IhsAdke.com

किसी मित्र को फिर से भरोसा कैसे करें

एक रिश्ते पर काबू पाने के लिए विश्वास सबसे कठिन चीजों में से एक है, इसलिए किसी मित्र को किसी तरह से चोट लगी है, तो आप पर भरोसा कर सकते हैं। हालांकि, हालांकि इसमें बहुत अधिक काम की आवश्यकता है, किसी के विश्वास को वापस करना असंभव नहीं है दूसरे व्यक्ति को थोड़ी सी जगह देकर शुरू करें - उसे दुख से उबरने के लिए समय की आवश्यकता होगी। फिर ईमानदारी से माफी मांगो और माफी मांगो। अगर वह माफी स्वीकार करता है तो उसे समय दें - उसके सभी शब्दों को कार्रवाई के द्वारा समर्थन में लाया जाना चाहिए, और आपको विश्वास को धीरे-धीरे बहाल करना चाहिए।

चरणों

भाग 1
अपने दोस्त के लिए कमरा दे रही है

चित्र के साथ डील शीर्षक अलग कदम 2
1
अपनी इच्छा का अकेला होना चाहिए संभवत: एक दोस्त आपके पक्ष में समय बिताना नहीं चाहता, यदि आप उसे चोट पहुँचाएं - पहले तो उसे खुद के लिए कुछ समय की आवश्यकता होगी, और अगर आपको जल्द ही दोस्ती जीतना है तो आपको उस इच्छा का सम्मान करना होगा ।
  • समझें कोई व्यक्ति आपको तुरंत माफ़ नहीं कर सकता है, लेकिन कुछ समय के लिए दूर रहने के लिए आपसे पूछें तो व्यक्तिगत रूप से कुछ न लें।
  • इस बार आप दोनों के लिए बेहद मूल्यवान हो सकते हैं, क्योंकि आपके मित्र को अपने सिर को ठंडा करने का मौका मिलेगा और आपके पास क्या किया है, इसके बारे में चिंतन करने का मौका मिलेगा।
  • चित्र क्रोध के साथ क्रोध के साथ चरण 9
    2
    उसकी ज़रूरतों पर ध्यान दें जल्दी या बाद में आपको माफी के लिए पूछना पड़ेगा, और सबसे प्रभावी माफी उन लोगों की भावनाओं और जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करेगी जो चोट लगी है। तो अकेले कुछ समय बिताने के बारे में सोचें कि आपके मित्र को आप से (और क्या उम्मीद की जा सकती है)।
    • क्या उसकी भावनात्मक जरूरतों को अपमानित किया गया है? शायद यह आत्मविश्वास के नुकसान का कारण है। उदाहरण के लिए, आपने अपने दोस्त के वजन पर टिप्पणी की हो सकती है और उसने खराब प्रतिक्रिया व्यक्त की है क्योंकि आप उस के साथ असहज महसूस कर रहे हैं।
    • क्या हुआ, उसे दूर करने की क्या आवश्यकता है? संभवत: आपको भविष्य में एक अधिक सम्मानजनक और दयालु व्यक्ति बनने की ज़रूरत है, लेकिन उन्हें यह भी समझने की आवश्यकता हो सकती है कि आप किस विषय पर मजाक नहीं करना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से डील विद फ्रॉम द टू डब्लू टू द द बैक चरण 1
    3
    अपने व्यवहार को समझें इस बात को समझना कि आपने इस तरह से काम क्यों किया है, यह बहुत उपयोगी हो सकता है - शायद इस दृष्टिकोण के पीछे एक कारण है जो इस मित्र को चोट पहुँचाता है। आपके व्यवहार में योगदान करने वाले किसी भी कारक पर कुछ समय का अनुमान लगाएं।
    • खुद को ईमानदारी से पूछिए, आपने इस तरह से काम क्यों किया। क्या यह असुरक्षा थी या आप खुद के बारे में बुरा महसूस कर रहे थे? बहुत से लोग दूसरों को परेशान करते हैं क्योंकि वे खुद से असंतुष्ट हैं।
    • जब आप अपने व्यवहार को बेहतर समझ सकते हैं, तो सोचें कि आप इसे भविष्य में कैसे बदल सकते हैं। आप अपने खुद के शरीर से असंतुष्ट होने के लिए अपने दोस्त के वजन की आलोचना कर सकते हैं - उस मामले में, ऐसे आत्म-सम्मान की समस्याओं के बारे में एक चिकित्सक से बात करें और अपने शरीर को देखभाल, शारीरिक गतिविधि का अभ्यास, और स्वस्थ आहार बनाए रखने का प्रयास करें।
  • चित्र जिसका शीर्षक है लड़का आपको बताते हैं` class=
    4
    एक पत्र लिखें यदि आप चाहें तो पत्र भेजें, या बस इसे भावनाओं को प्राप्त करने के लिए एक तरीका के रूप में लिखें। कागज पर अपने विचार डालने से आपको अपने मित्र से माफी माँगने में मदद मिलेगी।
    • अपना अफसोस व्यक्त करने के लिए एक ईमानदार पत्र लिखें की तर्ज साथ कुछ के साथ शुरू: "मुझे खेद है मैं तुम्हें चोट लगी है।"
    • आप एक स्पष्टीकरण दे सकते हैं, लेकिन यह स्पष्ट कर दें कि यह सिर्फ "स्पष्टीकरण" है, "माफी नहीं" - अपने व्यवहार को सही ठहराने की कोशिश मत करो।
    • यदि आप चाहें, तो कृपया मेल या ईमेल द्वारा पत्र मेल करें - आप इसे औपचारिक रूप से माफी माँगने के लिए व्यक्ति के साथ नियुक्ति करने के लिए कहकर इसे बंद कर सकते हैं।
  • भाग 2
    apologetically

    क्रैस विद क्रैज विद क्रैगर स्टेप 24
    1
    त्रुटि दर्ज करें और माफी मांगें माफी के लिए एक ईमानदार अनुरोध का पहला चरण "माफ करना, मैं माफी चाहता हूँ" - दुखद व्यक्ति को यह सुनना जरूरी है। उस बिंदु से, अपनी गलतियों को मानें और यह स्पष्ट करें कि आप समझते हैं कि आपने क्या किया है।
    • उदाहरण के लिए, "माफ करना, कुछ के साथ शुरू करो। मैं आपको गलत और दुख देने के लिए पूर्ण जिम्मेदारी लेता हूं।"
    • फिर बताएं कि आपने क्या किया और आपने गलत क्यों किया उदाहरण के लिए, "मुझे अपने वजन के बारे में कभी बात नहीं करनी चाहिए, यह अजीब नहीं था, यह असंवेदनशील और आक्रामक था।"
  • क्रैस विद क्रैज विद क्रैगर चरण 1 9
    2
    पश्चाताप दिखाओ यदि आप वास्तविक पश्चाताप दिखाते हैं, तो एक मित्र आपकी माफी को सुनने के लिए और अधिक इच्छुक होगा, इसलिए जब आप कहते हैं कि आपने जो कुछ किया, उसके बारे में आपको कितना बुरा लगता है, सीधा होगा।
    • पश्चात को संक्षेप में और सरल रूप से दिखाया जा सकता है, जैसे: "मैं वास्तव में दुष्ट होने के लिए पश्चाताप करता हूं और अपने विश्वास को धोखा दे रहा हूं।"
  • क्रैस विद क्रैचर विद क्रिएशन चरण 20
    3
    सहानुभूति है इसे स्पष्ट करें कि आप दूसरे की प्रतिक्रिया को समझते हैं यदि आप महसूस करते हैं कि आप अपने स्वयं के कार्यों के परिणामों को समझते हैं, तो दूसरे व्यक्ति शायद आपको फिर से भरोसा करने के लिए और अधिक इच्छुक होंगे - हम यह जानना चाहते हैं कि किसी ने सबक सीखा है और उसी गलती को दोहराना नहीं होगा
    • जैसे कुछ कहो "मैं शायद ही सोचता हूं कि मैंने जो कुछ कहा है, आपको कितना दुख हुआ होगा।"
    • फिर फिर से जिम्मेदारी लेते हुए कहें, "मुझे खेद है कि मैंने आपको इस तरह से चोट पहुंचाई। मुझे पता है कि आपको धोखा दिया गया है, और मेरे व्यवहार के लिए कोई बहाना नहीं है।"
    • अपने मित्र को सुनने के लिए तैयार रहें, आपको कहते हैं कि आपको कितना दुख हुआ। माफी प्राप्त करने के बाद, शायद वह इस बात को सुदृढ़ करना चाहता है कि वह कैसे सुनिश्चित करता है कि आप उसे समझें कि वह कैसा महसूस करती है। तो इसके लिए तैयार रहें: सुनो, समझने की कोशिश करें, और यहां तक ​​कि अगर आप पहले से ही एक बार माफी मांग चुके हैं, तो फिर से पूछें अगर आवश्यक हो।



  • चित्र शीर्षक से डील विद ए विद असेंबल पेरेंट स्टेप 9
    4
    माफी के लिए पूछें अपने मित्र को दूसरा मौका दोबारा पूछकर एक सकारात्मक स्वर में विषय समाप्त करें। हालात सामान्य रूप से तुरंत वापस नहीं जाएंगे, और वह माफी मांगने से इंकार कर सकता है, लेकिन भविष्य में विश्वास बहाल करने के लिए दरवाजा खुला छोड़ सकता है।
    • क्षमा के लिए अनुरोध लंबा नहीं होना चाहिए। कुछ की कहानियों के साथ कहो: "मुझे चोट लगी है, मुझे खेद है। मुझे पता है कि इसमें कुछ समय लग सकता है, लेकिन मुझे आशा है कि हम दोबारा दोस्त बन सकते हैं।"
  • क्रॉसिंग विद क्रैग विद क्रैचर चरण 10
    5
    गलती के लिए कुछ करने की पेशकश करें। जिस व्यक्ति ने विश्वासघात को धोखा दिया है, वह किसी प्रकार की क्षतिपूर्ति की उम्मीद कर सकता है, इसलिए आपके द्वारा हुई क्षति की मरम्मत के ठोस साधन प्रदान करें।
    • अगर आपने पहले से गलती के लिए कुछ किया है, तो अपने दोस्त को बताएं उदाहरण के लिए, "मैंने इस सीडी को अफसोस के बारे में गाने के साथ दर्ज किया, और मैंने अपने स्वयं के सम्मान समस्याओं से निपटने के लिए एक चिकित्सक को देखना शुरू कर दिया।"
    • आप यह भी बता सकते हैं कि चीजों को ठीक करने के लिए आप क्या करने का इरादा रखते हैं, जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि आप भविष्य में एक ही गलती नहीं करेंगे। उदाहरण के लिए: "मेरा मानसिक स्वास्थ्य अभी प्राथमिकता है, इसलिए मैं चिकित्सा को तब तक नहीं छोड़ूंगा जब तक कि मैं किसी को दुख न करने के लिए पर्याप्त स्थिर महसूस करता हूं।"
  • भाग 3
    धीरे-धीरे विश्वास फिर से बनाना

    अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` class=
    1
    पूछें कि आप क्या कर सकते हैं शायद आपका मित्र कुछ स्थापित करना चाहता है सीमा दोस्ती में क्या स्वीकार्य नहीं है या स्पष्ट करने के लिए उसके पास कुछ विचार भी हो सकते हैं कि आप अपने विश्वास को पुनः हासिल करने के लिए क्या कर सकते हैं। कुछ कहो, "मुझे पता है कि अभी मुझ पर भरोसा करना मुश्किल है, लेकिन क्या मैं यह दिखाने के लिए कुछ भी कर सकता हूं कि मैं दिल से माफी चाहता हूं? क्या मैं अपना विश्वास फिर से शुरू करने के लिए कुछ भी कर सकता हूं?" हो सकता है कि उसकी दोस्ती के आधार पर दोस्ती पर भरोसा करने के लिए उनकी कुछ विशिष्ट मांगें हों।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपने अपने दोस्त की पीठ के माध्यम से बात की है, तो वह चाहें कि आप उन अफवाहें को कम कर सकें, जिसमें शामिल सभी लोगों की गलती हो।
  • अपनी प्रेमिका से पूछें चित्र` class=
    2
    उसके लिए वहाँ रहें दिखाएँ कि आप वफादार हो सकते हैं और खुद को एक अच्छा दोस्त बनने के लिए समर्पित कर सकते हैं यदि वह व्यक्ति आपको वापस अपने जीवन में स्वीकार करता है इसके अलावा, बहुत सावधान रहें कि उसे फिर से निराश न करें।
    • अपने मित्र के डर और चिंताओं के बारे में बात करते समय संवेदनशील रहें, और पूछें कि वह कठिन समय कब चल रहा है। अगर उसे वेंट करना है तो उसे सुनने की पेशकश करें
    • निर्णय कभी नहीं करें सम्मान और ब्याज के साथ प्रतिक्रिया करें यदि वह आपको कुछ बताता है - लोगों को उन पर भरोसा करने की अधिक संभावना होती है जो यह तय करने की कोशिश नहीं करते कि दूसरे को क्या करना चाहिए या नहीं करना चाहिए।
  • अपने मित्र को समय-समय पर गुस्से का सामना करने की अनुमति दें पुनर्स्थापना के लिए समय लगेगा, इसलिए अगर कोई अन्य व्यक्ति अभी भी माफी स्वीकार करने के बाद नाराज़ है, तो आश्चर्यचकित न हों। शायद वह अभी भी चोट लगी है और उन भावनाओं से निपटने के लिए समय की आवश्यकता है

    1. 1
      • हमेशा अपने आप को दूसरे के जूते में रखें अगर आप निराश महसूस करते हैं क्योंकि कोई आपको माफ करने में असमर्थ होता है, तो सोचें कि आप उस व्यक्ति की जगह में कैसा महसूस करेंगे।
    2. चित्र शीर्षक वाले डील विद फ्रेंडस जो आप को पीछे की ओर कदम 18
      2
      प्रदर्शित करें कि आपने अपने कार्यों के माध्यम से बदल दिया है क्रियाएं शब्दों की तुलना में ज़ोर से बोलती हैं इसलिए, माफी मांगने के बाद, यह प्रदर्शित करने का प्रयास करें कि आपने वास्तव में बदल दिया है।
      • एक अधिक विश्वसनीय व्यक्ति बनने का प्रयास करें अपना शब्द रखें, दूसरों की बुरा मत बोलो, और अपने मित्र के जीवन में मौजूद रहें।
    3. एक अस्थायी आधार पर कदम के बिना कोप के बिना शीर्षक चित्र 11
      3
      धीरज रखो ट्रस्ट को समय पर पुनर्निर्माण किया जा सकता है, बशर्ते आप अपने सभी कार्यों में संगत और दयालु हो। आपके दोस्त को आपको या तो बाद में माफ कर देना चाहिए, लेकिन यह उम्मीद नहीं है कि यह रात भर हो। किसी पर भरोसा करना मुश्किल होता है, और जिसने हमें निराश किया है उस पर भरोसा करना भी अधिक है - उसे कई महीनों तक पूरी तरह से माफ़ करने में सक्षम होना पड़ सकता है।

    युक्तियाँ

    • इसे आसान ले लो एक दोस्त के साथ लड़ाई या गलतफहमी के बाद चोट लगी सामान्य है और यहां तक ​​कि दोस्ती फिर से शुरू करना चाहते हैं, कभी-कभी हम रिश्तों को फिर से शुरू करने में सहज महसूस नहीं करते।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com