IhsAdke.com

किसने मर चुका है की प्रशंसा करने वाला एक वायदा भाषण लिखें

जो निधन हो चुका है उसकी सराहना करते हुए प्रशंसात्मक भाषण देना एक प्रशंसनीय कार्य है और एक स्मारक सेवा में एक महत्वपूर्ण योगदान है। ऐसी बात को मित्रों और परिवार द्वारा लंबे समय तक याद किया जाएगा, इसलिए इस मुश्किल घटना में आपकी भागीदारी के लिए सम्मानित महसूस करें। हालांकि, इसे करने के विचार से भयभीत न हो - एक चलती भाषण लिखना मुश्किल काम नहीं है।

चरणों

जो कोई मर चुका है की प्रशंसा करता है एक स्तुति भाषण लेखन

चित्र एक स्तवन स्पीच चरण 1 लिखो
1
आश्वस्त रहें और सकारात्मक रहें याद रखें कि आप एक महान भाषण लिख और वितरित कर सकते हैं सही होने के बारे में चिंतित मत हो, महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ समय कम कर सकते हैं और आपके कल्याण की नाजुकता जैसे कष्टप्रद प्रश्नों को अलग रखें, "क्या कहना है?" "क्या लोग इसे पसंद करेंगे?" "यह कब तक ले जाएगा?" "मैं कहां से शुरू करूँ?"
  • चित्र एक स्तवन स्पीच चरण 2 लिखो
    2
    उन चीजों में प्रेरणा प्राप्त करें जो आपके प्रियजनों के बारे में पुरानी यादें, कहानियां या भावनाओं को फिर से जगाना आप पुराने फोटो एलबम ब्राउज़ कर सकते हैं, पुराने होम वीडियो देख सकते हैं या स्क्रैपबुक को देख सकते हैं। कहानियों और यादों के बारे में अपने मित्रों और परिवार से पूछें
  • चित्र एक स्तवन स्पीच चरण 3 लिखो
    3
    अपना स्वर तय करो यह उदास, गंभीर, विचारशील या विनोदी हो सकता है आप इस अवसर के लिए क्या उचित है यह न्याय करने के लिए सबसे अच्छी स्थिति में हैं।
  • चित्र एक स्तवन स्पीच चरण 4 लिखो
    4
    भाषण के लिए एक रूपरेखा तैयार करें एक रूपरेखा आपको अपने विचारों को व्यवस्थित करने, मुख्य विचारों और विषयों को व्यवस्थित करने और व्यवस्थित करने में सहायता करेगा, जिससे लेखन प्रक्रिया को आसान बना दिया जाएगा। मुख्य विचारों को सूचीबद्ध करने के बाद, प्रत्येक को छोटे भागों में विभाजित किया जा सकता है, ताकि छोटे विवरण भूल नहीं किए जा सकें। इस स्तर पर आपके द्वारा शामिल किए गए अधिक विवरण, मसौदे को लिखना आसान होगा।
    • आप किसी भी विधि का उपयोग कर स्केच कर सकते हैं जिसे आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं। पारंपरिक अक्षीय पंक्तियां हैं, रोमन अक्षरों और अंकों का उपयोग करते हुए। या, आप मुक्त संघ द्वारा स्केच कर सकते हैं, जो रचनात्मक सोच को उत्तेजित करता है क्योंकि आप एक विचार से दूसरे पर कूदने के लिए स्वतंत्र हैं, भले ही कोई भी विचार असंभव न हो। कागज के शीर्ष पर व्यक्ति का नाम लिखें जैसा कि विचारों को मन में आते हैं, किसी भी विचार, एक शब्द या वाक्यांश लिखते हैं जो कि उस विचार को जल्दी से बताता है उदाहरण के लिए, "धर्मार्थ योगदान।"
  • पटकथा शीर्षक एक स्तवन भाषण कदम 5 लिखें
    5
    उन विचारों का विस्तार करें जिन्हें आपने पहले ही लिखा है। बस दिमाग में आने वाली हर चीज को लिखना आपके कई विचारों को जताने के बाद, अपने स्केच पर वापस जाएं और उन प्रमुख बिंदुओं को सूचीबद्ध करें, जिन्हें वे संबोधित किया जाना चाहिए।
  • एक खूबसूरत स्पीच चरण 6 लिखें शीर्षक वाला चित्र



    6
    एक स्केच लिखें और याद रखें कि आपकी पहली परियोजना सही नहीं होगी। आप मुश्किल भावनाओं का सामना कर रहे हैं यदि आप समस्याएं लिख रहे हैं, तो आतंक या हार न दें अपने आप को लिखने के लिए कुछ समय निकालें अपने स्केच की समीक्षा करें यह भी याद रखना महत्वपूर्ण है कि संपादन लेखन प्रक्रिया का एक बड़ा हिस्सा है और आप उस पर काम करते समय अपने डिजाइन में सुधार करेंगे। धीरे धीरे शुरू करो, बिल्कुल नहीं जानते कि आप क्या कहने जा रहे हैं। अपनी रूपरेखा पर ध्यान केंद्रित रहें और अपने विचारों को कागजात में प्रवेश दें। अधिक विचार प्राप्त करने के लिए अपने प्रियजन को एक पत्र लिखने की कोशिश करें (वास्तव में, आप पूरे भाषण के लिए पत्र प्रारूप का उपयोग कर सकते हैं) जितनी जल्दी हो सके इसे करें आपके पास वापस जाने और व्याकरणीय त्रुटियों की जांच करने या शब्दों को बदलने के लिए समय होगा।
  • चित्र एक स्तवन भाषण चरण 7 लिखो
    7
    भाषण शुरू करना प्रत्येक व्यक्ति की उपस्थिति को पकड़ने के लिए सही शब्द ढूंढना, लेखन प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा हो सकता है। यदि आप शुरू करने के लिए सही तरीके से नहीं सोच सकते हैं, तो इस पर ध्यान न दें और लिखते रहें। आप हमेशा उस पर वापस जा सकते हैं क्या आप कुछ विनोदी का मतलब है? दिल को छू लेने? सोचा उत्तेजक? इनमें से किसी भी विकल्प स्वीकार्य हैं। आप चाहते हैं, हालांकि, दर्शकों को आकर्षित करने के लिए और, चाहे जो भी हो, यह शक्तिशाली होना चाहिए। आपके भाषण को शुरू करने के कुछ अलग तरीके हैं:
    • उद्धरण एक विनोदी, प्रेरणादायक, आध्यात्मिक या धार्मिक तरीका हो सकता है कि आपका भाषण शुरू हो सके। उद्धृत कोई प्रसिद्ध, आपके प्रियजन से, किसी मित्र से, बाइबिल से, या किसी अन्य पुस्तक से हो सकता है याद रखें कि इस तरह के कोटेशन भाषण में कहीं भी उपयोग किए जा सकते हैं।
      • "जोहान डब्ल्यू वॉन गेटे ने एक बार कहा था: `एक बेकार जीवन एक समय से पहले की मौत है।` जेनिफर के लिए सौभाग्य से, यह उसके असाधारण अस्तित्व पर कभी लागू नहीं होगा।"
      • "मुझे याद है जब विधेयक कहता था, `भगवान निश्चित रूप से हास्य की भावना है, क्योंकि अन्यथा, मैंने अपनी मां से शादी नहीं की होगी।` मैं हर बार अपने विवाहित विवाह में हँसते हुए हंसी करता था। बिल और मौली निश्चित रूप से आत्मा वाले थे। "
    • पूछो। एक सवाल के साथ भाषण शुरू करें और जवाब दें।
      • "मेरे पिता ने एक बार मुझसे पूछा, `माइकल, आप क्या सोचते हैं कि आप अपने मौत के लिए इच्छा कर रहे हैं?` । मैं उसे देखा उदास से उन्होंने कहा, `मैं आपको बता सकता है कि मैं क्या भगवान नहीं कह सकते, काश मैं कठिन काम किया था या अधिक पैसे मैं कहेंगे मैं चाहता हूँ कि मैं और अधिक समय मेरे साथ बिताने के लिए था अर्जित .. परिवार। ` यही वह है जो उसे एक बढ़िया पिता बना देता है। अपने परिवार के लिए उसका पूर्ण और बिना शर्त प्यार। "
    • एक कविता एक कविता भाषण शुरू करने का एक शानदार तरीका है यह आपके द्वारा लिखित एक या आपके प्रियजन की पसंदीदा व्यक्ति हो सकती है
      • "यदि आप इसे बरकरार रखना सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो आपको इसे किसी को भी नहीं देना चाहिए, यहां तक ​​कि किसी जानवर के लिए भी नहीं। अपने शौक और छोटे विलासिता में, किसी भी भागीदारी, से बचने के अपने स्वार्थ की लेकिन उस ताबूत में ताबूत की सुरक्षा रखने -। बीमा, अविचल, वायुहीन - यह बदल जाएगा वह नहीं जाना होगा -। यह, अविनाशी अभेद्य कर देगा, अपूरणीय। त्रासदी के लिए वैकल्पिक, या कम से कम एक त्रासदी का खतरा निंदा है। जहां सभी जोखिमों और प्रेम का विचलन नरक है से पूरी तरह से सुरक्षित किया जा सकता है आकाश से परे केवल जगह। "--cs लेविस
    • भाषण जारी रखें: भाषण का मुख्य भाग आपके मसौदे या स्केच के उद्घाटन का यथासंभव पालन करना चाहिए। जब आप किसी विषय के बारे में लिखना समाप्त कर देते हैं, तो अगले विषय पर रूपरेखा में जाएं आपके स्केच अधिक विस्तृत, आपका लेखन तेजी से हो जाएगा जब आप एक विषय के भीतर विचारों को समाप्त करते हैं, तो बस अगले विषय पर जाएं और दूसरों को भरें।
  • चित्र एक स्तवन स्पीच चरण 8 लिखो
    8
    कथा के भीतर अपने श्रोताओं को शामिल करने के लिए याद रखें उन्हें महसूस करना शामिल करें कहानियां बताएं जो आपको हंसते हैं या रोते हैं आप चाहते हैं कि उन्हें उस व्यक्ति को याद रखना चाहिए जिसे उन्होंने जानते थे या पसंद किया था।
    • तारीफ को पूरा करना: आप कुछ वाक्यों के साथ समाप्त करना चाहते हैं जो आपने पहले कहा था, आप चाहते हैं कि आपके श्रोताओं को यह महसूस हो कि सबकुछ लॉक हो गया है और बड़े करीने से बंधा हुआ है। आप अपने भाषण के दौरान एक महत्वपूर्ण बिंदु या विषय को पुनः प्राप्त कर सकते हैं या आप संक्षेप में बता सकते हैं कि आपके प्रियजन ने आपके जीवन को कैसे छू दिया। एक बोली या कविता का उपयोग करना यह एक शानदार तरीका है।
  • पटकथा शीर्षक एक स्तवन भाषण चरण 9 लिखें
    9
    अपना भाषण संपादित करें पहला मसौदा पूर्ण होने की संभावना पतली होती है। किसी भी गलती को ठीक करें, जो आपने विचार या थीम बदल कर या परिवर्तित कर सकते हैं। कुछ अन्य सुझाव:
    • वार्तालाप में लिखें लिखिए कि यह एक पुराने दोस्त को एक पत्र था। आप इसे सांसारिक और उबाऊ ध्वनि नहीं करना चाहते हैं वाक्यांशों के स्निपेट्स के बारे में चिंता न करें
    • मृतक का नाम बदलें बस उसे, उसकी, माँ, पिता, केविन या सारा का उपयोग करने से बचना इसके बदले, उन्हें बदले में उपयोग करें उसे बताओ कि केविन के साथ, और इतने पर। यह वास्तव में जिस तरह से एक भाषण लगता है मजबूत और श्रोताओं का ध्यान पकड़ता है।
    • संक्षिप्त रहें जो कुछ भी आप कहना चाहते हैं उसे कहो, लेकिन याद रखना चाहिए कि दर्शकों का ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। एक बड़ी अवधि 3 से 5 मिनट है - आप कितनी जल्दी बोलते हैं, यह सरल स्पेसिंग के साथ, 1-3 पृष्ठों की तरह कुछ है।
  • एक खूबसूरत स्पीच चरण 10 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    10
    अपने भाषण का अभ्यास करें जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना आत्मविश्वास होगा कि आप बन जाएंगे और आपकी प्रशंसा अधिक प्रभावी होगी। जब भी आप अभ्यास कर सकते हैं इसे दर्पण के सामने और लोगों के सामने करो, यह आखिरी मौके सार्वजनिक रूप से बोलने पर आपके लिए चिंता की भी मदद करेगा। आपका आत्मविश्वास आप स्वाभाविक रूप से और अधिक आराम से बात करने की अनुमति देगा आप अपने भाषण को सजाने के लिए शुरू करेंगे, जो फिर से आपको अपने दर्शकों के साथ महान आंखों के संपर्क की आवश्यकता के लिए आपको आत्मविश्वास देगा।
  • चित्र एक स्तवन भाषण चरण 11 लिखो
    11
    भाषण करें यह संपूर्ण प्रक्रिया का सबसे कठिन पहलू हो सकता है याद रखें, हालांकि, सभी प्रतिभागियों को आप 1,000 प्रतिशत का समर्थन करेंगे। कोई भी निराश नहीं होगा यदि आपके भाषण में माउंट पर धर्मोपदेश की गहराई नहीं है, न ही वे आपकी स्थिति की उपस्थिति का न्याय करेंगे, और न ही आपकी बयानबाजी क्षमताओं की आलोचना करेंगे। प्रत्येक व्यक्ति का उपस्थित होना बहुत ही भावुक होगा। यह आपको शामिल करता है, आपके भाषण के दौरान एक ब्रेक लेना ठीक है। शांत रहने और समय पर सब कुछ करने की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप लेखन के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, तो अपने भाषण के किसी न किसी रूपरेखा को पूरा करने का एक अन्य उपयोगी तरीका टेप रिकॉर्डर या वीडियो कैमरा के लिए बोलना है कुछ के लिए, यह विधि विचारों को और तेजी से कम भंडार के साथ लाती है
    • जब आप अपना भाषण करते हैं तो रूमाल और गिलास पानी ले आओ वे आपको बेहद मदद करेंगे उन चीजों से दूर रहें जो आपको परेशान कर सकते हैं, जैसे कैफीन या किसी अन्य उत्तेजक
    • इस दुनिया में कोई भी सही नहीं है, संभावना है कि मृतक के पास भी दोष थे ईमानदारी अच्छा है, इसके बारे में कुछ कहने के लिए ठीक है। हालांकि, ऐसा करने में विनम्र और सम्मानजनक बनें, और गुणों के खिलाफ दोषों को प्रासंगिक।
    • जब आपका भाषण टाइप करते हैं, तो बड़े फ़ॉन्ट आकार का उपयोग करें जो देखना आसान और पढ़ें लाइन या विषयों के बीच तीन या चार स्थान रखें यह आपकी मदद करेगा कि आपकी खोपड़ी को बनाए रखने के लिए और नतीजतन आपके संयम बनाए रखने के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com