IhsAdke.com

एक अच्छा छात्र चुनाव अभियान कैसे व्यवस्थित करें

लोगों की इच्छाओं को अलग करने में परेशानी हो रही है? बोरिंग पोस्टर और अनसोनियाक भाषणों का कोई प्रभाव नहीं है? छात्र परिषद के लिए एक सफल अभियान पाने के लिए इन चरणों का उपयोग करें

चरणों

एक ग्रेट स्टूडेंट काउंसिल कैम्पेन शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1.पीएनजी
1
पता करें कि लोग क्या चाहते हैं यदि जिम में एक नया वेंडिंग मशीन, कैफेटेरिया में एक अलग नाश्ता, कैलेंडर पर एक और दिन का दिन, पता करने के लिए अनौपचारिक क्विज़ (मित्रों की मदद का स्वागत है) लें। एक स्मार्ट अभियान उपयोगी नहीं होगा यदि आपके पास कुछ भी नहीं है।
  • एक ग्रेट छात्र परिषद अभियान चरण 2. पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने अभियान के लिए कुछ यादगार नारे के बारे में सोचो शब्द "मारो में वोट" के साथ एक पोस्टर लिखने से बचें और इसे पीने के फव्वारे में लटकाए रखें। यह आपकी सहायता नहीं करेगा कुछ बुद्धिमान के बारे में सोचें और जो आप अन्य उम्मीदवारों से अलग कर सकते हैं। अजीब नामों के लिए इंटरनेट की जांच करें, अपने नाम का उपयोग एक प्रसिद्ध स्लोगन ("आह अगर सभी मारियो इस तरह है") के लिए करें, या अपने दोस्तों से पूरी तरह से नया बनाने के लिए कहें नारा में अपने मुख्य विचार प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें (जैसे "एक हीरा शाश्वत है, लाइब्रेरी में एक नया पेय फव्वारे की तरह"), आपके पोस्टर या फ़्लायर्स पर।
  • एक ग्रेट स्टूडेंट काउंसिल कैम्पेन स्टेप 3.पीएनजी शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने स्कूल के आसपास पोस्टर रुको। जैसे ही आप नारे बनाते हैं जो आपके राजनीतिक मंच का सार करते हैं, आप मतदाताओं को वितरित कर सकते हैं और मतदाताओं के बीच ऐसे नारे फैलाने के लिए पोस्टर को सजाने के लिए कर सकते हैं। ऐसा करने का एक अच्छा तरीका आकर्षक पोस्टर तैयार करना है - आप माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस प्रकाशक के साथ या एडोब फोटोशॉप जैसे डिजिटल संपादन प्रोग्राम के साथ अद्भुत चीजें कर सकते हैं (या इसके नि: शुल्क विकल्पों में से एक - जैसे पिक्सलर या जीआईएमपी)।
    • जितनी जल्दी हो सके अपने पोस्टर प्रदर्शित करें। एक त्वरित शुरुआत करना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको हर किसी से अलग करेगा इससे आपको हर किसी के सामने रचनात्मक विचारों या अपने अभियानों में महत्वपूर्ण मुद्दों को लेने का मौका मिलेगा।
    • अपने पोस्टर के आकार को अलग करें बड़े लड़के नाश्ते के क्षेत्र में, जिम में और स्कूल में अन्य व्यस्त स्थानों पर जाते हैं। नाबालिगों (पत्र आकार) को बुलेटिन बोर्डों पर पोस्ट किया जा सकता है और हाथ से वितरित किया जा सकता है।
  • एक ग्रेट स्टूडेंट काउंसिल कैम्पेन का शीर्षक टाइप करें चित्र 4.jpg
    4
    दिलचस्प भाषण रखें अपने भाषण (ओं) को देते हुए, अपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करें और अपने साथियों को चुटकुले छोड़ दें। आप एक भाषण बना सकते हैं जिसमें प्रस्तुत किए गए प्रत्येक नए विचार के दौरान मित्र के हस्तक्षेप हो सकते हैं। यह गंभीर और अजीब बदलाव लोगों को ध्यान में लाएगा, अपने अभियान को एक यादगार घटना बना देगा।
    • अपने भाषण को स्मरण करो- जो आत्मविश्वास आपके पठण में जोड़ देगा वह बंदी उठाने वाला होगा बहुत दूसरों का ध्यान मित्रों, शिक्षकों और परिवार के सामने अभ्यास करें आप दर्पण के सामने अभ्यास कर सकते हैं।
    • कीवर्ड पर जोर देने के लिए आवाज़ की अपनी स्वर को बदल दें अपने भाषण की दीप मेमोरी का मतलब यह नहीं है कि आपको आवाज के नीरस स्वर के माध्यम से सभी को खाने के लिए प्रेरित करना होगा। वास्तव में, जब आप अपने भाषण के साथ परिचित हो जाते हैं, तो आप इसे आत्मविश्वास से पढ़ सकते हैं प्राकृतिक रुक जाता है और inflections के साथ, यह दिखाई कि पाठ है कि बहुत समय का आविष्कार किया जा रहा है बना रही है।
    • अन्य भाषणों के नमूनों को समझने के लिए कि आपका क्या देखना चाहिए जाहिर है, हास्य एक अच्छी रणनीति है, लेकिन अपने अभियान के महत्वपूर्ण और गंभीर कारकों को देखना सुनिश्चित करें।
    • इस्तेमाल किए गए शब्दों पर ध्यान दें प्रेरक बनें, स्मार्ट हो, एक एजेंडा बनाएं, अहंकारी न हो और शिकायत न करें। उदाहरण के लिए, कहने के बजाय, "मैं एक रचनात्मक व्यक्ति हूँ," कहो "मैं रचनात्मकता को मानता हूं।" एक अच्छा समापन वाक्य भी महत्वपूर्ण है। आपके अंतिम शब्द यादगार होने चाहिए। और "धन्यवाद" के साथ भाषण को पूरा करने के लिए मत भूलना
    • भाषण के बाद प्रश्नों के उत्तर देने के लिए तैयार रहें दूसरों के सवालों की आशा करने की कोशिश करें (आप क्यों प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं? आप अन्य उम्मीदवारों से अलग क्यों होते हैं? आप अपनी योजनाओं को कैसे बना सकते हैं?)।



  • एक ग्रेट स्टूडेंट काउंसिल कैम्पेन शीर्षक से चित्र चरण 5.पीएनजी
    5
    अभियान के दौरान आप के बारे में सुसंगत रहें ड्रेसिंग या अभिनय के अपने तरीके को बदलने में मददगार नहीं हैं - लोग (विशेषकर आपकी अपनी उम्र) उनके झूठेपन को महसूस कर सकते हैं और कानूनी दिखाई देने के अपने अचानक प्रयासों पर अच्छी प्रतिक्रिया नहीं देंगे। आप अपने गुणों को सुधारने और यह सुनिश्चित करने के लिए क्या कर सकते हैं कि वे न्याय, वाक्पटु, पारदर्शिता और परामर्श के आभा को प्रदर्शित करते हैं।
  • पोस्टर और यात्रियों के लिए टिप्स

    1. 1
      एक स्पष्ट और यादगार प्रभाव वाक्यांश है। यह पोस्टर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, और तुरंत बाहर खड़ा होना चाहिए और दूरी से दिखाई देना चाहिए। (पोस्टर के आस-पास कई जगहों से दृष्टि की रेखा का परीक्षण करना सुनिश्चित करें)। एक अच्छा नारा अपने अभियान को ड्राइव करना चाहिए
      • जब तक आप नारे की एक चतुर श्रृंखला नहीं करेंगे स्पष्ट रूप से संबंधित एक ही विषय के लिए, केवल एक ही रखना पसंद करते हैं नारे को दोहराते हुए यह यादगार बनाने का रहस्य है, और इसे यादगार बनाते हुए विजय का रहस्य है
    2. 2
      अपना नाम बहुत ही दृश्यमान बनाएं प्रभाव वाक्यांश के बाद, आपका नाम पोस्टर में दूसरी सबसे ज्यादा दिखाई देने वाली चीज़ होना चाहिए। (पहला नारा: याद रखें, आपका अभियान आपके आदर्शों का मूल्य होना चाहिए) यदि आपके सहकर्मियों में से कोई एक समान नाम या उपनाम है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पोस्टर्स में उनकी एक पूरी तरह से शैली है और / या असामान्य उपनाम शामिल है।
    3. 3
      अपने आप की एक तस्वीर जोड़ने पर विचार करें यदि लोग अपना चेहरा नारे के साथ जोड़ते हैं, तो परिसर के चारों ओर एक सरल चलना मुक्त चुनाव प्रचार के रूप में काम करेगा। हालांकि, आप बर्बरता से बचने के लिए उच्च प्रिंटिंग लागतों का उल्लेख नहीं करने के लिए उच्च स्थानों पर व्यवस्थित विस्तृत पोस्टर पर फ़ोटो जोड़ना चाह सकते हैं।
    4. 4
      सरल रहें आपके स्कूल के लोग पहले से ही पढ़ने के लिए बहुत कुछ पढ़ रहे हैं, इसलिए उन्हें अपने अभियान के बारे में निबंध मत दें। फ्लायर और पोस्टर बनायें जिनमें अलग-अलग स्थानीयकृत कीवर्ड शामिल हो सकते हैं चमकदार, दृश्यमान रंगों का उपयोग करें और कई, छोटे, या जटिल फ़ॉन्ट्स से बचें।
    5. 5
      एक एकल लिंग या विशिष्ट जनसांख्यिकी को लक्षित करने से बचें जब तक आपको लगता है कि एक निश्चित समूह उनकी सफलता की कुंजी हो जाएगा बहुत ही संकीर्ण नहीं दृष्टि (यदि वहाँ बराबर संख्या के साथ कई अन्य व्यवहार्य उम्मीदवारों थीं और चूंकि समर्थन दिया समूह उसे एक लाभ देगा),। एक विशिष्ट स्पोर्टी विषय अपने पक्ष में एथलीटों रख सकते हैं, लेकिन सामान्य छात्र को बाहर निकाल देगा, संगीतकारों, नर्तकों, कवि, शतरंज खिलाड़ियों, आदि से मिलकर समूहों की गिनती नहीं

    युक्तियाँ

    • आपके मित्र महान संसाधन हो सकते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप अपने पोस्टर और प्रचार सामग्री पर सब कुछ सही तरीके से लिखते हैं। एक गलत टाइप किया गया कीवर्ड आपके अभियान को बर्बाद कर सकता है।
    • मित्रों या अन्य लोगों के साथ अपमानजनक भाषा का उपयोग न करें
    • मजेदार हो लोग थोड़ी देर में एक अच्छा मजाक प्यार करते हैं!
    • अपने सहपाठियों से सुझावों के लिए खुला रहें
    • एक सफल अभियान में ट्रस्ट महत्वपूर्ण है
    • हमेशा मुस्कुराओ और शांत हो जाओ
    • खेल की अच्छी भावना हमेशा महत्वपूर्ण है आप अपने विरोधियों को पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन नकारात्मक अभियान बनाने का कोई कारण नहीं है।
    • अपने आवेदन को बेहतर ढंग से बढ़ावा देने के लिए व्यक्तिगत कक्षाएं देखने का प्रयास करें अपने शिक्षक के साथ इन यात्राओं की व्यवस्था सुनिश्चित करें
    • एक छात्र बैठक तैयार करें ताकि लोगों को आपसे बेहतर पता चल सके।

    चेतावनी

    • अवास्तविक वादे न करें उदाहरण के लिए, छात्रवृत्ति की मात्रा को कम करने या छात्र कैलेंडर से शुक्रवार को समाप्त करने का वादा न करें।
    • अन्य उम्मीदवारों की प्रतिष्ठा को धूमिल करने की कोशिश मत करो लोग इसे एक बेताब और अपर्याप्त कार्य के रूप में देखेंगे।
    • अपने दोस्तों को कठपुतली मत बनो उनकी सलाह सुनो, लेकिन यथोचित रूप से कार्य करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com