IhsAdke.com

कैसे एक आदमी के लिए माफी माँगने के लिए

किसी व्यक्ति के लिए एक अच्छी माफी के लिए नुस्खा में आगे बढ़ने और अतीत को भूल जाने के लिए ईमानदारी, पश्चाताप और प्रतिबद्धता शामिल है। नीचे दिए गए तीन अलग-अलग तरीकों के माध्यम से आप एक लड़के को प्रभावी ढंग से माफी मांगना सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने इरादों को स्पष्ट करना

चित्र शीर्षक से लड़के के चरण 1 पर माफी मांगो
1
लड़ाई के कुछ समय बाद रुको। यदि एड्रेनालाईन अभी भी शरीर में चल रहा है, तो यह संभव नहीं है कि जब आप माफी माँगने की कोशिश करें तो आप अपने आप को ठीक से व्यक्त कर सकते हैं। यदि आप खुद के लिए समय मांगते हैं तो ज्यादातर पुरुष समझ जाएंगे, भले ही यह गलत हो।
  • चित्र शीर्षक से लड़के के चरण 2 के लिए माफी मांगो
    2
    सहानुभूति है यह सोचने की कोशिश करें कि वह कैसा महसूस करता है यदि आपने कुछ गलत किया है, तो इस बारे में सोचें कि आप किस तरह महसूस करेंगे अगर किसी ने आप को ऐसा ही किया है
  • एक लड़के के लिए माफी माँगने वाला चित्र चरण 3
    3
    निष्क्रिय-आक्रामक न हो। एक ऐसी आम गलती है जो कुछ प्रतिबद्ध महिलाएं और पुरुषों को माफी माँगने के लिए गलत इरादों का सामना करना पड़ता है। अगर आप कह रहे हैं कि "माफ करना, लेकिन ..." तो यह कोई वास्तविक माफी नहीं है
  • भाग 2
    अपनी पश्चाताप व्यक्त करना

    चित्र शीर्षक से लड़के के लिए माफी मांगो चरण 4
    1
    व्यक्त अफसोस और पश्चाताप उसकी आंखों में देखो और कहो "मैं माफी चाहता हूं", समझा रहा है कि आप माफी क्यों मांग रहे हैं। जो कुछ हुआ उसे शामिल करने से उसे पता चल जाएगा कि आपने जो कहा है, उसके बारे में आपने सुनकर सोचा है।
  • एक लड़के के लिए माफी माँगने वाला चित्र, चरण 5
    2
    अपने कार्यों के लिए पूरी जिम्मेदारी ले लो आप एक निश्चित तरीके से व्यवहार करने का एक कारण देने के बजाय, आपको तुरंत अपनी स्थिति के बारे में अपनी भावनाओं को न्यायसंगत बनाने से बचना चाहिए।
    • यदि वह जानना चाहता है कि आपने जिस तरीके से अभिनय किया, उसने वह काम किया, तो वह पूछेगा उसके बाद ही आप अपने व्यवहार की व्याख्या कर सकते हैं
    • झूठी माफी अक्सर खोजी जाने पर खेद व्यक्त करते हैं, बल्कि वास्तविक पछतावा के बजाय।



  • एक लड़के के लिए माफी मांगने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    3
    अपने अधिनियम के परिणाम स्वीकार करते हैं, यदि कोई हो उदाहरण के लिए, "मैं समझता हूं कि मेरे लिए आप पर भरोसा करना मुश्किल होगा" आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आपने यह विचार किया है कि आपके कार्यों से आपको कैसे प्रभावित हुआ है।
  • विधि 3
    पर चल रहा है

    पिक्चर शीर्षक से लड़के के लिए माफी मांगो चरण 7
    1
    कुछ मुआवजे का सुझाव दें हालांकि यह मामूली अपराधों पर लागू नहीं होता है, यह अधिक गंभीर स्थितियों में मदद कर सकता है। निवारण या मुआवजे का सुझाव देने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप भविष्य में कुछ खराब व्यवहार और आदतों को कैसे बदलेंगे।
    • ऐसा करने का एक और तरीका पूछना है "सुधार करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?"
  • एक लड़का चरण 8 के लिए माफी मांगने वाला चित्र शीर्षक
    2
    उसे बात करने का मौका दो। माफी को कम और मज़ेदार रखने की कोशिश करें- यह कम भ्रमित होगा और बेहतर बातचीत करने की अनुमति देगा।
  • पिक्चर शीर्षक से लड़के के लिए माफी मांगो चरण 9
    3
    यदि वह अभी भी नाराज है, तो रक्षात्मक न होने की कोशिश करें। सुनो और अधिक पश्चाताप व्यक्त अगर आपको लगता है कि यह जरूरी है।
  • एक लड़के के लिए माफी मांगने वाला चित्र शीर्षक 10
    4
    कैर्री ऑन करें जैसे ही वह आपको क्षमा करता है, उसके बारे में बात करना बंद करो पुरुषों को बिना किसी सवाल के माफी को स्वीकार करना और असंतोष के बिना आगे बढ़ना आसान होता है - इस विषय को तब तक न छूएं जब तक कि ये फिर से कोई समस्या न हो।
  • युक्तियाँ

    • माफी के लिए अनुरोधों को कभी-कभी प्रतिपूर्ति द्वारा बदला जा सकता है हालांकि, तैयार होने से पहले किसी को आगे जाने के लिए कहें कि आप दूसरे के लाभ के लिए माफी नहीं मांग रहे हैं अगर आपको नहीं पता कि क्या कहना है, तो कुछ की कोशिश करें "मुझे आशा है कि आप जल्द ही मुझे माफ कर सकते हैं।"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com