IhsAdke.com

कैसे कोरियाई में माफी माँगता हूँ

माफी माँगने के बारे में जानने के लिए जीवन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण कौशल है, खासकर उस भाषा में जिसकी आप अच्छी तरह से नहीं बोलते हैं जब आप एक पर्यटक हैं या एक नई भाषा सीख रहे हैं, तो यह अनिवार्य है कि आप कुछ गहराई या व्याकरणिक त्रुटियां कोरियाई में माफी माँगने के तरीके जानने के लिए नीचे चरण-दर-चरण का पालन करें।

चरणों

चित्र शीर्षक कोरियाई चरण में माफी माँगता हूँ
1
भाषा के बारे में थोड़ा जानें कोरियाई का व्याकरण पुर्तगाली की तुलना में बहुत अलग है एक वाक्य का विषय, उदाहरण के लिए, आमतौर पर अंतर्निहित है, स्पष्ट नहीं है
  • आपको हंगेली, कोरियाई वर्णमाला सीखने की ज़रूरत नहीं है, अगर आप केवल देश के माध्यम से गुजर रहे हैं, लेकिन किसी के लिए यह आवश्यक है कि वह भाषा को स्पष्ट रूप से बोले। हंगेली में पढ़ने के लिए सीखना एक त्वरित और आसान प्रक्रिया हो सकती है। कुछ लोगों का कहना है कि इसमें कुछ घंटों लगते हैं।
  • चित्र शीर्षक कोरियाई चरण 2 में माफी माँगता हूँ
    2
    औपचारिक और अनौपचारिक भाषा के बीच का अंतर जानें अनौपचारिक भाषा का प्रयोग मित्रों और परिवार के बीच किया जाता है या जब आप अपनी उम्र या युवा किसी से बात कर रहे हों
    • जब संदेह में, हमेशा औपचारिक भाषा का उपयोग करें यदि आप एक ऐसी स्थिति में अनौपचारिक रूप से बात करते हैं जो औपचारिकता की आवश्यकता होती है तो यह बहुत बुरा होगा।
    • औपचारिक और अनौपचारिक भाषा के बीच का अंतर कोरियाई के लिए अद्वितीय नहीं है। उदाहरण के लिए, वह फ्रेंच, इतालवी और जर्मन में भी दिखाई देती है।
  • विधि 1
    अनौपचारिक रूप से बात कर रहे

    चित्र शीर्षक कोरियाई चरण 3 में माफी माँगता हूँ



    1
    "미안해" कहें सही उच्चारण "मी-आह-हए" है, जिसका अर्थ है "मुझे माफ़ करना" यह एक अनौपचारिक वाक्यांश है जिसका उपयोग करीबी मित्र या आपके से छोटी किसी को संबोधित करने के लिए किया जा सकता है।

    विधि 2
    औपचारिक रूप से बोलना या बुजुर्गों के साथ

    चित्र शीर्षक कोरियाई में माफी माँगता हूँ चरण 4
    1
    "미안 해요" कहें इसका भी अर्थ है "मैं माफी चाहता हूं" और इसका उच्चारण "एमआई-अह्न-है-यो" है यह एक औपचारिक वाक्यांश है जिसका उपयोग अपरिचित, बूढ़े, या अधिकारियों की स्थिति में उन लोगों को संबोधित करने के लिए किया जाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक कोरियाई में माफी माँगते हुए चरण 5
    2
    "미안 합니다" कहें, जिसका अर्थ है "मुझे क्षमा करें" यह माफी मांगने का एक अत्यंत औपचारिक और विनम्र तरीका है। सही उच्चारण "मि-आह-हैम-नी-दा" है इसका उपयोग उन लोगों को पता करने के लिए किया जा सकता है जो अपरिचित, पुराने, या अधिकारियों की स्थिति में हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप किस तरह से उपयोग करना चाहिए, हमेशा अधिक औपचारिक, 미안 해요 का विकल्प चुनिए, जो कि किसी भी स्थिति में फिट बैठता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com