IhsAdke.com

कैसे सबसे अच्छा दोस्त बनने के लिए

सबसे अच्छे दोस्त के बीच का रिश्ता जीवन के सबसे अविश्वसनीय अनुभवों में से एक है। यह इतना अच्छा है कि हम इस व्यक्ति को हमारे साथ रहने का आनंद लेने के लिए सब कुछ करते हैं। समय के साथ, यह स्वाभाविक रूप से होता है, लेकिन कभी-कभी यह याद रखना अच्छा होता है कि किसी की तुलना में किसी को और अधिक खास बनाया और उन्हें सबसे अच्छा दोस्त अविभाज्य बना दिया।

चरणों

भाग 1
अपने दोस्त के साथ जीवन का आनंद ले रहे

बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 1 नामक चित्र का शीर्षक
1
योजनाएं एक साथ बनाएं हमारे पास अच्छी यादें हैं जो हम अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ बिताते हैं। उन चीजों के बारे में सोचो जो आप एक साथ कर सकते हैं, योजना बना सकते हैं और ऐसा कर सकते हैं दिखाएँ कि आप परवाह है और आप घर पर, स्कूल या काम पर अपने साथ रहने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं।
  • आप और आपका सबसे अच्छा दोस्त किसी भी प्रोग्राम का चयन कर सकते हैं। एक दिन की यात्रा करना और एक साथ दिन बिताना या सिर्फ चट-चैट करना, जबकि कॉफी काटना एक अच्छी बात हो सकती है महत्वपूर्ण बात यह है कि एक-दूसरे की कंपनी में होना अच्छा है
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    एक साथ रहें मजेदार होने के लिए सबसे अच्छी दोस्त पागल चीज़ों को नहीं करना पड़ता है एक-दूसरे के घर जा रहे हैं और बात करने के बारे में बात करते हैं कि वे क्या पसंद करते हैं बहुत अच्छा हो सकता है। उसे आमंत्रित करें यदि आपके पास कुछ खास नहीं है आराम करने का आनंद लें
    • ऐसा करने के लिए कई अच्छे चीजें हैं एक फिल्म देखें, वीडियो गेम खेलते हैं, एक केक सेंकना, लायक कुछ भी घर पर रहने का मतलब यह नहीं है कि आपको सोफे पर झूठ बोलने का समय बिताना है।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    अधिकतम समय की अनुमति दें रोज़ाना एक दूसरे के करीब होने के नाते यह बंधन मजबूत बना देगा। और यह शांत होना जरूरी नहीं है उन्हें हर दिन दोपहर के भोजन के लिए चिह्नित करना या बस को स्कूल में ले जाना अच्छा विकल्प हो सकता है क्या कार्यक्रम पूरा हो गया है और आपके पास केवल 20 मिनट का समय है? बात करने के लिए इस समय का उपयोग करें, क्योंकि विचारशील होना आपके सबसे अच्छे दोस्त के मिशनों में से एक है।
    • दोस्ती की खेती करना, किसी का सबसे अच्छा दोस्त होना और लोगों के साथ बातचीत करना स्वस्थ दिमाग रखने के लिए अच्छा है। वैज्ञानिक अध्ययन बताते हैं कि दूसरों से बात कर रहे हैं और उन्हें व्यक्ति में देखकर नियमित रूप से चिंता, अवसाद और तनाव होने की संभावना कम हो जाती है। सामाजिक गतिविधियां उन समस्याओं से जूझ रहे लोगों को बेहतर महसूस करने और दोस्ती के बंध को मजबूत करने में सहायता कर सकती हैं।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    मजाक में खुद को हँसते हैं समय और सह-अस्तित्व के साथ, यह स्वाभाविक है कि सबसे अच्छे दोस्त बहुत ही मजेदार क्षण हैं, "आंतरिक चुटकुले" बनाने और यहां तक ​​कि "हँसी के संकट" से पीड़ित हैं। थोड़ी देर के बाद याद करने से आपको फिर से हँसते रहेंगे और यह सुनिश्चित कर लें कि खुश क्षणों को साझा करना अच्छा है।
  • बेस्ट फ्रेंड्स बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    सहज रहें किसी के सबसे अच्छे दोस्त होने के लिए आपको सड़क मानचित्र का पालन नहीं करना है जब भी आप इसे पसंद करेंगे, उसके लिए उसे ढूंढें। आपका दोस्त जानना चाहता है कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं और आपने दूसरों को नहीं बताया है
    • क्या यह बोलने का सही वक्त है? आप अपने सबसे अच्छे दोस्त को एक संदेश भेज सकते हैं या कह सकते हैं कि उसने कुछ ऐसा देखा जिससे उसने उसे याद किया या बहुत अजीब स्थिति रखी। पूछें कि क्या आप बाहर जाना चाहते हैं और चैट करें ऐसा सरल
  • बेस्ट फ्रेंड्स बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    परिवार के सदस्यों के साथ दोस्त बनाएं आप शायद उसके स्थान पर बहुत समय बिताने जा रहे हैं। परिवार को जानिए और उनके साथ भी दोस्त बनें। विनम्र रहें, हमेशा पूछें कि कैसे चीजें जाते हैं और अपने जीवन के बारे में जानने में रुचि दिखाती हैं। लोगों या वार्तालापों के बारे में जानकारी याद रखना और आगामी बैठकों में विषय का हवाला देते हुए मैत्रीपूर्ण हो सकता है। यह छड़ी नहीं है, लेकिन यह अच्छा है।
    • सबसे अच्छे दोस्त अक्सर एक दूसरे के साथ परिवार की छुट्टियों की यात्रा या लेने के लिए आमंत्रित होते हैं क्या आपको भाग्यशाली होने के लिए आमंत्रित किया गया था? अपने सबसे अच्छे, अपने मित्र के माता-पिता के प्रति विनम्र, व्यवहार और सम्मान करें। अन्यथा आप रिश्ते को बर्बाद कर सकते हैं।
  • भाग 2
    सबसे अच्छा दोस्त का समर्थन

    बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 7 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    जब वह दुखी हो तो मित्र को ताकत दे। सभी लोग जीवन में मुश्किल समय के माध्यम से जाते हैं। दिखाएं कि वह आप पर भरोसा कर सकते हैं और आपको यह बताने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं कि आपने क्या महसूस किया। अच्छा हो और दूसरे के परिप्रेक्ष्य से तथ्यों को देखने की कोशिश करें। दोस्त आपके विचारों को महसूस करेगा और स्नेह वापस करेगा।
    • ज्यादातर समय, लोग किसी को उनकी बात सुनने के लिए और अपनी समस्याओं के प्रति करुणा महसूस कर रहे हैं, न कि उनको हल करने के लिए। जैसे ही हो सकता है मोहक, वार्तालाप के दौरान अपने मित्र के समाधान न करें। यदि आपके पास कुछ कहना है, तो उसे शांत होने और सही समय पर, उसे बताएं कि आप मामले को सुलझाने में उसकी मदद कैसे कर सकते हैं।
    • आपको अपने दोस्त के लिए कुछ करने की ज़रूरत है अगर वह शाफ्ट के नीचे है रोजमर्रा की चीजों और रोज़मर्रा के कार्यों में मदद करें यह रवैया बहुत मूल्यवान होगा और वह एक दिन वापस करेगा।
    • आपके या रिश्तेदार के पास किसी की मौत हमेशा एक भयानक अनुभव है और आपको अभी भी शोक अवधि के दौरान जाना पड़ता है। जब ऐसा होता है, तो उस व्यक्ति के मनोवृत्तिएं हो सकती हैं जो आपके चेहरे नहीं हैं, परन्तु मत सोचो कि वह आपकी सहायता नहीं चाहती है, बल्कि इसके विपरीत है। यदि वह आपकी उपस्थिति से खुश नहीं दिखता है, भले ही वह एक त्रासदी का अनुभव कर रहा हो, तो अपने दोस्त के पास खड़े हो जाओ। कभी भी अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद की ज़रूरत है और यह कभी नहीं भूल पाएगा कि वह हर समय उनके साथ रहे हैं।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 8 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    सर्वश्रेष्ठ मित्र का समर्थन स्वीकार करें सहायता एक दो-तरफा सड़क है प्रभावी होने के लिए, आपको उस व्यक्ति पर भरोसा करना चाहिए जो इसे प्रदान करता है सबसे अच्छा दोस्त जब भी आप उदास या ऊब हैं देखो अपना दिल खोलें, ईमानदार रहें और हमें बताएं कि आपने क्या बोर किया था इस तरह के एक दृष्टिकोण से आप बेहतर महसूस कर सकते हैं और अपने बीच दोस्ती के बंधन को और मजबूत कर सकते हैं।



  • बेस्ट फ्रेंड्स चरण 9 के नाम से चित्र का शीर्षक
    3
    अपने सबसे अच्छे दोस्त को प्रोत्साहित करें हमेशा उपस्थित रहें और मदद करने के लिए तैयार रहें जब उसे इसकी ज़रूरत होती है, न कि मुश्किल समय में। अपने सबसे अच्छे दोस्त को वह जो चाहें उसके बाद चलाने के लिए प्रोत्साहित करें इसलिए उनके पास क्या विश्वास है उसके लिए लड़ने के लिए ऊर्जा और ऊर्जा होगी। लोग हमेशा उन लोगों को याद करेंगे जिन्होंने लक्ष्य प्राप्त करने और सपनों को हासिल करने की शक्ति दी।
    • अपने दोस्त का समर्थन सुनिश्चित करें क्योंकि आप उसकी योजनाओं को स्वीकृति नहीं देते (जब तक वह मुसीबत में नहीं पड़ता या जोखिम नहीं लेता)। आप समान नहीं हैं और आपको हमेशा ऐसा ही काम करना पड़ता है व्यक्ति के लिए आपकी स्वीकृति प्राप्त करना महत्वपूर्ण है, भले ही आप वह क्या कर रहे हैं, यह वास्तव में एक प्रशंसक नहीं है।
  • बेस्ट फ्रेंड्स बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    अपने सबसे अच्छे दोस्त के प्रति वफादार रहें जब वह उस चीज़ के बारे में गोपनीयता की मांग करता है जिसे उन्होंने कहा है, बुद्धिमानी हो, जानकारी रखो और इसे चारों ओर फैल न दें दूसरे को ऐसा करने के लिए मजबूर न करें जिससे आप व्यक्तिगत लाभ सुनिश्चित करने के लिए न चाहें। उस तरह की बात हमेशा के लिए दोस्ती को विश्वास और नष्ट कर देता है।
    • इसमें मुश्किल निर्णय शामिल हो सकते हैं यदि आपके दो दोस्त झगड़ा करते हैं और आप एक पक्ष चुनते हैं। आपको अपने सबसे अच्छे दोस्त का समर्थन करना चाहिए निष्ठा का प्रदर्शन बिना किसी शर्त के बहुत ही महत्वपूर्ण है।
    • अपने सबसे अच्छे दोस्त को कुछ निजी रहस्यों को बताएं, इसलिए उन्हें पता चल जाएगा कि वह भी आप पर भरोसा कर सकता है। वह सबसे पहले व्यक्ति होना चाहिए, बताने के लिए कि उसकी छाती एक समस्या के कारण तंग है। रहस्यों को विभाजित करना एक दूसरे पर विश्वास करने और एक दूसरे के प्रति वफादार होने का एक अच्छा तरीका है।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 11 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    दोषों को स्वीकार करें कोई भी एकदम सही नहीं है, इसलिए यह सबसे अच्छी दोस्त से यह अपेक्षा नहीं करना अच्छा है किसी भी चीज को बदलने की कोशिश न करें जो आपको बुरा लगता है या उसके जीवन में हस्तक्षेप करता है। उसे अपने आप को भी जानना चाहिए जितना कि आप करते हैं। समय के साथ वे यह समझेंगे कि इन मतभेदों में वास्तव में क्या हो सकता है जो उन्हें एक साथ लाया।
  • भाग 3
    किसी ऐसे व्यक्ति के होने के नाते जो हर किसी के मित्र के रूप में चाहता है

    बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 12 के शीर्षक से चित्र
    1
    दया दयालुता उत्पन्न करती है दया लोगों को खुश करती है हम चाहते हैं कि हमारे पास कोई व्यक्ति जो हमेशा प्रिय और विचारशील है हर किसी के साथ सम्मान करें और कठिनाइयों का सामना कर रहे लोगों की मदद करने के लिए छोटे इशारों का निर्माण करें। आप इन कार्यों के प्रभाव पर चकित होंगे।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 13 नामक चित्र बेस्ट बेस्ट फ्रेंड्स
    2
    अपने दोस्तों के बराबर के रूप में अंकित करें उन्हें हल्के या रॉयल्टी के रूप में न मानें कोई भी उन्हें पसंद नहीं करता है, जो उन्हें लगता है कि दूसरों की तुलना में बेहतर है लेकिन, बहुत से लोगों को असहज महसूस होता है जब कोई दूसरे से दूसरे की तुलना में घटिया महसूस करता है इन विवरणों को याद करने का प्रयास करें
    • यदि यह एक ऐसी समस्या है जिसमें आपको संघर्ष करना पड़ता है, तो एक गहरी साँस लें और देखें कि आप इस छाप को बनाने के लिए क्या कर रहे हैं। आप विश्वास करते हैं कि विश्वासयोग्य बनने की कोशिश करें। अपने साथ और समय के साथ धैर्य रखें, आपकी आदतों को स्वाभाविक रूप से बदलना होगा
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 14 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    मज़ेदार होना अच्छा है हर कोई एक अच्छा हंसी है पसंद है। और चुटकुले बनाना मुस्कान बनाने के लिए एक अच्छा नुस्खा है। आप किसी का भी मजाक उड़ा सकते हैं, लेकिन "सूअर की आत्मा" या अप्रिय बातें नहीं बोलें। जब लोग किसी को अजीब से मिलते हैं तो वे खुश होते हैं और वे चारों ओर रहना चाहते हैं।
    • आपको मार्सेलो एडनेट की तरह नहीं होना चाहिए, लेकिन मजाकिया होने का एक अच्छा तरीका है कि आप लोगों और चीजें हैं जो आपको हंसते हैं। फिल्में देखें और कॉमेडियन देखें एक तनावपूर्ण दिन के बाद आराम करने के लिए समय निकालें यह रातोंरात नहीं होगा, लेकिन आप जल्द ही यह महसूस करेंगे कि आप दूसरों के साथ खेलना सहज महसूस करते हैं और आपको हंसी करते हैं।
  • बेस्ट फ्रेंड्स स्टेप 15 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    अपने आप को रहो यह आपको किसी को खुश करने के लिए किसी और की कोशिश करने की कोशिश नहीं करता है यह चेहरे को मार देगा जो एक चरित्र खेल रहा है। दोस्त सिर्फ नोटिस नहीं होगा अगर यह मूर्खता से विचलित है कोई भी नकली से चलना चाहता है अपने सार के प्रति सच्चे होने के नाते उन लोगों को आकर्षित किया जाएगा जो वास्तव में आपकी तरह हैं।
  • युक्तियाँ

    • उन दोस्तों से घिरे रहने की कोशिश करें जो आपको अच्छा महसूस करते हैं। जब आपको पता चलता है कि यह आपके सबसे अच्छे दोस्त के साथ अच्छा नहीं है, तो शायद यह संबंधों का पुनः मूल्यांकन करने का समय है।
    • किसी मित्र के लिए आप क्या करते हैं इसके लिए पुरस्कार की अपेक्षा न करें चीज़ें करें क्योंकि आप चाहते हैं और नहीं क्योंकि आप बदले में कुछ प्राप्त करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • लोग अलग-अलग रास्तों को बदलते हैं और जाते हैं यह सर्वश्रेष्ठ मित्रों पर भी लागू होता है किसी को गिरफ्तार न करें यदि वे आपके साथ समय बिताने में दिलचस्पी नहीं लेते हैं: यदि आप आग्रह करते हैं, तो आपको चोट लगी हो सकती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com