IhsAdke.com

किसी मित्र की मौत के साथ कैसे व्यवहार करें

एक मित्र को खोना कभी आसान नहीं होगा अपने दोस्त की याद रखने और अपने दोस्त की याद रखने के लिए दुःखी प्रक्रिया के महत्वपूर्ण तत्व हैं। स्वीकार करें कि यह आपके जीवन में बहुत ही कठिन समय होगा, लेकिन वास्तविकता से अपने आप को आश्वस्त करें कि आप इसे माध्यम से प्राप्त करेंगे और अपने दोस्त का सम्मान करने का सबसे अच्छा तरीका है कि वह अपने दिल को हमेशा अपने दिल में जीवित रखे।

चरणों

एक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
1
अच्छा समय के बारे में सोचो उन चीजों की अच्छी यादें याद रखें जिन्हें आपने एक साथ साझा किया और इन क्षणों को याद किया। त्रासदी पर ध्यान न दें जो आपके मित्र या अपने मित्र के जीवन को ले गए थे
  • एक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    2
    कविता लिखें, ऐसे गीतों को सुनें जो आप चाहते हैं, कुछ समय अकेले बिताने के लिए प्रतिबिंबित करें। सकारात्मक बातें करें जो आपको अपने मित्र से जोड़ती हैं- भले ही आप हर समय रोते हों, सकारात्मक भावना मौजूद रहें।
  • एक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    3
    दूसरों की पेशकश की सहायता स्वीकार करें अपने आप को परिवार और दोस्तों में सहायता करें
  • एक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    4
    अपने मित्र को एक श्रद्धांजलि लिखें और इसे अंतिम संस्कार में पढ़ें। कब्र पर जाएँ विश्वास पर खड़े हो जाओ यदि आप ईश्वर पर विश्वास करते हैं, तो अपने मित्र के लिए प्रार्थना करें, अपने लिए, और अपने दोस्तों और परिवार के लिए
  • एक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    5
    अपने आप को उदासी महसूस करने की अनुमति दें किसी को आपको यह नहीं बताएं कि आपको कितना दुःखी होना चाहिए या आपको कितना दुःख महसूस करना चाहिए। किसी मित्र की हानि अलग-अलग तरीकों से अलग-अलग लोगों को प्रभावित करती है, लेकिन यह दर्दनाक है, चाहे जो भी हो विश्वास करो या नहीं, हालांकि दर्दनाक नुकसान, यह समय के साथ पूरी तरह से ठीक हो जाएगा।



  • एक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    6
    अपने मित्र से बात करें यह अजीब लग सकता है, लेकिन यह मदद करेगा उसे बताओ कि आप कैसा महसूस करते हैं, आप उसे क्या याद करते हैं, अपने जीवन में जो कुछ चल रहे हैं, उसके बारे में बात करें और अब अलग चीजें हैं कि वह आपके साथ और भी नहीं हो सकती हैं। अपने मित्र या अपने मित्र को बताएं कि आप जहां भी जाते हैं उसे आप ले जाएंगे, ताकि वह हमेशा आपके दिल में रहे। दर्द के लिए सलाह लेना या दुःख पर कुछ किताबें उठाएं और आपको लगता है कि दर्द के साथ कैसे निपटना है।
  • एक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    7
    पर्याप्त नींद लें - या कम से कम आराम करो अक्सर, किसी प्रियजन की मृत्यु के तुरंत बाद, हम दुःस्वप्न या दुखद सपने से पीड़ित हैं और नींद कुछ भयावह और असंभव लगता है एक अंधेरे कमरे में लेट जाओ, और अगर आपको सोना मुश्किल लगता है, कम से कम एक मुलायम धुन डाल दें या पृष्ठभूमि में कम मात्रा के साथ टीवी को छोड़ दें। टेलीविज़न पर संगीत या शब्द आपके सपनों के माध्यम से आपके दर्द को दूर करने के लिए, आपको अपने सपने की स्थिति में निर्देशित करने में मदद कर सकता है। हालांकि, हमारे अवचेतन प्रक्रियाओं की परिस्थितियों को जानने और चीजों से निपटने में हमारी मदद करता है, इसलिए अपने सपनों से बचें, हालांकि कुछ आप को उदास बना सकते हैं।
  • एक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    8
    दुनिया में अपनी जगह ले लो बेहतर महसूस करने के बाद, दोस्तों के साथ बाहर निकलते हैं और वे चीजें करते हैं जो आपको दर्द से अपना मन लेना पसंद करती हैं। थोड़ी देर के लिए अपने विचारों को विचलित करें, आप अपने दोस्त को हमेशा के लिए भूल नहीं पाएंगे। अपने दर्द में जी रहे अपनी स्मृति का सम्मान नहीं करेंगे - एक अच्छा जीवन, प्रगति और प्रेम और देखभाल के साथ उसे याद रखें।
  • एक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    9
    अपने जीवन के बारे में एक स्क्रैपबुक बनाएं जब वे अपने बाद के वर्षों में युवा थे तब से उनकी तस्वीरें शामिल करें इस एल्बम में अच्छी यादें शामिल करें - फ़ोटो के बगल में कैप्शन या यादगार कहानियां लिखें इसे देखें जब आप नीचे महसूस कर रहे हैं और अन्य मित्रों के साथ साझा करें।
  • एक मित्र के साथ डील शीर्षक चित्र` class=
    10
    अपने दोस्त के सम्मान में कुछ अच्छा करो यदि वह एक बाइक की सवारी करना पसंद करता है, तो वह जानता है कि अगले प्रतियोगिता या साइकिल चलाने का दौरा उसके क्षेत्र में होगा और उनके सम्मान में पेडल होगा। या अगर वह कैंसर से जूझ रहा है, कैंसर संस्थान को रिपोर्ट करें और इलाज या कुछ इसी तरह के लिए जाएं। अपने दोस्त की ओर से जमा धन दान करें यह आपकी स्मृति में एक महान सम्मान होगा, जब आप दुनिया के लिए एक सकारात्मक बात कर रहे होंगे।
  • युक्तियाँ

    • आत्महत्या न करें या अपने आप को आलोचना करना शुरू न करें जिससे कि समाज के बाकी हिस्सों की तरह आत्मसात न करें और उनको दूर न करें। अपने आप को उदासी से निपटने के लिए समय दें आप पाएंगे कि यह आता है और लहरों में जाता है, आप एक दिन में ठीक हो सकते हैं और फिर तबाह हो सकते हैं
    • यदि आप उसे एक या दूसरे तरीके से मदद दे सकते हैं, तो अपने आप को दोष मत दो। अपने आप को माफ़ कर दो यह आसान कहा से किया है। फिर भी: क्या आपका दोस्त तुम्हारी बाकी की ज़िंदगी के लिए उदास हो जाएगा?
    • शरीर और मन को नुकसान अविश्वसनीय है आपको उस व्यक्ति की अनुपस्थिति को समझने में समय लगता है, चाहे वह युवा या पुराने हो। गहरा उदासी, निराशा, अलगाव और क्रोध की भावनाओं को सामान्य करना सामान्य है
    • जब आप दर्द में होते हैं, जो लोग किसी प्रियजन की मौत का अनुभव नहीं करते हैं वे असंवेदनशील चीजें कह सकते हैं जो अच्छे हैं, लेकिन उपयोगी नहीं हैं धीरे से, इन लोगों को बांटना - यह उनके बारे में चिंता करने का समय नहीं है।
    • आप अपने दूसरे दोस्तों से बाहर महसूस कर सकते हैं या महसूस कर सकते हैं कि उनमें से कुछ आप से बच रहे हैं दुर्भाग्य से, हमारे कुछ करीबी दोस्त बस मौत से निपटने में सक्षम नहीं हैं और आपको इस बात पर हैरान हो सकता है कि इस समय के दौरान आपकी सहायता करने की क्षमता कौन है।
    • आप अपने दोस्तों से डर लगने से खुद को अलग कर सकते हैं - प्यार भी अपने आप को संभावित कठिनाइयों और दर्द के लिए खोल रहा है, और शायद एक और मौत के लिए भी। खर्च करना अकेले अच्छा है, लेकिन अपने आप को हमेशा के लिए अलग नहीं करें
    • दुनिया आपके दर्द के प्रति उदासीन होगी आपके लिए, यह दुनिया के अंत की तरह लगता है और ऐसा लगता है कि दुनिया आपके मित्र के बिना इतनी आसानी से जा सकती है आपका प्रियजन मर चुका है, लेकिन लोग अभी भी बाहर जा रहे हैं और हर दिन मेल प्राप्त कर रहे हैं, कारें बढ़ रही हैं, हर कोई हमेशा की तरह, कुछ के साथ व्यस्त है जगहों और चीजों की तलाश करें जो आपके लिए एक शरण के रूप में काम करेंगे, भले ही आप केवल एक घंटे के लिए दीवार पर गौर करें। जारी रखने के लिए आपको क्या करना चाहिए - याद रखें: एक समय में एक दिन।
    • यह असंभव लग सकता है, लेकिन खाने, पीने और पर्याप्त नींद लेने की कोशिश करें यहां तक ​​कि अगर यह मुश्किल है, भले ही आप दुःस्वप्न कर रहे हों, भले ही आप शोरबा के अलावा कुछ भी नहीं खा सकें। आप क्या कर सकते हैं, अपने दोस्तों से आपको खाने के लिए आस-पास रहने के लिए, खाने के लिए आपको याद दिलाने के लिए, दरवाजे और खिड़कियों को खोलने के लिए और सूर्य के प्रकाश में आने के लिए कहें। सूरज की रोशनी, भोजन, आराम और जलयोजन, अशांत भावनाओं को दूर करने और मूड के झूलों से निपटने में आसान बना सकते हैं।

    चेतावनी

    • मनश्चिकित्सा और शांतिवादी सामान्य प्रतिक्रियाओं का इलाज नहीं कर सकते। किसी मित्र की मृत्यु के बाद शोक करना सामान्य है या किसी को पसंद है यदि आप अपने जीवन को प्राप्त करने में असमर्थ महसूस कर रहे हैं, सहायता की तलाश करें और शायद आपको सबसे खराब दर्द के लिए मदद करने के लिए सुखदायक हो। हालांकि, यह समझना कि पीड़ा को प्रक्रिया के लिए समय लगता है इसकी वसूली की कुंजी है इस बारे में सोचें: ऐसे नुकसान के बाद किस तरह का व्यक्ति इसे जारी रखना आसान लगेगा? किस तरह का व्यक्ति मौत से निपटने में सक्षम होगा और कोई दर्द या हानि की भावना नहीं है और अभी भी जीवन जारी है जैसे कि कुछ नहीं हुआ है? आप किस तरह का व्यक्ति नहीं हैं आप इस व्यक्ति से प्यार करते हैं और अब वह आपके जीवन से बाहर है, यह दुख की बात है और यह दर्द होता है। इससे पहले कि आप एक दिन बिताने में सक्षम होने से पहले कुछ समय लगेगा, बिना पूरी तरह से पता चले कि यह कैसे दर्द होता है। हालांकि, आपका दोस्त अपने जीवन की खुशी को चुरा नहीं करना चाहता, इसलिए उसकी स्मृति का सम्मान करना, उठो और सबसे अच्छा कर सकते हैं, एक समय में एक दिन।
    • यदि आप निराशा के एक बिंदु पर पहुंच गए हैं जिसमें आप जो बातें करने के लिए प्यार करते हैं, तो अब ऐसा नहीं कर सकते हैं, अगर जीवन को मूल्यवान नहीं लगता है: डॉक्टर से तलाश करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com