IhsAdke.com

आर्ट गैलरी में नौकरी कैसे प्राप्त करें

कलाओं की दुनिया में संग्रहालयों, दीर्घाओं, क्यूरेटर, कलेक्टरों और पर्यवेक्षकों के एक नेटवर्क शामिल हैं। आप सोच सकते हैं कि कला में आपकी रुचि को नए कैरियर में कैसे बदलना है। इस क्षेत्र में कार्य करने के लिए कला या कला इतिहास, उत्कृष्ट संचार और बिक्री कौशल और अच्छी प्रस्तुति में एक शिक्षा की आवश्यकता है। संग्रहालय या गैलरी के लिए एक आकर्षक उम्मीदवार बनने के लिए आपको अपने ऐतिहासिक और स्थानीय कला में विसर्जित करने की आवश्यकता होगी आपको अपने प्रशिक्षण, व्यावसायिक अनुभव, संगठन और स्थानीय संपर्कों को बढ़ावा देने के लिए सीखना होगा। एक आर्ट गैलरी में नौकरी कैसे प्राप्त करें यह जानने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

विधि 1
एक आर्ट गैलरी में नौकरी के लिए तैयार हो जाओ

आर्ट गैलरी चरण 1 पर एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
1
कला या कला इतिहास पर जोर देने के साथ डिग्री प्राप्त करें यह आवश्यक नहीं है कि आपका स्तर कला के इतिहास या ललित कला में हो, लेकिन आपको यह दिखाने में सक्षम होना चाहिए कि आपने अपने देश और विश्व के सभी महान कला आंदोलनों का अध्ययन, याद और विश्लेषण किया है। कलाओं पर जोर देने के साथ व्यापार या प्रबंधन डिप्लोमा भी वैध हो सकता है क्योंकि आप बिक्री और व्यवसाय प्रबंधन के साथ मदद कर सकते हैं।
  • कला के इतिहास में एक डिप्लोमा ललित कलाओं में प्रशिक्षण के लिए बेहतर होगा। एक आर्ट गैलरी उस व्यक्ति के साथ पीछे छोड़ा जा सकता है जो एक कलाकार के रूप में अपने कैरियर बनाना चाहता है और गैलरी का इस्तेमाल अपने काम को बढ़ावा देने के साधन के रूप में कर सकता है। आप कला, कलाकारों और प्रभावों के बारे में ज्ञान के साथ बोलने में सक्षम होना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपकी पढ़ाई और पेशेवर अनुभव इस ज्ञान को प्रदर्शित करते हैं, आपकी पृष्ठभूमि को जो भी हो।
  • आर्ट गैलेरी चरण 2 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    2
    एक इंटर्नशिप लें, एक स्वयंसेवक के रूप में काम करें या स्थानीय कला संग्रहालयों में एक शिक्षक बनें इस प्रकार, अपनी शिक्षा को समृद्ध करने के अलावा, आप कला की दुनिया में संपर्क प्राप्त कर सकते हैं। इसे उसी शहर में पढ़ना और इंटर्नशिप करना उचित है, जिसमें आप भविष्य में काम करना चाहते हैं।
    • प्रत्येक शहर में संग्रहालयों, दीर्घाओं, कलेक्टरों और परोपकारियों का अपना प्रभावशाली चक्र है। कला दुनिया में संपर्कों को प्राप्त करना समय लगता है, इसलिए एक ही शहर में सबसे प्रभावशाली लोगों के रूप में रहें - और उनमें से - दीर्घाओं द्वारा ध्यान दिया जाए।
  • आर्ट गैलरी चरण 3 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्थानीय कला की दुनिया में मौजूद रहें निम्नलिखित युक्तियाँ आपको अपना फिर से शुरू करने और नौकरी पाने में मदद कर सकती हैं:
    • स्थानीय संग्रहालयों के सदस्य बनें आप स्थानीय प्रदर्शनों के बारे में आगंतुकों से बात करने में सक्षम होना चाहिए। यदि, सदस्य बनने के अलावा, आप संग्रहालय में योगदान करते हैं, तो आप अनन्य घटनाओं के लिए निमंत्रण प्राप्त कर सकते हैं।
    • लगातार प्रदर्शनियों और स्थानीय कलाकारों से मिलते हैं यदि आप युवा हैं, तो आपको स्थानीय कलाकारों के साथ जानकारी और प्रभाव प्रदान करने के लिए एक गैलरी द्वारा आमंत्रित किया जा सकता है। यह भी प्रदर्शित करेगा कि आप एक बहिर्मुखी और संचार व्यक्ति हैं।
    • कला और शिल्प की घटनाओं का आयोजन करने में सहायता करें मार्केटिंग और कला आयोजनों के विपणन में एक सफल हाथ-प्रदर्शन का अनुभव होगा कि आप एक गैलरी के काम से जुड़े हुए हैं और आप उसे बाहर ले जाने में सक्षम हैं। कला और शिल्प मेले भी आप कलाकारों और कलेक्टरों के साथ बातचीत में मदद करेंगे।
  • आर्ट गैलरी चरण 4 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4
    एक प्रकार की कला गैलरी चुनें, जिसकी आप रुचि रखते हैं उदाहरण के लिए, एक गैलरी जो बहुमूल्य पुराने कार्यों की नीलामी करती है, एक समकालीन आर्ट गैलरी या पश्चिमी कला गैलरी से भिन्न होती है अपने हित के क्षेत्र में अपने अनुभव और अपने संपर्कों पर ध्यान दें।
  • आर्ट गैलरी चरण 5 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सामाजिक मीडिया, प्रोग्रामिंग, ग्राफिक डिजाइन और / या फोटोग्राफी में ज्ञान प्राप्त करें अक्सर, दीर्घाओं के मालिकों को रिसेप्शनिस्ट, विक्रेताओं, व्यापारियों और एकाउंटेंट के रूप में काम करने के लिए अपने कर्मचारियों की आवश्यकता होती है। यदि आप युवा या अनुभवहीन हैं, तो इन कौशल को प्लस पॉइंट के रूप में बेचा जा सकता है।
  • विधि 2
    कला दीर्घाओं में नौकरियों के लिए आवेदन करें

    आर्ट गैलरी चरण 6 पर एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    1



    इंटरनेट पर रिक्तियों की खोज, स्थानीय दीर्घाओं साइटों पर और अपने संपर्कों के माध्यम से नेटवर्किंग शायद एक स्थानीय गैलरी में नौकरी पाने का सबसे अच्छा तरीका है क्योंकि आपका संपर्क आपके कौशल का समर्थन कर सकता है। अंशकालिक नौकरियों के साथ निराश मत हो, कई दीर्घाओं शुरुआती रिक्तियों की पेशकश करते हैं।
    • छोटे से शुरू करने से डरो मत यदि आपके पास कला दुनिया में संपर्क या अनुभव नहीं है, तो स्थानीय कलाकारों द्वारा काम करता है एक दुकान में काम करने पर विचार करें यह बहुत संभावना है कि कला में आपका पहला काम अच्छी तरह से भुगतान नहीं करता है, इसलिए आपको शीर्ष पर अपना रास्ता चलाना और अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • आर्ट गैलरी चरण 7 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक फिर से शुरू बनाएँ सुनिश्चित करें कि कोई व्याकरण की त्रुटियां नहीं हैं और जो नौकरी आप के लिए आवेदन कर रहे हैं उससे संबंधित अनुभवों को हाइलाइट करें। भर्ती करने का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक स्टाइलिश या विशिष्ट रूप से डिज़ाइन किया गया हेड ड्रॉ करने पर विचार करें।
  • आर्ट गैलरी चरण 8 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3
    प्रत्येक नौकरी और साक्षात्कार के लिए अपनी प्रेरणा पत्र अनुकूलित करें, साथ ही साथ आपका फिर से शुरू करें। स्थानीय कला दृश्य, आपकी पृष्ठभूमि और आपके विपणन, बिक्री और पारस्परिक संचार कौशल में अपने अनुभव और नेटवर्किंग को उजागर करना सुनिश्चित करें।
  • आर्ट गैलरी चरण 9 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इंटरव्यू के लिए अच्छी तरह से तैयार करें पर्यावरण और ग्राहकों की शैली के लिए अग्रिम गैलरी खोजें। कपड़ों से अधिक मत बनो, लेकिन स्थानीय कलाकार द्वारा डिजाइन किए रूमाल, बटुआ, कोट या गहने जैसी शैली का कुछ स्पर्श जोड़ने की कोशिश करें
    • लोग अक्सर सोचते हैं कि आर्ट गैलरी स्टाफ केवल काले और उच्च फैशन के कपड़े पहनते हैं। यह जरूरी नहीं कि सच है। हालांकि, काले वस्त्र उपसाधन और अन्य शैली विकल्पों को बहुत अच्छी तरह से पेश करते हैं, इसलिए ड्रेसिंग की बात करते समय रूढ़िवादी होना सबसे अच्छा होता है।
  • आर्ट गैलरी चरण 10 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    साक्षात्कार के दौरान अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहें। यदि आप गैलरी के मालिक को पसंद नहीं कर सकते, तो आप अपने ग्राहकों को प्रसन्न करने में सक्षम होने की संभावना नहीं है। सीधे प्रश्नों का उत्तर दें और "प्रकार," "मुझे लगता है," "हो सकता है" जैसे अभिव्यक्तियों का उपयोग करने से बचें, जो आपको अविश्वसनीय दिखाई देगा।
  • आर्ट गैलरी चरण 11 में एक नौकरी प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    6
    वापसी की प्रतीक्षा करें जब आप साक्षात्कार और एक सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं, तो कला की दुनिया में काम करना या स्वयंसेवा करना जारी रखें। यदि आप क्षेत्र में डूबे रहते हैं, तो आप संपर्क प्राप्त कर सकते हैं और नए नौकरी अलर्ट प्राप्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी आयु को अंतर के रूप में बढ़ावा देना महत्वपूर्ण है उदाहरण के लिए, यदि आप युवा हैं, तो आप इंटरनेट और कंप्यूटर विज्ञान में अपने ज्ञान को उजागर कर सकते हैं, साथ ही साथ युवा स्थानीय कलाकारों के साथ संपर्क भी कर सकते हैं। यदि आप बड़े हैं, तो आप अपने अनुभव, डॉक्टरेट या मास्टर डिग्री, और आपके कनेक्शन को उजागर कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • कला इतिहास या ललित कला में डिप्लोमा
    • स्थानीय कलाकारों के साथ संपर्क
    • संग्रहालयों में इंटर्नशिप या स्वयंसेवकों
    • पाठ्यक्रम
    • परिचय पत्र
    • व्यावसायिक कपड़े
    • संग्रहालयों में सदस्यता
    • संचार कौशल
    • विपणन या बिक्री कौशल

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com