IhsAdke.com

कैसे अंग्रेजी में मास्टर शब्द

हमारे अत्याधुनिक प्रतिभाओं के बावजूद, हमने कुछ मुश्किल समय अनुभव किए हैं, जब एक अमीर शब्दावली का उपयोग करने के लिए समय आया लेकिन हमारे संचार कौशल हमारे अंदर सर्वश्रेष्ठ लाएंगे। शब्दों के साथ हमारी शक्ति हमारी सफलता के स्तर को निर्धारित करती है अंग्रेजी में माहिर शब्द भाषा में संचार कौशल को सुधारने में पहला कदम है। यह मार्गदर्शिका उन लोगों के लिए है जिनके पास अंग्रेजी है दूसरी भाषा के रूप में या मूल निवासी के लिए, जो भी शब्दावली कौशल बढ़ाने की इच्छा रखते हैं

चरणों

चित्र मास्टर अंग्रेजी शब्द चरण 1
1
अपने वर्तमान स्तर का शब्दावली निर्धारित करें यह कुछ ऐसा है जो आप कुछ शब्दावली परीक्षणों के माध्यम से कर सकते हैं जो कई वेबसाइटों पर उपलब्ध हैं। इन परीक्षणों के द्वारा, आप अपने मौजूदा स्तर की शब्दावली की ताकत और कमजोरियों को जानते होंगे।
  • छवि का शीर्षक मास्टर अंग्रेजी शब्द चरण 2
    2
    एक शब्दकोश पढ़ें अंग्रेजी में शब्दों को सीखने और माहिर करने के लिए शब्दकोश एक अच्छा स्रोत है
  • छवि का शीर्षक मास्टर अंग्रेजी शब्द चरण 3
    3
    अपनी पढ़ाई में मदद करने के लिए कुछ किताबें खरीदें। एक अच्छी लाइब्रेरी या बुकस्टोर पर जाएं और इस विषय का एक जानकार कर्मचारी खोजें। यह व्यक्ति आपको सुनने में सक्षम होगा और यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा कि कौन सी किताबें आपकी सबसे अधिक मदद करेगी।
  • छवि का शीर्षक मास्टर अंग्रेजी शब्द चरण 4
    4
    अपने वर्तमान स्तर से शुरू करें यदि आपकी शब्दावली का स्तर उच्च है, तो उच्च स्तर पर शुरू करें जहां आप प्रत्येक शब्द को पहचानते हैं और समझते हैं।
  • मास्टर अंग्रेज़ी शब्द चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक अध्ययन कार्यक्रम तैयार करें अपने शेड्यूल का पालन करें, भले ही सप्ताह में केवल 30 मिनट, सप्ताह में एक बार हो। यह सबसे अच्छा होगा यदि आप प्रति दिन 10 मिनट खर्च कर सकते हैं - दैनिक उपयोग और अभ्यास आपको अधिक तेज़ी से मदद करेंगे।
  • मास्टर अंग्रेजी शब्द शीर्षक वाला चित्र, चरण 6



    6
    एक वेबसाइट पर एक हस्ताक्षर बनाओ जो आपके ईमेल पर दिन में शब्द भेजता है इसके लिए एक अच्छी साइट मरियम-वेबस्टर, शब्दकोश कंपनी है आप कई अन्य लोगों को भी मिल सकते हैं
  • छवि का शीर्षक मास्टर अंग्रेजी शब्द चरण 7
    7
    हर शब्द को जिस तरह से आपने पढ़ा है, उसे बताइए। यह बहुत महत्वपूर्ण है सुनिश्चित करें कि आपका उच्चारण सही है केवल खोजने के लिए है कि शब्द आप उपयोग कर रहे घोषित कर दिया गया अपनी नई भाषा कौशल के साथ लोगों को प्रभावित करने के लिए कोशिश कर रहा से अधिक शर्मनाक कुछ भी नहीं है "एफए SEE-SHUs," नहीं "एफए बाजार-ee-यूएसएस।" (यह शब्द "मुखौटा," बस इसे डालने के लिए।) शब्दों को ज़ोर से बोलाने से आपको स्वाभाविक रूप से उन्हें बनाने में मदद मिलेगी जब आप उन्हें दूसरों के सामने बताएंगे। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि गैर देशी वक्ताओं ऐसा करते हैं, क्योंकि अंग्रेजी स्वरों और व्यंजनों का उच्चारण आमतौर पर उनकी मूल भाषा से भिन्न होता है।
  • छवि का शीर्षक मास्टर अंग्रेजी शब्द चरण 8
    8
    इन शब्दों का प्रयोग करके परिभाषा और कुछ वाक्य लिखें। यह आपके मन में उन्हें ठीक करने में मदद करेगा जब आप उन्हें लिखेंगे। वाक्यों को ध्यान से पढ़ें, सावधानीपूर्वक ध्यान देना सीखें यहां एक छोटी सी मेमोरी मांसपेशी काम कर रही है - शब्दों को सही ढंग से पहले कुछ समय बनाने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हमेशा उनका एक ही तरीका बनाते हैं। यदि आप गलत तरीके से शब्द कहकर शुरू करते हैं, तो आपके मस्तिष्क को सही स्वरूप बाद में सीखना बहुत मुश्किल है।
  • छवि का शीर्षक मास्टर अंग्रेजी शब्द चरण 9
    9
    प्रतिदिन एक नया शब्द जोड़कर नए शब्दों को दोबारा दोहराएं। जब आप सुनिश्चित हों कि आप वर्ड # 1 को नहीं भूलेंगे, तो उसे सूची से हटा दें और जारी रखें।
  • मास्टर अंग्रेजी शब्द शीर्ष 10 शीर्षक चित्र
    10
    मास्टर शब्द का सबसे अच्छा तरीका उनके व्युत्पत्ति और मौनिकी द्वारा उन्हें सीखना है। शब्द की जड़ जानें ताकि आप एक ही मूल के साथ कई अन्य शब्द सीख सकें।
  • युक्तियाँ

    • निराश मत हो अंग्रेजी एक अजीब भाषा है और इसमें कई अजीब शब्द हैं यहां तक ​​कि मूल निवासी भी भ्रमित हैं।
    • अपने नये शब्दों को उन दोस्तों के साथ साझा करें जिनके लिए उन्हें आवश्यकता हो सकती है।
    • हमेशा नए शब्दों के साथ हास्य या अजीब विचारों का उपयोग करने का प्रयास करें मजेदार, बेहतर! यह आपको शब्दों को और आसानी से याद करने में मदद करता है उदाहरण: "पालन करना" (जिसका अर्थ है: "पालन करना, छड़ी करना") - "माउस को पनीर का पालन करना था, क्योंकि यह सुपरगलू के साथ कवर किया गया था।"
    • नियमित रूप से अध्ययन करें

    चेतावनी

    • यह आसान यात्रा नहीं है, इसलिए इसमें थोड़ी देर लग सकती है।

    आवश्यक सामग्री

    • ऑक्सफ़ोर्ड डिक्शनरी
    • रोजेट के थिसॉरस
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com