IhsAdke.com

एक पिताजी के लिए एक मरणोपरांत भाषण कैसे लिखें

श्रद्धांजलि मरणोपरांत भाषण, भी स्तवन के रूप में जाना लिखें, यह एक बहुत भावनात्मक अनुभव हो सकता है, और जब वह सम्मानित अपने पिता है, यह करने के लिए एक चुनौती है, और उसके लिए एक विशेष उपहार हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप सार्वजनिक बोल के अपने भय या अपनी असमर्थता उनका दु: ख व्यक्त करने के लिए स्थिर रहने के लिए के बारे में चिंता कर सकते हैं, जो करने के लिए एक साथ आने के मित्रों और परिवार के साथ अपने पिता के जीवन की सुंदरता साझा करने के लिए एक अवसर के रूप भाषण के बारे में सोच उसे याद करो सभी यादों को साझा करना चाहते हैं, उन्हें एक भाषण में आयोजन और क्या अंतिम संस्कार से पहले कहने के लिए अभ्यास का संग्रह अपने पिता को एक भाषण लिखें।

चरणों

पटकथा शीर्षक के साथ एक पिताजी के लिए एक स्तम्भ लिखें 1 चरण
1
अपने भाषण के बारे में अंतिम संस्कार निर्देशकों से बात करें। अंतिम संस्कार प्रक्रिया पर चर्चा करें ताकि आप भाषण के पल के लिए तैयार कर सकें।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक पिताजी के लिए एक स्तम्भ 2 टाइप करें
    2
    सामग्री जो आप भाषण के लिए उपयोग करेंगे लीजिए अपने पिता की यादों और कहानियों के साथ ही परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों को शामिल करें।
    • अपने दोस्तों और परिवार की साक्षात्कार पूछें कि क्या वे उपाख्यानों और अन्य सूचनाएं याद रखती हैं जो सहायक हो सकती हैं आपको प्रदान की गई सभी कहानियों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन वे भाषण के लिए टोन सेट करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं।
  • पटकथा शीर्षक से एक पिताजी के लिए एक स्तम्भ लिखें 3 चरण
    3
    अपने पिता की कहानी को व्यवस्थित करें एक ऐसी प्रारूप में भाषण को छोड़ने के लिए एकत्रित जानकारी का उपयोग करें जो समझ में आता है और इसके सर्वोत्तम गुणों को कैप्चर करता है।
    • भाग में भाषण लिखें, या अपने माता-पिता के जीवन की घटनाओं की कालानुक्रमिक रूप से चर्चा करें उदाहरण के लिए, आप अपने बचपन से शुरू कर सकते हैं और अपने आखिरी दिनों से पालन कर सकते हैं या अपने जीवन को ऐसे गुणों जैसे पारिवारिक, पारिवारिक सदस्य, मित्रों, कार्य, शौक, जुनून आदि में विभाजित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के लिए एक पिता के लिए एक स्तम्भ लिखें 4 चरण
    4
    सभी को धन्यवाद इस अवसर पर उपस्थित होने वाले लोगों की उपस्थिति को स्वीकार करना आपके पिता के जीवन और उन लोगों के बारे में बात करना शुरू करने का एक अच्छा तरीका है, जो उनसे मायने रखती हैं।



  • पटकथा शीर्षक से एक पिताजी के लिए एक स्तम्भ लिखें 5 चरण
    5
    भाषण लिखें कुछ लोगों को एक पूरी स्क्रिप्ट है, जिसे वे शब्द के लिए शब्द पढ़ सकते हैं। अन्य सारांश या कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं के साथ सबसे अच्छा बोलते हैं
    • उन लोगों से पूछें जिन पर आप भरोसा या सारांश पढ़ते हैं, और उनकी राय पूछते हैं। भाषण के अभ्यास शुरू करने से पहले अपने सुझावों को ध्यान में रखें और जो परिवर्तन आप चाहते हैं, उसे करें।
  • पटकथा शीर्षक से एक पिताजी के लिए एक स्तम्भ लिखें 6 चरण
    6
    अपने पिता के सम्मान में भाषण का अभ्यास करें। आप इसे एक दर्पण के सामने कर सकते हैं, अपने आप को रिकॉर्ड कर सकते हैं या अपने निबंध को सुनने के लिए मित्रों और करीबी रिश्तेदारों से पूछ सकते हैं। जितना अधिक समय आप अभ्यास करते रहेंगे, उतना ही तैयार होगा कि आपको हर किसी के सामने भाषण देने का अनुभव होगा।
  • पटकथा शीर्षक के लिए एक पिताजी के लिए एक स्तम्भ लिखें 7
    7
    भाषण करें याद रखें कि आप सहानुभूति दर्शकों से बात कर रहे हैं जो आपके पिता को सम्मान और याद करने के लिए इकट्ठे हुए हैं। डरने के लिए कुछ भी नहीं है
  • पटकथा शीर्षक के साथ एक पिता के लिए एक स्तम्भ लिखें 8
    8
    सांस लेना याद रखें धीरे-धीरे बोलो और जब भी आप की आवश्यकता होती है तब साँस लें। यदि आप भी भावनात्मक होने से डरते हैं, तो कुछ पानी और कुछ ऊतकों को अपने साथ रखें
  • युक्तियाँ

    • 5 से 10 मिनट के लिए भाषण पकड़ो अवधि महत्वपूर्ण नहीं है, लेकिन इसके बारे में 10 मिनट से अधिक समय तक बोलना मुश्किल हो सकता है।
    • भाषण के दौरान शोक व्यक्तित्वों के साथ आंखों का संपर्क करें। इससे आप अपने दर्शकों के साथ अधिक से अधिक कनेक्शन स्थापित करने में मदद करेंगे, अगर आप कागज के एक टुकड़े को देख रहे थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com