IhsAdke.com

कैसे कुकीज़ को बेचने के लिए एक कंपनी खोलने के लिए

यदि आपकी कुकीज़ हमेशा प्रशंसा की जाती हैं और आप नए व्यंजनों और उत्पादों के बारे में सोचना पसंद करते हैं, तो कुकीज़ का उत्पादन आपके लिए एक सुखद और लाभदायक व्यवसाय हो सकता है। लेकिन एक व्यवसाय चलाने में सिर्फ महान कुकीज़ बनाने से बहुत अधिक शामिल है। आपको अन्य चीजों के अलावा ग्राहक सेवा, लेखा, विपणन और खाद्य सुरक्षा से निपटना होगा। यदि आप कुकीज़ बेचने के लिए तैयार हैं, तो ठीक से परिभाषित करने के लिए एक ठोस योजना तैयार करें कि आप कैसे काम करेंगे।

चरणों

भाग 1
व्यापार खोलने के रसद के साथ काम करना

एक कुकी बिजनेस चरण 1 को शुरु करें
1
व्यापार योजना लिखें. किसी भी व्यवसाय को शुरू करने का पहला कदम एक व्यावसायिक योजना लिखना है जो वित्तीय योजनाओं सहित आपकी योजनाओं और उद्देश्यों को रेखांकित करता है। आपके लिए यह अच्छा विचार होगा कि आपके लिए कौन काम करेगा, आपके खर्च क्या होंगे, आपके उत्पाद की लागत कितनी होगी, यह कैसे विज्ञापन करेगा और आपके प्रतिस्पर्धियों को किस प्रकार बताया जाएगा। सही, भरोसेमंद और जिम्मेदार कर्मचारियों के लिए आवश्यक है
  • इस बारे में सोचें कि प्रतिस्पर्धा से आपके उत्पाद कैसे खड़े होंगे? यदि आप एक विशिष्ट ज़रूरत को पूरा कर सकते हैं और किसी खास दर्शक को अपने उत्पादों को दर्जी कर सकते हैं, तो यह मदद करता है। उदाहरण के लिए, आप प्रतिस्पर्धा की तुलना में अधिक विदेशी जायके के साथ कुकीज की पेशकश कर सकते हैं, एक दर्शक जो एक और साहसी स्वाद चाहता है। या फिर आप शाकाहारी या ग्लूटेन मुक्त कुकीज़ की पेशकश के द्वारा कुछ आहार प्रतिबंधों के साथ एक श्रोताओं से मिल सकते हैं।
  • यह भी वित्तपोषण के बारे में सोचने का समय है। आपके व्यवसाय के बारे में सोचने के बाद, आप को यह पता चलना चाहिए कि प्रारंभिक और मासिक लागत क्या होगी। सबसे ज्यादा उधार देने वाले संस्थान यह तय करने से पहले अपनी व्यावसायिक योजना देखना चाहते हैं कि आपको धन उधार देने के लिए या नहीं, इसलिए एक बहुत ही संपूर्ण दस्तावेज़ बनाएं।
  • इसके अलावा कंपनी के लिए एक नाम, और शायद एक लोगो या प्रचार सामग्री के कुछ नमूने भी सोचें।
  • यदि आपने कभी भी एक व्यवसाय योजना तैयार नहीं की है, तो मदद के लिए एक पेशेवर किराया करना सबसे अच्छा हो सकता है।
  • एक कुकी बिजनेस चरण 2 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना व्यवसाय खोलें. आपके व्यवसाय को कैसे खोलने के कई विकल्प हैं, इसमें शामिल लोगों की संख्या के आधार पर, आप कैसे कर लगा सकते हैं और आपके व्यवसाय की ओर से कितनी व्यक्तिगत ज़िम्मेदारी लेना चाहते हैं। एक योग्य वकील या एकाउंटेंट के साथ विकल्पों की चर्चा करें
    • MEI (व्यक्तिगत माइक्रोएन्टिनेटर) छोटे उद्यमियों में लोकप्रिय है क्योंकि इसकी एक सरल कर प्रणाली है और इसे खोलना और बनाए रखना बहुत आसान है। अलग-अलग कंपनियों और सीमित भागीदारी सहित अन्य विकल्प भी हैं।
  • एक कुकी बिजनेस चरण 3 प्रारंभ करें
    3
    करों का भुगतान करने की योजना एक व्यक्तिगत उद्यमी के रूप में, आप अनुमानित करों का भुगतान करने और वार्षिक आयकर रिटर्न भरने के लिए जिम्मेदार होंगे। यदि आप सही राशि का भुगतान नहीं करते हैं, तो आप एक बड़े कर ऋण के साथ समाप्त कर सकते हैं जो जुर्माना और ब्याज के साथ बढ़ती रहेगी यदि आप इसे जल्दी से भुगतान नहीं करते हैं यदि आपके पास कंपनियों के लिए लेखांकन कौशल नहीं है, तो आपकी सहायता करने के लिए एक अकाउंटेंट किराए पर लें
    • आपकी कंपनी को अपने राज्य के व्यापार बोर्ड के साथ पंजीकृत होना भी होगा।
  • एक कुकी बिजनेस चरण 4 प्रारंभ करें
    4
    सीएनपीजे प्राप्त करें सभी कंपनियों को संचालित करने के लिए एक राष्ट्रीय कॉरपोरेट करदाता की रजिस्ट्री (सीएनपीजे) की आवश्यकता है। यह संख्या सीपीएफ़ का व्यवसाय समकक्ष है और इसका उपयोग कर उद्देश्यों के लिए किया जाता है सीएनपीजे प्राप्त करने के लिए आप आईआरएस वेबसाइट पर अपनी कंपनी को पंजीकृत कर सकते हैं।
    • अधिक जानने के लिए अपनी स्थानीय सरकार से जांच करें।
  • एक कुकी बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र 5
    5
    बीमा लें यह दुर्घटनाओं के मामले में आपकी देयता से बचा सकता है, साथ ही साथ आपकी व्यक्तिगत संपत्तियों के संरक्षण के रूप में काम कर सकता है। एक स्थानीय बीमा कंपनी से यह जानने के लिए कि आपको किस प्रकार के बीमा चाहिए
  • भाग 2
    स्थानीय कानूनों का सम्मान करना

    एक कुकी व्यवसाय चरण 6 शुरू करें
    1
    एक अनुमोदित सुविधा खोजें वाणिज्यिक रसोई के लिए आवश्यकताएं राज्य के आधार पर भिन्न हो सकती हैं कुकीज़ बनाने शुरू करने से पहले आपको अपने क्षेत्र के खाद्य सुरक्षा कानूनों और नियमों की जांच करनी होगी स्वच्छता निगरानी का निरीक्षण लगभग हमेशा आवश्यक होगा विशिष्ट जानकारी के लिए आपके क्षेत्र में स्वच्छता निगरानी या स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें।
    • यदि आप घर पर अपनी कंपनी संचालित करने का इरादा रखते हैं, तो ज़ोनिंग कानूनों के कारण आपको सिटी हॉल स्वीकृति की भी आवश्यकता होगी।
    • यदि आप कुकियों को खाना बनाने के लिए अपने घर के रसोई घर का उपयोग नहीं कर सकते, तो एक स्थानीय कंपनी की तलाश करें जो आपको घंटों के बाद रसोई में किराए पर ले जाती है।
    • उस उत्पाद के प्रकार पर प्रतिबंध हो सकता है, जिसे आप बना सकते हैं, जहां आप इसे बेच सकते हैं और आपकी कंपनी कितनी कमाई कर सकती है कृपया इन बिंदुओं के बारे में पूछताछ करें
  • एक कुकी बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र 7
    2



    एक लाइसेंस प्राप्त करें अपने व्यवसाय को कानूनी तौर पर संचालित करने के लिए, आपको एक सिटी हॉल बिल की आवश्यकता होगी। खाद्य उद्योग के लिए विशिष्ट लाइसेंस और परमिट प्राप्त करने के लिए यह आवश्यक हो सकता है परमिट के लिए साइन अप करते समय इन आवश्यकताओं के बारे में पूछें
  • एक कुकी बिजनेस चरण 8 को शुरु करें
    3
    अच्छे खाद्य सुरक्षा प्रथाओं का पालन करें यहां तक ​​कि अगर आप अपना गृह रसोई व्यवसाय संचालित कर सकते हैं, तो आपको भोजन के सुरक्षित संचालन के लिए अभी भी स्थानीय स्वास्थ्य कोडों का पालन करना होगा। यदि आप भोजन से निपटने से परिचित नहीं हैं, तो एक कोर्स करना अच्छा होगा।
    • आपके अवयवों की उत्पत्ति और प्रत्येक के अंतिम गंतव्य के सटीक रिकॉर्ड रखने के लिए आवश्यक है इसका लक्ष्य है कि प्रकोप होने की स्थिति में सरकार को भोजनजन्य रोगजनकों को ट्रैक करने की अनुमति देना है।
  • बिज़नेस कुकी स्टाफ़ प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र 9
    4
    उत्पादों को सही ढंग से लेबल करें संघीय कानून के अनुपालन में होने के लिए, आपको पोषण संबंधी जानकारी के अलावा सामग्री और एलर्जी के पूरी सूची के साथ, सभी उत्पादों को ठीक से लेबल करना चाहिए।
    • उत्पादों के पौष्टिक मूल्यों की गणना के लिए दिशानिर्देश दिए गए हैं, लेकिन यदि आप खुद को ऐसा करने में सुरक्षित महसूस नहीं करते हैं, तो आप एक विशिष्ट कंपनी को कार्य आउटसोर्स कर सकते हैं।
    • "जैविक" या "लस मुक्त" जैसे विशेष वाक्यांशों की कानूनी परिभाषाओं को बहुत अच्छी तरह से समझने की कोशिश करें यदि आप यह साबित नहीं कर सकते कि आपके उत्पाद इन कठोर आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो आपको इस शब्द का उपयोग करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।
    • ध्यान रखें कि जब भी आप अपना नुस्खा बदलते हैं, तब भी लेबल को बदलना होगा।
  • भाग 3
    कुकी कंपनी का संचालन करना

    एक कुकी बिजनेस चरण 10 आरंभ करें चित्र शीर्षक
    1
    सही उपकरण प्राप्त करें स्थानीय कानूनों और उन उत्पादों की मात्रा के आधार पर जो आप उत्पादित करना चाहते हैं, आपको नए उपकरणों की आवश्यकता हो सकती है अपने व्यवसाय को सबसे अच्छा शुरू करने के लिए संभव है, यह देखने के लिए कि क्या आपके पास अपने उत्पादों को सुरक्षित और कुशलतापूर्वक बनाने और वितरित करने की आवश्यकता है।
    • बड़े सामान जैसे ओवन और मिक्सर और छोटे आइटम जैसे कटोरे, पका रही चादरें और पैकेजिंग सामग्री के बारे में सोचना मत भूलना।
    • बहुत सावधानी से सोचें कि कौन सी उपकरण कुकीज़ के उत्पादन के लिए अनिवार्य है और कौन सा वैकल्पिक है यदि आप शुरुआत में पैसे बचाने के लिए चाहते हैं, तो बस अनिवार्यता को खरीद लें और अधिक परिष्कृत उपकरण के साथ अपग्रेड करें जब आपका व्यवसाय बेहतर होगा
  • एक व्यापार कुकी शुरू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    जिनके लिए आप बेचेंगे पता करें। आपके कुकीज को कैसे बेचने के लिए कई विकल्प हैं आप अपनी खुद की दुकान खोल सकते हैं, इंटरनेट पर उपहार टोकरियाँ बेच सकते हैं, स्थानीय मेलों पर बाजार कर सकते हैं या किराने की दुकानों और सुपरमार्केट जैसे खुदरा स्थानों को बेचने की कोशिश कर सकते हैं। सही विकल्प इस बात पर निर्भर करता है कि व्यापार को खोलने में आपको कितना पैसा निवेश करना है, स्थानीय और संघीय कानूनों द्वारा लगाए गए नियमों और आपके व्यवसाय की खरीदारी की आदतें। दर्शक.
    • ध्यान रखें कि कुछ थोक ग्राहकों को पहले से ही कानून द्वारा आवश्यक खाद्य सुरक्षा प्रक्रियाओं की आवश्यकता हो सकती है
  • एक कुकी बिजनेस स्टाफ़ शुरू करें शीर्षक वाला चित्र 12
    3
    अद्भुत उत्पाद बनाएं यदि आप बेकिंग कुकीज़ पसंद करते हैं, तो यह आपकी नई नौकरी का सबसे अच्छा हिस्सा होना चाहिए! आप व्यवसाय चलाने के अन्य सभी पहलुओं से दिक्कत महसूस कर सकते हैं, लेकिन स्वादिष्ट कुकीज़ बनाने के लिए अपने जुनून को खोने की कोशिश न करें।
    • नए और रोचक उत्पादों का निर्माण करना आपके ब्रांड को प्रासंगिक और आपके ग्राहकों को खुश रखेगा। हमेशा बाज़ार के रुझानों और उन उत्पादों के साथ रहना चाहिये जो आपके प्रतिस्पर्धियों की पेशकश कर रहे हैं।
    • आप परिवार और दोस्तों के विभिन्न व्यंजनों या संभावित उपभोक्ताओं के एक यादृच्छिक नमूने से भी टिप्पणी करने के लिए पूछ सकते हैं, जिन्हें तय करने के लिए कि कौन सा उत्पादन करे।
  • एक कुकी बिजनेस स्टार्ट स्टार्ट शीर्षक वाला चित्र 13
    4
    अपने उत्पादों का विज्ञापन दें यदि आप नहीं जानते कि आप अपने ब्रांड को कैसे विज्ञापन दें इसके बारे में सब कुछ पेशेवर बनाएं और नवीनतम उत्पादों के बारे में ग्राहकों के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए एक अच्छी योजना तैयार करें।
    • बाजार अनुसंधान करना कभी बंद न करें आपको हमेशा अपने ग्राहकों की सबसे अधिक प्रासंगिक जरूरतों को पूरा करना है, और ये हमेशा बदलते रहते हैं।
    • आप इस क्षेत्र में आपकी मदद करने के लिए एक मार्केटिंग कंपनी या एक विशेष कर्मचारी रख सकते हैं, खासकर कंपनी बढ़ती है। एक पेशेवर वेबसाइट के बीच, सामाजिक नेटवर्क और मुद्रित सामग्री पर एक सक्रिय उपस्थिति, विपणन के साथ खो जाना आसान है।
    • किसी ग्राहक को उत्पाद के विचार को बेचने के बाद, आपको उपभोक्ता के लिए गुणवत्ता और शानदार अनुभव प्रदान करना जारी रखना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको अपने व्यवसाय को खोलने के लिए आवश्यक सभी कदमों से अभिभूत महसूस हो रहा है, तो एक वकील, लेखाकार या लघु व्यवसाय परामर्शदाता की मदद लें आपका स्थानीय व्यापार संघ या एसईबीआरई संसाधनों को ढूंढने और इस प्रकार के व्यवसाय को शुरू करने के बारे में अधिक जानने में आपकी मदद कर सकता है।
    • अपने सपने को मत छोड़ो! यह सबसे पहले मुश्किल हो सकता है, लेकिन अपना खुद का व्यवसाय बहुत फायदेमंद है।
    • यदि आप घर से काम करने की योजना बना रहे हैं, तो उस स्थान की मात्रा के बारे में सोचें जो आपको ज़रूरत होगी, जीने और काम करने की जगह के बीच किस तरह की जुदाई होगी, और आपके परिवार पर कंपनी का क्या प्रभाव होगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com