IhsAdke.com

जब कोई मित्र समलैंगिक देखता है तो विकल्पों की चर्चा कैसे करें

तुम्हारा दोस्त सिर्फ आपको बताता है कि वह समलैंगिक है आप वास्तव में इस व्यक्ति को पसंद करते हैं और आप उसके लिए सर्वश्रेष्ठ चाहते हैं। इस संवेदनशील विषय से निपटने के लिए और दोस्ती को नुकसान पहुंचाने के बिना सभी विकल्पों का पता कैसे करें? यह एक नाजुक संतुलन है, लेकिन यह लेख आपकी सहायता कर सकता है।

नोट: यह मार्गदर्शिका महिला को महिला प्रपत्र का उपयोग करके देखेंगी।

चरणों

जब कोई मित्र बाहर आता है तो चरण 1 पर चित्र चर्चा करें
1
अपनी भावनाओं की जांच करें यदि आपके पास अपने दोस्त को कोठरी छोड़ने के बारे में नकारात्मक भावनाएं नहीं हैं, तो इस लेख को पढ़ना बंद करें अगर आपकी पहली प्रतिक्रिया इस नई जानकारी का विरोध करना है, तो ऐसा मत करो। वह तुम्हारा दोस्त है और बदलती नहीं है- बस उसकी उसकी धारणा संशोधित कर दी गई है। यह कम से कम एक क्षण का प्रतिबिंब है। यदि आपको समलैंगिकता के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, तो कुछ शोध करें। यदि आप उत्सुक हैं तो आप अपने मित्र के प्रश्न पूछ सकते हैं। यदि आपके समलैंगिकता का विरोध आपके धर्म पर आधारित है, तो अपनी धार्मिक शिक्षाओं की समीक्षा करें और उन्हें अपने दोस्त के दृष्टिकोण से देखें। निश्चित रूप से आपका दोस्त एक लंबे समय से इस बारे में सोच रहा था, इसलिए आपको कोई भी निष्कर्ष निकालने से पहले इसे समझने की कोशिश करनी चाहिए।
  • जब कोई मित्र बाहर आता है तो चरण 2 पर चित्र चर्चा करें
    2
    अपनी प्रतिक्रिया को शांत और सम्मानजनक ढंग से घोषित करें मान लीजिए कि आप जो समलैंगिक समलैंगिक जीवन शैली के रूप में मानते हैं ("समझता है" के साथ सहमत नहीं है क्योंकि ज्यादातर समलैंगिक एक जीवन शैली के रूप में अपने यौन विकल्प पर विचार नहीं करते हैं, वास्तव में, वे इसे रूप में पसंद नहीं करते हैं कोई हो)। यदि आप चिल्लाते और रक्षात्मक पर डालते हैं, तो यह सभी पर उत्पादक नहीं होगा। इसके बजाए, उसके बयान को सरल और ईमानदारी से और शत्रुता के बिना जवाब दें उदाहरण के लिए, "ठीक है, मैं इस तथ्य के साथ बहस नहीं करता कि आप अन्य महिलाओं के प्रति आकर्षित हैं, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि मुझे इस `जीवनशैली के साथ समस्या होगी।`" क्या हम अपनी समस्याओं के कारणों पर चर्चा कर सकते हैं? "
  • जब कोई मित्र बाहर निकलता है तो चरण 3 पर चर्चा करें
    3
    शत्रुतापूर्ण होने के बिना प्रत्यक्ष रहें एक शत्रुतापूर्ण और बेहतर स्थिति लेना उसे अपने स्वयं के यौन अभिविन्यास पर पुनर्विचार करने के लिए राजी नहीं करेगी, भले ही इस तरह के अनुनय संभव हो सकें (और बहुत से लोग इसे विश्वास नहीं करते)। उसे चेतावनी देने के लिए कि वह "निश्चित रूप से नरक में जलाएंगे" उसके दृष्टिकोण को अभिव्यक्त करने में मदद नहीं करेंगे। वह शायद आपको बताने का सबसे अच्छा तरीका है, यह जानकर कि आप इसका विरोध करते हैं और उससे डरते हैं। यदि आप अपनी ईमानदार राय और सलाह प्रदान करते हैं, तो फ्रंट डेस्क बेहतर होगा उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "जाहिर है, मुझे इस बारे में धार्मिक आपत्तियां हैं `जीवनशैली।`" क्या आपने इन सभी सवालों पर विचार किया है? " कम से कम इन प्रत्यक्ष प्रश्नों के साथ, स्पष्टता प्राप्त करना संभव होगा, भले ही वह आपकी सलाह का पालन न करे
  • जब कोई मित्र आती है तो चरण 04 पर चित्र चर्चा करें
    4
    एक-दूसरे का आदर करना वह शायद अपनी कामुकता को साकार करने और उसे स्वीकार करने से पहले काफी संघर्ष कर रही थी, लेकिन अगर आप वास्तव में विश्वास करते हैं कि उसे आपके आपत्तियों की सुनवाई करने की ज़रूरत है, तो बस यह जान लें कि उसे शायद यह सब पहले सुना होगा। जब तक वह कोठरी से बाहर निकल गई, तब तक आप सोचते थे कि आप इसे समझते हैं कि वह स्मार्ट, अजीब और सभ्य था। याद रखें कि वह अभी भी एक ही व्यक्ति है जो हमेशा से रहा है, और वह अभी भी एक ही मित्र है - इस तथ्य के प्रति सम्मान है कि वह शायद पहले से ही उन सभी मुद्दों का विश्लेषण कर चुके हैं जिनके बारे में आप बात कर रहे हैं, और यदि वह न करें सुनना चाहता है (जो अधिक संभावना है), अपने दोस्त की इच्छा का सम्मान करें और अपने आप को अपनी राय रखें उसे याद दिलाएं कि उसकी दृष्टि का भी सम्मान होना चाहिए - जब से आप उसका सम्मान कर रहे हैं, तो आपके मित्र को आपकी राय का सम्मान करना चाहिए, हंसी, मजाक या उपहास नहीं करना चाहिए



  • जब कोई मित्र बाहर निकलता है तो चरण 5 पर चर्चा करें
    5
    विशेष रूप से तय करें कि आप दोस्ती जारी रखेंगे, फिर इसकी रिपोर्ट करें। ऐसा हो सकता है कि आप और आपके मित्र को असहमत होने से सहमत होने की आवश्यकता होगी। यद्यपि आप सख्ती से उसे समझना चाहते हैं कि यह जीवन शैली "गलत है," कृपया ध्यान रखें कि यह आपकी राय है - इस विषय पर धर्मविज्ञानी और अन्य धार्मिक लोगों के बीच भी काफी विवाद है आपको यह तय करना होगा कि क्या आप अपने मित्र के यौन अभिविन्यास को स्वीकार कर सकते हैं- अगर आपको लगता है कि आप उसके खिलाफ धर्मांतरण करने से नहीं बचा पाएंगे, तो उसे केवल आपको सूचित करना सबसे अच्छा होगा कि आप उसकी पसंद के साथ सहज नहीं हैं और दोस्ती के साथ आगे बढ़ने में सक्षम नहीं होगा
  • जब कोई मित्र बाहर आता है, तो चरण 6 पर चित्र चर्चा करें
    6
    जोरदार मत बनो मान लीजिए कि आप दोस्ती जारी रखना चाहते हैं, भले ही वह आपकी सलाह का पालन करने के लिए तैयार न हों। यदि वह आपको उसकी दृष्टि से पेश करने की अनुमति देती है और फिर भी उसकी सलाह का पालन नहीं करना चाहती है, तो आग्रह न करें आपने अपनी राय और बहस प्रस्तुत करके अपना भाग किया है जिसके लिए आप सहमत नहीं हैं। उसे अपने जीवन के लिए ज़िम्मेदार होना चाहिए, न कि आप आपको उनका सम्मान करना चाहिए और इस विषय पर ध्यान न दें। धक्का मत बनो, या यह तुम्हारी दोस्ती को रोक देगा।
  • जब कोई मित्र बाहर आता है तो चरण 7 पर चित्र चर्चा करें
    7
    दोस्ती के साथ समाप्त करें यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है याद रखें कि यह आपके मित्र का जीवन है, तुम्हारा नहीं। यदि आपने अपने विश्वासों, भावनाओं, आरक्षणों और चिंताओं को व्यक्त किया है, और महसूस करते हैं कि आपके प्रयासों के बावजूद आप अपने जीवन में किसी समलैंगिक व्यक्ति को स्वीकार करने के लिए खर्च करते हैं, दोस्ती समाप्त करें। यह बहुत संभावना नहीं है कि आप अपना मन बदल सकेंगे (भले ही आपको लगता है कि यह पसंद का मामला है, और उनका मानना ​​है कि ऐसा नहीं है, निश्चित रूप से यह उस पर निर्भर करता है, नहीं)। आपको अल्टीमेटम के साथ कुछ भी नहीं मिलेगा, अतः कुछ भी कहने की कोशिश मत करो "देखो, ये आपका आखिरी मौका है। अगर मैं बदल नहीं सकता, तो हम अब मित्र नहीं बन सकते। " आप अपने मित्र को दलील दे, लड़ या दबाने से कुछ भी नहीं मिलेगा अगर मैं इसकी मदद नहीं कर सका, तो अत्याचार को रोक दें। कहो, "मैं वास्तव में आप की तरह है, लेकिन मैं इस विषय पर मेरी स्थिति बहुत स्पष्ट छोड़ दिया। अगर मैं आपके फैसले को प्रभावित नहीं कर सकता, तो मैं बेहतर हो जाऊंगा। मैं आपको हमेशा याद रखता हूं और आप सभी को शुभकामनाएं देता हूं। "
  • जब कोई मित्र बाहर आता है तो चरण 8 पर चित्र चर्चा करें
    8
    याद रखें कि आपका दोस्त अभी भी वही व्यक्ति है जो वह समलैंगिक हो गया था। कई समलैंगिक, समलैंगिकों, उभयलिंगी और दुनिया भर के विषमलैंगिक लोग हैं, जिन्हें कामुकता के बारे में अपनी अनिश्चितता से निपटना पड़ता है और अपनी पसंद बनाने के लिए पूरी प्रक्रिया के साथ। यह सोचने की कोशिश न करें कि लैंगिकता व्यक्ति को निर्धारित करती है, बल्कि यह है कि वह पहले के एक मित्र का सिर्फ एक हिस्सा है।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि ज्यादातर समलैंगिक लोगों का मानना ​​है कि यौन अभिविन्यास के लिए एक आनुवंशिक घटक है, जबकि कुछ का मानना ​​है कि यौन उन्मुखीकरण उनके शुरुआती किशोरावस्था में अधिकांश लोगों के लिए उभर रहे हैं। हम अपनी भावनाओं के संबंध में कार्य करने का विकल्प चुन सकते हैं - लेकिन अधिकांश समलैंगिकों, ट्रांससेक्सलु, समलैंगिक और उभयलिंगी कामुकता पर विचार नहीं करते हैं। कुछ मनोवैज्ञानिक यौन अभिविन्यास पर विचार नहीं करते हैं जो कि स्वेच्छा से बदला जा सकता है - लोग यह चुन सकते हैं कि वे अपने यौन अभिविन्यास व्यक्त करना चाहते हैं या नहीं। इन सभी को ध्यान में रखते हुए, किसी व्यक्ति की ओरिएंटेशन के लिए केवल इतना बदलना मुश्किल होता है क्योंकि किसी मित्र ने उसे ऐसा करने के लिए कहा था, इसलिए यदि आपका प्रोत्साहन काम नहीं करता तो व्यक्तिगत रूप से इसे न लें।
    • सम्मान और अपने दोस्त को वयस्क के रूप में इलाज करने से निश्चित रूप से प्रभावित होगा कि वह आपके संदेश को कैसे प्राप्त करेगी।
    • सर्वोत्तम संदेश के लिए सीधे और uncritically अपना संदेश वितरित करें

    चेतावनी

    • अधिकांश समलैंगिक लोगों को अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपनी कामुकता के बारे में बात करने के प्रभाव पर विचार करने में बहुत समय बिताना चाहिए, और कभी-कभी वे उस निर्णय लेने से पहले लंबे समय तक भुगतना पड़ते हैं। इसका कारण यह है कि आपके परिवार और दोस्तों के कई लोग सहमत नहीं हो सकते हैं और भविष्य में नकारात्मक तरीके से संपर्क समाप्त करने या प्रतिक्रिया देने का निर्णय ले सकते हैं। लेकिन अगर यह सब दर्द और पीड़ा आपको अपनी कामुकता के बारे में ईमानदार होने से रोकती नहीं है, तो आप अपने विचार व्यक्त करने के लिए मुश्किल हो सकता है अगर आप इसे अपना "विचार" बदल सकते हैं। आपके दोस्त ने शायद सभी तरह के विचारों को सुना है आप इस के साथ बहुत निराश महसूस कर सकते हैं, और आपको अपनी भावनाओं के अनुसार निर्णय करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com