IhsAdke.com

लड़की से माफी मांगने का तरीका

कोई भी संबंध, हालांकि यह मजबूत हो सकता है, समस्याओं और चर्चाओं के अधीन होगा। मनोविज्ञान के क्षेत्र में, रिश्तों का अध्ययन होता है जो दिखाते हैं कि पुरुषों को माफी मांगने में कुछ परेशानी महसूस होती है, भले ही उन्होंने यह स्वीकार किया है कि उन्होंने गलती की है ज्यादातर मामलों में, एक माफी एक लड़ाई के बाद संवाद को फिर से स्थापित करने का एक अच्छा तरीका माना जाना चाहिए। माफी मांगने वाले साथी को दर्शाता है कि आप उसके लिए अधिक संवेदनशील स्थिति में खड़े रहने के लिए तैयार हैं। शुरुआत में, आपको लगता है कि सब कुछ व्यक्त करना मुश्किल हो सकता है, हालांकि, एक ईमानदार और अच्छी तरह से अनुरोध किया जाने वाला अनुरोध लंबे समय तक पीड़ा और जोड़े की सामंजस्य के बीच का अंतर हो सकता है।

चरणों

विधि 1
अपने आप को मानसिक रूप से तैयार करना

चित्र शीर्षक से एक लड़की चरण 1 के लिए माफी माँगता हूँ
1
समझे कि माफी माँगने पर आगे बढ़ने का एक तरीका है। कोई भी कारण अनुरोध के लिए कोई कारण नहीं है, याद रखें कि लक्ष्य हमेशा लड़की के साथ रहने और उसके साथ उसके संबंधों को बेहतर बनाने के लिए होगा। गहराई से, माफ़ी भावनात्मक प्रस्तुत करने का एक रूप है, जो सही तरीके से किया जाता है तो उत्कृष्ट परिणाम उत्पन्न कर सकता है।
  • कुछ अध्ययनों में अक्सर यह दिखाया जाता है कि पुरुषों की लड़की को दूसरी तरफ से माफी मांगने में और अधिक कठिनाई होती है। यदि आपको लगता है कि आप इस समूह में फिट हैं, तो उस कार्य को अधिक व्यावहारिक और तार्किक दृष्टिकोण (कम से कम शुरू में) के रूप में देखने का प्रयास करें ताकि झिझक के पहले पल को पार करने का प्रयास करें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक लड़की चरण 2 के लिए माफी माँगता हूँ
    2
    अपने आप को आराम करने के लिए कुछ समय दो। यदि आपको किसी लड़की से माफी माँगने की ज़रूरत है, तो संभवतः आप स्थिति से भी पीड़ित हैं। जब आप इस क्षण को पहचानते हैं जहां बुरी भावनाएं आ रही हैं, तो अपने बारे में सोचना है कि क्या हुआ है और शांत होने का समय देने का प्रयास करें। स्थिति की गंभीरता के आधार पर, यह समय मिनट, घंटे या दिन हो सकता है।
    • हालांकि, लंबे समय तक अनुरोध स्थगित नहीं करें। इस विषय को बहुत लंबे समय से बचना एक संकेत के रूप में किया जा सकता है कि आप माफी माँगना नहीं चाहते हैं और आपको क्या हुआ पछतावा नहीं है, आपको इस विचार से पता चलता है कि आप लड़की के बारे में परवाह नहीं करते हैं। प्रतीक्षा समय, जिसे बहुत लंबा माना जाएगा, स्थिति की गंभीरता और रिश्ते की परिपक्वता पर निर्भर करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से लड़की को माफी मांगो चरण 3
    3
    समझें कि वह गुस्से में क्यों थी। ईमानदारी के बिना या बिना समझने के लिए लड़की को उसके मुंह को बंद रखने से भी बदतर कैसे हो सकता है, इसके बारे में माफी माँगने के लिए। यदि आप सतही माफी मांगते हैं, तो उसे महसूस होगा कि आप सच्चा नहीं हैं। इससे पहले कि आप माफी मांगें, तब क्या हुआ है पर रोक और प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ समय लेना महत्वपूर्ण है। वह नाराज़ क्यों है? क्या अन्य कारक हैं जो उसके मनोदशा को प्रभावित कर रहे हैं? समस्या कितनी गंभीर है?
    • अपने पल के लिए अपने स्थान पर खुद को रखो। जैसा कि आप सोचते हैं कि वह कैसा महसूस कर रही है, उसे भी कल्पना करें कि उसके कार्यों की व्याख्या उसके द्वारा की गई है। याद करने की कोशिश करें कि क्या हुआ, ताकि आप को पता चले कि आपको परेशान क्यों किया गया था, इसके बावजूद कि कौन जिम्मेदार है।
    • याद रखें कि संवेदनशील होने के कारण वह परेशान क्यों नहीं हो रहा है, यह दोष लेने से अलग है। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आपने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो रिश्ते को एक ऐसे संवेदनशीलता की आवश्यकता है जो अन्य व्यक्ति को बुरा महसूस कर सकें। यहां तक ​​कि अगर आप शुरू में महसूस करते हैं कि उसकी भावनाएं तर्कहीन या अनुचित हैं, तो यह जानना महत्वपूर्ण है कि दुख वास्तविक है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक लड़की के लिए माफी मांगो चरण 4
    4
    ईमानदारी से जब आप माफी मांगें यदि समस्या अधिक गंभीर है, तो लड़की लगातार उस विश्लेषण का निरंतर विश्लेषण करेगी जो आप किसी भी संकेत को समझने के लिए कहते हैं कि आप प्रामाणिक नहीं हैं। यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि अनुरोध को वास्तव में गंभीरता से लिया गया है, ऐसा करने में ईमानदारी होना है। अगर आपको लगता है कि माफी के दौरान आपको बुरा लगेगा, तो इसे थोड़ा ढकाएगा और उस पर विचार करें या इसे त्याग दें।
    • आप उसी कारणों से बहुत गुस्सा हो सकते हैं जो वह है यह आपके लिए जो कुछ भी आपको लगता है वह सब कुछ व्यक्त करना कठिन बना देगा। यदि यह मामला है, तो अपने आप को शांत करने और शांत होने का समय दें।
  • विधि 2
    मौखिक रूप से माफी मांगी

    पिक्चर शीर्षक से एक लड़की के लिए माफी मांगो चरण 5
    1
    माफी माँगने के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें। माफी मांगने की कला समय पर होने के साथ बहुत कुछ करना है। जब किसी फिल्म के बीच में होते हैं तो आपको किसी से माफी नहीं लेनी चाहिए, एक परीक्षा से पहले रात को अकेले छोड़ देना चाहिए। इसके बजाय, अपने समय का प्रबंधन करें (अच्छे निर्णय के साथ, ज़ाहिर है) और उस पल की प्रतीक्षा करें जहां लड़की अपेक्षाकृत मुक्त और शिथिल है
    • लेकिन याद रखना, आपको कार्य करने से पहले भी आपको लंबे समय तक इंतजार नहीं करना चाहिए। यदि आप अनुरोध करने से पहले लंबे इंतजार करते हैं, तो लड़की सोच सकती है कि आपने माफी नहीं मांगी है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक लड़की के लिए माफी मांगो चरण 6
    2
    उसे आदर से देखें जिस तरह से आप किसी लड़की से व्यक्ति से माफी माँगने के लिए आते हैं, आपके अनुरोध के नतीजे पर इसका बहुत बड़ा असर होता है। अपने आप को चुपचाप और शांति से दृष्टिकोण करें और किसी भी चीज़ से विचलित न करें। इस बिंदु पर, आपको इसे अपना पूरा ध्यान समर्पित करना चाहिए। जैसा कि आप पहुंचते हैं, एक निरंतर नज़र से संपर्क बनाए रखने के लिए याद रखें। बहुत ज्यादा मुस्कान न करें या बहुत आराम से न दिखाएं, जैसा कि आपको उसे अपनी शारीरिक भाषा के साथ प्रदर्शित करना चाहिए जो स्थिति की गंभीरता को समझता है।
    • किसी पाठ संदेश या कॉल के लिए माफी मांगना आसान है, लेकिन याद रखें कि जब व्यक्ति में किया जाए तो अनुरोध अधिक प्रभावी और प्रभावी होगा
    • यदि आप इसे एक दिन-ब-दिन आधार पर ढूंढना आसान है, तो एक तिथि का सुझाव दें। उसे आमंत्रित करके प्रत्यक्ष और संक्षिप्त बनाएं और इसे स्पष्ट करने का प्रयास करें कि तिथि के साथ आपका लक्ष्य माफी मांगना है अगर वह इस समय बहुत गुस्सा है, तो दूसरी बार कोशिश करें, हो सकता है कि वह अपना मन बदल दे और आपको मौका दे।
  • पिक्चर शीर्षक से लड़की को माफी मांगो चरण 7
    3
    उसे बताओ कि क्या हुआ उसके लिए आप खेद है सबसे पहले, आपको माफी मांगनी चाहिए। बिना किसी माफ़ी मांगने के बगैर विचार की व्याख्या करने की कोशिश करते हुए, उसे चर्चा की शुरुआत के रूप में व्याख्या करने का रास्ता खोल देगा। उसे मिलने के बाद, सीधे बिंदु पर जाएं और माफी मांगें। इस अनुरोध के बाद आप जो भी स्पष्टीकरण देना चाहते हैं, उसे बनाया जा सकता है। इतने सरल होने के कारण आसान लग सकता है, लेकिन जब यह दोनों पक्षों पर आशंका आ रही है, तो यह व्यवहार में काफी मुश्किल हो सकता है। इस पल के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो याद रखें कि यह एक सुलह प्रक्रिया में केवल एक कदम है।
    • आपकी माफी जटिल नहीं होती है वास्तव में, सबसे अच्छा विकल्प संभवत: इसे यथासंभव सरल रखना है। कविता या गणना करने की कोई आवश्यकता नहीं है, बस एक साधारण "मैं माफी चाहता हूँ" कहें आपके भाषण जितना अधिक जटिल है, उतना अधिक मौका आपके अनुरोध को इसके द्वारा गलत समझा जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक से एक लड़की चरण 8 के लिए माफी माँगता हूँ



    4
    सहानुभूति प्रदर्शित करें "मुझे क्षमा करें" के रूप में कुछ सरल कहने से आपको लगता है कि इससे अधिक प्रभावी हो सकता है, लेकिन यह अधिक गंभीर स्थितियों में पर्याप्त नहीं होगा इन शब्दों के साथ वार्तालाप शुरू करने के बाद, समझाएं कि आपको माफी क्यों है और उसे समझने की कोशिश करें कि वह कैसा महसूस करती है अगर वार्तालाप अधिक संतुलित हो जाता है और अपराध केवल आपकी नहीं है, तो शायद यह आपको व्यक्त करने के लिए एक अच्छा समय है जो आप महसूस कर रहे हैं। इससे इस सामंजस्य प्रक्रिया में मदद मिल सकती है, लेकिन माफी के बाद ही स्वीकार किया गया है।
    • आपके अनुरोध के लिए बुनियादी ढांचे का एक उदाहरण हो सकता है: "मैंने जो किया उसके लिए मैं माफी चाहता हूं, इस समय मैं बेहद स्वार्थी काम करता था, यह जानकर कि इससे प्रभावित हुआ था, मुझे पता चला कि मैं कितना गलत था। , लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि यदि मैं कर सकता था, तो मैं समय पर वापस जाना चाहता हूं और इसे अलग तरीके से करूँगा। मैं इसे फिर से होने की अनुमति नहीं देता हूं। "
  • पिक्चर शीर्षक से एक लड़की के लिए माफी मांगो चरण 9
    5
    उसे जवाब देने का मौका दो। सरल समस्याएं बहुत चिंता पैदा करने की संभावना नहीं हैं, लेकिन अधिक गंभीर मामलों में वह शायद आपके अनुरोध का जवाब देना चाहेंगे। वह जो चाहती थी उसे कहने के बाद, यह उसके लिए कहने का समय हो सकता है कि वह कैसा महसूस करती है। उसकी आँखों में देखो, हमेशा शांत रहें और कहा जा रहा है कि सब कुछ समझने की कोशिश करो। यहां तक ​​कि अगर वह उसे गुस्से में हैं, क्योंकि शायद वह अभी भी क्या हुआ की वजह से गुस्से में है शांत रहना और सहानुभूति दिखाने के लिए कोशिश करते हैं और गुस्से में कुछ भी सहायता नहीं करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से एक लड़की के लिए माफी मांगो चरण 10
    6
    इसे गले लगाओ मौखिक माफी बहुत बेहतर हो सकती है अगर किसी प्रकार के शारीरिक आराम से। चाहे आपके संबंध के प्रकार के बावजूद, एक गले एक समय का सबसे अच्छा रवैया होगा अनुरोध के बाद गले लगाने से लड़की को उसकी भावनाओं का एक भौतिक प्रदर्शन दिया जाएगा, और इसे स्वीकार करना एक प्रदर्शन होगा जो आप इसे पार करने में सफल हुए हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक लड़की के लिए माफी मांगो चरण 11
    7
    भविष्य में समस्याओं से बचने के लिए कदम उठाएं अगर आप ईमानदार नहीं हैं तो माफ़ी माँग सिर्फ शब्द है माफी मांगने के बाद, भविष्य में होने वाली समस्या को रोकने के लिए प्रयास करें। ऐसा करने से दो लाभ मिलेगा - पहले, फिर से समस्या होने की संभावना कम हो जाएगी - दूसरा, लड़की को पता चल जाएगा कि आप माफी को व्यावहारिक कार्रवाई में बदल रहे हैं। माफी मांगने के बाद समस्या को अनदेखा करने से उसे भविष्य में आपको माफ़ करना पड़ सकता है।
    • उदाहरण के लिए, अगर आप देर से होने के लिए माफी मांग रहे हैं, सामान्य से पहले 10 मिनट पहले अपना अलार्म सेट करें यह आपके कार्यों को कारगर बनाने के लिए, आपके द्वारा फिर से होने वाले जोखिम को कम करेगा। दिखाते हुए कि आप भविष्य की समस्याओं से बचने के लिए कदम उठा रहे हैं, उससे साबित होगा कि आपकी माफी गंभीर थी।
  • विधि 3
    गैर-मौखिक तरीके से माफी मांगने

    एक लड़की के कदम 12 के लिए माफी माँगने वाला चित्र
    1
    एक पत्र माफी मांगो। हस्तलिखित पत्र किसी के लिए माफी मांगने का सबसे अच्छा तरीका है। संदेश का आकार और टोन गंभीरता और समस्या के कारण पर निर्भर करेगा। जन्मदिन को भूलकर विश्वासघात से काफी भिन्न होता है, उदाहरण के लिए। हालांकि, क्या महत्वपूर्ण है कि पत्र ईमानदारी से लिखा जाना चाहिए। एक पत्र की औपचारिक भाषा के नियमों को भूल जाओ, आप क्या महसूस कर रहे हैं, लिखें और पहले दो पंक्तियों में माफी मांगें।
    • नीचे दिए गए हृदय को शामिल करना एक कोमलता को दर्शाता है और यदि आप लड़की के साथ रोमांटिक रिश्ते में हैं तो उपयुक्त हो सकता है।
    • हाथ से लेखन इस मामले में महत्वपूर्ण है। माफ़ी पत्र का पत्र बेकार है अगर आपके पास निजी स्पर्श नहीं है या यदि आप एक छोटी सी भेद्यता नहीं दिखाते हैं। कंप्यूटर के माध्यम से वास्तव में आप क्या महसूस कर रहे हैं, यह छिपाना बहुत आसान है हालांकि, छोटे विषयों के लिए, एक त्वरित ई-मेल या कुछ तत्काल दूत पर संदेश भी काम कर सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक लड़की के लिए माफी मांगो चरण 13
    2
    बनाने में एक सुखद क्षण प्रदान करने की कोशिश करें यदि आपने ऐसा कुछ किया जो लड़की की भावनाओं को चोट पहुंचाई, कुछ अच्छा करने के लिए, अतीत की गलतियों पर काबू पाने का एक अच्छा तरीका है। इस सुलह प्रक्रिया में आपकी सहायता के लिए आपको क्या करना चाहिए, जैसा कि रिश्ते खुद ही अनूठा है। उन चीज़ों के बारे में सोचें जो उसके लिए दिलचस्प हैं और इसे परिभाषित करने की कोशिश करें कि सही होने में आपकी मदद करने के लिए कौन से सबसे उपयुक्त हैं। यदि आप कुछ खास नहीं सोच सकते हैं, तो याद रखें कि शायद एक लड़की एक पीठ की मालिश या विशेष रूप से उसके लिए तैयार किए गए डिनर को पसंद करे। यह कुछ बहुत ही जटिल नहीं है, एक सरल संकेत आपको जो महसूस कर रहे हैं, उसके बहुत ज्यादा प्रदर्शित कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एक लड़की के कदम 14 में माफी मांगो
    3
    नकद मुआवजे की पेशकश करें माफी मांगने का एक अधिक औपचारिक तरीका लड़की को कुछ पैसे देना है। यद्यपि यह विकल्प केवल मामूली समस्याओं के लिए उपयुक्त है, माफी माफ़ कर सकते हैं और अधिक चौंकाने वाला अगर आपके पास कुछ हरे रंग के साथ हैं। बेशक, पैसा इस स्थिति में किसी को कुछ भी की तुलना में एक रिश्वत बाकी है, तो गलत समझा जा रहा है के डर के बिना देने लगते हैं और अधिक, व्यक्ति को पैसे दे के बजाय, आप अपने अच्छे इरादों प्रदर्शित करने के लिए दान करने के लिए दान कर सकते हैं ।
    • दान, भले ही छोटा हो, उस अधिनियम के लिए उनकी प्रेरणा की व्याख्या के साथ होना चाहिए। उस लड़की को समझाओ कि आप दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए ऐसा कर रहे हैं। आपकी माफी के लिए एक परोपकार प्रेरणा को जोड़ना आपके लिए बहुत सारे बिंदुओं को भरोसा कर सकता है, क्योंकि यह देने के महत्व को चुनौती देने के लिए लगभग असंभव है।
  • युक्तियाँ

    • अंत में, माफी में सबसे महत्वपूर्ण बात यह अभी भी "मैं माफी चाहता हूँ" कहने के लिए होगा कई बार, ये शब्द पर्याप्त हैं, जब तक कि वे ईमानदारी से बोली जाती हैं
    • यद्यपि यह आलेख मौखिक और गैर-मौखिक माफी की श्रेणियों में बांटा गया है, लेकिन इन दोनों दृष्टिकोणों को जोड़ना सबसे प्रभावी दृष्टिकोण है। यह विशेष रूप से प्रेम संबंधों के लिए सच है, जहां शब्दों का अर्थ बहुत अधिक नहीं होगा यदि वे किसी क्रिया के साथ नहीं हैं और इसके विपरीत।
    • यदि आप को धोखा दिया महिला माफी माँगता हूँ करने के लिए आसान नहीं होगा, तो सब कुछ सही होने के लिए, बस जिस तरह से वह पसंद करती है बनाने के लिए, गंभीर माफी मांगने से पहले की कोशिश करो। अपने आप को अपने स्थान पर रखें और आप जिस दर्द का कारण बना रहे हैं उसे महसूस करें।

    चेतावनी

    • हमें कभी भी यह सुनिश्चित नहीं किया जा सकता है कि माफी स्वीकार कर ली जाएगी। एक कारण जिससे अस्वीकार हो सकता है, लड़की को शांत करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दे रहा है। सबसे खराब स्थिति में, आपका रिश्ते हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा। यदि ऐसा होता है, तो अपने जीवन से उस व्यक्ति के बाहर निकलने से निपटने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें जीवन मुठभेड़ और असहमति की एक श्रृंखला है, इसलिए भविष्य में आने वाली ऐसी ही समस्याओं से बचने के लिए इस अनुभव का उपयोग करने का प्रयास करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com