IhsAdke.com

कैसे दूर बच्चों के साथ शांति बनाने के लिए

क्या आपके पास एक बेटा या बेटी है जो पहले से ही एक वयस्क है और आपसे संपर्क करने से इंकार कर सकता है? हो सकता है कि आप रिश्ते को ठीक कर सकें और ऐसा लगता है जितना संभव हो उतना मुश्किल न हो।

चरणों

एक प्रतिष्ठित बेटा या बेटी चरण 1 के साथ रिश्ते को मिटाने वाला चित्र
1
अप करने के लिए एक उचित प्रयास करें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको "अपनी आत्मा को बेचने" या अपने होने का तरीका बदलने की आवश्यकता है।

विधि 1
यदि समस्या की जड़ें आपके हिस्से पर एक क्रिया (या उसके अभाव) हैं

एक प्रतिष्ठित बेटा या बेटी के साथ रिश्ते को दोहराएं चित्र शीर्षक
1
मेकअप करने की कोशिश करो उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने बच्चों की मां को धोखा दिया है, तो उन्हें माफी पत्र भेजेंकिसी भी बहाने के बिना उनके कार्यों के लिए) आपने अपनी बेटी को प्रोम में नहीं जाने दिया था? यह देखने के लिए स्कूल से संपर्क करें कि क्या अगले मौके पर वह भाग लेंगे।
  • एक प्रतिष्ठित बेटा या बेटी चरण 3 के साथ रिश्ते को मिटाने वाला चित्र
    2
    माफी के लिए पूछें एक सरल "माफ करना" आपकी कुछ नकारात्मक कार्रवाइयों से प्रभावित संबंध के लिए चमत्कार कर सकती हैं इसके अलावा, कोशिश मत करो अपने कार्यों को औचित्य दें (जैसे "मैं पांच साल पहले आपको थप्पड़ मारने के लिए माफी चाहता हूं, लेकिन मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि आपने मुझे जवाब दिया था।), भले ही आपको लगता है कि आपके पास जिस तरह से कार्य किया गया था, उसके लिए आपको वैध बहाना है।
  • विधि 2
    अगर समस्या की जड़ राजनीतिक असहमति है

    एक प्रतिष्ठित बेटा या बेटी चरण 4 के साथ रिश्ते को मिटाने वाला चित्र
    1
    असहमत होने का अधिकार का सम्मान करें यदि आप वामपंथी हैं, और वह सही है, या इसके विपरीत, यह वास्तव में खुद को दूर करने का एक अच्छा कारण है? अन्य बातों के बारे में बात करने के लिए खोजें आपको अपनी राय या आप जो विश्वास करते हैं, उसे छोड़ देना नहीं है, बस अपनी उपस्थिति में अपने बच्चे की राय के लिए अपमान दिखाने से बचें।
  • एक प्रतिष्ठित बेटा या बेटी के साथ रिश्ते में नामांकित चित्र चरण 5
    2
    यदि असहमति शारीरिक दंड के बारे में है, तो यह स्पष्ट कर दें कि आप अपने बच्चों के बारे में उनके विचार का सम्मान करेंगे। दूसरे शब्दों में, यदि आप शारीरिक सजा के पक्ष में हैं, और आपका बच्चा इसके खिलाफ है, तो वह खुद को दूर कर सकता है ताकि आप अपने पोते को सज़ा न दें यह स्पष्ट कर दें कि आप अपने काम करने के तरीके का अपमान नहीं करेंगे, और पालन ​​करना अपने शब्द के साथ दूसरे शब्दों में, किसी भी परिस्थिति में अपने पोते को हरा नहीं. इसी तरह, अगर वह शारीरिक दंड के पक्ष में है और आप नहीं हैं, तो यह स्पष्ट कर दें कि जब तक आपके पोते घायल नहीं होते हैं या दंड अपमानजनक होते हैं तब तक आप हस्तक्षेप नहीं करेंगे।
  • विधि 3
    यदि समस्या की जड़ आपके बच्चे की जीवन शैली है




    आपका बच्चा किसी दूसरे धर्म में परिवर्तित हो सकता है, एक शाकाहारी बन सकता है (या समाप्त हो सकता है) या समलैंगिक / समलैंगिक बन सकता है

    एक प्रतिष्ठित बेटा या बेटी के साथ रिश्ते में नामांकित चित्र चरण 6
    1
    स्वीकार करें कि आपके बच्चे ने जीवनशैली का विकल्प बना दिया है अपने चर्च के अन्य सदस्यों अभद्रतापूर्वक अपने बच्चे की जीवन शैली के बारे में बोलते हैं, प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप अपने आप से पूछना क्या अधिक महत्वपूर्ण है: अपने धर्म या परिवार एकजुटता। यदि यह संघ है, तो अपने धर्म के भीतर एक और मण्डली को ढूंढने पर विचार करें या वैकल्पिक रूप से जीवनशैली के अधिक सहिष्णुता वाले पंथ को परिवर्तित करें।
  • एक प्रतिष्ठित बेटा या बेटी चरण 7 के साथ रिश्ते को मिटाने वाला चित्र
    2
    पता है कि आपके बच्चे की जीवन शैली को चुनना आपके लिए एक हमला नहीं है, न ही आपके माता-पिता की लापरवाही का प्रतिबिंब है। आपका बेटा या बेटी बस जा रहा है कि आप कौन हैं - यह आप का प्रतिबिंब नहीं है कि आपने उसे कैसे बनाया है, या यह संकेत है कि आप एक बुरे माता पिता थे।
  • विधि 4
    यदि समस्या की जड़ आपकी जीवनशैली है

    आप एक अलग धर्म में परिवर्तित हो सकते हैं, शाकाहारी हो सकते हैं, या समलैंगिक / समलैंगिक बन सकते हैं

    एक प्रतिष्ठित बेटा या बेटी चरण 8 के साथ रिश्ते को मिटाने वाला चित्र
    1
    अपने बच्चे को आप के रूप में स्वीकार करने के लिए कदम उठाइए। यह आसान नहीं होगा, खासकर यदि आप एक धर्म से हैं जो आपकी जीवन शैली का विरोध करता है (उदाहरण के लिए, एक धर्म जो समलैंगिकों को बर्दाश्त नहीं करता)।
  • एक प्रतिष्ठित बेटा या बेटी चरण 9 के साथ संबंध में सुधार करें
    2
    पता है कि आपके साथ कुछ भी गलत नहीं है समस्या आपके बच्चों के साथ है
  • एक प्रतिष्ठित बेटा या बेटी के साथ रिश्ते में नामांकित चित्र चरण 10
    3
    धीरे से शुरू करो यदि आप बात नहीं कर रहे हैं, तो आप एक दूसरे को वापस लाने के लिए (कारण के भीतर) कर सकते हैं। इसलिए, उन कार्यक्रमों में एक साथ बाहर जाएं जो आप दोनों का आनंद लेते हैं। समय के साथ, आपका बच्चा आपके साथ समय बिताना चाहता है, और उसे बताएं कि आपके साथ संबंध रखने का एकमात्र तरीका स्वीकार करना (या कम से कम सहन करना) आपके द्वारा चुनी गई जीवन शैली है।
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो ज्यादातर मामलों में, एक क्षतिग्रस्त रिश्ते को रातोंरात तय नहीं किया जाएगा। दूर करने के कारणों के आधार पर, यदि यह हल्का या गंभीर है, तो यह सप्ताह, महीनों या साल लग सकता है
    • लगातार रहें, लेकिन अहंकारी नहीं। इसे स्पष्ट करें कि आप रिश्ते को ठीक करना चाहते हैं और ऐसा करने के लिए किसी भी कार्रवाई (कारण के भीतर) लेने के लिए तैयार रहें। लेकिन अपने बेटे या बेटी पर गड़बड़ी मत करो या आप केवल चीजों को बदतर कर देंगे
    • एक सक्रिय श्रोता बनें इस बात की सुनो कि समस्या क्या है और इसे ठीक करने के लिए उचित कार्रवाई करें।

    चेतावनी

    • आप थोड़ी देर के लिए समस्या के कारण के बारे में दोषी महसूस कर सकते हैं लेकिन अगर आपको पता है कि आपका बच्चा वित्तीय लाभ के लिए अपनी दोषी भावनाओं का लाभ उठा रहा है, तो यह स्वीकार करना बेहतर होगा कि चीजें एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छी नहीं होती हैं
    • पैसे की पेशकश न करें यह निष्ठुरता का संकेत है
    • आपका बच्चा संबंधों को काटने पर जोर दे सकता है, भले ही आप ऊपर दिए गए चरणों और सलाह का पालन करें। हो सकता है कि आपको स्वीकार करना और छोड़ना है
    • अपने बच्चे के साथ शिकायत या शिकायतें न रखें, या आपके प्रयासों में कोई अच्छा काम नहीं करेगा।
    • यदि आपके बच्चे को किसी भी अदालत में आप के खिलाफ एक निरोधक या सुरक्षात्मक आदेश दिया गया है, इस गाइड से किसी भी सलाह का पालन करने की कोशिश मत करो. कम से कम जब तक यह आदेश प्रभाव में नहीं होता है, अपराध या निर्दोषता की परवाह किए बिना। अगर आप आदेश को तोड़ते हैं तो आपको गिरफ्तार किया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com