IhsAdke.com

कैसे एक दोस्त के विश्वासघात काबू पाने के लिए

मित्रों को बनाना मुश्किल हो सकता है, और उससे भी अधिक के लिए उनका विश्वास दे सकते हैं। यह वास्तव में प्यार करता है और आपके बारे में परवाह करता है जो किसी को खोजने के लिए चुनौतीपूर्ण है आदर्श रूप से, दोस्त एक ऐसा व्यक्ति होता है जो प्यार और सम्मान प्रदान करता है और कौन कभी भी उसे त्याग नहीं करेगा या अपने विश्वास को धोखा देगा। एक अच्छा दोस्त याद मत करो एक दोस्त को ढूंढना आसान नहीं है जो आपके पक्ष में खड़े होंगे, और यह आसानी से खो सकता है यदि आप एक ऐसी स्थिति में खुद को पाते हैं जहां एक मित्र ने आपको धोखा दिया है, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

एक मित्र के पास जाओ शीर्षक वाला चित्र` class=
1
निर्धारित करें कि सब कुछ गलतफहमी नहीं है दोस्तों के साथ भावनात्मक (सकारात्मक या नकारात्मक) मिलना आसान है, और आप निष्कर्ष पर कूद सकते हैं सुनिश्चित करें कि उसने वास्तव में कुछ गलत किया है और, अगर ऐसा है, तो पता करें कि क्या वह माफी माँगता है।
  • एक मित्र के पास जाओ शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    परिप्रेक्ष्य में सब कुछ रखें पूरी स्थिति आपके विचार के अनुसार जितनी खराब हो सकती है। यह बहाने और क्षमा को आसान बनाना होगा
  • एक मित्र के पास जाओ शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    अपने गुस्से के बावजूद, माफ करने के लिए तैयार रहें। अपने विश्वास को न रखने और दोस्तों के साथ व्यवहार करने के बारे में जानने के लिए उसे माफ कर दो आपको उसे क्षमा करना पड़ सकता है, भले ही उसने अपनी ज़िंदगी के लिए खेद महसूस नहीं किया हो। यह बिंदु उन पर निर्देशित अपने rages पर काबू पाने के लिए महत्वपूर्ण है, असंतोष संचित से परहेज।



  • एक मित्र के पास जाओ शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    विचार करें कि आप प्रश्न में व्यक्ति के साथ एक मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखना चाहते हैं या नहीं। कई मामलों में, एक दोस्त जो आपको धोखा दिया, वह फिर से करेगा लेकिन यह स्थिति और व्यक्ति पर भी निर्भर करेगा।
    • अगर आपको लगता है कि अब आप उस व्यक्ति के साथ दोस्ती नहीं करना चाहते, तो आप के बीच सभी संबंधों को काट लें। आपको क्रूर होना ज़रूरी नहीं है यह मानते हुए कि आपने चरण 1 का पालन किया है, वह आपके आक्रोश के बारे में जानने की संभावना है, जिससे मित्रता का अंत आसान होगा।
    • अगर आपको यह पता चलता है कि आप इस दोस्ती को बनाए रखना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि दूसरे व्यक्ति यह समझता है कि आप मानते हैं कि उसने जो किया वह गलत है, लेकिन आपने उसे माफ कर दिया है और आप दोनों को मित्र बने रहने की इच्छा है - भले ही वह पश्चाताप न दिखाए।
  • एक मित्र के पास जाओ शीर्षक वाला चित्र` class=
    5
    आराम करने और कुछ समय अकेले रहने की कोशिश करें ध्यान रखना, खरीदना, नृत्य करना और करना जो कुछ भी लगता है वह खुश होता है। आपको कुछ करना पसंद करते समय अधिक मूल्य की संभावना मिलती है
  • एक मित्र के पास जाओ शीर्षक वाला चित्र` class=
    6
    सोचें कि वह कैसा महसूस करता है यदि वह आपके जैसा परेशान है, तो शायद आपको बातचीत शुरू करनी चाहिए। ऐसा करना वास्तव में मदद करता है आप अपने पड़ोसी के जीवन में क्या हो सकता है, कभी नहीं पता चलेगा, इसलिए आपके दृष्टिकोण से देखना महत्वपूर्ण है
  • युक्तियाँ

    • दूसरों पर भरोसा करने के लिए आने पर अपने सहज ज्ञान और पिछला अनुभवों का पालन करें निश्चित रूप से, कुछ लोग आप पर भरोसा कर सकते हैं और दूसरों को आप किसी भी तरह से भरोसा नहीं कर सकते।
    • यदि आवश्यक हो, तो अपने कुछ रहस्य अपने आप को रखें ताकि आप खुद को पूरी तरह से हर किसी के सामने न खोलें। यह एक निवारक टिप है, इसलिए आपको विश्वासघात के आघात से गुज़रना नहीं पड़ता है।
    • सुनिश्चित करें कि जब आपको गुस्सा आता है, तो आपको लगता है कि भावनाओं को व्यक्त करें ऐसा करने से विषय पर अनावश्यक विलंब समाप्त हो जाता है
    • कोई व्यक्ति जो स्वयं को या दूसरों के बारे में आसानी से व्यक्तिगत विवरण का खुलासा करता है, उसके रहस्यों को रखने की संभावना नहीं है।

    चेतावनी

    • ज्यादातर समय, आपके मित्र आगे बढ़ते हैं, ऐसा होने पर ऐसा नाराज़ मत बनो। आपको बस ऐसा करना होगा और जीवन के साथ आगे बढ़ना होगा। अंत में, यह आपकी पसंद एक ठोस निर्णय लेने के लिए है।
    • मनुष्य स्वभाव से सामाजिक हैं आप अपने दोस्तों के बिना जीवन जी नहीं सकते, इसलिए सावधान रहें कि सरल विवाद के कारण अपने सभी दोस्तों को विमुख न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com