IhsAdke.com

अंतिम संस्कार में व्यवहार कैसे करें

अंत्येष्टि नाजुक अवसर हैं वे आमतौर पर कब्रिस्तान की अंतिम संस्कार सेवा में होते हैं जहां व्यक्ति को दफना दिया जाएगा और मौत के 48 घंटों तक अंतिम होगा। शिष्टाचार के कुछ नियम है कि इस स्थिति में देखा जाना चाहिए, वहाँ हो रही है जल्दी कर रहे हैं, मामूली कपड़े पहनते हैं और परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं, लेकिन संस्कार एक विशेष धर्म के भीतर मनाया जाएगा, तो आप आगे शर्मिंदगी से बचने के व्यवहार करने के लिए कैसे के बारे में सूचित किया जाना चाहिए ।

चरणों

विधि 1
अंतिम संस्कार पर पहुंचने

एक अंतिम संस्कार चरण 1 में अधिनियम शीर्षक
1
विवेक कपड़ों पहनें यहां तक ​​कि अगर आप पहनना काले कपड़ों ब्राजील सीमा शुल्क में अनिवार्य नहीं है, यह necklines और आकर्षक कपड़े एक तरफ जाने के लिए अच्छे फार्म है, और बहुत चमकीले रंग के कपड़े और साहसी कटौती है। गलतियों को न करने के लिए, शांत मॉडलों में ग्रे, गहरे नीले और गहरे हरे रंग जैसे रंगों का चयन करें।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 2 में अधिनियम शीर्षक
    2
    जल्दी आओ 10 मिनट जल्दी आने के लिए, परिवार को बधाई और पुस्तक जब visits- इस पर हस्ताक्षर, अपना पूरा नाम लिख सकते हैं और यदि आप चाहें तो, रिश्ते वह देर के साथ किया था के स्तर पर हस्ताक्षर करने के लिए समय के लिए प्रयास करते हैं (जैसा मित्र, सहकर्मी, आदि)
  • एक अंतिम संस्कार चरण 3 में अधिनियम शीर्षक
    3
    ताबूत के करीब भी मत जाओ उनके करीबी चेयर करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए आरक्षित हैं। यदि आप उनके सह-अस्तित्व के तत्काल चक्र का हिस्सा नहीं हैं, तो अधिक दूर की सीटों को पसंद करें
  • विधि 2
    अंतिम संस्कार के दौरान अभिनय करना

    एक अंतिम संस्कार चरण 4 में अधिनियम शीर्षक
    1
    फ़ोन बंद करें आप आप मूक जाने या इसे बंद एक बार यह तो यह स्पर्श नहीं करता है इसे संग्रहीत और अन्य प्रतिभागियों को परेशान नहीं है छोड़ने के लिए याद रखना महत्वपूर्ण है सकते हैं।
    • अंतिम संस्कार के दौरान सामाजिक नेटवर्क की जांच करना एक भयानक स्वाद है, इसलिए ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि छोड़ें। बाद में आपके दोस्त इंतजार कर सकते हैं
    • तस्वीरें न लें, जब तक कि परिवार के सदस्यों ने आपको पल रिकॉर्ड करने की इजाजत नहीं दी है या नहीं।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 5 में अधिनियम शीर्षक
    2
    परिवार को अपनी संवेदनाएं प्रदान करें यह एक स्वीकृत और प्रेरित भी संकेत है ऐसा करने के कई तरीके हैं, लेकिन सबसे आम फूलों को भेजने या अपनी सबसे गंभीर भावनाओं को मौखिक रूप से व्यक्त करना है यदि आप अभी भी संदेह में हैं, तो ईमानदार होना और सामान्य रूप से कार्य करना याद रखें।
    • इस अवसर पर फूल लाए जाने से पहले, पारिवारिक या आयोजक से पूछें, अगर इसकी अनुमति है।
    • आप कह सकते हैं "मैं जॉन डो के लिए माफी चाहता हूँ" या "आप और आपके परिवार के लिए कुछ भी जरूरत है, मुझे बताओ" - यदि आप समय अवाक हो जाते हैं, एक गले की पेशकश या प्रोत्साहन के शब्दों के साथ एक कार्ड ले लो।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 6 में अधिनियम शीर्षक
    3



    रोने से डरो मत यह एक अंतिम संस्कार है और लोगों के लिए किसी प्रियजन की मौत के बारे में दुखी होना सामान्य है। रो शरीर जब भावना नियंत्रित नहीं किया जा सकता का एक स्वाभाविक प्रतिक्रिया है, लेकिन कोशिश करें कि, स्वर खो खेलने छोड़ने के लिए और एक जगह सुरक्षित करने के लिए जाने को साकार attention- आकर्षित करने के लिए नहीं।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 7 में अधिनियम शीर्षक
    4
    सम्मान के साथ स्तवन सुनें यूलोगिया एक ऐसा भाषण है जो मृत्यु के उन लोगों का सम्मान करता है, लेकिन यह सभी अंत्येष्टि में नहीं होता है अच्छा उदाहरण रोमन कैथोलिक चर्च और एंग्लिकन चर्च हैं, जो इस अभ्यास को हतोत्साहित करते हैं। अगर एक समय है, तो ध्यान से सुनो और विचलित न होने की कोशिश करें, क्योंकि यह सम्मान की कमी माना जा सकता है।
    • यह अंतिम संस्कार के दौरान हँसने के लिए अनुशंसित नहीं है, सिवाय जब क्षण अनुमति देता है उदाहरण के लिए, यदि वक्ता मृतक के जीवन में एक अजीब यात्रा बताता है, तो यह विचारशील हंसी देने के लिए स्वीकार्य है - सिर्फ अगर परिवार छोड़ दें
  • एक अंतिम संस्कार चरण 8 में अधिनियम शीर्षक
    5
    यदि आप चाहते हैं तो खुले ताबूत देखें विशेष अवसरों को छोड़कर ज्यादातर अंतिम संस्कार सेवाएं खुली ताबूत के साथ होती हैं आपसे संपर्क करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आप रोने लगेंगे, तो किसी से जुड़ने के लिए कहें।
  • विधि 3
    एक धार्मिक अंतिम संस्कार के लिए जा रहे हैं

    एक अंतिम संस्कार चरण 9 में अधिनियम शीर्षक
    1
    पता करें कि प्रश्न में धर्म की पूजा पहले की तरह है विभिन्न धर्मों की ख्यालों को आमंत्रित करना आम बात है, और किसी भी शर्मिंदगी से बचने के लिए, यह एक अच्छा विचार है कि इस अवसर पर पहले से कैसे व्यवहार किया जाए। उदाहरण के लिए, यहूदी अंत्येष्टि आमतौर पर फूल प्राप्त नहीं करते हैं, जबकि कैथोलिक अनुष्ठान पूरे परिवार के लिए एक शोक कार्ड स्वीकार करते हैं।
  • एक अंतिम संस्कार चरण 10 में अधिनियम शीर्षक
    2
    दूसरों की नकल करें अगर आपको पता नहीं है कि इन परिस्थितियों में क्या उपयुक्त है और क्या सताया गया है तो प्रस्तुतिकरणों को देखें- देखें कि वे कैसे व्यवहार करते हैं, वे बैठते हैं, और इतने पर। इसके लिए, यह विशेष रूप से सबसे दूर के कुर्सियों में होना उपयोगी है
  • एक अंतिम संस्कार चरण 11 में अधिनियम शीर्षक
    3
    धर्म के रीति-रिवाजों से नाराज़ मत हो आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है जो आपके अपने मूल्यों के खिलाफ हो। इस बात को ध्यान में रखते हुए, आपको भजनों में श्लोक करने या हर किसी के साथ प्रार्थना करने की ज़रूरत नहीं है यदि वह आपके विश्वासों के खिलाफ हो। बस अपने सिर को सम्मान से कम करें, जैसे कि कुछ पर प्रतिबिंबित करना
  • युक्तियाँ

    • यदि आप चाहते हैं तो अपने बच्चों को अंतिम संस्कार में ले जाएं इस अवसर से पहले उन्हें भावनात्मक रूप से तैयार करें और उन्हें बताएं कि वे वहां क्या करेंगे। दूसरी तरफ, यदि आपके बच्चे बहुत छोटे हैं, तो आप अंतिम संस्कार में उपस्थित होने के दौरान उन्हें किसी के साथ छोड़ना अच्छा होगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com