IhsAdke.com

समलैंगिक होने का स्वीकार कैसे करें

यदि आप एक ही लिंग के सदस्यों या दोनों लिंगों के लिए बहुत आकर्षित हैं - लेकिन ऐसी वास्तविकता को स्वीकार करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो यहां आपकी सहायता करने के लिए एक मार्गदर्शक है। आपने अपने यौन अभिविन्यास की खोज की है और ये पूरी तरह से सामान्य है स्वीकार कर रहे हैं कि आप कौन हैं - और खुद पर गर्व करते हैं - कोलासेट और संभव समलैंगिक या समलैंगिक संबंधों में आपकी यात्रा का अगला चरण है। कुछ लोगों को व्यक्तिगत समस्याओं के कारण या परेशानी या सामाजिक दबाव के कारण अपने स्वयं के यौन अभिविन्यास को स्वीकार करना मुश्किल लगता है। एलजीबीटी समुदाय के अधिकांश लोग जानते हैं कि अपनी कामुकता को स्वीकार करना खुशी के लिए महत्वपूर्ण है। इस गाइड में, शब्द समलैंगिक

यह समलैंगिक करने के लिए, समलैंगिक की कोशिश कर रहा, उभयलिंगी, विपरीतलिंगी या pansexual समलैंगिकता और उभयलैंगिकता के सभी रूपों के इलाज के लिए प्रयोग किया जाता है.

चरणों

विधि 1
अपने आप को खोजना

चित्र शीर्षक से पता चला कि यदि आप लेस्बियन चरण 1 हैं
1
पता लगाएँ कि क्या आप समलैंगिक हैं. कभी-कभी लोग अपने स्वयं के यौन संबंधों पर सवाल करते हैं कई प्रकार के यौन अभिविन्यास हैं। यदि आप ऐसा महसूस करते हैं तो यह एक श्रेणी को नहीं चुनती है क्योंकि यह आसानी से एक में फिट नहीं है! इससे पहले कि आप तैयार और तैयार करने से पहले लेबल न करें।
  • यदि आपको लगता है कि आप फिट नहीं हैं, या यदि आप समझ नहीं सकते हैं कि आपका जीवन आपके जीवन में अन्य लोगों की तरह क्यों नहीं है, तो याद रखें कि आप आप हैं, और कोई और नहीं स्वयं होने के नाते और अपना स्वयं का व्यक्तित्व स्वीकार करना आपको गर्व करना चाहिए।
  • के बारे में चित्र मिलो अन्य समलैंगिकों कदम 11
    2
    याद रखें कि आपने उसी लिंग के सदस्यों को आकर्षित नहीं किया है। उनके ओरिएंटेशन बदलने के लिए प्रयास आमतौर पर दोस्तों या परिवार के साथ विषमलैंगिक contas.Quando चैट के अंत में दर्दनाक और बेकार हैं, यह उन्हें इस बात को समझ क्योंकि वे अपने अनुभवों के विषय में कोई चर्चा नहीं है मदद करने के लिए मुश्किल है। दूसरों के लिए खुद को उनके यौन उन्मुखीकरण देखने के लिए जैसे कि वह अपनी आँखों के रंग थे प्रोत्साहित करने के लिए प्रयास करें - यह कुछ है कि जन्म के बाद से यह के साथ आता है और उस व्यक्ति को नहीं चुना गया था। यह ऐसा कुछ है जो आपके अस्तित्व का सिर्फ एक हिस्सा है, बदलना असंभव है। आपको यह भी बदलना नहीं चाहिए था!
    • बदलने की कोई आवश्यकता नहीं है - समलैंगिक होने का मतलब सिर्फ एक और तरीके से मौजूद है, और उसमें कुछ भी गलत नहीं है आपके साथ समलैंगिक होने में कुछ भी गलत नहीं है
      • दुनिया के कुछ लोगों का मानना ​​है कि उनके यौन रुख एक विकल्प है। यदि आपके पास वास्तव में है तो आपको अपनी पसंद के साथ सहज महसूस करना चाहिए। हर कोई अपनी लड़ाइयों और विकल्प चुनता है, और समाज के मानदंड जरूरी आपके लिए "सामान्य" नहीं हो सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप लेस्बियन चरण 6 हैं
    3
    अपने आपको बताएं कि लोगों को इसे स्वीकार करने के लिए, आपको इसे पहली जगह में स्वीकार करना होगा अन्य लोगों को आपको पूरी तरह से स्वीकार करना मुश्किल होगा यदि आप अपने यौन अभिविन्यास के साथ नहीं रह सकते हैं और अपने खुद के चरित्र के साथ सहज या आत्मविश्वास महसूस नहीं कर सकते हैं। प्यार एक सही है आपका नाम को अन्यथा सूचित करने का अधिकार है।
    • अपने आप से कहो, "मैं भावनाओं वाला व्यक्ति हूं, बुद्धि और जीवन के साथ, हर किसी की तरह मैं अद्वितीय और व्यक्तिगत हूं, और किसी को भी यह चुनने का अधिकार नहीं है कि मेरा जीवन कैसा होना चाहिए। तथ्य यह है कि मैं समलैंगिक हूं, मेरे अस्तित्व का एक और पहलू - साथ ही साथ रचनात्मक, आशावादी या भूरी आँखों वाले पहलू हैं I मैं अपने कई दोस्तों की तरह नहीं हो सकता है, परन्तु यह है कि मैं एक प्रामाणिक और सुखी तरीके से अपना जीवन कैसे जीता हूं। यह मेरा जीवन है, और मैं खुश रहना चाहता हूं। "
  • मिडिल स्कूल में बे गॉथ शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
    4
    याद रखें कि समलैंगिक होने के लिए आपको विशिष्ट समलैंगिक स्टीरियोटाइप का प्रतिनिधित्व करने की आवश्यकता नहीं होती है अधिकांश समलैंगिक लोग हेटेरोग्रॉयियल्स से अलग नहीं होते हैं वे समान हितों, लक्ष्यों और सपनों को साझा करते हैं एक समलैंगिक होने का मतलब यह नहीं है आप पुरुष या महिला होना चाहिए, और यह लकीर के फकीर है कि उसे करने के लिए सही नहीं लग रहे हैं में फिट करने के लिए आवश्यक नहीं है - सब के बाद, अपनी इच्छा होने के लिए आप कौन हैं।
    • आपको समलैंगिक समुदाय में फिट होने की आवश्यकता नहीं है, ठीक उसी तरह जैसे आपको विषमलैंगिक समुदाय में फिट नहीं करना पड़ता है। ये सिर्फ मनमानी सामाजिक संरचनाएं हैं लड़कों स्वाभाविक रूप से फुटबॉल में रुचि रखते हैं और belching? नहीं। जो समाज कहता है वह स्वीकार्य है। 100 वर्षों में, "समलैंगिक" एक पूरी तरह से अलग अवधारणा होगी एक श्रेणी या किसी अन्य में फिट होने का प्रयास न करें।
  • विधि 2
    दूसरों के साथ व्यवहार करना

    शीर्षक से चित्र आपके भाई-बहनों को बताएं आप उभयलिंगी चरण 9 हैं
    1
    महसूस न करें - या महसूस करने की कोशिश न करें - आपको विश्वास होना चाहिए कि आपको चाहिए "होने का अपना तरीका बदलें". अगर कोई कहता है कि उनकी इच्छाओं पापी, अप्राकृतिक हैं या एक मानसिक विकार के लक्षण उदाहरण के लिए, - - किसी ने उससे एक राय है जो आप इससे सहमत नहीं है करने के लिए मजबूर करने के लिए कोशिश करता है तो कहीं और समर्थन के लिए लग रही है। कोई सबूत नहीं है कि "समलैंगिकों को विषमलैंगिक होने में मदद करना" संभव है अगर कोई कहता है कि यह संभव है, तो चले जाओ।
    • 1 9 60 और 1 9 70 के दशक में आम यौन अभिविन्यास "स्विच" करने के लिए उपचार केवल उन्हीं मरीजों को नुकसान पहुंचाते हैं जिन्होंने उन्हें पारित किया था ऐसे उपचार ऐसे रोगियों के यौन अभिविन्यास को बदलने में कभी भी सक्षम नहीं हुए हैं।
    • वास्तव में, ब्राजील में समलैंगिकता का इलाज करने के लिए संवादात्मक उपचार निषिद्ध है। समलैंगिकता को किसी बीमारी के रूप में नहीं देखा जाता है, और इसे कभी भी ऐसा नहीं माना जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक डील जब तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त है समलैंगिक कदम 11
    2
    याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं सभी प्रकार के समुदाय में बहुत सारे, बहुत से समलैंगिक लोग हैं और बहुत से लोग हैं, जब आपको समर्थन की आवश्यकता होती है। कई एजेंसियां, समूह, सलाहकार, परिवार, और दोस्त हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं, भले ही उस व्यक्ति का फ़ंक्शन सिर्फ आपकी भावनाओं को सुनने के लिए हो। इस मुश्किल समय के दौरान किसी से बात करना अविश्वसनीय सहायक होगी और आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि लाखों लोगों को एक ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
    • एक समूह ढूंढें जो आपको सहज महसूस करता है और अन्य समलैंगिकों से बात कर सकते हैं कुछ मित्रों को बनाएं और अपने आस-पास सहायक और सहायक लोगों के एक नए नेटवर्क को स्थापित करें। आपकी ऊर्जा आपकी सहायता करेगी
  • पिक्चर का शीर्षक आपको अपने माता-पिता को स्थानांतरित करने के लिए स्थान 7 में स्थानांतरित करना
    3
    अपने परिवार से बात करने पर विचार करें उम्मीद है, आपका परिवार आपको जिस तरह से कर रहे हैं, उसे आपसे प्यार करता है। किसी भी परिवार के सदस्य से बात करें जो आप सबसे करीबी हैं उन कठिनाइयों के बारे में बताएं जो आप अनुभव कर रहे हैं। यह परिवार के सदस्यों, आपकी स्थिति के बारे में हर किसी को सूचित करने के लिए योजना बनाते हैं, एक चिकनी संक्रमण की ओर काम कर रहे हैं
    • यदि आपका परिवार आपकी समलैंगिकता को स्वीकार नहीं करता है, तो उस गुरु को ढूंढना सबसे अच्छा होगा जो मदद कर सकता है। क्या आप किसी को भी जानते हैं जो एक ही स्थिति से गुजर रहा है? इस व्यक्ति को इस मुश्किल समय के दौरान सलाह और समर्थन प्रदान कर सकता है इसके बारे में बात कर रहे हैं और किसी पर भरोसा करने में सक्षम होने पर आपकी खुशी और अपनी ताकत के लिए महत्वपूर्ण कार्य होंगे।
  • अपनी किशोर क्रोध के साथ डील शीर्षक चित्र 23
    4



    चुनिंदा रहें हर किसी को अपने यौन अभिविन्यास के बारे में जानने की जरूरत नहीं है, इसलिए लगभग कोई भी परवाह नहीं करता (अभी भी अच्छा!) यह खुलासा करना जरूरी नहीं है कि आप कौन हैं और किसी को भी आपको समलैंगिकता के बारे में हर किसी के बारे में बात नहीं करनी चाहिए। इसके बारे में बहुत अधिक बात करने से बचें अगर यह असुविधा का कारण बनता है ध्यान रखें कि जब आप एक प्रामाणिक जीवन जीना चाहते हैं, तो हो सकता है कि आपको अपने आप को बंद-दिमाग वाले लोगों को उजागर करना अच्छा न हो, जो आपको अपमान कर सकें।
    • अपने आप को किसी व्यक्ति को प्रकट न करें यदि यह आपको सही नहीं लगता है यह पालन करने के लिए एक अच्छा नियम है - अपने आप को समलैंगिक घोषित करने के कई कारण हो सकते हैं, लेकिन अगर वह सही नहीं बोलता है, तो शायद यह कोठरी छोड़ने का एक अच्छा समय नहीं है। एक बार जब आप अपने स्वयं के यौन अभिविन्यास के साथ शांत हो जाते हैं और स्वस्थ तरीके से अपने बारे में सोचते हैं, "कब" और "आप" कैसे घोषित करते हैं तो स्वाभाविक रूप से प्रकट हो जाएगा
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि आप लेस्बियन चरण 8 हैं
    5
    उन लोगों को माफ कर दो जो अभी तक इसे स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। दुर्भाग्य से, मनुष्य क्रूर और चिड़चिड़ा हो सकता है। अनिवार्य रूप से, ऐसे लोग होंगे जो "अपने जीवन के तरीके" को स्वीकार नहीं करेंगे और जो आपको निराश करेंगे उन लोगों पर अपनी ऊर्जा बर्बाद करने के बजाय, जो नमक के दाम नहीं हैं, उन्हें क्षमा करें। देखें कि वे कितने छोटे हैं संदेह में, माफ करना।
    • उनका क्रोध केवल उनकी आग के लिए लकड़ी के रूप में काम करेगा उन्हें हराने के लिए, आपको शांत, तार्किक और उचित रहने की आवश्यकता है। दिखाते हुए कि उनके कार्यों से आपको प्रभावित होता है, आप केवल उन्हें खुश करेंगे यदि आप नकली दया कर सकते हैं, उदासीनता का ढोंग कर सकते हैं वे शायद ही आपके जीवन का हिस्सा हैं आप लंबे समय तक बेहतर महसूस करेंगे!
  • चित्र शीर्षक डील जब तुम्हारा सबसे अच्छा दोस्त है समलैंगिक कदम 5
    6
    अपने धार्मिक विश्वासों के बारे में सोचो ऐसे लोग होंगे जो कहेंगे कि उनकी कामुकता कुछ धार्मिक मान्यताओं के अनुरूप नहीं है। कुछ लोग यह दावा करेंगे कि आप भगवान द्वारा कभी प्यार नहीं करेंगे। यह सब सिर्फ बकवास है आप जो भी चाहें विश्वास करने के लिए स्वतंत्र हैं, भले ही अपने धर्म के सदस्य सहमत न हों। विश्वास व्यक्तिगत है आपके पास यह है या आप नहीं करते हैं - इसका दूसरों के साथ कुछ नहीं करना है
    • यदि आप एक वातावरण है कि समलैंगिकता नफरत में बड़ा हुआ, तो आप एक व्यक्ति के रूप में मूल्य कम या ज्यादा नहीं भेजी जाती। बाइबिल में कानून स्वास्थ्य की दृष्टि से कार्य किया - व्यक्ति पवित्र पुस्तक के अनुसार समलैंगिकता नफरत कर सकते हैं, लेकिन वह भी गोदना हैं नहीं कर सकता है, सूअर का मांस खाने के लिए नहीं कर सकता है और अलग अलग कपड़े नहीं पहन सकते। पता है कि आपकी रचना केवल सांस्कृतिक है तुम अब भी हो और तुम अच्छे हो। यदि आप अपने धार्मिक विश्वासों को संशोधित करना चाहते हैं, ऐसा करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। चुपचाप आगे बढ़ें और सब कुछ ठीक हो जाएगा।
  • विधि 3
    समर्थन और विश्वास प्राप्त करना

    चित्र के शीर्षक से किसी को आप की मौत हो जाओ प्यार 28 कदम
    1
    अपने आप को उन लोगों के साथ घेर लें, जो देखभाल करते हैं आपके मित्र और परिवार आपको प्यार करते हैं वे आपकी विषमलैंगिक या समलैंगिक पक्ष से प्रेम नहीं करते - वे सिर्फ आपको प्यार करते हैं आपकी खुशी उनके लिए महत्वपूर्ण है: आपको अपनी समस्याओं को उनके साथ साझा करने के बारे में स्वार्थी नहीं होना चाहिए। इसके बारे में बात करें समर्थन के लिए उन्हें इस्तेमाल करें वे इसके लिए हैं!
    • यह कहने के बाद, अपने आप को समलैंगिक घोषित करने के लिए बाध्य महसूस न करें। यदि आप तैयार नहीं हैं, तो आप तैयार नहीं हैं। इसमें कोई समस्या नहीं है आपके दोस्तों और परिवार को आपकी तरफ से रहने के लिए अपनी स्थिति जानने की ज़रूरत नहीं है
  • चित्र अपने प्रेमी को स्वीकार शीर्षक` class=
    2
    आप कौन हैं उन लोगों को दिखाएं. कोठरी से बाहर निकलना सबसे साहसी कदम है, एक व्यक्ति अपने यौन अभिविन्यास को स्वीकार करने के लिए ले सकता है। हालांकि, कोठरी छोड़ने का यह मतलब नहीं है कि आपको अपना व्यक्तित्व या आपके स्वाद को बदलना चाहिए। दूसरों के आराम के स्तर को पूरा करने के लिए किसी अन्य व्यक्ति को स्थानांतरित करने की कोशिश करना शुरू करना या नहीं करना चाहिए। दुनिया में 6.7 अरब लोग हैं, और आप हर किसी को खुश नहीं कर सकते। कौन आपके बारे में परवाह करता है, आप हमेशा सचमुच तुमसे प्यार करेंगे
    • यदि आप साधारण तथ्य को स्वीकार नहीं कर सकते हैं कि आपकी कामुकता अलग है और आप इसका सम्मान नहीं कर सकते हैं, तो वह व्यक्ति आपके ध्यान के योग्य नहीं है। यह आपकी गलती नहीं है यदि अन्य लोग आपकी कामुकता को स्वीकार नहीं कर सकते।
  • एक किशोर कदम के रूप में पास समय शीर्षक चित्र
    3
    अपने व्यक्तित्व को विकसित और व्यक्त करें यदि कुछ करने का आपका पसंदीदा तरीका सामान्य से दूर चलता है, जो भी हो, इसमें गर्व है. आप अद्वितीय हैं दुनिया को अलग-अलग लोगों की जरूरत है - अन्यथा यह उबाऊ और नीरस होगा!
    • समझे कि एक समलैंगिक व्यक्ति दूसरे से अलग नहीं है हर किसी की तरह, समलैंगिक लोगों के पास सपने और लक्ष्य हैं और कंपनी चाहते हैं और बाकी सभी की तरह प्यार करते हैं। हमेशा सबसे अच्छा संभव व्यक्ति बनना चाहते हैं, और सकारात्मक गुणों और विशेषताओं को याद रखें जो आपको अद्वितीय बनाती हैं.
  • चित्रसम शीर्षक समलैंगिक किशोर कदम 9
    4
    अपने कार्यों के माध्यम से स्वीकृति और प्यार सिखाओ आप दूसरों पर अच्छी छाप बनाने के लिए एक अनूठी स्थिति में हैं अन्य लोगों को, आमतौर पर युवाओं को निर्देशित करने की आवश्यकता होगी। यदि आप इन लोगों को क्षितिज पर प्रकाश के अंक दिखा सकते हैं, तो आप उनकी प्रगति को बहुत आसान बना सकते हैं।
    • यदि आप कुछ जातियों, धर्मों या अन्य विशेषताओं को स्वीकार नहीं करते हैं, तो दूसरों को इसे क्यों स्वीकार करना चाहिए? अपने स्वयं के कार्यों को जिस तरीके से आप इलाज करना चाहते हैं, उसे गूंजना चाहिए। बहुत से लोग अपने व्यवहार से कुछ सीखेंगे जब यह प्यार करने के लिए आता है, अच्छा करने के लिए हर अवसर ले, चाहे खुद को प्यार या दूसरे व्यक्ति को प्यार करना
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है कि यदि आप लेस्बियन चरण 12 हैं
    5
    समर्थन ढूंढें आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए सहायता प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, इसलिए आप जानते हैं कि जब आप किसी से बात करने के लिए बात करते हैं तो आप अकेले नहीं हैं वहां ऑनलाइन और ऑनलाइन सहायता समूह हैं यदि आप व्यक्तिगत सहायता चाहते हैं, तो उन मित्रों या लोगों से मिलें जो एलजीबीटी + स्पेक्ट्रम पर हैं या जो सहानुभूति रखते हैं। कई ऑनलाइन समूह हैं जो आमने-सामने बैठकों का निर्माण करते हैं, साथ ही कई समर्थन साइटें जो आपकी स्वीकृति में सहायता कर सकती हैं। विकिपीडिया पर एक सूची है एलजीबीटीक्यू संगठनों के नाम और संपर्कों के साथ दुनिया भर में
  • युक्तियाँ

    • यह ध्यान रखना जरूरी है कि अमेरिकी Phociychological Association ने कहा है कि समलैंगिकता का इलाज करने वाले समूह खतरनाक और अस्वस्थ हैं। यह मानसिक और शारीरिक रूप से भावनाओं और सच्चे चरित्र को दबाने के लिए थकाऊ है यह तय करना है कि आपके जीवन के लिए सबसे अच्छा क्या है।
    • ट्रांससेक्सल भी समलैंगिक हो सकते हैं कई MTFs (महिलाएं हैं जो पुरुषों बन गया) जो समलैंगिक हैं और अन्य लोगों के लिए प्यार (पुरुषों के लिए जो महिलाओं बन गया), जो अन्य महिलाओं की तरह कर रहे हैं, और एक ही MTFs के लिए चला जाता है। सेक्स और कामुकता एक ही बात नहीं है इससे पता चलता है कि समलैंगिक होने से कोई "कम आदमी / महिला" नहीं होता है
    • दूसरों को क्या लगता है, इस बारे में चिंता न करें, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप स्वयं के बारे में सच हो सकते हैं और दूसरों के बारे में सोच सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अन्य लोगों के संबंध में अंडे पर कदम रखना होगा। अगर किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को आपका मार्गदर्शन स्वीकार करने में कठिनाई हो रही है, तो आपको समय देना और धीरज रखनी पड़ सकती है या दोस्ती समाप्त कर सकती है यदि वे अपना मन नहीं बदलते हैं
    • यदि आप किसी रिश्ते में हैं, तो अपने पार्टनर का वर्णन करने के लिए शब्द "अपार्टमेंटमेट" या समान शब्द का प्रयोग करने से बचें। और अपने परिवार को ऐसा ही न करें यदि आप अपने साथी को अपने दोस्त या "कमरे में रहनेवाले" के रूप में पेश करते हैं, तो आप उन्हें अपने रिश्ते पर मुखौटा डालने की इजाजत देते हैं। इस पर नाराज़ मत हो, बस उन्हें ठीक से ठीक करें, उदाहरण के लिए:
      • "हाँ, हम एक साथ रहते हैं, आंटी जोआना, कार्लोस मेरा साथी है "या" आंटी जोआना, मैंने देखा कि आपने अभी तक मेरी प्रेमिका एंड्रिया को नहीं पेश किया है। इससे पहले कि हम चले गए हम कुछ महीनों के लिए दिनांकित थे और हम एक वर्ष के लिए एक साथ रहे हैं मैं बहुत खुश हूँ आप अंत में उससे मिलेंगे ... एंड्रिया, यहाँ आओ, मेरी प्यारी, मैं अपनी चाची जोन को पेश करना चाहता हूं ".
      • के बाद से परिवार के सदस्यों के बारे में पता है कि आप उन्हें विश्वास है कि आप और कार्लोस "सिर्फ फ्लैट विभाजित करें" या आप और एंड्रिया हैं यह बताने के लिए इरादा नहीं है कर रहे हैं "बस बहुत अच्छे दोस्त," वे कोशिश कर बंद हो जाएगा उनके रिश्ते पर एक मुखौटा डाल दिया और वे और भी खुले होंगे, भी।

    चेतावनी

    • यदि आप अभी भी आर्थिक रूप से अपने माता-पिता पर निर्भर है, और सुनिश्चित करें कि वे (क) समलैंगिक होने के लिए अस्वीकार कर रहे हैं, यह आजीविका के लिए अपने स्वयं के साधन से पहले वे अपने हाथ में लेने प्रतीक्षा करने के लिए विवेकपूर्ण हो सकता है। उदाहरण के लिए, जब तक आप इस रहस्योद्घाटन को स्थगित करने के लिए जीवित रहने के लिए ज़रूरी हो, उदाहरण के लिए, आपने स्कूल या कॉलेज से स्नातक किया है या अकेले रहने में सक्षम हैं
    • यदि समलैंगिकता बहुत संभावना नहीं है, तो अभी तक कोठरी से बाहर निकलने की कोशिश न करें। जब तक आप जानते हैं कि आप कौन हैं, बाकी के बाद में हो सकता है सब के बाद, अपने यौन अभिविन्यास ही अपने बारे में है आखिरकार, लोगों को पता चल सकता है, और हो सकता है कि आपको यह तय करना होगा कि आप इस स्थिति में रहना चाहते हैं या उस जगह ले जाना चाहते हैं, जिसे आप सबसे अधिक स्वीकार करेंगे।
    • सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें दुर्भाग्य से, दुनिया के हर किसी के पास एक खुले दिमाग नहीं है अपने सभी समुदाय के साथ इस जानकारी को साझा न करें, यदि आप एक छोटे से शहर में या एक क्षेत्र में रहते हैं जहां एलजीबीटी कम स्वीकार किए जाने की संभावना है और जहां वे स्वयं या भावनात्मक रूप से नाराज हो सकते हैं।
    • आप भविष्य में उनके यौन उन्मुखीकरण को स्वीकार करने, खासकर यदि आप दुनिया में जहां समलैंगिक, उभयलिंगी और ट्रांसजेंडर लोगों के समुदायों के लिए एक विशिष्ट संस्कृति द्वारा सताए रहे हैं के एक भाग में हैं पछतावा हो सकता है। आप अपनी जीवन शैली बदलने के लिए चयन करने के लिए हो सकता है, वह है, आप महसूस कर सकते हैं आप अपने स्वयं के सुरक्षा के लिए विषमलैंगिक होने का नाटक करने के लिए है, और शायद अपने स्वयं के व्यक्तिगत खुशी के लिए भी। आपके मार्गदर्शन को स्वीकार करना हमेशा आसान नहीं होता है, इस बात पर निर्भर करता है कि आप कहां रहते हैं, और आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण लोगों के दृष्टिकोण के अंक। आपकी स्वीकृति में आपकी सहायता करने के लिए गैर-लाभकारी संस्थाएं हैं, और यदि आप किसी विषमलैंगिक जीवन शैली का नेतृत्व करने का प्रयास करना चुनते हैं, हालांकि आप कभी भी अपनी ओरिएंटेशन बदल नहीं सकते हैं। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि समलैंगिकता का इलाज करने वाले समूह खतरनाक होते हैं। आपकी भावनाओं को और अपने सच्चे स्वयं को दबाने के लिए मानसिक या शारीरिक रूप से स्वस्थ नहीं है यह तय करना है कि आपके जीवन के लिए सबसे अच्छा क्या है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com