IhsAdke.com

सीनेटर बनने का तरीका

महासंघ के राज्यों का प्रतिनिधित्व करने के लिए, सीनेटर जनमत से निर्वाचित प्रतिनिधि, वोट के माध्यम से होता है। सीनेटर शब्द के लिए चलाने के लिए ये कदम हैं

चरणों

भाग 1
राजनीति में शामिल हो जाओ

चित्र शीर्षक एक जीत चरण 1
1
राजनीति में जाओ किसी ने सीनेटर को रात भर नहीं देखा था यह स्थिति अत्यधिक महत्व की है और केवल उन लोगों द्वारा भरी जानी चाहिए जिनके पास राजनीति में वास्तविक रुचि है। इसलिए, छात्र आंदोलनों, ट्रेड यूनियनों, नियोक्ताओं या किसी भी अन्य राजनीतिक गतिविधि का एक हिस्सा बनें, ताकि आप राजनीति में खुद को पा सकें।
  • ब्राजील में, कम से कम उम्र एक सीनेटर बनने के लिए 35 साल है। तो फिर, अन्य ऐच्छिक पदों के लिए चलाना और राष्ट्रीय राजनीति को बेहतर तरीके से जानने के लिए उपयुक्त है।
    • न्यूनतम उम्र के अलावा, अन्य मूलभूत आवश्यकताएं सीनेटर हैं: ब्राजील का जन्म, राजनीतिक अधिकारों का पूरा इस्तेमाल करते हुए, चुनावी और सैन्य दायित्वों के साथ अद्यतित होने और निर्वाचन क्षेत्र में निर्वाचन क्षेत्र में रहने के लिए।
  • चित्र शीर्षक एक जीत चरण 3
    2
    शिक्षा। स्कूली शिक्षा के लिए कोई आवश्यकता नहीं है (अनपढ़ न होने के अलावा), लेकिन देश के इतिहास, राजनीति, अर्थव्यवस्था, सामाजिक समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता और गलत क्या बदलने के लिए रुचि का अच्छा विचार होना उचित है। हमेशा की तारीख होने के नाते भी महत्वपूर्ण है!
  • चित्र शीर्षक एक जीत चरण 2
    3
    एक पार्टी में शामिल हों ब्राजील में, किसी भी वैकल्पिक पद के लिए दौड़ने के लिए, उम्मीदवार को एक पार्टी से संबद्ध होना चाहिए। अपनी राजनीतिक मान्यताओं के साथ एक और अधिक चुनें और इसमें शामिल हों!
  • एक ग्राहक सेवा नीति विकसित करना शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    पार्टी द्वारा चुनें। चुनावों के समय, पार्टियां आंतरिक रूप से चुनती हैं, जिनके सहयोगियों को अपने उम्मीदवारों का शुभारंभ होगा। इसका मतलब यह है कि पार्टी के भीतर भी, अपनी उम्मीदवारी को लॉन्च करने के लिए रिक्ति के लिए "लड़ाई" और वोटों को जीतने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक एक अभियान चरण 7
    5
    लोगों से बात करें यदि पार्टी अपनी उम्मीदवारी को शुरू करने का विकल्प चुनती है, तो यह लोकप्रिय वोट जीतने का समय है। , जाओ अभियान योगदानकर्ताओं (कंपनियों या व्यक्तियों), यात्रियों, पोस्टर, motorcades, रैलियों, वाद-विवाद,, आदि .. वैसे भी, देखा जा सैर बनाने के लिए और लोगों के लिए अपने प्रस्तावों को पेश करने के लिए यह वह है जो तय करेगा कि आप करेंगे या अगले आठ वर्षों के लिए जनादेश नहीं
    • सीनेटर की अवधि आठ साल है, और हर चार साल में घर का आंशिक नवीकरण है, जिसमें 81 सीनेटर (प्रत्येक राज्य के 3) शामिल हैं। इस प्रकार, हर चार साल, सीनेट के 1/3 सीनेट नए चुनावों के लिए चलाती है, और चार साल बाद शेष 2/3 चुनाव के लिए चले जाएंगे
  • भाग 2
    एक सीनेटर का जीवन

    एक ग्राहक सेवा नीति विकसित करना शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    1



    ब्रासीलिया में जाएं यह वहां रहने के लिए अनिवार्य नहीं है, लेकिन यह आपके जीवन की सुविधा प्रदान कर सकता है, क्योंकि सीनेट ब्रासीलिया में है और आपको सदन के सत्रों में भाग लेना होगा। लेकिन याद रखें कि आप एक राज्य के हितों का प्रतिनिधित्व करते हैं और इसलिए आपको वहां बहुत से यात्रा की ज़रूरत है।
  • एक ग्राहक सेवा नीति का विकास शीर्षक शीर्षक 7 चित्र
    2
    निजी कौशल जानें सीनेट में अनन्य शक्तियां हैं:
    • राष्ट्रपति और राष्ट्रपति के उपराष्ट्रपति पर मुकदमा चलाने और मुकदमा चलाने के लिए, राज्य मंत्री, सुप्रीम फेडरल कोर्ट (एसटीएफ) के मंत्री, अटॉर्नी जनरल और संघ के अटॉर्नी जनरल, जिम्मेदारी के अपराध में।
    • न्यायाधीशों के राष्ट्रपति की नियुक्ति के लिए पूर्व अनुमति दें, संघ राज्य क्षेत्र के न्यायालय के मंत्रियों राज्यपाल के अध्यक्ष और केंद्रीय बैंक, गणराज्य के अटॉर्नी जनरल के निदेशक, राजनयिक मिशन प्रमुखों और अन्य पदों के धारकों कि कानून निर्धारित करने के लिए
    • संघीय संस्थाओं को ब्याज की एक वित्तीय प्रकृति के बाहरी कार्यों को अधिकृत करें।
    • कार्यकारी और नियामक एजेंसियों के विनियमन पर चर्चा करें
    • संघीय सुप्रीम कोर्ट के अंतिम फैसले से निष्पादन को पूरी तरह या आंशिक रूप से निरस्त करने के लिए, एक कानून को असंवैधानिक घोषित किया गया।
  • एक काम अनुभव प्लेसमेंट ढूँढें शीर्षक 7 चित्र
    3
    एक सार्वजनिक व्यक्ति बनने के लिए तैयार हो जाओ याद रखें कि अगले आठ सालों के लिए, आप एक सरकारी नौकर हैं मीडिया आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों के लिए चौकस होगा, और आपको उस स्थान का सम्मान करना चाहिए जिसके लिए आप चुने गए थे। मीडिया आपको बहुत मदद कर सकता है, लेकिन यदि आप भ्रष्टाचार के घोटालों का हिस्सा हैं, तो यह आपके करियर को भी नष्ट कर सकता है, उदाहरण के लिए।
  • चित्र के साथ डील के साथ डील जो किसी के साथ काम करता है` width=
    4
    अन्य कौशल के बारे में जानें इसके अलावा, जैसा कि देश ने द्विरेखा प्रणाली (सीनेट द्वारा + कांग्रेस के उपाध्यक्ष द्वारा गठित कांग्रेस के साथ) का चयन किया, नए कानूनों का विस्तार आवश्यक रूप से दोनों घरों से गुजरता है। इस प्रकार, यदि चैंबर में एक बिल की प्रक्रिया शुरू हो गई है, तो यह आवश्यक है कि सीनेट में भी पास होना चाहिए। अन्य कौशल में शामिल हैं:
    • केंद्रीय बजट पर चर्चा करें और वोट दें (देश स्वास्थ्य, शिक्षा, बुनियादी ढांचा, स्वच्छता, सार्वजनिक सुरक्षा आदि पर कितना खर्च करेगा)।
    • गणराज्य के राष्ट्रपति और श्रेष्ठ अदालतों की पहल के बिलों पर चर्चा करें और वोट करें
    • व्यक्तिगत रूप से या अपने सलाहकारों के माध्यम से, अपने घटक, सामाजिक खंड या क्षेत्र, जब भी संभव हो, अनुरोधों को सुनना और उन्हें सरकारी एजेंसियों को अग्रेषित करना या उन्हें पूर्ण रूप से प्रस्तुत करना।
    • राज्य के मंत्रियों को व्यक्तिगत रूप से पहले से निर्धारित मामलों के बारे में जानकारी प्रदान करने का आह्वान करें।
    • रियायतें और रेडियो और टेलीविजन चैनलों के नवीकरण की सराहना करते हैं।
    • कार्यकारी शक्ति के कार्य की निगरानी और नियंत्रण के लिए।
    • अपने कार्यों के लिए जवाबदेह रहें
    • जिम्मेदारी के अपराधों में राष्ट्रपति और उपाध्यक्ष और राज्यों के मंत्री का न्याय करना
    • लोगों के संवैधानिक अधिकारों की देखरेख करें।
  • एक साक्षात्कार चरण 4 खोलें चित्र शीर्षक
    5
    राज्यों की रक्षा जैसा कि पहले कहा गया है, सीनेटर संघ के राज्यों का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुने जाते हैं। इस प्रकार, उन पर उन परियोजनाओं पर प्रस्ताव, चर्चा और वोट करने होंगे जो उन राज्यों के हितों की सेवा करते हैं, जो उन्हें चुने गए (उदाहरण के लिए, कुछ राज्यों के सीनेट्स एक बिल का समर्थन करते हैं और अन्य इसका विरोध करते हैं)।
  • एक साक्षात्कार चरण 6 खोलें
    6
    सीनेट समितियां वे सीनेट के भीतर तकनीकी सहायता अंग हैं, उदाहरण के लिए, किसी दिए गए प्रोजेक्ट की संवैधानिकता, साथ ही इसके तकनीकी और बजटीय व्यवहार्यता। इसके अलावा, जांच का संसदीय आयोग है, जो तय नहीं है, और अपराधों के संदेहों का पता लगाने में कार्य करता है सीपीआई की अंतिम रिपोर्ट सार्वजनिक अभियोजक के कार्यालय को भेजी जा सकती है ताकि वह आरोपी की नागरिक या आपराधिक दायित्व को बढ़ावा दे सके। सीनेट स्थायी समितियां हैं:
    • आर्थिक मामलों संबंधी समिति (सीएई): अन्य विषयों के बीच आर्थिक और वित्तीय मामलों, कृषि कानून, विदेशी मुद्रा, कृषि और ऋण नीति का विश्लेषण करती है। इसके अलावा, यह टीसीयू मंत्रियों, राष्ट्रपति और सेंट्रल बैंक के निदेशकों की पसंद को मंजूरी देता है। संघ, राज्यों और संघीय जिले को ब्याज की एक वित्तीय प्रकृति के बाहरी कार्यों के लिए प्राधिकरण के अनुरोध पर एक राय जारी करने की भी जिम्मेदारी है।
    • इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज कमिशन (सीआई): आम तौर पर खनन, भूवैज्ञानिक और जल संसाधन और दूरसंचार सेवाओं में सार्वजनिक कार्यों पर भूमि, समुद्र और वायु परिवहन पर विचार - मुद्दों पर चर्चा करता है।
    • संविधान, न्याय और नागरिकता आयोग (सीसीजे): मामलों के संवैधानिकता और वैधता पर, साथ ही सदन के नियमों के सामने अपनी प्रक्रिया की पर्याप्तता पर भी प्रकट होता है। इसके अलावा राज्यों और क्षेत्रों, राज्य रक्षा और घेराबंदी, संघीय हस्तक्षेप, सार्वजनिक सुरक्षा, सर्वोच्च न्यायालय, उच्च न्यायालय और राज्य क्षेत्र राज्यपाल के मंत्रियों के कार्यालय से हटाने और पसंद के सीनेटर के निर्माण पर आयोग की सलाह पर निर्भर है।
    • सामाजिक मामलों पर समिति (सीएएस): श्रमिक संबंधों, राष्ट्रीय रोजगार प्रणाली के संगठन और व्यवसायों, सामाजिक सुरक्षा, सामाजिक सुरक्षा और कल्याण, संरक्षण और स्वास्थ्य संरक्षण, नियंत्रण और दवाइयों, स्वच्छता नियंत्रण और पर्यवेक्षण की स्थिति पर विचार करता है। खाद्य पदार्थ, साथ ही साथ सामान्य पर्यावरण संरक्षण मानकों।
    • विदेशी संबंधों और राष्ट्रीय रक्षा समिति (सीआरई): अंतर्राष्ट्रीय कृत्यों और संबंधों, विदेश मंत्रालय, विदेशी व्यापार - विदेशी सरकारों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ स्थायी कूटनीतिक मिशन के प्रमुख का नाम - के लिए प्रस्ताव कि गणराज्य के राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति देश से पंद्रह दिनों से अधिक अन्य मामलों के बीच अनुपस्थित है।
    • समिति शिक्षा, संस्कृति और खेल (सीई) पर: शिक्षा, संस्कृति, शिक्षा और खेल, दिशा निर्देशों और राष्ट्रीय शिक्षा के ठिकानों, शिक्षा भत्ता, संचार, प्रेस, वैज्ञानिक और तकनीकी कृतियों, कंप्यूटर, और अनुदान पुरस्कार के सामान्य मानकों का विश्लेषण करती है, ध्वनि प्रसारण और ध्वनि और छवि प्रसारण सेवाओं के लिए लाइसेंस नवीकरण, अनुमति और प्राधिकरण।
    • पर्यावरण समिति, उपभोक्ता संरक्षण और लेखा परीक्षा और नियंत्रण (सीएमए) - अभ्यास पर्यवेक्षण और कार्यकारी शाखा के कार्य करता है, अप्रत्यक्ष प्रशासन सहित और स्थायी और अस्थायी समितियों के सहयोग से कार्य कर सकते हैं के नियंत्रण, की समितियों सहित सर्वेक्षण। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण और उपभोक्ता संरक्षण से संबंधित मुद्दों पर बात की।
    • मानव अधिकार और भागीदारी कानून (एचआरसी) पर आयोग: मानवाधिकार, महिला अधिकार, परिवार, बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों की सुरक्षा की गारंटी और प्रोत्साहन के लिए सम्मान व्यक्त करता है - सामाजिक सुरक्षा और एकीकरण के बारे में चिंता व्यक्त करता है विकलांग लोगों के साथ-साथ इन क्षेत्रों के लिए सरकारी नीतियों की निगरानी, ​​निगरानी, ​​मूल्यांकन और नियंत्रण।
    • क्षेत्रीय विकास और पर्यटन समिति (सीडीआर): क्षेत्रीय असमानताओं, राज्य और कार्यक्रमों, परियोजनाओं, निवेश और उन areas- के विकास के लिए आर्थिक और सामाजिक प्रोत्साहन पर और उन से संबंधित नीतियों के साथ काम कर मामलों पर municipais- के बारे में प्रस्तावों पर विचार पर्यटन।
    • विज्ञान, प्रौद्योगिकी, नवाचार, संचार और सूचना प्रौद्योगिकी पर आयोग (सीसीटी): वैज्ञानिक और तकनीकी विकास और तकनीकी नवाचार - राष्ट्रीय विज्ञान, प्रौद्योगिकी, नवाचार, संचार और सूचना प्रौद्योगिकी पर खुद को प्रकट होता है - इस क्षेत्र की संस्थागत संस्था - बौद्धिक संपदा, वैज्ञानिक और तकनीकी रचनाओं, कंप्यूटर विज्ञान, सभी प्रकार की परमाणु गतिविधियों, परिवहन और रेडियोधर्मी सामग्री का उपयोग, अनुसंधान और प्रौद्योगिकी के निर्माण और संचार-संचार, प्रेस, प्रसारण के उत्तेजना के क्षेत्र में अन्य देशों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ सहयोग और नवीनता , टेलीविजन, अनुदान, अनुमति और ध्वनि प्रसारण और ध्वनि और छवि सेवाओं के लिए प्राधिकरण देने और नवीकरण - वैज्ञानिक और तकनीकी अनुसंधान और विकास, तकनीकी नवाचार, संचार और सूचना प्रौद्योगिकी और अन्य मामलों के संबंध में विनियमन, नियंत्रण और नैतिक मुद्दों व्यापक।
    • कृषि और कृषि सुधार समिति (सीआरए): कृषि, भूमि और पशुधन नीति की योजना, निगरानी और कार्यान्वयन - आपूर्ति, कृषि और परिवार की सुरक्षा, वानिकी, जलीय कृषि और मत्स्य पालन पर ही प्रकट होती है - ग्रामीण गतिविधियों, अलगाव या सार्वजनिक भूमि की रियायत के साथ-साथ तकनीकी विकास और ग्रामीण शिक्षा के संगठन की नीतियों पर - उत्पाद और निविष्टियां, पशु और पौधों के स्वास्थ्य निगरानी और रक्षा का मूल्यांकन और विपणन -
  • एक साक्षात्कार चरण 7 खोलें चित्र शीर्षक
    7
    ईमानदारी। ईमानदारी से रहें कभी। याद रखें कि यह सार्वजनिक धन के साथ है कि आपका वेतन (और सभी लाभ) का भुगतान किया जाएगा! अब एक भ्रष्ट राजनीतिज्ञ नहीं बनें। एक अंतर बनाओ!
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com