IhsAdke.com

अंतिम संस्कार में एक भाषण कैसे बनाएं

किसी को सम्मान करना बहुत कठिन हो सकता है आपको किसी के प्यार से बात करना है, जो चला गया है, लेकिन आप आँसू में अलग नहीं हो सकते आप थोड़ा रो सकते हैं, लेकिन आप देखेंगे कि अंत में, लोगों को यह बता देना ठीक है कि यह व्यक्ति आपके लिए कितना महत्वपूर्ण था।

चरणों

एक अंतिम संस्कार चरण 1 में स्पीक नाम वाली तस्वीर
1
अंतिम संस्कार में जाएं आपको कुछ भी कहना नहीं पड़ता है, बस उपस्थित होने के कारण अक्सर पर्याप्त होता है एक व्यक्ति को सुनने से बहुत उपयोगी हो सकता है बात करना एक बहुत ही मुश्किल काम है, खासकर यदि आप उस व्यक्ति के बहुत निकट थे
  • एक अंतिम संस्कार चरण 2 में स्पीक करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    रोने से डरो मत जिस किसी के लिए आप परवाह है उसे खोना हमेशा एक कठिन अनुभव है यदि आप अपने भाषण के दौरान रोते हैं, तो आप बस दूसरों को बताएंगे कि उस व्यक्ति की हानि से आपको कितना प्रभावित होता है हालांकि, परिवार और अन्य मित्र पहले से ही अपने शोक से पीड़ित हैं। कुछ आँसू छोड़ने और ईमानदारी से आपकी भावनाओं को प्रदर्शित करना ठीक है। लेकिन अगर आप को नियंत्रित करने और लग रहा है कि रोने की एक उन्माद फिट में आते हैं नहीं कर सकते, चले और दूसरों को इसके साथ सौदा करने के लिए है के साथ क्या।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 3 में स्पीक नाम वाले चित्र
    3
    अपने आप को परिचय अपने नाम से प्रारंभ करें और जनता को बताएं कि आप और मृतक व्यक्ति कैसे मिले या उनके संबंध उनके साथ क्या थे।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 4 में स्पीक नाम वाले चित्र
    4
    याद रखें कि आप कहां हैं यह अंतिम संस्कार है लक्ष्य परिवार और दोस्तों को आराम करना है, साथ ही उस व्यक्ति को याद रखना है जो चले गए हैं। आप फ़ोकस नहीं हैं यदि आप एक चर्चा शुरू करने (या जारी रखने) के लिए मोहक महसूस करते हैं, महसूस करते हैं, छोड़ दिया जाता है या कुछ और, घर जाओ ध्यान के केंद्र बनने के एक व्यक्तिगत साधन के रूप में अंतिम संस्कार का उपयोग न करें।



  • एक अंतिम संस्कार चरण 5 में स्पीक नाम वाले चित्र
    5
    मृतक के जीवन की यादें साझा करें अंत्येष्टि दुखी हैं, लेकिन वे भी खुश हैं क्योंकि आप उन अन्य लोगों के साथ हो सकते हैं जो भी उस व्यक्ति से प्यार करते थे, और इसके बारे में उनकी कहानियां साझा कर सकते हैं।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 6 में स्पीक नाम वाले चित्र
    6
    आखिरी बार आग लगाना अक्सर, शरीर में सीधे ताबूत में या कब्र में दिख रहे हैं और जिस व्यक्ति ने चले गए हैं उसे अलविदा कहने में मदद मिल सकती है। जितना समय आपको चाहिए उतना समय लें कुछ लोग शवों में या कब्र में फूल डालते थे।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 7 में स्पीक नाम वाले चित्र
    7
    याद रखें कि कौन चला गया है और आप के लिए अपने आप को थोपना है। जब कोई मर जाता है, तो उसका सम्मान करने का सबसे अच्छा तरीका उसकी जगह जारी रहना है। जब आप ऐसा कुछ करते हैं जो व्यक्ति चाहें, तो याद रखो और इस तथ्य में आनन्दित करें कि आप ऐसा कुछ कर सकते हैं, जो आप अभी भी जीवित थे। आप उसे उसकी याद में भी कर सकते हैं, और यह उस व्यक्ति के लिए एक सुंदर श्रद्धांजलि है जो चला गया है और उसके लिए आपके लिए जो प्रेम था।
  • युक्तियाँ

    • दूसरों के साथ मजाक करने से बचें, हालांकि कुछ हल्के मन से चुटकुले का इस्तेमाल सावधानी से किया जा सकता है
    • दर्शकों के संकेतों का पालन करें (उदाहरण के लिए, यदि लोग परेशान हैं, तो आप शायद अपना समय सीमा खत्म कर चुके हैं)। एक छोटी लेकिन सुखद भाषण करें आपको एक घंटे की आवश्यकता नहीं है, खासकर यदि कई लोग बात कर रहे हों अपने भाषण को अधिकतम 10 मिनट के लिए रखें जब तक कि आप एक परिवार के सदस्य न हों।
    • उचित रूप से पोशाक करें और जब आप बोल नहीं रहे हों तो चुप रहें। ब्लैक सबसे अच्छा विकल्प है
    • कोई प्रश्न और उत्तर अनुभाग न करें। यह अंतिम संस्कार है, मशहूर हस्तियों के साथ कोई साक्षात्कार नहीं।

    चेतावनी

    • किसी अंतिम संस्कार में गम नहीं चलो, न जोर से उल्लास करें, अपनी अंगुलियां खींचें, अपने पैरों पर टैप करें या गाओ / गाओ (यदि आपके पास पर्याप्त हिम्मत है)। ये व्यवहार परेशान और बहुत अपमानजनक हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • स्कार्फ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com