IhsAdke.com

कैसे कहने के लिए "मैं तुम्हें याद कर रहा हूँ" जर्मन में

यह कहना बहुत आसान है कि "मैं आपको याद करता हूं" जर्मन में सिर्फ अपनी आवाज़ को दर्शाता है और "आईच वर्मीस डिच।" इंटरनैशनल फोनेटिक वर्णमाला (आईपीए) में, वाक्यांश को निम्नानुसार लिखित किया जाएगा: [ɪç fɛɐ`misə ˌdɪç]। अगर आपको उच्चारण मारने में परेशानी हो रही है, चिंता न करें: विकी यहां मदद करने के लिए है! अधिक जानने के लिए, नीचे दी गई टिप्स पढ़ें।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से मी मिस यू मिस्ड फॉर जर्मन चरण 1
1
"Ich" का अर्थ "I" है "I" पत्र को पिछले "उच्च" और "गोल" स्वर [ɪ] जैसा नहीं कहा गया है, जैसा कि "यहां" में है। "च" भाग को पीला तंतुओं के रूप में उल्लिखित किया गया है [ç], जो कि पुर्तगाली में मौजूद नहीं है लेकिन उपस्थित है, उदाहरण के लिए, रूसी और गेलिक में पोर्तुगीज में सबसे निकटतम ध्वनि हो सकता है कि फ्रेंसिटी फ्रेंचाटेबल आवाज उठाई गई [x], जैसा कि "चूहा" में है। इसे पुनरुत्पादन करने के लिए, जीभ की स्थिति बनाएं ताकि हवा का सबसे बड़ा घर्षण मुंह के नीचे से लगभग 1 सेमी अधिक हो, जीभ और मुंह की छत के बीच। इसका परिणाम "आर" के समान ध्वनि होना चाहिए, लेकिन बेहद महत्वाकांक्षी।
  • इस ध्वनि को सुनने के लिए और एनीमेशन और इसे कैसे बोलना चाहिए की एक वीडियो देखें, यात्रा करें यह लिंक. वहां, "निशुल्क वेब ऐप्स" पर क्लिक करें, फिर "जर्मन", "क्षुब्ध" और अंत में [ç] पर।
  • इमेज शीर्षक सेमे मिस यू यू फॉर जर्मन चरण 2
    2



    शब्द "वर्मीस" अनन्वित "वर्मीसैन" से लिया गया है जिसका अर्थ है "मिस / मिस"। "वी" में ध्वनि है [एफ] "एर" में, `आर` को स्पष्ट नहीं किया जाता है। दो अक्षरों को [ɛɐ] या [ɐ] स्थानीय बोली के आधार पर उच्चारण किया जाता है, या तो एक खुले, अखंड स्वर (पुर्तगाली में, "पैर" में "ई" के रूप में वही) मौखिक अर्द्ध-खुले केंद्रीय ("ड्रॉप" में "ए" के रूप में), या एक अर्द्ध-खुले केंद्रीय स्वर के रूप में। "मिस" को लिखित रूप में उच्चारण किया गया है, और शब्द का टॉनिक शब्दांश भी है। "ई" को केंद्रीय अर्द्ध-खुले मौखिक स्वर [ə] के रूप में भी उच्चारित किया जाता है
  • पिक्चर शीर्षक सेमे मिस यू फॉर जर्मन चरण 3
    3
    "डिच" का अर्थ "आप" है और इसे पहले शब्द, "आईसीसी" के रूप में स्पष्ट किया जाता है, अंतर के साथ [डी] से पहले किया जा रहा है।
  • पिक्चर शीर्षक से मैं मिस यू मिस्ड फॉर जर्मन चरण 4
    4
    ठीक है, अब आप जानते हैं कि आप कैसे जर्मन को याद करते हैं!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com