IhsAdke.com

कैसे वफादार हो

हम एक ऐसी दुनिया में रहते हैं जहां हर दिन स्वार्थीपन बढ़ता जा रहा है, और अधिकांश रिश्ते और साझेदारी स्वयं-लाभ पर आधारित हैं। इस प्रकार, किसी व्यक्ति के गुणों में से एक सबसे अच्छा चरित्र विकसित हो सकता है जिसे वफादार बनने की क्षमता है। वफादारी अपने आप को दूसरे के जूते में रखने की क्षमता है, जो कि सबसे कठिन समय में किसी के बगल में खड़ा हो और दूसरे की देखभाल करें। यदि आप किसी के प्रति वफादार होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो आप यह जानकर उत्सुक हैं कि वफादारी का सच क्या है, नीचे पढ़ें और पता करें।

चरणों

भाग 1
दोस्तों के प्रति वफादार होने के नाते

छवि वांछित चरण 1
1
सरल दोस्त के लिए अपने दोस्त का समर्थन करें कि आप दोस्त हैं दोस्ती का हिस्सा दूसरे व्यक्ति का समर्थन करने पर आधारित है, नहीं, क्योंकि आप बदले में कुछ हासिल कर सकते हैं, लेकिन क्योंकि आप अन्य खुश देखने के लिए ध्यान रखते हैं।
  • 2
    पीठ में अपने दोस्त के बारे में बात मत करो यदि आपके किसी एक दोस्त के साथ समस्या है, तो इसके बारे में बुरा मत बोलो, यह अफवाहें पैदा कर सकता है और वायरस की तरह फैल सकता है। यदि आपके पास दोस्त से बात करने में कोई समस्या है तो आपका दोस्त आपकी ईमानदारी और दोस्ती मजबूत रखने की इच्छा की सराहना करेगा। यदि उनमें से किसी को कभी आपके साथ कोई समस्या है, तो वे पीठ में आपके बारे में बात करने के बजाय आपसे बात करेंगे।
  • छवि वांछित चरण 2 वाला शीर्षक
    3
    अपने दोस्त के साथ ईमानदार रहें यदि आपका मित्र कुछ के बारे में अनिर्धक है, जैसे कि उसे अदालत में उस लड़की से पूछना चाहिए कि क्या वह उस नौकरी की पेशकश को मना कर देना चाहिए, अपनी ईमानदार राय दें मत बोलो कि आप क्या सोचते हैं कि वह सुनना चाहता है, कहें कि आप वास्तव में क्या सोचते हैं और अपनी राय का समर्थन करने के लिए तर्क देते हैं। मित्र ईमानदारी से सलाह सुनना चाहते हैं, याद रखें
    • इसी समय, सावधानी बरतें जब जटिल मामलों की बात आती है तो बेरहमी से ईमानदार न रहें। किसी मित्र को यह कहकर कि वह कुछ नशे की वजह से मदद लेनी चाहिए, आमतौर पर एक अच्छी बात है, पहले से ही कहता है कि उसे आइसक्रीम का गिलास नहीं लेना चाहिए क्योंकि वह अधिक वजन वाला नहीं है। मतलब नहीं है
  • 4
    अपने दोस्तों की निष्ठा का परीक्षण न करें क्यों नहीं? क्योंकि उन्हें पता चल जाएगा, और जब वे पता लग जाएंगे, तो उन्हें चोट लगी होगी और शायद आप दोस्ती खो देंगे।
  • बी ल वफाल चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने दोस्तों पर भरोसा करें, जब तक कि वे आपको विपरीत कारणों के लिए नहीं देते हैं। यदि ऐसा होता है, तो चीजों को ठीक करने का प्रयास करें - अगर यह अभी भी काम नहीं करता है, तो व्यक्ति से दूर चले जाएं।
  • पिक्चर का शीर्षक ले वफाल चरण 4
    6
    अपनी निष्ठा को संतुलित करें कभी-कभी एक दोस्त के प्रति वफादार होने का मतलब है कि आप दूसरे मित्र के प्रति विश्वासघात कर रहे हैं। यदि संभव हो तो दोनों को समझाएं अगर वे लड़ रहे हैं, किसी की तरफ खड़े न हों और निष्पक्ष हो।
    • कभी-कभी एक मित्र के प्रति वफादार रहना आपके परिवार या धर्म के सिद्धांतों के खिलाफ हो सकता है। इस मामले में, आप अपने आदर्शों के मुताबिक अपने आप को उन्मुख करना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक ल वफाल चरण 7
    7
    अपनी रोजमर्रा की जिंदगी के साथ अपनी निष्ठा को संतुलित करें एक स्वयंसेवक समूह या सामाजिक संगठन के प्रति वफादार होने के साथ-साथ अपने परिवार को एक साथ छोड़कर समाप्त होने पर आपके रिश्तों में नुकसान और पीड़ित होने की भावना हो सकती है।



  • 8
    वफादारी के यादृच्छिक कृत्यों का अभ्यास करें। यहां तक ​​कि उन लोगों के साथ भी जिन्हें आप नहीं जानते बटुए को लौटाते हुए कि किसी ने खो दिया है, बुजुर्गों और अन्य लोगों को सीट देते हुए अधिक की आवश्यकता होती है, जब आप एक को देखते हुए अपराध की निंदा करते हैं, तो उदाहरण हैं। दुनिया हमेशा वफादारी की आवश्यकता होती है
  • भाग 2
    आपसे प्यार करने वाले व्यक्ति के प्रति वफादार होने के नाते

    1. 1
      पूरी तरह ईमानदारी से शुरू करें हमेशा सच्चाई बताएं क्योंकि एक झूठ के साथ रहने का अर्थ है कि आप दूसरे पर बंद हो रहे हैं, और रिश्ते में आप को खोलना होगा।
      • अपने साथी को बताएं कि क्या आपने पहले ही उसे धोखा दिया है और कितनी बार उसके पास है माफी के लिए पूछिए और अगर वह आपको माफ करता है, तो उसे आप के प्रति वफादारी के लिए इनाम देने की कोशिश करें।
      • उन सब झूठों के बारे में बात करें जो आपने उन्हें बताया था। बड़े झरनों पर असर पड़ता है जैसे बर्फबैंक जहाजों को डूबता है
    2. 2
      अपने आप को ऐसी परिस्थितियों में न रखें जहां आप विश्वासघाती हो सकते हैं। जब आपकी प्रेमिका यात्रा करने जा रही है और आपके अंदर रुचि रखने वाली लड़की आपको पार्टी में आमंत्रित करती है अपनी सीमाओं के बारे में स्वयं के साथ ईमानदार रहें: उन्हें अनदेखा न करें।
    3. 3
      छोटे कार्यों के साथ निष्ठा दिखाएँ यदि आप दूसरे का विश्वास खो चुके हैं और आप जीतना चाहते हैं, तो आपको इसे आसान करना होगा क्योंकि विश्वास रातोंरात नहीं जीता है।
      • व्यक्ति को एक पत्र लिखें और उनकी भेद्यता दिखाएं।
      • उस व्यक्ति के साथ समय व्यतीत करें जो वह आनंद लेती है और आनंद लेती है!
      • अपने ससुर और सास के साथ मिलकर आज़माएं
    4. 4
      एक ही गलती को फिर से नहीं बनाकर वफादारी का प्रदर्शन करें यदि आप ने धोखा दिया और दूसरा मौका अर्जित किया, तो ऐसा मत सोचो कि वह आपको दूसरी बार माफ कर देगा। अगर आप एक ही गलती दो बार करते हैं, तो आप दिखा रहे हैं कि आपने अपनी गलतियों से नहीं सीखा है और आप कभी सीख नहीं सकते हैं।
    5. बीए वफादार चरण 5 शीर्षक वाली छवि
      5
      यदि आपको वफादार होने के लिए थोड़ा धक्का लगाना पड़ता है, तो लाभों के बारे में सोचें। वफादार होने से आपको क्या मिलता है? सरल, अन्य व्यक्ति संभवतः आपके लिए वफादार होगा यह एक शातिर क्लिच की तरह है, आपकी वफादारी दूसरे में निष्ठा को प्रेरित करती है, और यह आत्मविश्वास, सुरक्षा, खुशी और पूर्ति की भावना पैदा करती है। अगर आपको लगता है कि ये भावनाएं इसके लायक नहीं हैं, तो उस व्यक्ति को देखें जो इसे किसी भी महसूस नहीं करते।
    6. पिक्चर का शीर्षक रहें वफादार चरण 6
      6
      यदि आपको वफादार होने में बहुत मदद की आवश्यकता है, तो इसके बारे में सोचें। अगर किसी के प्रति वफादार होना आपके लिए कुछ प्रतिकूल है या यदि आप अपने आप पर विश्वास नहीं करते हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप गलत व्यक्ति के साथ हैं। सही व्यक्ति आपको वफादार बनना चाहता है
    7. इफेक्ट शीर्षक वुफ़ेल चरण 8
      7
      अपने आप को विश्वास करो हर कोई वफादार हो सकता है, खासकर यदि आप किसी के बारे में बहुत ध्यान रखते हैं अपने आप में विश्वास करने के मूल्य को कम मत समझो, बहुत से लोग महान कर्मों को प्राप्त करते हैं क्योंकि वे खुद में विश्वास करते हैं

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि आपकी वफादारी आपके प्रियजन को आप पर अधिक निर्भर कर सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com