IhsAdke.com

कैसे कला बेचने के लिए

कला बेचने का तरीका जानने के लिए आपको अपने ग्राहकों को खुश करने और कला के अधिक वाणिज्यिक पक्ष से परिचित होने के बारे में जानने में मदद मिलेगी। यदि आप पहली बार विक्रेता हैं तो चिंता न करें - आपको किसी एजेंट की ज़रूरत नहीं है, या अपनी कला बेचने में सक्षम होने के लिए एक उत्कृष्ट कृति है। इन सभी युक्तियों का पालन करें ताकि आपके सभी कड़ी मेहनत को उपयुक्त बनाया जा सके।

चरणों

भाग 1
स्क्वायर में अपना नाम डालना

चित्र शीर्षक से कला चरण 1 बेचें
1
व्यवसाय कार्ड और प्रचार वाले यात्रियों को बनाएं स्थानीय दीर्घाओं और मेलों में उन्हें वितरित करें
  • स्थानीय विक्रेताओं से पूछें कि यदि आप उनके साथ अपने कुछ बिजनेस कार्ड छोड़ सकते हैं, या बुलेटिन बोर्ड पर आपका कोई फ़्लायर रख सकते हैं। विक्रेताओं से संपर्क करने पर विचार करें, जिनके पास आपकी नौकरी के लिए उचित ग्राहक होंगे।
  • इसके अलावा, स्थानीय रेस्तरां और दुकानों में विज्ञापन दें यह आपको विविध हितों वाले लोगों को पकड़ने की अनुमति देगा
  • इमेज शीर्षक से बेस्ट आर्ट चरण 2
    2
    अपने कला, काम के बारे में अपने दोस्तों, परिवार और सहयोगियों से बात करें। आपके सबसे करीबी लोग आपके सबसे अच्छे वकील हैं अपने दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों को बताएं कि आप कला बेच रहे हैं
    • अपने कुछ पसंदीदा कार्यों को उनको दिखाएं ताकि वे बिक्री के लिए अपनी कला के बारे में पहली जानकारी दे सकें। उन्हें कुछ प्रचार सामग्री भी दें, ताकि वे आपकी संपर्क जानकारी वितरित कर सकें।
  • चित्र का शीर्षक Art Art 3 देखें
    3
    स्थानीय मेले में अपनी कला दिखाएं अधिकांश समुदायों में वर्ष के दौरान कई कला मेल हैं अपने विकल्पों की तलाश करें और तय करें कि कौन सा कला, आप किस प्रकार बेच रहे हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप चित्रों को बेचना चाहते हैं, तो एक मेले में जाएं जो चित्रों को प्रदर्शित करता है
    • ध्यान रखें कि आपको आमतौर पर इन व्यापार शो में एक बूथ का भुगतान करना पड़ता है, लेकिन अपने व्यवसाय में निवेश के रूप में शुल्क पर विचार करें। अपने कुछ टुकड़ों को बेचने के बाद कुछ पैसे डालकर शायद इसके लायक हो।
  • छवि आर्ट चरण 4 के नाम से चित्रित करें
    4
    रुचि रखने वाले संरक्षकों के लिए अपनी कला ले लो यदि आप कोई है जो अपनी कला में दिलचस्पी है, अपने घर में एक छोटी बैठक, या अन्य व्यक्ति की
    • आप केवल कुछ मेहमानों के साथ एक निजी दृश्य भी कर सकते हैं कुछ लोगों को एक कला मेले से ऐसी घटना में भाग लेने की अधिक संभावना है एक अतिथि कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए सभी आमंत्रित अतिथियों से पूछें, और एक बार फिर आप केवल अपने ग्राहक आधार को मुंह के शब्द के आधार पर बढ़ाएंगे।
  • भाग 2
    समुदाय में नेटवर्किंग करना

    इमेज शीर्षक से बेस्ट आर्ट चरण 5
    1
    अपना काम दिखाने के लिए एक आर्ट गैलरी में एक स्थानीय प्रदर्शनी बनाएं कला दीर्घाओं ने नए कलाकारों के काम को दिखाने के लिए घटनाएं आयोजित की हैं, जो आपको दुनिया में अपना नाम डालने में मदद कर सकती हैं।
    • स्थानीय दीर्घाओं जैसे वफादार कला प्रेमियों, जो उन्हें दर्शकों के निर्माण के लिए एक आदर्श स्थान बनाती हैं। यहां तक ​​कि अगर आप कला की दुनिया में महत्वपूर्ण किसी का ध्यान नहीं लेते हैं, तो आप अपना नाम उन लोगों तक फैला रहे होंगे, जो शायद महत्वपूर्ण व्यक्ति को जानते हों।
    • ये दीर्घाओं में आमतौर पर कला प्रमोटर्स का एक स्थापित आधार है जो बढ़ते कलाकारों का समर्थन करते हैं। क्योंकि वे अक्सर छोटे होते हैं, वे व्यक्तिगत कलाकारों पर ध्यान देते हैं वे संभावित रुचि रखने वाले कलेक्टरों को लाने पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं, जो आपके लिए बहुत ज्यादा एक विज्ञापन है।
    • यद्यपि दीर्घाओं में महान हैं, ये जानते हैं कि आप अपने काम को प्रदर्शित करने के लिए सीमित नहीं हैं। कैफ़े, कार्यालय लॉबी, स्कूल और अन्य कार्यस्थल अक्सर स्थानीय प्रतिभाओं के मिनी-शो आयोजित करते हैं। यह आपकी कला को अनौपचारिक कला प्रशंसकों के साथ प्रदर्शित करने का एक शानदार तरीका है - याद रखें, हर कोई कला दीर्घाओं में नहीं जाता है, लेकिन अधिकांश लोग कभी-कभी उस कॉफी को खरीदते हैं
    • शायद आपको गैलरी में लाभ का एक हिस्सा देना होगा। वे आपके नाम को बेचने में मदद कर रहे हैं, जो कि मूल्य की कीमत है चिंता न करें - यह आपके काम को साझा करने के लिए भुगतान करने की एक छोटी सी कीमत है।
  • चित्र शीर्षक से कला 6 का बेचना
    2
    अन्य कलाकारों द्वारा प्रदर्शनियों और अन्य कला आयोजनों पर जाएं शो के लिए समय होने पर उनके लिए अपना समर्थन दिखाना बेहद मूल्यवान साबित हो सकता है। यह आपको अद्वितीय नौकरी के अवसरों और सूचनाओं के बारे में भी जानकारी देगा।
    • अपनी कला की बिक्री करते समय, याद रखें कि गुप्त आपको कौन जानता है अधिकांश शहरों में एक कौंसिल है जो कला आयोजनों और प्रदर्शनियों को बढ़ावा देता है और प्रबंधित करता है। ऐसे बोर्ड स्थानीय प्रतिभाओं को प्रायोजित करने के लिए जाने जाते हैं, कलाकारों को सामुदायिक परियोजनाओं में भाग लेने के लिए कह रहे हैं, या अन्य कार्यों
    • आपके कला समुदाय में एक ऐसी वेबसाइट भी हो सकती है जो रोज़गार के अवसरों के बाद, या छोटे कमीशन। वह स्थानीय प्रदर्शन और शो को भी बढ़ावा दे सकती है आकर्षक अवसरों को खोजने के लिए इन चैनलों के साथ वर्तमान रहें।
  • चित्र शीर्षक से कला चरण 7 बेचें
    3
    स्थानीय व्यवसायों से संपर्क करें प्रेमियों और कला के प्रमोटरों के अलावा, कुछ कंपनियों को कला का समर्थन भी देखा गया है
    • यह असामान्य नहीं है कि कलाकारों को एक सामाजिक आयोजन में लाया जाए। स्थानीय कंपनियों द्वारा आयोजित इन कार्यक्रमों पर जाने का प्रयास करें और वहां आपके व्यवसाय कार्ड वितरित करें फिर आप एक दिलचस्प परियोजना के साथ संपर्क किया जा सकता है
    • एक कंपनी को अपने कार्यालयों में सजाने की ज़रूरत होती है, या राफल्स में पुरस्कारों के लिए कला की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप शब्द का प्रसार करते हैं, तो आप उन वेबसाइटों और उत्पादों के लिए चीजें भी बना सकते हैं, जिन्हें एक विशेष छवि दिखाने की आवश्यकता होती है।
  • चित्र शीर्षक से कला चरण 8 बेचें



    4
    लिखें, या रेडियो स्टेशनों, समाचार पत्रों और अन्य स्थानीय प्रकाशनों को ईमेल भेजें अपने प्रदर्शन के बारे में स्थानीय प्रेस को बताएं और पूछें कि आप स्थानीय समाचार पत्र संपादकीय में एक टुकड़ा पाने के लिए किससे संपर्क कर सकते हैं।
    • स्थानीय मीडिया क्षेत्र के अद्वितीय लोगों की प्रोफाइल दिखाने के लिए प्यार करता है चूंकि कलाकार अक्सर "अनूठे" और "विशेष" जैसे शब्दों से जुड़े होते हैं, यह संवाददाताओं और ब्लॉगर्स के लिए अपनी कहानी को कवर करने के लिए समझ में आता होगा।
    • जब भी आप किसी शो में जाते हैं, तो आपने एक कला टूर्नामेंट जीत लिया है, या आपने एक नई परियोजना पूरी कर ली है, स्थानीय मीडिया को रिलीज भेजें आप अपने देखने के लिए मुफ्त टिकट भी ऑफ़र कर सकते हैं।
    • मीडिया से भयभीत न हो वे आपके और मेरे जैसे सामान्य लोग हैं और बढ़ती प्रतिभा को उजागर करने के लिए उत्सुक हैं। स्थानीय प्रेस द्वारा कवर होने से आपको अपने समुदाय में प्रमुख बने रहने में सहायता मिलेगी।
  • चित्र का नाम टाइप करें कला चरण 9
    5
    अपनी कला दिखाने के लिए स्थानीय दान के साथ साझेदारी करें धर्मार्थ और गैर-लाभकारी प्रयासों से जुड़े आपका नाम होने से आप अपने समुदाय में भरोसेमंद व्यक्ति के रूप में स्थापित कर सकते हैं। इससे आपको लाभ के अवसरों के लिए खुल जाएगा
    • एक चैरिटी खोजें जो वास्तव में आप को प्रेरणा प्रदान करता है और आप इससे जुड़ सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप कुत्तों को पेंट करते हैं, तो कुत्ते के आश्रय से संपर्क करें। संपर्क में जाओ और अपनी अगली घटना पर काम करने के लिए स्वयंसेवक, मुफ़्त में आप राफल के लिए कुछ कला दान कर सकते हैं या संस्था के कार्यालय को सजा सकते हैं।
    • अधिकांश स्थानीय दानियों का मीडिया के साथ संबंध है सहायता केवल एक महान उपलब्धि नहीं है, लेकिन यह आपको मीडिया में भी प्रचारित कर सकती है। समुदाय को वापस देना एक वफादार प्रशंसक आधार बनाने के लिए आवश्यक है जो आपके कला को खरीदने और समर्थन देना जारी रखेगा।
    • नवंबर 2013 में, फिलीपींस को एक विनाशकारी तूफान से मारा गया था, जिसमें लाखों घरों को नष्ट कर दिया गया था। वेल्स फ़ार्गो ने एक धर्मार्थ अभियान शुरू किया जिसमें स्टोर प्रत्येक डैश्ड या सजाया हुआ हाथ के लिए $ 3 दान करेगा। कई स्थानीय कलाकारों ने इस अवसर का उपयोग अपने समर्थन को दिखाने और एक परोपकारी तरीके से अपनी कला को उजागर करने के लिए किया।
  • चित्र शीर्षक से कला चरण 10 बेचें
    6
    अपनी कला ऑनलाइन बेचें इस डिजिटल युग में, अधिकांश वित्तीय लेनदेन अधिक सड़कों पर जा रहे हैं और कंप्यूटर पर जा रहे हैं। अपनी कला को आसानी से और कम लागत पर दिखाने के लिए निम्न वेबसाइटों पर जाएं।
    • Artpal.com कला बिक्री के लिए एक निःशुल्क गैलरी है इसके उत्पाद मूर्तियों से लेकर गहनों तक एक विस्तृत श्रृंखला के कलाकार हैं। आर्टपाल निःशुल्क पंजीकरण प्रदान करता है, इसमें आसानी से नेविगेशन की साइट है और कई कलाकृतियां उनकी कला ऑनलाइन बेचने के लिए हैं।
    • अमेज़ॅन या ईबे जैसे ऑनलाइन बाजारों में अपनी कला का विज्ञापन करें आपको शिपमेंट के लिए राशि का भुगतान करना होगा, और कई उपभोक्ताओं को आकर्षित करना होगा। यदि पर्याप्त लोग आपके काम को खरीदते हैं, तो आपके आइटम को अन्य लोकप्रिय वस्तुओं से जोड़ा जा सकता है और इसे "लोग जो इसे खरीदा है, खरीदा है ..." के रूप में सूचीबद्ध किया जा सकता है
  • भाग 3
    ग्राहकों के साथ संपर्क बनाए रखना

    चित्र शीर्षक से कला का चरण 11 खरीदें
    1
    एक साइट पंजीकृत करें, या अपने खुद के डोमेन के साथ ब्लॉग। कला बेचने का अर्थ है एक व्यवसायी भी होना अब जब आपने एक छोटे से ऑडियंस का निर्माण किया है, तो अपने प्रशंसकों को एक जगह दीजिए जहां वे आपके और आपके काम के बारे में अधिक जान सकते हैं।
    • लोगों को अपनी साइट पर लाने के लिए फेसबुक या ट्विटर जैसी सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें। इस तरह, आपके अनुयायियों को पता होगा कि दिखाई देने वाले ऑनलाइन फैशंस की परवाह किए बिना आप इस जगह में हमेशा से संपर्क कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से कला चरण 12 बेचें
    2
    अपने सभी समर्थकों के नाम और संपर्क जानकारी प्राप्त करें अब जब आपने बेचा या अपना काम दिखाया है, तो कला में महत्वपूर्ण लोगों के साथ संचार बनाए रखने का एक तरीका स्थापित करें।
    • आपका समर्थक डेटाबेस आपका सबसे शक्तिशाली विज्ञापन उपकरण हो सकता है सुनिश्चित करें कि आपके पास भविष्य में उनके प्रदर्शन को कैसे बताना है फोन नंबर, ई-मेल पते और मेलिंग पते भी प्राप्त करें
    • से बचें यदि आप पहले से ही एक कला गैलरी के साथ एक सौदा किया है तो अन्य चैनलों के माध्यम से अपनी कला बेचते हैं कई कला दीर्घाओं ने डर के लिए अपनी संपर्क जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया है कि कलाकार अपनी पीठ के पीछे अपनी कला बेच देंगे।
    • नए ग्राहकों से संपर्क करने का प्रयास करते समय लगातार रहें अपनी कला बेचने के इच्छुक किसी को ढूंढने से पहले इसमें कुछ प्रयास किए जा सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से कला चरण 13 बेचें
    3
    सीधे मेल के लिए स्थानीय संपर्कों और ग्राहकों की सूची बनाएं जब भी आप एक नई कला बनाते हैं, या एक प्रदर्शन करते हैं, मेलिंग द्वारा सूचित करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपको अपने ग्राहकों से संपर्क करने की अनुमति है आप उन्हें सार्थक अपडेट, अवांछित विज्ञापन नहीं देना चाहते हैं
    • ग्राहकों से संपर्क करें व्यक्तिगत रूप से जब भी आपके पास नई कलाकृति उपलब्ध है, या जब किसी ने आपका नया टुकड़ा खरीदा है अपनी कला खरीदी के लिए कृतज्ञता व्यक्त पत्रों को भेजें। याद रखें, कोई व्यक्ति जो आपकी कला खरीदा है एक गंभीर हित व्यक्त किया और आप में निवेश किया पहले लेन-देन के अलावा अपने ग्राहकों के साथ संपर्क में न रखने पर कठोर और तिरस्कारपूर्ण लग सकता है
  • चित्र शीर्षक से कला चरण 14 बेचें
    4
    अपने समर्थकों को अक्सर लाभ और विशेष पुरस्कार दें एक बार जब आप वफादार अनुयायियों को देखते हैं, तो तय करें कि निश्चित समर्थकों और प्रशंसक कौन हैं। उन्हें विशेष उपचार प्रदान करें, जैसे कि उन्हें आपके साथ जुड़ने का मौका देना और अपना काम पहले ही खरीदने की संभावना।
    • यदि आप भित्ति चित्र करते हैं, तो एक प्रशंसक के चेहरे का एक छोटा मुक्त चित्र प्रदान करें। यदि आप शर्ट करते हैं, तो उन्हें मेल द्वारा निःशुल्क शर्ट दें अपने समर्थकों को दिखाएं कि कला के लिए आपका जुनून पैसों से परे है और वे आपके लिए भी ऐसा कर सकते हैं।
    • नियमित ग्राहक एक वफादार प्रशंसक आधार के लिए समर्थन का आधार हैं वे पहले ही सिद्ध कर चुके हैं कि वे आपकी सहायता करना चाहते हैं और वे आपके काम का महत्व देते हैं। उनको दिखाएं कि आप उन विशेष सहायता के आधार पर सहायता और हित की सराहना करते हैं जो कि अधिकांश अनुयायियों को नहीं दिया जाता है।
    • याद रखें, आपका सर्वोत्तम ग्राहक व्यक्तियों के किसी समूह के लिए सीमित नहीं है यह संख्या अनिवार्य रूप से बढ़ेगी क्योंकि आपके अनुयायियों का आधार बढ़ता है। विशेष लाभ के साथ कंजूस मत बनो - आप वापस आने वाले लोगों की अधिकतम संख्या रखना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से कला चरण 15 बेचें
    5
    संभावित और मौजूदा निवेशकों के साथ लगातार लंच या डिनर बनाएं कला और व्यापारिक दुनिया से परे अपने निवेशकों के साथ सामाजिक संबंध स्थापित करना एक वफादार प्रशंसक आधार बनाने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • निजी स्तर पर निवेशकों को आपको पता चलाना चाहिए कभी-कभी किसी कलाकार के व्यक्तित्व से परिचित होकर उसके काम में एक दिलचस्प जानकारी दी जाती है।
    • अपने कलाकार मित्रों को निवेशकों को सलाह देने से डरो मत। कौन जानता है, शायद ये कलाकार आपके पक्ष में वापस आएंगे और भविष्य में आपको सुझाएंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन


    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com