IhsAdke.com

कैसे आपका सबसे अच्छा दोस्त बनने के लिए

ज्यादातर लोग सोचते हैं कि उन्हें उन्हें पूरा करने के लिए एक दोस्त या एक सबसे अच्छा दोस्त की जरूरत है। जब लोग अकेले होते हैं, तो वे निराश हो जाते हैं। ऐसा लगता है कि चीजों को बनाने के लिए उन्हें किसी के आस पास की जरूरत है, अन्यथा वे दूसरों के लिए और खुद को एक अजीब व्यक्ति की तरह लगेंगे - जो सच नहीं है, क्योंकि दुनिया में सबसे अच्छी बात यह है कि वे अपने सबसे अच्छे दोस्त हैं। किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढने के बजाय जो आप या आपके जैसे लगभग समान गुण हैं, जब आप अपनी कंपनी का आनंद ले सकते हैं तो आपको और अधिक मजा आएगा अधिकांश लोगों को इस पर विश्वास करना मुश्किल लगता है, लेकिन आप अपने आप से बहुत लाभान्वित होंगे और स्वयं का सम्मान प्राप्त करेंगे, चाहे आप कहीं भी हों।

चरणों

अपने सबसे अच्छे दोस्त हो
1
बात करके और अपने बारे में सोचकर शुरू करो अपने चुटकुले पर हंसते हुए, अपने सिर में कहानियां बनाएं, अपने सपनों को कल्पना करना, योजना बनाना, इत्यादि।
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    अपने बारे में आशावादी रहें उदाहरण के लिए, "मैं अच्छा नहीं / अच्छा नहीं हूं" कभी नहीं कहें - बजाय "मैं महान हूँ!" और इसके साथ सौदा। सच्चाई यह है कि हमारे सभी असुरक्षाएं भीतर से आती हैं, हमारे आसपास के लोगों से नहीं। इसलिए यदि आप अपने बारे में कुछ नकारात्मक बोलते हैं और उस छाप को बनाए रखते हैं, तो आप कैसे काम कर सकते हैं? जब आप अपने बारे में एक नकारात्मक मानसिकता है, तो आप अपने खुद के दुश्मन के लिए बंद हो जाएगा। कभी अपने बारे में कुछ भी मत कहो कि आप निराश हैं
  • अपने सबसे अच्छे दोस्त बनें चित्र का शीर्षक चरण 3



    3
    याद रखें कि हमारी सभी असुरक्षाएं हमें जो भी हो सकती हैं, उससे बेहतर होने से बचाती हैं। यदि आप सोचते हैं, अपने आप को बीमार महसूस करते हैं या बोलते हैं, तो आप कभी बेहतर नहीं होंगे।
  • आपका सबसे अच्छा दोस्त बनें चित्र 4
    4
    जब आप अपने सबसे अच्छे दोस्त बनें, तो अपने लिए क्या करें कि आप हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ दोस्त बनाना चाहते हैं
  • अपना सर्वश्रेष्ठ दोस्त बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    जिन चीजों को आप हासिल करना चाहते हैं, उनको आगे बढ़ना शुरू करें, चाहे वह एक महान कलाकार हो, एक महान नर्तक बनें, आदि। जो भी आप करना चाहते हैं, उस पर ध्यान केंद्रित करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना शुरू करते हैं, तो इसका अर्थ नहीं बनें - लोगों के साथ ईमानदार रहें
    • जब आप अपने सबसे अच्छे दोस्त बनना शुरू करते हैं, तो किसी के बारे में गपशप के बारे में मत सोचो - सिर्फ आप के हितों की देखभाल करें दिन के लिए अपनी योजना बनाने के लिए याद रखें और उन्हें छड़ी।
    • अपने खुद के मालिक बनो और जो करना है उसे करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com