तय करना चाहते हैं, तो आपको उसे प्रकट करना होगा कि आप अलैंगिक हैं जितनी जल्दी हो सके इसे समझाएं - जब तक आप आसानी से महसूस कर रहे हों - क्योंकि एक अलैंगिक व्यक्ति से डेटिंग के लिए पार्टनर से महान प्रतिबद्धता की आवश्यकता हो सकती है दुख की भावनाओं के साथ संबंधों को खत्म करने के लिए न तो लायक है
    • यहां तक ​​कि जब दोनों अलैंगिक हैं, तो यह संबंधों पर चर्चा करने के लिए एक अच्छा विचार है प्रत्येक अलैंगिक में उनके अभिविन्यास के बारे में अलग-अलग विचार होते हैं, वे क्या महसूस करते हैं या नहीं, और उन्हें क्या जरूरत है।
  • चित्र असेंक्सी चरण 18 रहो
    5
    कुछ जमीन नियम सेट करें भले ही आप साथी क्यों न हों, भविष्य में शर्मनाक परिस्थितियों से बचने के लिए अपेक्षाओं और शुरुआती नियमों को सेट करना महत्वपूर्ण है। याद रखें कि बातचीत के दौरान दोनों को बोलने का मौका होना चाहिए और हर किसी की ज़रूरतों को ध्यान में रखना चाहिए। स्वस्थ रिश्ते कैसे काम करते हैं
  • भाग 4
    रिश्ते को बनाए रखना

    चित्र असेंसेल चरण 1 होना चाहिए
    1
    संचार निरंतर रखें अलैंगिक रिश्तों में सबसे महत्वपूर्ण बात हमेशा संचार desobstruídas- की तर्ज रखने अगर किसी को कोई समस्या है या एक निश्चित तरीके से महसूस करने के लिए है, वहाँ एक सुरक्षित और सहायक बाधा चर्चा करने के लिए वातावरण होना चाहिए।
  • चित्र असेंक्सी चरण 20 होना शीर्षक
    2
    मज़ा करने के लिए अन्य तरीके खोजें हालांकि नहीं एक निरंकुश शासन - - अलैंगिक रिश्ते आम तौर पर यौन संपर्क नहीं है, लेकिन कई अन्य पहलुओं है कि रिश्ते के किसी भी प्रकार के साथ शामिल हैं: वे एक साथ जाना है, जहां वे कृपया, एक मैराथन नेटफ्लिक्स के एक नंबर बनाने के लिए, किताबें पढ़ने के लिए छोड़ देते हैं, जाना एक बैंड के एक संगीत कार्यक्रम के लिए जो वे पसंद करते हैं, दोस्तों के पार्टियों के लिए ... वैसे भी, आकाश सीमा है बस याद रहें कि रिश्ते सेक्स से ज्यादा हैं और कई अन्य गतिविधियां हैं।
  • चित्र शीर्षक से असेंकल चरण 21 होना चाहिए
    3
    पार्टनर को संतुष्ट करने का एक तरीका ढूंढें जब एक "यौन" व्यक्ति से संबंधित होता है, तो यह समझना आवश्यक है कि उनके पास यौन आवश्यकताएं होंगी जिन्हें पूरा किया जाना चाहिए - यह कैसे होना चाहिए उन दोनों को छोड़ दिया जाना चाहिए? यदि आप चाहें, तो उसे दूसरे लोगों के साथ यौन संबंध रखें या उसके साथ प्यार के एक कार्य के रूप में यौन संबंध रखें, न कि उसकी अपनी इच्छा। इसके अलावा, कामुक खिलौनों के साथ उसकी खुशी देना संभव है, न कि अपने शरीर के साथ, उदाहरण के लिए। एक सहमति पर पहुंचने के लिए उसके साथ इस पर चर्चा करें
  • चित्र असेंक्सी चरण 22 बनो
    4
    जो भी आप चाहते हैं उसे करो अंत में, किसी भी रिश्ते के साथ, केवल दोनों पक्षों को प्रसन्नता से परिभाषित किया जाएगा अन्य लोगों को आप का न्याय न दें या आपको ये बताएं कि यह कैसे होना चाहिए - क्या महत्वपूर्ण है कि आप और आपका साथी एक-दूसरे से खुश और संतुष्ट हो
  • चित्र असेंक्सी चरण 23 बनो
    5
    पहचानें जब दूसरे व्यक्ति सही नहीं है यहां तक ​​कि अगर आप किसी को बहुत पसंद करते हैं और इस तरह के किसी व्यक्ति के साथ मजाक करते हैं, तो वह आपके लिए सबसे अच्छा साथी नहीं हो सकता है, और इसके विपरीत। अगर उसे यौन आवश्यकताएं हैं जो आप संतुष्ट नहीं कर सकते हैं या यदि आपकी इच्छाओं का कोई सम्मान नहीं है, तो रिश्ते को खत्म करना सबसे अच्छा होगा।
  • युक्तियाँ

    • एक को संदेह है कि अलैंगिक população.Desta का 1-2% का गठन, यदि आप अलैंगिक कर रहे हैं, एक अजनबी नहीं लग रहा है या अकेले खड़े।
    • Tumblr एलजीबीटी + समुदाय, अब Mogai कहा जाता है (- इंटरसेक्स, लिंग पहचान और सीमांत दिशानिर्देश "हाशिए पर झुकाव, लिंग संरेखण, और इंटरसेक्स" या "IIGOM) के लोगों के सदस्यों के लिए एक शानदार विकल्प है।

    चेतावनी

    • जब आपको लगता है कि आप अपने दम पर अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं, सहायता प्राप्त करें यह जरूरी है कि आप अपनी अद्भुत भावना को दुनिया के साथ साझा करना जारी रखें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com