IhsAdke.com

स्थानीय चुनाव कैसे जीतें

यदि आप अपने समुदाय में शामिल होने में रुचि रखते हैं, तो यह करने का एक शानदार तरीका स्थानीय राजनीतिक चुनावों के लिए चलाना है। स्थानीय राजनीतिक स्थितियां आपकी काउंटी के क्षेत्र को कवर करती हैं, जिससे आप घर के करीब काम कर सकते हैं। एक संभावित उम्मीदवार को एक राजनीतिक अभियान के लिए प्रतियोगिता में महत्वपूर्ण पहलुओं को समझना चाहिए। निम्नलिखित युक्तियां स्थानीय चुनावों में जीतने की संभावनाओं को बढ़ाएगी।

चरणों

एक लोकल चुनाव चरण 1 जीतने वाला चित्र
1
निर्णय लें कि आप किस योग्य स्थिति को मानते हैं जो आपके कारणों पर अधिक प्रभाव डालेगा।
  • एक स्थानीय चुनाव चरण 2 जीतने वाला चित्र
    2
    अपने कौशल सेट, अनुभव और रुचियों का मूल्यांकन करें यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करेगा कि कौन-सी स्थिति और सरकारी क्षेत्र आपके कौशल सेट से समुदाय की सर्वश्रेष्ठ सेवा करेंगे।
  • एक स्थानीय चुनाव जीतने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    निर्धारित करें कि क्या आपके पास एक राजनीतिक अभियान के लिए बजट की जरूरत होगी राजनीतिक कार्यालय के लिए चलना काफी महंगा हो सकता है वैकल्पिक रूप से, आप लागत को कम रखने के लिए, एप्लिकेशन को अधिक वास्तविक रूप से लक्षित कर सकते हैं
  • एक लोकल चुनाव चरण 4 जीतने वाली तस्वीर
    4
    राजनीतिक कार्यालय के लिए चलाने के अपने फैसले के बारे में उन समुदायों, व्यक्तियों और स्थानीय संगठनों से टिप्पणियों को इकट्ठा करें, जिनसे आप समुदाय में हैं।
  • एक लोकल चुनाव चरण 5 में जीतने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    समुदाय के संबंध में अनुसंधान, जैसा कि आप मानते हैं कि एक परिवर्तन की आवश्यकता है, उससे परे देखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। प्रत्येक व्यक्ति को सुधार की आवश्यकता के बारे में सोचने के लिए समुदाय को सक्रिय रहने के लिए प्रोत्साहित करें
  • एक लोकल चुनाव चरण 6 जीतने वाली तस्वीर
    6
    समुदाय के नेताओं की सूची बनाएं जिनके सम्मान और भरोसेमंद हैं। उन्हें सलाह के लिए देखें और उन्हें चुनाव के दौरान उनके समर्थन के लिए कहें।
  • एक लोकल चुनाव चरण 7 जीतने वाली तस्वीर
    7
    समुदाय और नेताओं का दौरा करने के बाद, एक ऐसा मंच बनाएं, जिसे आप मानते हैं कि सबसे अच्छा समुदाय का कार्य करता है। इसके बाद, अपने भाषण की रूपरेखा तैयार करें, उन कारणों को रेखांकित करें जो आपको सबसे अच्छा उम्मीदवार बनाते हैं, और जिस तरीके से आप समुदाय को बढ़ाने का इरादा रखते हैं, और - सबसे महत्वपूर्ण बात - अपने श्रोताओं के समर्थन से पूछें।
  • एक लोकल चुनाव चरण 8 जीतने वाली तस्वीर
    8
    आप किस सरकार के क्षेत्र का चुनाव करना चाहते हैं इसके आधार पर, आप एक अभियान प्रबंधक को भर्ती कर सकते हैं या एक अनुभवी समुदाय के नेता की भर्ती कर सकते हैं जो आपके राजनीतिक अभियान का समन्वय करने में स्वयंसेवकों की सहायता करते हैं एक अच्छा अभियान प्रबंधक स्मार्ट, प्रेरित, संगठित और चिंतित होगा, जिससे आप जितना मुश्किल हो उतना काम करने की इच्छा व्यक्त करेंगे। यह मामूली एजेंडा, नियुक्तियों और विवरणों को संभालना होगा।
  • एक लोकल चुनाव चरण 9 जीतने वाली तस्वीर
    9



    अपनी सीमाएं जानें, दोनों मानसिक और शारीरिक रूप से सार्वजनिक कार्यालय चलाने के लिए एक थकाऊ प्रयास हो सकता है, चाहे सरकार के क्षेत्र को लक्षित किया जाए। एक राजनैतिक अभियान को दिन में 24 घंटे संचालन की आवश्यकता होती है, जब तक कि चुनाव के समय समाप्त नहीं हो जाते। अच्छी सलाह है कि यह एक मैराथन के रूप में सोचने की है, तेज दौड़ नहीं, जिसका मतलब है कि आपको एक आरामदायक गति मिलनी चाहिए जो आपके अभियान के पूरे समय में बनाए रखा जा सकता है।
  • एक लोकल इलेक्शन स्टेप 10 जीतने वाली तस्वीर
    10
    उस वक्त, समुदाय को प्रोत्साहित करने से स्वयंसेवकों को प्रेरित किया गया है जिन्होंने अपनी उम्मीदवारी का समर्थन करने की इच्छा रखी है। स्वयंसेवकों को प्रेरित करने के लिए यह आपकी निर्भर है, और यह आपके अभियान प्रबंधक (यदि आपके पास है) का प्रबंधन करने के लिए है यह संगठन यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि इन स्वयंसेवकों का प्रभावी ढंग से उपयोग किया जाएगा उन्हें उचित देखभाल देना सुनिश्चित करें क्योंकि वे लंबी अवधि के लिए और वित्तीय लाभ के बिना स्वेच्छा से काम कर रहे हैं।
  • एक लोकल चुनाव चरण 11 जीतने वाली तस्वीर
    11
    एक सफल अभियान में अक्सर एक द्वार-टू-दरवाजा घटक होता है जो उम्मीदवार समुदाय के अधिक से अधिक वर्गों में शामिल होने की अनुमति देता है, जिससे उन्हें पता चलता है कि सुधार की क्या आवश्यकता है। यह आवेदक को अपने आवेदन का समर्थन करने वाली संपत्ति पर विज्ञापन लगाने की अनुमति मांगने में सक्षम बनाता है। स्टिकर, पोस्टर या फ्लायर पर विज्ञापन समुदाय द्वारा प्रस्तुत समर्थन के दृश्य प्रतिनिधित्व की अनुमति देने के लिए एक शानदार तरीका हैं। बहुत से लोग व्यक्ति में उम्मीदवार को देखने की सराहना करते हैं, इस बारे में अच्छा महसूस कर रहे हैं कि क्या आप व्यक्ति में अपने वोट की मांग करते हैं - खासकर जब वे चुनाव के दिन चुनाव में जाते हैं!
  • एक लोकल इलेक्शन स्टेप 12 जीतने वाली तस्वीर
    12
    पर्चे, पैनल, स्टिकर, ब्रोकेस और बोर्डों को द्वार-टू-दरवाजा, सामुदायिक घटनाओं में, पार्कों में या जहां भी लोगों के केंद्रित समूह होते हैं - आप और आपके स्वयंसेवकों को पीछे नहीं छोड़ा जा सकता अक्सर मतदाताओं को लक्षित करने वाले जन मेलिंग अभियान पर विचार करें
    • नोट: यह महत्वपूर्ण है कि राजनीतिक अभियानों के संबंध में सभी स्थानीय कानूनों का पालन किया जाता है
  • एक स्थानीय चुनाव जीतने वाली 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    13
    घटनाओं को व्यवस्थित करें, जो समुदाय से लोगों को आने और उम्मीदवारों से मिलने की इजाजत देता है। इन घटनाओं को बड़े या शानदार नहीं होना चाहिए वे आपकी योजना को साझा करने का एक शानदार तरीका पेश करेंगे और आप समुदाय की सेवा के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति क्यों हैं। फिर, भाषणों में सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा मतदाताओं के मत पूछना चाहिए। इन घटनाओं को भी प्रेस के लिए अपने आवेदन के बारे में लिखने के लिए एक शानदार तरीका है। कई शहरों में, यह मुश्किल है, लेकिन असंभव नहीं है, स्थानीय चुनावों के लिए प्रेस कवरेज पाने के लिए, जो यह कहना नहीं है कि आपको कोशिश नहीं करनी चाहिए।
  • एक लोकल चुनाव चरण 14 जीतने वाली तस्वीर
    14
    आपका अभियान स्थानीय मीडिया पर प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सकता है, लेकिन चुनाव के बारे में लगातार कहानियों को प्रिंट करने के लिए उस पर भरोसा मत करना। यह स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापन प्राप्त करने या स्थानीय रेडियो स्टेशन पर विज्ञापन उपलब्ध कराने के लिए आपके रणनीतिक लाभ का एक हिस्सा हो सकता है, लेकिन इसमें शामिल लागतें होंगी। अपने अभियान प्रबंधक से परामर्श करें या, यदि आप अपना काम कर रहे हैं, तो प्रयास की प्रभावशीलता पर विचार करें। आपको पता होना चाहिए कि क्या समुदाय समाचार पत्र पढ़ता है या सबसे लोकप्रिय रेडियो स्टेशन क्या होगा यदि आप इन सवालों का जवाब नहीं दे सकते हैं, तो आपको कड़ी मेहनत करने की कोशिश करनी होगी। समाप्ति बिंदु यदि आपको नहीं पता कि आपके समुदाय क्या पसंद करते हैं, तो आप अपने सर्वोत्तम हितों की सेवा करने के लिए यह कैसे चुनते हैं?
  • एक लोकल चुनाव चरण 15 जीतने वाली तस्वीर
    15
    प्रायोजक बड़े या छोटे हो सकते हैं - दर्शकों का आकार नहीं, बल्कि दान का आकार। स्थिति या जिस तरह से आप, उम्मीदवार, शुरुआत से अभियान को पूरा करने के लिए निर्धारित हैं, धन उगाहने को सक्रिय रूप से प्रभावित करेंगे। क्या आपने कोई अधिक शक्ति या अधिक पैर-टू-द-फॉरेस्ट दृष्टिकोण खर्च नहीं किया है? दोनों शैलियों ने पहले से ही चुनाव जीते हैं, जो कि एक उम्मीदवार के रूप में आपका फैसला है, उसे करना चाहिए। बजट के प्रचार के लिए आने पर आपके समुदाय के विचार पर विचार करें आपको पता होना चाहिए कि क्या वे मानते हैं कि एक उधमपुर अभियान बहुत अच्छा है या क्या वे उम्मीदवार के साथ अधिक गहराई से प्रभावित होंगे, जो वास्तविकता से कठिन काम कर रहे हैं। स्थानीय चुनाव में, अक्सर वे लोग होते हैं जिन्हें आप चुनाव वॉल्ट में निवेश किए गए धन की राशि से अधिक प्रेरित करते हैं।
    • नोट: यह महत्वपूर्ण है कि आप चुनावी बजट के बारे में सख्ती से कानूनों को जानते हैं और उनका पालन करते हैं - या एक व्यक्ति को लेखांकन कार्य करने में सक्षम है।
  • एक लोकल चुनाव चरण 16 जीतने वाली तस्वीर
    16
    एक ऐच्छिक स्थिति जीतने का कोई आसान और निश्चित तरीका नहीं है, लेकिन यदि आप ऊपर की सलाह का पालन करते हैं, तो आप जीतने की संभावनाओं को बढ़ा देंगे। आपने देखा होगा कि आपने शब्द का उल्लेख नहीं किया है विपक्ष, एक उम्मीदवार के रूप में, एकमात्र आवेदन जिसे आपको चिंता करना चाहिए वह अपना खुद का है अपने विरोधी के साथ बहस करने का समय बर्बाद मत करो - यह समय साबित करके सबसे अच्छा इस्तेमाल किया जाएगा कि आप सबसे अच्छे उम्मीदवार हैं।
  • एक लोकल इलेक्शन स्टेप 17 जीतने वाली तस्वीर
    17
    स्थानीय चुनावों में, सबसे महत्वपूर्ण कारक मतदाताओं के साथ व्यक्तिगत संपर्क होता है आजकल बहुत से लोग हैं जो आप को समझाने की कोशिश करेंगे कि संभावित मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए आपको एक चरित्र बढ़ाने या बहुत पैसा खर्च करने की आवश्यकता है। गलत! बार-बार, जो उम्मीदवार आगे चलता है, अधिक हाथ निचोड़ता है और अधिक दरवाजे पर दस्तक देता है लगभग हमेशा जीतता है। स्थानीय चुनाव में, लोगों के साथ अपना कैरियर चलाएं और उस क्षेत्र के सभी अक्सर मतदाताओं की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • एक ऐसी योजना बनाएं जिसे आप में विश्वास करते हैं आप पूरे चुनाव में इसे दोबारा दोहराएंगे, और अगर आपको अपनी योजना पर विश्वास न हो, तो न ही मतदाताओं के पास होगा।
    • यदि संभव हो, तो उसी दौड़ में प्रवेश करने से दूसरों को हतोत्साहित करने के लिए जल्दी ही अपने आवेदन की घोषणा करें।
    • अभियान परिश्रम और कड़ी मेहनत से जीता जाता है, और इसका एक बड़ा हिस्सा अच्छे लोगों के साथ अपने आस-पास आता है। भरोसेमंद व्यक्तियों को शामिल करें जिन्हें आप पर भरोसा कर सकते हैं, और अपने स्वयंसेवकों की हमेशा अच्छी देखभाल करें।
    • मज़ा लो! सार्वजनिक कार्यालय के लिए चलना गंभीर है, लेकिन अगर आप चाहें, तो आप नए लोगों से मिल सकते हैं, नए स्थानों पर जा सकते हैं और जो आपको सबसे अच्छा लगता है उसके लिए लड़ें!
    • अपने परिवार की राय से पूछिए, क्योंकि अगर वे अपनी स्थानीय आकांक्षाओं का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं या नहीं चाहते हैं, तो उन्हें भी उतार-चढ़ाव भुगतना पड़ेगा। क्या हो सकता है इसके लिए उन्हें अग्रिम रूप से तैयार करना सबसे अच्छा है राजनीति में, स्थानीय या राष्ट्रीय, कानून के भीतर कुछ भी हो सकता है।

    चेतावनी

    • जिस स्थिति पर आप प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, उसके संबंध में सभी कानूनी योग्यताओं की खोज करें ताकि आप सभी आवश्यकताओं को पूरा कर सकें।
    • सुनिश्चित करें कि आप उस स्थान के क्षेत्र में सभी चुनावी कानून जानते हैं जिसके लिए आप चलेंगे।
    • एक निर्वाचित स्थिति को बनाए रखने से आपके निजी जीवन को सार्वजनिक क्षेत्र में लाया जा सकता है लागू करने से पहले, अपने अतीत के किसी भी हिस्से पर विचार करें जिन्हें शर्मनाक या निजी माना जा सकता है यह आपके परिवार को भी शामिल करता है, क्योंकि राजनीति हमेशा गंदे व्यवसाय हो सकती है और कुछ लोगों को यह मानना ​​है कि कुछ भी सीमाएं बंद नहीं हैं।
    • यह अच्छी तरह से ज्ञात है कि देखभाल के इस क्षेत्र में समय से पहले उम्र बढ़ने और स्वास्थ्य में गंभीर गिरावट का कारण है। क्या तुम नहीं? अंतिम निर्वाचित होने के पहले अंतिम निर्वाचनों की तस्वीरें ढूंढें और उन छवियों की तुलना करें जब वे कार्यालय छोड़ देते हैं। यह सिर्फ एक मजाक है, लेकिन इसका लक्ष्य है आप राजनीति के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं, लेकिन सभी स्तरों पर राजनीति तनावपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com