IhsAdke.com

बुरे तरीके से व्यवहार करने के बाद माफी मांगने का तरीका

काम पर या पत्नी के साथ तनावपूर्ण दिन के दौरान मालिक के साथ अपना सिर खो दिया हो सकता है जैसे ही आप घर गए यद्यपि वे सुखद नहीं हैं, इस तरह के एपिसोड होते हैं और आमतौर पर चिंता, क्रोध, तनाव या भटकाव के कारण होते हैं। मूड को शांत करने और एक बहुत कुछ दर्शाते हुए, सबसे महत्वपूर्ण बात वापस आना, माफी मांगने और रिश्तों को फिर से शुरू करने का प्रयास करना।

चरणों

भाग 1
माफी मांगने के लिए शब्दों का उपयोग करना

चित्र आपके उद्धारकर्ता के रूप में मसीह स्वीकार करें शीर्षक 9
1
माफी मांगने से पहले खुद को लिखने के लिए समय ले लो। जैसे ही आप अपने अचानक व्यवहार की कमी महसूस करते हैं, जैसे ही माफी नहीं मांगो। घटना की गंभीरता के आधार पर, भावनाओं को जगह देने के लिए दो दिन के लिए खुद को एक दिन के लिए दूर करना आवश्यक हो सकता है।
  • इस बार दूर क्या कहना है और माफी माँगने के बारे में चिंतन करने के लिए भी काम करेगा। आम तौर पर, एक स्पष्ट और अच्छी तरह से पूछे जाने वाले अनुरोध एक के ठीक से बेहतर काम करता है, ठीक है, अपराध के समय।
  • चित्र शीर्षक से काम करने के लिए देर होने के लिए माफी मांगो चरण 12
    2
    एक पत्र लिखें अगर शब्दों को व्यवस्थित करना मुश्किल है, तो बैठकर माफी मांगने का एक पत्र लिखें। कभी-कभी विचारों और भावनाओं को लिखना बेहतर ढंग से परिभाषित करता है कि आप क्या कहना चाहते हैं। उसे फिर से सामना करना पड़ता हुआ सामना करने के साथ-साथ उसके अनगिनत कृत्यों का सामना करने के लिए मजबूर करना - जो माफी के लिए बहुत अधिक ईमानदारी देगा। यहां तक ​​कि अगर आप यह पत्र नहीं देने का फैसला लेते हैं, तो आपने जो भी लिखा है वह स्वाभाविक रूप से आपके भाषण में दिखाई देगा।
    • माफ़ी मांगो, लेकिन इस तरह के औचित्य को न दें: "मुझे माफ़ करना, लेकिन मैं बहुत ही जटिल समय से गुजर रहा हूं।" इसके बजाय, कहते हैं, "माफ कीजिए, आप जिस तरह से इलाज कराया गया था उसके योग्य नहीं हैं। मैंने अपनी सारी कुंठाओं को आप पर कैद कर दिया और मुझे पता है कि मैं सही नहीं हूं। " शब्द को निकालकर "लेकिन" एक अच्छी शुरुआत है
    • अपने आप को दूसरे स्थान पर रखना महत्वपूर्ण है और इसे स्पष्ट कर दें कि आप समझते हैं कि उन्होंने कैसा महसूस किया और आप खुद से परेशान क्यों हैं यह भी वादा करता है कि आप व्यवहार के लिए क्षतिपूर्ति करने का प्रयास करेंगे।
    • पत्र को एक सकारात्मक तरीके से अंतिम रूप दे, कह रही है कि प्रकरण फिर कभी नहीं होगा और वह आशा करता है कि दोनों इसे दूर कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं। "ईमानदारी से" शब्द के साथ हस्ताक्षर से पहले।
  • चित्र शीर्षक से काम करने के लिए देर होने के लिए माफी मांगो चरण 4
    3
    विशेष रूप से क्षमा करें एक शांत और आरक्षित जगह चुनें यह कार्यालय में, बोर्ड रूम में, घर पर या विद्यालय पुस्तकालय के एक कोने में हो सकता है। इसके साथ, आप अपनी भावनाओं के बारे में अधिक खुले और स्पष्ट होने में सक्षम होंगे।
    • अगर नाराज व्यक्ति बहुत परेशान है, तो दोनों के लिए तटस्थ सार्वजनिक स्थान का सुझाव दें, जैसे उसके घर के पास एक बार या डिनर।
  • चित्र शीर्षक से काम करने के लिए देर होने के लिए माफी मांगो चरण 5
    4
    आपने जो किया है उसकी जिम्मेदारी लीजिए। अपने कार्यों के बारे में बात करके और यह मानते हुए कि वे गलत थे, अनुरोध करें। विशिष्ट रहें ताकि यह स्पष्ट हो गया कि आप स्वीकार करते हैं और उनमें से प्रत्येक के लिए जिम्मेदारी लेते हैं। इस तरह से अन्य अधिक माफ करने के लिए इच्छुक हो जाएगा
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "मैंने आपसे चिल्लाते हुए और बैठक के दौरान हर किसी के सामने आपको शाप देने पर गलत तरीके से काम किया।"
  • चित्र शीर्षक से काम करने के लिए देर होने के लिए माफी मांगो चरण 7
    5
    पश्चाताप दिखाओ एक बार जब आप गलतियों को पहचान लेते हैं और मानते हैं कि आपने अनुपयुक्त काम किया है, तो आप ने जो किया उसके लिए दिल से पछतावा दिखाओ। ईमानदार रहो, क्योंकि लक्ष्य दो के लिए भावनात्मक रूप से फिर से जोड़ने के लिए है ऐसा करने के लिए, यह स्पष्ट करें कि आप जानते हैं कि अन्य व्यक्ति कैसा महसूस कर रहा है
    • उदाहरण के लिए: "मुझे पता है कि मेरे शब्दों और क्रियाएं गलत हैं मुझे अफसोस है कि मैंने आपसे बहुत गुस्सा निकाला है। मैं मानता हूं कि मैंने उन्हें चोट पहुंचाई और उन्हें शर्मिंदा महसूस किया, और मैं इसके लिए माफी माँगता हूं। "
  • चित्र शीर्षक से काम करने के लिए देर होने के लिए माफी मांगो चरण 6
    6
    अभिनय के अपने तरीके को बदलने के लिए वादा क्षतिपूर्ति करने का एक तरीका प्रदान करें, या तो आप का वादा करके या फिर इसे दोबारा नहीं दोबारा दोबारा बताएं या अधिक विशिष्ट होने पर, कहें कि आप भविष्य में उस व्यक्ति को अधिक सम्मान से संबोधित करने का वादा करते हैं। माफी को मजबूत करने के लिए, यथार्थवादी वादे करते हैं जो कि बदलाव की सच्ची इच्छा को दर्शाता है
    • उदाहरण के लिए: "मैं वादा करता हूँ कि मैं एक बैठक में फिर कभी चिल्लाऊंगा और मैं हमेशा सम्मान के साथ आपको संबोधित करूंगा।" या, "मुझे पता है कि मैं अपने पैरों पर चल रहा हूं और मैं अब इस तरह से व्यवहार नहीं करना चाहता। मैं अपनी भावनाओं पर काम करना शुरू करूँगा ताकि आप उन्हें उतारने से बच सकें। "
    • एक अन्य विकल्प यह है कि वह आपसे दुर्व्यवहार करने की उम्मीद कैसे करता है यह आपके साथी या पति या पत्नी से मदद मांगने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है उदाहरण के लिए: "यहां से, मैं एक बेहतर तरीके से कैसे काम करूं?"
  • चित्र शीर्षक से काम करने के लिए देर होने के लिए माफी माँगता हूँ चरण 9
    7
    माफी के लिए पूछें अनुरोध समाप्त करने के लिए, नम्रता और ईमानदारी दिखाएं, अपने आप को दूसरे के हाथों में डाल दें।
    • माफी के लिए एक अनुरोध करें, एक प्रतिज्ञान नहीं, ताकि यह आपको सही लग रहा है कि आप खुद को थोप नहीं रहे हैं और खुद को दूसरे के हाथों में डाल रहे हैं। उदाहरण के लिए: "क्या आप मुझे माफ़ करते हैं?"



  • भाग 2
    माफी माँगने के लिए कार्रवाई का उपयोग करना

    शारीरिक भाषा के साथ संवाद शीर्षक चित्र 17
    1
    किसी भी सामग्री के नुकसान की वजह से आपको मुआवजे की पेशकश हो सकती है। यदि आप किसी के ब्लाउज में कॉफी फेंकते हैं या किसी परिचित के साथ दोपहर के भोजन के लिए चूकते हैं, तो उनके लिए मेकअप करने का एक तरीका ढूंढें। ब्लाउज धोने के लिए भुगतान करें या दोपहर के भोजन के लिए आप उपस्थित न हों उन्हें चुकाने की पेशकश करने का कार्य यह दिखाएगा कि आपको बुरा लगता है और आप अपने द्वारा किए गए कार्यों के लिए खुद को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।
    • कुछ सामग्री को नुकसान पहुँचाकर, मुख्य प्रतिपूर्ति स्पष्ट रूप से वित्तीय होना चाहिए। हालांकि, अन्य नशे की चीजें शामिल की जा सकती हैं, जैसे कि आप तोड़ चुके या बदले में एक सहयोगी की सहायता करने के बजाय एक नए मग खरीदने के बजाय एक नए सेल खरीदने के लिए, जो आपने शौचालय पर खेला है।
  • एक प्यारा रास्ते में प्रोम या घर आने के लिए एक लड़की से पूछें चित्र 29
    2
    इस एक के साथ आश्चर्य यह चॉकलेट का एक बक्सा या फूलों का गुलदस्ता जैसा एक मानक उपहार हो सकता है अपने सहयोगी में डेस्क पर छोड़ दें या इसे आपकी माफी के साथ एक नोट के साथ दिया। उपहार, कम से कम, गुस्से को कम करने और अनुरोध को स्वीकार करने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए सेवा प्रदान करेगा।
    • यदि संभव हो तो, उपहार को अधिक व्यक्तिगत बनाएं, उस व्यक्ति के स्वाद को दर्शाता है - उदाहरण के लिए व्यक्तिगत पसंदीदा मग या उसके पसंदीदा चॉकलेट वाला बॉक्स। इस प्रकार का उपहार आपको दिखाएगा कि आपने क्या किया और आप के लिए कितना अफसोस है।
  • एक लेस्बियन प्रेमिका चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ विशेष करो उसे दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करें या अपने पसंदीदा नाश्ते को काम पर एक साथ खाने के लिए कहें। यदि आप एक मिस्ड अपॉइंटमेंट के लिए तैयार करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आप में से सिर्फ दो लोगों के लिए एक विशेष यात्रा की योजना बनाएं।
    • प्रभावी होने के लिए, आश्चर्य के साथ एक ध्वनि और ईमानदारी से माफी के साथ होना चाहिए।
  • भाग 3
    पर चल रहा है

    शारीरिक भाषा चरण 2 के साथ संवाद शीर्षक चित्र
    1
    हर चीज़ को पचाने के लिए समय की अनुमति दें शब्दों और / या इशारों के साथ माफी मांगने के बाद, दूसरे व्यक्ति के समय का सम्मान करें तुरंत माफ किए जाने की उम्मीद मत करो, क्योंकि किसी व्यक्ति को किसी बड़े अपराध से उबरने के लिए समय लग सकता है समय के साथ-साथ, उसे प्रतिबिंबित करने के लिए कमरे की आवश्यकता हो सकती है और दिल में कारणों के लिए माफी जारी कर सकते हैं।
  • आपकी प्रेमिका के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर आपको चरण 4 की उपेक्षा कर रहा है
    2
    नम्र रहें, चाहे वे अभी भी आपके साथ नाराज हों यद्यपि आपने एक ईमानदारी और अच्छी तरह से माफ़ी माँग की है, दूसरे व्यक्ति को सिर्फ "मैं आपको माफ़ करता हूं" सुनने के लिए मजबूर न करें - यह केवल चीज़ों को बदतर बना देगा जबकि वे आपसे ठंडा हो रहे हैं, विचार दिखाएं और दयालु हो। यह स्पष्ट करें कि, सब कुछ के बावजूद, आप अभी भी अपने रिश्ते के मूल्य में विश्वास करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक एक्सप्रेस ग्रेटिट्यूड चरण 13
    3
    अभिनय के अपने तरीके में सुधार पर ध्यान दें यदि आप माफी को स्वीकार नहीं करते हैं, तो याद रखें कि क्रिया शब्द की तुलना में अधिक मूल्यवान है। तो यह प्रदर्शित करने के लिए अधिक जिम्मेदार और विनम्र रहें कि आप परिवर्तन और अपने वातावरण और रिश्ते को स्वस्थ स्तर पर रखने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। समय के साथ, वे आपके चरित्र के परिवर्तन को नोटिस करेंगे और निर्णय लेंगे कि यह आपके साथ फिर से बाध्यकारी है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com