IhsAdke.com

स्थानीय राजनीति में कैसे व्यस्त होना

आपके राजनीतिक संबद्धता के संबंध में: क्या आप किसी उम्मीदवार या पार्टी को प्राथमिकता देते हैं? क्या आप मानते हैं कि आप और "आपकी राय" सही पक्ष पर हैं? ज्यादातर समय, राजनीतिक विश्वास व्यक्ति से दूसरे तक बढ़ते हैं, अंत में पहुंचते हैं, लाखों लोग और इस बीच एक बात आपको नहीं करना चाहिए, अपने विरोधियों के मतदाताओं को डराओ, भ्रमित या नियंत्रण। स्थानीय सरकार में सकारात्मक तरीके से शामिल होने के कई तरीके हैं, जो दूसरों की सेवा करने का एक तरीका है, और यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

चरणों

छवि शीर्षक शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 1
1
अपनी स्थिति को परिभाषित करें और उन शासकों का समर्थन करें जो आपके दृष्टिकोण को अधिक बारीकी से दर्शाते हैं। आप अच्छी तरह से लोगों के लिए पर्याप्त संख्या में बिना प्रतिनिधित्व किया देख पा रहे हैं नहीं समर्थन करते हैं, प्रभाव और नगर परिषद, क्षेत्रीय अदालतों, विधायी क्षेत्रों, न्यायाधीशों, आदि की तरह की स्थिति में सही लोगों की मदद, और न केवल कार्यकारी (महापौरों, सीनेटरों, राज्यपालों या यहां तक ​​कि राष्ट्रपति!)।
  • छवि शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 2
    2
    निर्णय लेने से पहले सिद्धांतों पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें कि आप किसका समर्थन करेंगे। आप जो सुधारों का समर्थन करते हैं उसका नतीजा क्या होगा? क्या ये बदलाव बेहतर होगा? क्या कोई अल्पकालिक कठिनाइयां हैं? इसके बारे में सब कुछ ध्यान से सोचें
  • आपके विकल्प

    चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 3
    1
    चुनावों का पालन करें और चुनाव से पहले पार्टी या उम्मीदवार से संपर्क करें जिनके आप समर्थन करते हैं और स्वयंसेवा करते हैं और नतीजे इकट्ठा करते हैं।
    • इस मामले में, आप से मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा, उदाहरण के लिए, बैलेट बॉक्स विज्ञापन जैसे अवैध कृत्यों से निपटने के तरीके आप हस्तक्षेप नहीं करेंगे, लेकिन उचित प्राधिकारियों को सिर्फ निरीक्षण और रिपोर्ट करें।
    • आप उम्मीदवार या पार्टी से जुड़े एक पहचान पत्र भी प्राप्त करेंगे, साथ ही साथ किसी भी अवैध वोटिंग साइट्स की गवाह के बारे में आपसे संपर्क करने के बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त करेंगी।
  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 4
    2
    पार्टी नियोजन बैठकों में भाग लें I वे अगले साल के एजेंडे को तय करने के प्राथमिक उद्देश्य के साथ होते हैं और अक्सर चुनाव के लिए उम्मीदवार को पार्टी का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना जाता है। इसलिए इस मीटिंग में आने के लिए, पहले से जांच करें कि यह निर्णय कब और किस समय किया जाएगा।
    • पहली बैठक में मतदान कर नगर निगम की बैठक के प्रतिनिधियों (जो राज्य विधानसभा के लिए नगर निगम के पार्टी के सदस्यों और भी प्रतिनिधियों को निर्वाचित किया जाता है, आदि) के रूप में नियुक्त किया जाता है और निर्णय मोड़ जो मुद्दों और पहल को आगे ले जाया जाएगा या द्वारा परित्यक्त बना रहे हैं पार्टी।
  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 5
    3
    मतों की गणना करने का समय! कई मामलों में, मतदाताओं को बंद कर दिया और, वोट एक साथ गिनती घड़ी बात करते हैं और प्रक्रियाओं और अवसरों पार्टी मामलों में evolverem करने के बारे में जानने के लिए एक बैठक में जाने के लिए सिर्फ वोट से पहले मतदान स्थल मिल सकता है।
  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 6
    4
    आप विभिन्न प्रकारों में नगरपालिका, राज्य या राष्ट्रीय चुनावों में योगदान दे सकते हैं, जैसे दान करना, अपनी कार या घर में स्टिकर चिपकाना, दूसरों से बात करना, और इसी तरह।
  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 7
    5
    अधिक जिम्मेदारियों पर जाने से पहले छोटे समूह के भाषणों में अपने स्पीकर कौशल का विकास और अभ्यास करें।
  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 8
    6
    एक राजनीतिक स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए आपको उस स्थान के अधिकारियों के साथ पंजीकरण करना चाहिए, जिनके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं और फिर एक सलाहकार और एक कोषाध्यक्ष से मिलते हैं जो आवश्यक दस्तावेज का अनुरोध करते हैं और इसके बारे में भी सीखते हैं, उदाहरण के लिए, वित्तीय रिपोर्ट या दिलचस्प लोगों के साथ बैठक जो आपकी सहायता कर सकते हैं या दान कर सकते हैं



  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 9
    7
    अभियान सामग्री और एक साइट तैयार करें: प्रिंट पोस्टर और साइट के उपयोग की योजना - शायद आपकी राजनीतिक पार्टी की एक वेबसाइट है जहां आप अपने उपयोग के लिए एक पेज जोड़ सकते हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल 10 कदम
    8
    चेहरे को शामिल मतदाताओं के साथ सामना करने के लिए, सवाल करने के लिए एक निजी स्पर्श दे रही है और व्यक्तिगत रूप से उनसे बात विचारों को मजबूत करने, मार्गदर्शन और उनके कार्यस्थल, स्कूल में अच्छे संस्कार प्रोत्साहित करते हैं, और आवास -, घरों में जा रहा नया मतदाताओं को पंजीकृत करने, फोन या मेल भेजना
  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 11
    9
    समर्थन, स्वयंसेवक, और उन मूल्यों के लिए वोट करें जो आपके लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं। अपने दम पर और प्रयास के साथ, उनके मूल्यों को स्थानीय राजनीति में परिलक्षित किया जा सकता है
  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 12
    10
    डर या मत छोड़ो, भले ही विपक्ष चुने हो। अन्य चुनाव होंगे, और आप फिर से कोशिश कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 13
    11
    राजनीतिज्ञों द्वारा बेवकूफ़ मत बनो, जो आपको और कुछ संगठनों के अन्य सदस्यों को सरकार में वास्तविक सुधार के बजाय खुद को बढ़ावा देने के लिए खुश कर सकते हैं। अन्य राजनेताओं के अभियान के साथ आपकी छवि को प्रभावित नहीं करेगा, लेकिन अगर आपको संदेह करना शुरू हो जाता है कि आपके द्वारा समर्थित कुछ राजनेता इस तरह से कार्य कर रहे हैं, तो मानें कि आप गलत शर्त लगाते हैं और तुरंत अपना समर्थन वापस ले लें यदि कोई गलत राजनेता चुने गए तो वह प्रमुख नुकसान के लिए उत्तरदायी हो सकता है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल 14 कदम
    12
    वादों को तोड़ने से बचें इसके लिए, ऐसे वादे न करें जो वास्तव में समझने में असंभव हैं या जिन्हें खराब समझाया गया है, जिससे झूठी उम्मीदें हैं। और अगर निर्वाचित हो, तो बस यह मत कहो, "ओह, मैंने सोचा था कि इसके बदले यह बुरा है और हम इन परिवर्तनों को तुरंत नहीं हटा सकते हैं। हम इन स्थितियों में क्या कर सकते हैं।"
  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 15
    13
    आप जो सही सोचते हैं, जीते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि आप लगातार मतदाताओं द्वारा न्याय का निर्णय लेंगे। अच्छे उदाहरण देकर आप दिखाएंगे कि आप वास्तव में सरकार में क्या कर सकते हैं उन मामलों में शामिल न हों जो, यदि खोजी हुई हो, तो आपके (और अन्य लोगों ने एक ही कारण के लिए प्रतिबद्ध) सभी काम को कमजोर कर दिया होगा।
  • चित्र शीर्षक स्थानीय राजनीति में शामिल हो जाओ चरण 16
    14
    शब्द को प्रसारित करें (यहां तक ​​कि मीडिया में) कि दुनिया को सही आदर्शों की आवश्यकता है यह बुरे नेताओं के मुंह से बाहर कभी नहीं आएगा, लेकिन आप और आपके आदर्शों के और अपने दृष्टिकोण के बारे में बात करके, आप किसी अन्य व्यक्ति को प्रभावित कर सकते हैं, और वह उस विचार को उसके चारों ओर के लोगों को बढ़ाएगा यह लोगों को सोचने का तरीका बदल सकता है और अगर आप राजनीति से जुड़े रहना चाहते हैं, तो शुरू करने का एक अच्छा तरीका है कि आपकी पार्टी में एक स्थान की कोशिश करें। इसके लिए आपको आबादी के हस्ताक्षर इकट्ठा करने के लिए की आवश्यकता होगी, एक आवश्यक संख्या तक पहुंच गया है, तो आप कार्यालय के लिए चलाने के लिए और उसके बाद पार्टी के सदस्यों आंतरिक पार्टी चुनाव में आप के लिए मतदान कर सकते हैं सक्षम हो जाएगा। शुरू करने का एक अच्छा तरीका शोध कर रहा है कि इस याचिका को मान्य करने के लिए कितने हस्ताक्षर आवश्यक हैं और उसके बाद उस लक्ष्य के पीछे चल रहे हैं रहो हस्ताक्षर की वैधता को देखते: वे केवल स्वीकार किया जाएगा यदि लोगों को मतदाता पंजीकरण कर रहे हैं और अपने शहर या वार्ड में कर रहे हैं (आप निर्वाचन पंजीकरण करने के लिए जाने के लिए और वैध मतदाताओं की सूची का उपयोग करने की पूछ सकते हैं)। यह कार्यकर्ताओं से परिचित होने के लिए आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण लोगों को सफल राजनीतिक कैरियर शुरू करने का भी एक अच्छा तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • अपने विरोधियों को दुश्मनी के साथ कार्य यहां तक ​​कि अगर, वोट पाने के बजाय मौखिक से उन पर हमला या यहाँ तक कि शारीरिक रूप से आप शांत रहना चाहिए और यदि संभव हो तो एक-एक करके उनके घटक के लिए बात करते हैं, और उन्हें आप में विश्वास रखने के लिए। जो लोग वास्तव में विश्वास करते हैं और उनके आदर्शों को नगर निगम, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपने करियर का विकास कर सकते हैं और उन्हें निम्नलिखित वर्षों में भी बनाए रखते हैं (उनके बच्चों और पोते के लिए) का समर्थन प्राप्त करना।
    • यदि आपके समुदाय पर कमजोर प्रभाव पड़ता है, तो सरकार आपके मूल्यों के लिए काफी प्रतिकूल हो सकती है, लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि आपको दूसरों पर अच्छा प्रभाव डालने का प्रयास करना बंद कर देना चाहिए!
    • क्या आप सही पक्ष पर होना चाहते हैं? मत भूलो कि "सही पक्ष" का मतलब उन लोगों के पक्ष में नहीं है, जिन्होंने चुनाव जीता, बल्कि उन लोगों पर जो ईमानदारी और अच्छे स्वभाव वाले लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं।
    • आप अपने कैरियर के निर्माण के लिए जिम्मेदार हैं, लेकिन आपके आदर्श आपके लिए जिम्मेदार हैं। वे आपको सक्रिय रखने के लिए ज़िम्मेदार होंगे, यहां तक ​​कि ऐसी सरकार में जो अच्छे कर्मों की कीमत नहीं मानते हैं इतिहास में इस का एक उदाहरण सैकड़ों वर्षों के लिए एक क्रूर रोमन साम्राज्य के तहत मैसिअैनिक आंदोलन है।
    • कभी मत भूलें: झरना प्रभाव काम करता है। जब आप किसी को समझते हैं कि आपके विचार अच्छे हैं, तो यह व्यक्ति दूसरे को समझा देगा, कि वे दूसरे व्यक्ति से बात कर सकते हैं और इसी तरह। तो यहां तक ​​कि विरोधियों के साथ भी, यह तथ्य कि आप जैसे लोग आपके आंदोलन को एक-एक करके एक-दूसरे से एक व्यक्ति तक बढ़ते रहेंगे चीन में, बिना किसी स्वतंत्रता के टेलीविजन, रेडियो या पुस्तकों के बिना, कुछ दशकों में चर्चों ने 100 मिलियन से अधिक सदस्य अर्जित किए हैं। यह एक अच्छा उदाहरण है कि नीति को सुधारने के लिए आपको सरकार या मास मीडिया की ज़रूरत नहीं है एक परिवर्तन तब होता है जब प्रत्येक व्यक्ति अपने उद्देश्यों में विश्वास करता है और उन्हें दूसरों के साथ साझा करता है
    • कुछ जगहों पर आप स्वयं परिषद् या आयोगों पर स्वयंसेवक बन सकते हैं उदाहरण के लिए, पुस्तकालय, पर्यटन, योजना, संग्रहालय आदि जैसे किसी भी क्षेत्र में उपलब्धता और रिक्तियों की जांच करें। इस प्रकार की स्थिति आम तौर पर कुछ वर्षों तक होती है, लेकिन यह अनुभव आपको भविष्य में किसी आधिकारिक स्थिति में स्थिति के लिए तैयार करने में सहायता कर सकता है।

    चेतावनी

    • ऐसे कई उम्मीदवार हैं, जिनके पास अच्छे सिद्धांत नहीं हैं, भ्रष्टाचार में संलग्न हैं, और परेशान निजी जीवन है, और कभी-कभी यह एक निराशाजनक मामला जैसा लग सकता है कि इन नेताओं के सत्ता में अच्छा बदलाव देखने को मिलता है। लेकिन अगर यह मामला है, तो अभी भी खड़े नहीं रहें और स्थिति सुधारने के तरीकों की तलाश में अन्य लोगों से जुड़ें।
    • आप केवल उम्मीद कर सकते हैं कि हर किसी को वे क्या हासिल करना चाहिए (चाहे वह अच्छा है या बुरा है), अगर हम सभी जानते हैं कि अवसरों का लाभ कैसे उठाएं और अच्छी योजनाएं करें यह अन्य लोगों या सरकार पर निर्भर करने के लिए पर्याप्त नहीं है क्योंकि अगर उनके पास सफल कैरियर नहीं है तो आपको खुद को फिर से करने के लिए तैयार रहना होगा।
    • अगर आपको लगता है अपनी रणनीति या मदद सरकार से आता है या एक अच्छा राष्ट्रपति पर भरोसा करते हैं, तो आप एक आदमी या एक विशिष्ट व्यक्ति के बजाय एक क्रमिक प्रक्रिया में सुधार लाना होगा करने के लिए उनकी आशा हथियाने रहे हैं। इतिहास में समस्या है क्योंकि लोगों को राजा या बजाय विश्वास और एक महान आदर्श से अभिनय की अन्य नेताओं पर विश्वास किया और हार कभी नहीं हुआ, जो सत्ता में है की परवाह किए बिना के कई उदाहरण हैं।
    • सबसे अच्छी योजना राजनेताओं या चुनावों पर निर्भर नहीं है: आप अगले कुछ वर्षों में दृढ़ता रखते हैं, और यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए है जो लोग कहते हैं, "मैं फिर से कभी कोशिश नहीं करेंगे" लोगों के पास नहीं है। अगर कुछ गलत हो जाता है, तो साहस उठाएं, अपने आप को फिर से संगठित करें और कड़ी मेहनत करें।

    सफलता बनाम असफलता: यदि कुछ गलत हो जाता है और आप अभी भी जारी रहती हैं, तो कुछ भी हो सकता है! संगठन, बैठकों और भविष्य के अवसरों को समझने के लिए अपने प्रयासों को रखें। कभी मत भूलना: मनुष्य के रूप में, हम किसी भी समय इस जीवन से सभी पास कर सकते हैं। जो आपके लिए सही है उसे हासिल करने का प्रयास करें और जो कुछ भी आपके पास है वह एक अच्छा उद्देश्य हो सकता है। कोई भी सही नहीं है, लेकिन हमेशा अपने सर्वोत्तम आदर्शों का पालन करें, और छोटे अच्छे इशारों के साथ आप दूर जा सकते हैं!

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com