IhsAdke.com

लॉबीस्ट कैसे बनें

लॉबीस्ट बनने के कई तरीके हैं, क्योंकि कई प्रकार के लॉबीस्ट हैं जो कोई भी लॉबी बनना चाहता है, उसे प्रेरक और सहमत होना चाहिए। हालांकि प्रत्येक लाबीस्ट के पास एक अलग मूल है, ये सभी एक समान भिन्न हैं: विधायकों और निर्णय लेने वालों को कुछ बदलाव स्वीकार करने की उनकी क्षमता, जब चीजें ठीक हो जाती हैं, जिसमें शामिल सभी पक्ष संतुष्ट होते हैं एक लॉबीस्ट बनने के बारे में जानने के लिए रखें

चरणों

विधि 1
लॉबी होने के नाते आप मेल खाता है?

एक लॉबीस्ट चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
पता लगाएँ कि क्या आप स्वाभाविक रूप से मिलनसार और प्रभावशाली हैं लॉबीस्ट विभिन्न तरीकों से मतदाता कानूनों को प्रभावित करने की कोशिश करते हैं, लेकिन अंततः उनका काम मिलनसार और प्रभावशाली होना है। आप हैं:
  • कोई भी जो महत्वपूर्ण चुनौतियों से आगे भी फ़ोकस नहीं खोता है?
  • लोगों की बैठक में अच्छा, बनाए रखने और संपर्कों के अपने नेटवर्क में वृद्धि?
  • किसी को पता है कि दूसरों को कैसे एहसान करना है?
  • किसी व्यक्ति को जटिल विषयों को सरल और प्रत्यक्ष तरीके से समझाने का अनुभव है?
  • एक लॉबीस्ट चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    पता है कि आपको डिप्लोमा की आवश्यकता नहीं है एक लॉबीस्ट आपको लॉबीस्ट बनने के लिए किसी भी साक्ष्य को प्रशिक्षित या पारित करने की आवश्यकता नहीं है। आप सभी की जरूरत है महत्वपूर्ण पदों में राजनीतिक संपर्क बनाने की क्षमता और उन्हें प्रभावित करने की क्षमता। फिर भी, ज्यादातर लोग जो पैरवी बनते हैं, वे कॉलेज में गए। केवल एक चीजें जो लॉबिस्ट होने के लिए ज्ञान के मामले में होती हैं:
    • जानकारी का विश्लेषण करने और सुसंगत नीति रणनीति विकसित करने की इसकी क्षमता
    • विश्व मामलों और राजनीति पर सूचित और अद्यतित रहने की आपकी क्षमता
    • कौन सा मुद्दे जारी होने की आशा करने की आपकी क्षमता, भविष्य में अब और महत्वपूर्ण नहीं रहेगी।
  • इमेज शीर्षक से एक लॉबीस्ट बनें चरण 3
    3
    जल्दी प्रतिक्रिया और परिणाम उत्पन्न करने की आपकी क्षमता को बढ़ाएं। क्या आपके पास तेज गति और कार्रवाई की तरह है? लॉबीस्ट के रूप में उनकी सफलता इन गुणों पर ठीक से निर्भर कर सकती है। लॉबियों को परिणाम उत्पन्न करने के लिए प्राप्त होता है, अर्थात बाहरी कारक उन्हें अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने से रोक रहे हैं, तो आपको तेज़ी से प्रतिक्रिया देनी होगी और अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए दूसरा रास्ता खोजना होगा।
  • विधि 2
    एक लॉबीस्ट बनना

    एक लॉबीस्ट चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    जितनी जल्दी हो सके, आप किस प्रकार की लॉबी करना चाहते हैं एक लाबीस्ट का कार्य एक से दूसरे तक काफी भिन्न हो सकता है, लेकिन लॉबिस्ट्स हमेशा कुछ राजनीतिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए विधायकों के साथ-साथ काम करते हैं।
    • लॉबी का भुगतान या मुफ्त में। ज्यादातर समय, पैरवी करना तब किया जाता है जब किसी कंपनी या संगठन ने ब्राज़िलिया में अपनी रुचियों का प्रतिनिधित्व करने के लिए किसी को काम पर रखा है। हालांकि, उन लॉबीस्ट भी हैं जो "निजी कारणों के लिए" आमतौर पर गैर-सरकारी संगठनों के लिए "कारण के लिए" काम करने का निर्णय लेते हैं या क्योंकि वे पहले ही उद्योग छोड़ चुके हैं। नि: शुल्क अभ्यावेदन के लिए विकल्प चुनने से आपको दूसरों को यह बताने में मदद मिल सकती है कि आप पैसे से सिर्फ निर्देशित नहीं हैं।
    • एक या अधिक मुद्दों के लिए लॉबी तय करें कि आप एक एकल मुद्दे या कारण के लिए लॉबी करना चाहते हैं, या क्या आप अधिक व्यापक कारणों को गले लगाने के लिए चाहते हैं, जिसमें कई विशिष्ट मुद्दों का प्रतिनिधित्व किया जाना है जो बड़े निगमों के हितों के लिए काम करते हैं, वे आमतौर पर एकमात्र दिमाग वाले पैरवी करते हैं, जबकि जो यूनियनों के लिए काम करते हैं वे कई अलग-अलग मुद्दों के लिए पैरवी होते हैं।
    • प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष लॉबी प्रत्यक्ष पैरवी करना तब होता है जब कोई प्रतिनिधि सीधे सांसदों से संपर्क करके नीति निर्णय को प्रभावित करने की कोशिश करता है। अप्रत्यक्ष पैरवी करना तब होता है जब ब्राजीलिया के बाहर के समुदायों को आम तौर पर सामाजिक आंदोलनों, जनसंपर्क, या प्रचार के साथ राजनीतिक बदलाव के प्रयास किए जाते हैं।
  • एक लॉबीस्ट चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    राजनीति विज्ञान, कानून, अर्थशास्त्र या संबंधित क्षेत्र में शिक्षित रहें लॉबिस्टों को उनके साथ काम करने वाले मुद्दों में विशेषज्ञ होने की जरूरत है, इसलिए संभव है कि कानूनों और नीतिगत मुद्दों के बारे में जितनी जल्दी हो सके सीखना शुरू करें। हालांकि लॉबीस्ट होने के लिए कोई शर्त नहीं है, लेकिन सामान्य तौर पर राजनीति के बारे में जानकारी देने और जानकारी एकत्र करने से किसी को भी चोट नहीं होती है। विशेष रूप से जिन मुद्दों पर आप काम कर रहे हैं



  • एक लॉबीस्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कॉलेज के दौरान लॉबिजम के साथ प्लेसमेंट की तलाश करें। विधान सभाओं या संसदीय कार्यालयों में चरणों एक महत्वपूर्ण अनुभव हासिल करने के लिए और एक लॉबीस्ट के रूप में अपने पाठ्यक्रम को बेहतर बनाने के लिए काम करते हैं।
    • जो प्रशिक्षु मूल रूप से करते हैं वह संसदीय सत्रों में शोध, घड़ी और टिप्पणियां करते हैं, फोन का जवाब देते हैं, ईमेल पढ़ते और भेजते हैं, और उन मतों के बारे में जानें जो मतदाताओं के लिए महत्वपूर्ण हैं। इस प्रकार की इंटर्नशिप आमतौर पर भुगतान नहीं की जाती है और इसे छुट्टी पर और वर्ष के दौरान किया जा सकता है।
  • एक लॉबीस्ट चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    अपने इंटर्नशिप के दौरान सबसे अधिक संख्या में पैरवी या संबंधित क्षेत्र के पेशेवरों को पूरा करने का प्रयास करें। अक्सर, जिन लोगों को आप जानते हैं उतनी ही महत्वपूर्ण हैं जितनी आपकी योग्यताएं आपकी पहली नौकरी पाने के लिए। लॉबीस्ट के रूप में अपनी नौकरी का एक अच्छा हिस्सा उन प्रमुख लोगों से संपर्क करना है जो आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। अन्य पैरवी से लॉबी करना सीखना आवश्यक है।
  • एक लॉबीस्ट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अनुनय की कला जानें एक लॉबीस्ट के रूप में, आपका सबसे बुनियादी कार्य एक कांग्रेस के लोगों या उन लोगों के समूह को मनाने के लिए है जो एक विशिष्ट विचार का भविष्य है या किसी विशेष नीति को विशेष ध्यान देने योग्य है इसके लिए, आपको आकर्षण, दृढ़ता और अनुनय की शक्ति चाहिए।
    • सही विधायकों से संबंधित लॉबिस्ट एक विधायिका के साथ बैठ सकते हैं और उन्हें कानून या संशोधन का मसौदा तैयार कर सकते हैं जो कांग्रेस के मतदाताओं के हितों की पूर्ति करता है और जो एक ही समय में लॉबीस्ट के लक्ष्यों को पूरा करता है। इसके लिए, आपको एक ही समय सुखद और प्रेरक होने की आवश्यकता है।
    • धन जुटाने के तरीके जानें अनुचित, गैरकानूनी और दुर्भावनापूर्ण होने के बावजूद, राजनीतिज्ञों को चीजों को आगे बढ़ाने के लिए धन जुटाने का तरीका जरूरी है।
    • मिलनसार होना लॉबीस्ट कम तनावपूर्ण और थकाऊ माहौल में दूसरे पैरवी और विधायकों के संपर्क में आने के लिए पार्टियां और रात्रिभोज कर सकते हैं और कर सकते हैं। ये घटनाएं आपके लिए नई जानकारी प्राप्त करने, विचार बेचने और नए संपर्क बनाने के लिए शानदार अवसर हैं इस प्रकार की घटना को कम मत समझो।
  • एक लॉबीस्ट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्थानीय मुद्दों में शामिल हो जाओ अक्सर आप स्थानीय रूप से पैरवी करके एक अच्छा आधार बना सकते हैं। घास वाले अधिवक्ताओं अक्सर एक समुदाय को प्रेरित करने या कानून को पारित करने या अस्वीकार करने के लिए विधायकों को पत्र लिखने या पत्र लिखने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। मूल लॉबिंग करना प्रत्यक्ष लॉबी के जटिल, बंद-द्वार वार्ता से एक सुंदर राहत हो सकती है।
  • एक लॉबीस्ट बनें चित्र 10
    7
    लंबे दिनों के लिए इस्तेमाल हो जाओ लॉबीस्ट होने के नाते एक चिंच नहीं है कुछ सूत्रों के मुताबिक, लॉबीस्ट्स आमतौर पर एक हफ्ते में 40 से 80 घंटे के बीच काम करते हैं, और एक वोट की पूर्व संध्या पर भोर में प्रवेश करना सामान्य है। अच्छी खबर यह है कि बहुत ही कठिन काम का नेटवर्क नेटवर्किंग होगा - संपर्क करना - अर्थात, आपको हर सुबह जल्दी या देर रात कार्यालय कार्यालय की मेज पर नहीं होना पड़ता है
  • युक्तियाँ

    • कानून और सार्वजनिक संबंध अधिक अनुभव हासिल करने के लिए महान विकल्प हैं
    • लॉबीस्ट के रूप में आपकी प्राथमिक भूमिका कानून पारित करने या कानून को अस्वीकार करना होगा। इस काम के लिए आकर्षण और करिश्मा की जरूरत है लॉबीस्ट अक्सर पार्टियों और राजनेताओं के लिए रात्रिभोज का आयोजन करते हैं
    • कार्य अनुभव और व्यापक ज्ञान सबसे महत्वपूर्ण पहलू हैं जब कोई लॉबीस्ट स्थिति में जुड़ जाता है

    चेतावनी

    • लॉबी के पास जनता की राय के साथ एक नाजुक संबंध है आपको बहुत से लोग मिलेंगे जो सोचते हैं कि आप लॉबीस्ट होने के लिए भ्रष्ट हैं।
    • एक लॉबीस्ट के रूप में, आप हमेशा अन्य संगठनों के हितों के लिए काम करेंगे हमेशा एक ऐसे कारण के लिए काम करने की संभावना होगी जो आप विश्वास नहीं करते।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com