IhsAdke.com

कैसे जर्मन में माफी माँगता हूँ

माफी माँगना बहुत सी भाषाओं में महत्वपूर्ण है। यह प्रवाह स्थापित करने में एक सामान्य हिस्सा है और अपने आप को एक भाषा में व्यक्त करने की क्षमता है। किसी भी अन्य की तरह, जर्मन में माफी मांगने के कई तरीके हैं, जिनमें कुछ लोकप्रिय शॉर्ट वाक्यों में सबसे आम है। यदि आपको जर्मन में माफी माँगने के तरीके समझने की आवश्यकता है, तो ये मूल कदम आपको इस भाषाई कार्य को मास्टर करने में मदद करेंगे।

चरणों

चित्र शीर्षक जर्मन में माफी माँगता हूँ चरण 1
1
स्थिति की गंभीरता की पहचान करें जैसा कि सभी भाषाओं में, स्थिति के प्रकार के आधार पर जर्मन परिवर्तनों में माफी माँगने का तरीका स्पीकर माफी मांग रहा है। यह हल्के अनुरोध के बुनियादी रूपों से फैली हुई है, जैसे कि जब आप किसी को भीड़ में दबाते हैं, और अधिक गंभीर बातों के लिए, जब आपको व्यक्तिगत रूप से माफी मांगनी होती है
  • चित्र शीर्षक जर्मन में माफी माँगता हूँ चरण 2
    2
    जर्मन क्षमायाचना के रूपों का चयन करें जो निम्न स्थितियों में से प्रत्येक के लिए सेवा प्रदान करता है:
    • कुछ और अनौपचारिक के लिए, जैसे कि किसी के लिए समय पूछते समय, सामने या कुछ छोड़ने के लिए कहने पर, जर्मन "एन्ट्चुलडीगंग" या "एन्शचुलडिगे" शब्द का उपयोग करते हैं अनुवाद, अधिक या कम, "लाइसेंस" है
    • एक अन्य आम शब्द "दास टूट मिर लीड" है। अनुवाद "माफ करना" या "क्या दयनीय है" महत्वपूर्ण बात यह है कि सामान्य तौर पर, "दास ताट मीर लीड" के साथ एक सम्बन्ध है, "मुझे आपके लिए खेद है" और क्षमा मांगने के लिए नहीं। वाक्यांश का एक और आम रूप है "Es tut mir leid"
    • एक और विकल्प "Verzeihung" अभिव्यक्ति है इसका शाब्दिक अर्थ है "माफी" और आम तौर पर माफी के लिए एक अनुरोध के रूप में समझा जाता है, एक प्रभावी माफी।



  • चित्र शीर्षक जर्मन में माफी माँगते हुए चरण 3
    3
    जर्मन में your vocabulary का उच्चारण करें इन वाक्यों को बोलने के लिए ऑडियो वाक्यों या मूल वक्ताओं को सुनो और सही ढंग से अपने उच्चारण को ध्वनियों के लिए और सही ढंग से ध्वनियों की नकल करें, जो आपके भाषण को अच्छा बनाती हैं।
  • चित्र शीर्षक जर्मन में माफी माँगता हूँ चरण 4
    4
    अपनी बुनियादी व्यवस्था में सुधार करने के लिए अतिरिक्त भाषा का उपयोग करने पर विचार करें। उदाहरण के लिए, जर्मन में आमतौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द "बिट्टी" होता है, जो "कृपया" का अनुवाद करता है आप अपनी अभिव्यक्ति को और अधिक सटीक रूप से व्यक्त करने के लिए "Verzeihung, Bitte" जैसे वाक्यांशों में माफी के रूप में शामिल कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक जर्मन में माफी माँगता हूँ चरण 5
    5
    लंबे वाक्य या अभिव्यक्ति के लिए जर्मन वाक्य संरचना का उपयोग करें। एक वाक्य के साथ स्पष्ट रूप से जर्मन में वाक्यों की अद्वितीय संरचना को समझना आवश्यक है अधिक उन्नत जर्मन व्याकरण की पुस्तक पर एक नज़र डालें और अपनी शब्दावली का विस्तार करें ताकि और अधिक विस्तार से माफी मांग सकें।
    • अभिव्यक्ति "Ich habe das nicht gewollt" पर विचार करें, एक वाक्यांश है जिसका अनुवाद "मैं ऐसा करने का इरादा नहीं था" जब मैं शब्द के द्वारा शब्द का अनुवाद करता हूँ, तो ऐसा कुछ दिखाई देगा जैसे "मैं अनजाने में था।"
    • उदाहरण के लिए जर्मन में वाक्य संरचनाओं का मूल्यांकन करें जैसे कि "कंच इच विदरर गट मैकन?" इसका अनुवाद है "क्या मैं इसके लिए बना सकता हूँ?" लेकिन, शब्द के लिए शब्द, ऐसा कुछ है "क्या मैं यह करने के लिए फिर से अच्छा कर सकता हूं?"
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com