IhsAdke.com

छात्र परिषद में एक भाषण कैसे लिखें

विद्यार्थी परिषद आपको अपने स्कूल की सहायता करने में सहायता कर सकती है। लेकिन आपको एक छात्र परिषद होने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी आपको एक अच्छा भाषण और अच्छे दर्शकों की ज़रूरत होगी

चरणों

एक छात्र परिषद का पता लिखना

  1. 1
    इसके बारे में सोचो आप छात्र परिषद का हिस्सा क्यों बनना चाहते हैं? बोर्ड में शामिल होने के बाद आप क्या करेंगे? इन मुद्दों पर विचार करें यदि आप इनका जवाब नहीं दे सकते हैं, तो हो सकता है कि आवेदन करने का कोई अच्छा विचार न हो।
    • राष्ट्रपति के शब्दों को याद करने का प्रयास करें क्या वह कुछ भी आपको अपने भाषण में शामिल करने के लिए कह रहा है? भाषण कितना बड़ा होना चाहिए?
  2. 2
    अपने विचारों को लिखें आदर्श उन सवालों के जवाब लिखना है जिन्हें पूछा जा सकता है लिखिए, उदाहरण के लिए, बोर्ड आपके साथ बोर्ड पर बेहतर कैसे बन सकता है, आप क्या पूरा करने की आशा करते हैं, आप अपने विचारों को कैसे कार्यान्वित करने की योजना बनाते हैं आदि।
  3. 3
    अपना भाषण लिखना शुरू करें अपने आवेदन के बारे में बात करके प्रारंभ करें फिर उन कारणों को सूचीबद्ध करें जिन पर आप बोर्ड पर रहना चाहते हैं और आपके द्वारा चुने जाने के बाद आप क्या करेंगे। अपने भाषण में थोड़ा हास्य शामिल करें दर्शकों को हास्य का थोड़ा प्यार करता है कॉमेडियन या राजनेताओं द्वारा बयान देखें
  4. एक छात्र परिषद भाषण चरण 4 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    "आपका ध्यान देने के लिए धन्यवाद और, कृपया, मेरे लिए वोट दें।"
  5. एक छात्र परिषद स्पीच चरण 5 लिखो शीर्षक वाला चित्र
    5



    भाषण को जोर से पढ़ें आप कैसे हैं? कुछ बदलना चाहते हैं? किसी भी त्रुटि को बदलें या ठीक करें
  6. एक छात्र परिषद भाषण चरण 6 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    किसी को अपने भाषण के बारे में एक ईमानदार राय देने के लिए कहें पूछें कि क्या व्यक्ति आपके लिए मतदान करेगा
  7. 7
    पिछली बार अपने भाषण की समीक्षा करें पढ़ने के लिए एक छोटी पुस्तिका पर अपना भाषण लिखें
  8. एक छात्र परिषद स्पीच चरण 8 लिखिए शीर्षक वाला चित्र
    8
    उन चीजों को शामिल करने की कोशिश करें जो आपके सहपाठियों को पसंद आएंगे, जैसे: आत्मा दिवस का जश्न मनाने, नृत्य, थीम पार्टियों और यहां तक ​​कि चैरिटी इवेंट्स को बढ़ावा देना। अंत में, अपने शिक्षक से अपने भाषण को पढ़ने और अपनी राय दें।

युक्तियाँ

  • केवल वादा करता हूँ कि आप क्या कर सकते हैं अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आप स्वत: दरवाजे स्थापित करेंगे कहने के आसपास मत जाओ। ईमानदार रहो!
  • अपने भाषण के समय मत कहो, "मत मत देना (यहाँ एक नाम डालें)" वह / वह पागल है! " तो आप जीतने की संभावनाओं को बर्बाद कर सकते हैं।
  • भरोसेमंद स्रोतों से सलाह लें जैसे कि छात्र परिषद के पते
    • घबरा जाना सामान्य है बातचीत शुरू करने से पहले एक गहरी सांस लें याद रखें, दर्शकों में कोई नहीं जानता कि आप परेशान हैं अपने लक्ष्य के बारे में सोचो और आगे बढ़ो।
  • अन्य भाषणों से छात्र परिषद के लिए वीडियो खोजें
  • बोलते समय, दर्शकों की आंखों की जांच करें और अपने हाथों से इशारे बनाएं
  • लोगों से पूछें कि वे आपको बोर्ड पर क्या करना चाहते हैं।

चेतावनी

  • अगर आप हार जाते हैं और निराश हो जाते हैं, तो सोचें कि विजेता वहां कैसे पहुंच सकता है। क्या यह भाषण, इशारों, शब्द या ईमानदार वादे थे? कृपया अगले साल पुनः प्रयास करें आप इस समय सीखा सब कुछ का उपयोग करें!
  • अपने भाषण में किसी का अपमान न करें, क्योंकि इस तरह से आप किसी को प्रभावित नहीं करेंगे
  • आप खो सकते हैं निराश मत हो
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com