IhsAdke.com

आयरिश में "आई लव यू" कहने के लिए कैसे करें

अपने नए आयरिश प्यार को प्रभावित करना चाहते हैं? क्या आप पन्ना आइल पर रोमांस की खोज में हैं? आयरिश में "मैं आपसे प्यार करता हूं" कहने के कई तरीके हैं (एक भाषा जिसे "गेलिक" भी कहा जाता है, हालांकि उनके बीच का अंतर थोड़ा अधिक जटिल है)। यदि आप अंग्रेजी भाषा से परिचित हैं, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आयरिश वर्णमाला को हमेशा उसी तरह नहीं कहा जाता है। इस सिद्धांत से शुरू करते हुए, "मैं आपको प्यार करता हूं" कह रहा हूं (और अन्य उपयोगी वाक्यांश) आसान हो जाता है

चरणों

विधि 1
मूल बातें सीखना "मैं आपको प्यार करता हूँ"

चित्र शीर्षक से आई लव यू इन आयरिश चरण 1
1
कहो "ठीक है" यह एक ऐसा शब्द है जिसका अर्थ "ते" या "हां" हो सकता है और उसका सही उच्चारण "ताह"(हमारे जैसा ही पुर्तगाली में)
  • सीरीज़ आई लव यू इन आयरिश चरण 2
    2
    कहो "ग्राफ" इसका अर्थ है "प्रेम" और उसका सही उच्चारण "गृह"(हमारे अभिव्यक्ति के साथ भी गाया जाता है" है पुर्तगाली में)
    • कभी-कभी यह शब्द "घ्रा" के साथ भ्रमित किया जा सकता है, इसी तरह के उच्चारण के कारण
  • सीरीज़ आई लव यू इन आयरिश चरण 3
    3
    कहो "अधिनियम" इसका अर्थ है "मैं" और इसका उच्चारण "UH-गम."उनका पहला शब्दांश एक स्वर ध्वनि का प्रयोग करता है जो" टा "के एक लंबे संयोजन की तरह लग रहा है और" बहुत "शब्द के रूप में, बहुत छोटा यू। दूसरे शब्दांश में अंग्रेजी शब्द" गम "की तरह एक बहुत ही ध्वनि है।
    • इस शब्दांश में अधिक शक्ति का प्रयोग करें, क्योंकि शब्द को "उह-गम" कहा जाता है, "उह-गम" नहीं। सिलेबल्स के बीच ताकत के क्रम को बदलना केवल लोगों को समझने में आसान होगा कि आप क्या कहते हैं। यह अंग्रेजी में "ऐड-डूड" के बजाय "एई-डूड" के रूप में "सहायता प्राप्त" शब्द की तरह है।
    • समय-समय पर शब्द को "दोबारा" शब्द दिया जाता है, जो कुछ भ्रामक हो सकता है क्योंकि अंग्रेजी शब्द की प्रवृत्ति को उसी प्रकार से लिखा जा सकता है। मकसद के बावजूद, उच्चारण कभी भी ऐसा नहीं होता है।
  • सीरीज़ आई लव यू इन आयरिश चरण 4 नामक चित्र
    4
    कहो "duit" इसका अर्थ है "आप" और उसका उच्चारण अंग्रेज़ी शब्द के समान है "खाई."आप शब्द के अंत में एक संक्षिप्त I (शब्द" हिट ") और एक च ध्वनि (" पनीर "के रूप में) का प्रयोग करेंगे।
    • आयरलैंड के क्षेत्र के अनुसार, यह शब्द "DIT."कुछ वार्ताकारों ने भी एक शब्द ध्वनि जोड़ दिया जिसके परिणामस्वरूप" dwitch "शब्द का अनुमानित उच्चारण हो।
  • सीरीज़ आई लव यू इन आयरिश चरण 5
    5
    यह वाक्यांश बनाने का समय है अब जब कि आपने प्रत्येक शब्द के उच्चारण को अलग-अलग महारत हासिल किया है, तो बस उन्हें एक साथ बताने के लिए कहें "मैं तुमसे प्यार करता हूं।" "टैरा ग्रै एज डाट" है (मोटे तौर पर) "ताह गहह उह-गम खाई."
    • यद्यपि इसका शाब्दिक अर्थ है "मैं तुमसे प्यार करता हूँ," आयरिश भाषा में धाराप्रवाह किसी को यह समझ जाएगा कि "मैं आपको प्यार करता हूं।" फिर भी, यह आयरलैंड में बोलने का सामान्य तरीका नहीं है। इसके बाद, आप पाएंगे कि "मैं आपको प्यार करता हूं" कहने के अन्य तरीके हैं। इस क्षेत्र के आधार पर, नीचे दिए गए फ़ॉर्म हमेशा अपने आप को व्यक्त करने का एक "सामान्य" तरीका होगा।
  • विधि 2
    कहने के लिए वैकल्पिक तरीके "मैं आपको प्यार करता हूँ"

    इरिएश चरण 6 में सेई आई लव यू नामक छवि
    1
    "मो ग्राफ़ु का प्रयोग करें"" यह बेहद जरूरी है "मो गभ हू.कम "पहले शब्द के साथ राइम" "वें अंतिम शब्द के प्रयोग से धोखा न खाएं ;"।। गुरु ना "एक उल्लू के उल्लू की बोली कुछ क्षेत्रीय लहजे है जैसे कि यह उच्चारण अगले रास्ता ध्वनि चाहिए", "लेकिन क्या मायने रखती है यह है कि आप उस शब्द के लिए एक ध्वनि ज का उपयोग करें।
    • सचमुच, इसका मतलब है "मेरा प्यार तुम," लेकिन असली अर्थ है "मैं तुमसे प्यार करता हूँ।"
  • साइर मैं आपको प्यार करता हूँ आयरिश चरण 7 में चित्र
    2



    कोशिश करो "ग्राम थू।" उच्चारण "जीआरएच-आईएम हू."ध्यान दें कि पहला शब्द वास्तव में दो शब्दों के बराबर होता है, हालांकि यह केवल एक ही प्रतीत होता है। इसके अलावा, पहला शब्दांश थोड़ा फैला है, दूसरे से अधिक है
    • यह एक छोटा और आसान संस्करण है जो सिर्फ ऊपर वर्णित है इसका अर्थ मूल रूप से एक ही है।
  • चित्र शीर्षक से आई आई लव यू इन आयरिश चरण 8
    3
    कहो "brea liom तू है" उच्चारण "मुद्दा ब्राहूँ लम भी है."S मजबूत है (अंग्रेजी शब्द के रूप में" गधा ") पहले कार्यकाल में और संयोजन की तरह ध्वनि नहीं करना चाहिए" "क्रिया" टू बी "सूचना है कि" Brea कच्चे "और दूसरा शब्द" के साथ राइम "है।, कैसे वे अंग्रेजी में उच्चारण होता की "Strum" परवाह किए बिना कर सकते हैं।
  • चित्र I
    4
    एक अन्य विकल्प का उपयोग करना है "क्या ऐहोहिन लीम टीयू" यह वाक्यांश "इश्यू भी लम भी."ध्यान दीजिए, इसलिए, केवल एक शब्द जो इस संस्करण को पिछले एक से भिन्न करता है वह शब्द" आइहिफिन "है। इसके बावजूद ऐसा लगता है कि यह एक ऐसा शब्द है जिसे अंग्रेजी की तरह" भी "कहा जाना चाहिए।
    • बाकी के रूप में स्पष्ट किया जाना चाहिए जैसा कि पिछले विषयों में समझाया गया है।
    • जबकि उपरोक्त वाक्यांश का अर्थ है "मैं आपसे प्यार करता हूं," यहां का अर्थ "आप मुझे बहुत खुश कर देता है" के करीब है। यह कम रोमांटिक लग सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से अधिक स्नेही है और आप वस्तुओं को संदर्भित करने के लिए एक ही वाक्यांश का उपयोग कर सकते हैं (नीचे की जांच करें)।
  • विधि 3
    सीखना संबंधित वाक्यांश

    सीरीज़ आई लव यू इन आयरिश चरण 10 नामक चित्र
    1
    अगर आप पागलपन से प्यार करते हैं, तो कहो "आप मो क्रियो इटेट आइनेट" इस मामले में, उच्चारण होना चाहिए "तह मह केश्री-टी-औद."इसका शाब्दिक अर्थ है" मेरा दिल तुम्हारा है, "परन्तु सच्चा अर्थ यह है कि" मेरा दिल आपको बहुत प्यार करता है। "यह एक ऐसा वाक्यांश है जो दो कठिनाइयों लाता है:
    • "क्रोई" शायद उच्चारण करने के लिए सबसे कठिन शब्द है गले से आ रहा एक और अधिक कठोर व्यक्त करने की आवश्यकता है, कुछ ऐसा जो अंग्रेजी भाषा में मौजूद नहीं है। यह मूल रूप से है कि कैसे हिब्रू शब्द "चनुक" स्पष्ट है
    • प्रत्येक क्षेत्र के उच्चारण के आधार पर "ईस्टीघ" बहुत "इश-टी" या "इश-टिग" के उच्चारण जैसा दिखता है एक नरम s / z ध्वनि (शीशे का आवरण के रूप में) के बजाय एस (जैसे "गधे" के रूप में) या श ("शूट" के रूप में) की आवाज़ को सुदृढ़ करें
  • आईआईटी लव इन आईरिसियन स्टेप 11
    2
    किसी को "प्यारे" कहने के लिए, "मो चिएंसुले" कहें" उच्चारण "मो के होश-लेह."" मो "आसान है - बस याद" chuisle "के साथ राइम वह यह है कि एक छोटे से कठिन आप के वचन भाग की शुरुआत में एक देहाती ध्वनि ज / ch बनाने की जरूरत है (जैसे कि" चानूका "।)" झटका। "। "oosh" कविता, भाग में, अंत में एक ध्वनि "और" का उपयोग कर "धक्का।" से "ले" ( "लाल" के रूप में) कम।
    • सचमुच, इसका मतलब है "मेरा हरा।" यह एक आम अभिव्यक्ति है जिसे "ए चेउन्स मो क्रियो" ("मेरे दिल की धड़कन") से प्राप्त किया गया है।
  • इरीश चरण 12 में सेई आई लव यू नाम वाली छवि
    3
    अपने चुने हुए किसी को फोन करने के लिए, "क्या तू मो रोगी है"" उच्चारण "मुड़ें भी मो-उह."रोगा" इस मामले में सबसे कठिन शब्द है। "हल," के साथ पहला शब्दांश गाया जाता है मत करो "उड़ा।" Gh संयोजन ध्वनि उत्पन्न करता है (जैसे "गीला")। यह भी ध्यान रखें कि "है" एक मजबूत ध्वनि के साथ स्पष्ट किया गया है, जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है
    • शब्दशः, "रोहा" का अर्थ है "पसंद" या "पसंदीदा"। इसका अर्थ "फूल" है, जो वाक्यांश को एक सुखद डबल अर्थ देता है।
  • चित्र का शीर्षक आई आई लव यू इन आयरिश चरण 13
    4
    यदि आप किसी विचार या वस्तु को पसंद करते हैं, तो कहते हैं "आइहिफिन लीम ______" उच्चारण "यहां तक ​​कि लम ____,"और सफेद स्थान को वस्तु या विचार से प्रश्न से भरा जाना चाहिए। यह एक वाक्यांश है, जब किसी को प्यार करता है कुछ, लेकिन रोमांटिक तरीके से नहीं उदाहरण के लिए, अगर आप वास्तव में दादी के पास्ता से प्यार करते हैं, तो आपको कहना चाहिए "आइहिफिन लीम पास्ता है।"
    • ध्यान दें कि यह एक ऐसा वाक्यांश है, जो "आइहिफिन लीम टी" के ऊपर वर्णित है, और तु ("आप") के लिए केवल अलग शब्द को प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • कुछ ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर मूल स्पीकर्स को सुनना, उच्चारण सुधारने या आयरिश शब्दों के साथ कठिनाइयों को दूर करने में बहुत मददगार हो सकती है। इस मामले में एक महान रेफरल साइट है Forvo, जो दुनिया भर में विभिन्न भाषाओं की घोषणाओं के साथ शब्दों और वाक्यांशों की श्रृंखला को एक साथ लाता है।
    • आयरिश गेलिक (आयरलैंड की मूल सेल्टिक भाषा) के बारे में यह लेख। शब्द "गेलिक" स्वयं भ्रमित भी कर सकता है, क्योंकि यह भी उल्लेख कर सकता है स्कॉटिश गेलिक। इसलिए जब कोई पूछता है कि आपको गिलिक में "मैं आपसे प्यार करता हूँ" कहने के लिए कहता हूं, तो कृपया उस व्यक्ति को निर्दिष्ट करें जिसे आप संदर्भित करना चाहते हैं!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com