IhsAdke.com

कैसे एक दोस्त को बताओ तुम मर रहे हैं

जीवन में सबसे कठिन समय यह है कि जब वे आपको बताते हैं कि आप मरने जा रहे हैं एक और चुनौतीपूर्ण और दुखद कार्य मित्रों को खबर बता रहा है। आप अक्सर समाचार प्राप्त करने के तरीके पर लेख प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन समाचारों को आगे बढ़ाने और तोड़ने के बारे में कम लेख हैं। यह साहस और प्यार लेता है, लेकिन आप यह कर सकते हैं!

चरणों

एक अच्छा दोस्त बताओ कि आप मर रहे हैं चित्र शीर्षक 1
1
परिणाम के बारे में सोचें अगर आप मत करो बताओ। आपके मित्र को यह जानकर सदमे और दुःख हो सकता है कि आपने जानकारी को गुप्त रखा है। भले ही आपको भयभीत होने के बावजूद उन्हें डरने का डर या उसे दुखी करने के लिए गिनना पड़े, यह आपके मित्र के लिए अन्य लोगों के मुकाबले आपको सुनने के लिए बेहतर है, या उससे भी बदतर: उन्हें अपने अंतिम संस्कार में ही खबर मिल सकती है
  • एक अच्छा दोस्त बताओ कि आप मर रहे हैं चित्र शीर्षक 2 चरण
    2
    समाचार को तोड़ने के लिए एक अच्छा और शांतिपूर्ण स्थान चुनें एक उद्यान या पार्क, या यहां तक ​​कि अपना खुद का घर, अच्छे विकल्प हैं यह सबसे अच्छी बात है कि आपका दोस्त बैठा है, क्योंकि उसके पैरों को वज़न से किया जा सकता है गले को साफ करने और आराम और व्याकुलता के स्रोत प्रदान करने के लिए कॉफी या चाय बनाएं।
  • चित्र शीर्षक से एक अच्छा दोस्त बताओ कि आप मर रहे हैं चरण 3
    3
    यह कहकर शुरू करें कि व्यक्ति एक अच्छा दोस्त कैसे है आप जिस चीज के बारे में दो बातें एक साथ, अच्छी और बुरी चीज़ों के माध्यम से बनी हैं, और आप हमेशा आगे बढ़ने में सक्षम हैं, लेकिन कहें कि अब आपके पास खबर है कि आप समझ और सद्भावना से सुनना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक अच्छा दोस्त बताओ कि आप मर रहे हैं चरण 4
    4
    प्रत्यक्ष रहें डोजेस न करें और स्पष्ट भाषा का प्रयोग न करें। अपने मित्र को बताएं "बीटो, मेरे पास फेफड़े का कैंसर है और चिकित्सक ने कहा है कि यह अक्षम है। मैं मर रहा हूँ चिकित्सक ने मुझे रहने के लिए तीन महीने दिए। "



  • 5
    शॉक, आँसू या चुप्पी की अपेक्षा करेंयह आप में से किसी के लिए आसान समाचार नहीं है अपनी भावनाओं को नियंत्रित करना मुश्किल होगा क्योंकि आप एक दोस्त को बता रहे होंगे कि आप जानते हैं कि आप कुछ महीनों में बात नहीं करेंगे। गहरे कनेक्शन के रूप में हाथों को पकड़ो और पकड़ो। अक्सर, ऐसे समय पर, और शब्द की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन सांत्वना आवश्यक है इस बिंदु पर, अनुसरण करने के लिए कोई और नियम नहीं हैं, इसलिए आप ऐसा कर सकते हैं जो आपको लगता है कि इस समय के लिए सबसे अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक से एक अच्छा दोस्त बताओ कि आप मर रहे हैं चरण 6
    6
    अपने मित्र को अपनी भावनाओं के बारे में बात करें और बात करें। वह सदमे में होगा और उन चीजों को कह सकता है जो उनकी आवश्यकताओं या हितों के लिए अनुकूल नहीं हैं बस सुनो और उसे बात करें - बाद में, यह आपके दोस्त को स्पष्ट किया जाएगा जो उन्होंने इस्तेमाल किया था। आपकी अपनी भावनाएं अशांत होंगी, लेकिन जितना संभव हो सोचा जाने से बचने का प्रयास करें "लेकिन यह है कि मैं मर रहा हूँ!" यह कुछ भी नहीं बदलता है, और केवल आपको अधिक कड़वा देगा
  • चित्र शीर्षक से एक अच्छा दोस्त बताओ कि आप मर रहे हैं चरण 7
    7
    आप की जरूरत के लिए पूछें आपका दोस्त तुम्हारी मदद करना चाहता है, और यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि आपके मित्र के लिए कुछ भी मन में है। यह स्थिति के साथ मुकाबला करने की भावना के साथ-साथ अपने भविष्य की ज़रूरतों के बारे में आपके मित्र की चिंताओं को दूर करने की भी संभावना है। यह हो सकता है कि आपको हर हफ्ते डॉक्टर की तरफ जाने की ज़रूरत होती है या फिर आपको अपने दोस्त की ज़रूरत होती है ताकि आप अक्सर यात्रा कर सकें।
  • चित्र शीर्षक से एक अच्छा दोस्त बताओ कि आप मर रहे हैं चरण 8
    8
    संपर्क में रहो! यह आपके दोस्तों के साथ संपर्क खोने और आत्म-दया महसूस करने का समय नहीं है। जिस ज़िन्दगी में आप अभी भी खुद को बहुत मायने रखता है, और उसका एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है समर्थन, प्रेम और स्नेह जो आप के लायक हैं
  • युक्तियाँ

    • आप अपने अंतिम संस्कार में भाषण देने के लिए अपने मित्र से पूछ सकते हैं ऐसा कुछ है जिसके बारे में आपको सोचना चाहिए और तय करना चाहिए - दबाव महसूस न करें, लेकिन विचार को छूट न दें। अगर आपका मित्र इस विचार के साथ आता है जब आप उसे बताते हैं, इसके लिए तैयार रहें और इसे असंवेदनशील या बेपरवाह नहीं समझें, क्योंकि आपके दोस्त सिर्फ आपको श्रद्धांजलि देने का प्रयास कर रहा है
    • आप अपने दोस्त को आराम करने का भी प्रयास कर सकते हैं

    चेतावनी

    • कुछ दोस्तों से आप बच सकते हैं या "आपको छोड़ दिया" हो सकता है - वास्तव में, ज्यादातर समय यह है कि व्यक्ति सदमे में है, समाचार से निपटने में असमर्थ है, या इससे भी डर है कि स्थिति आपको किस प्रकार बल दे सकती है अपनी मृत्यु से निपटना। समझने की कोशिश करो, भले ही वह विचार आपको गहराई से पीड़ा देता है। इसे व्यक्तिगत रूप से मत लें- पश्चिमी संस्कृति में, हम मृत्यु से बहुत ज्यादा छिपते हैं और यह नहीं जानते कि यह कैसे अच्छी तरह से संभाल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com