IhsAdke.com

कॉलेज में अतिरिक्त आय कैसे प्राप्त करें

हम जानते हैं कि यूनिवर्सिटी का समय छात्रों, खर्चों के लिए बहुत खर्च करता है, जो कि हमेशा दिए गए छात्रवृत्ति से पूरी तरह से शामिल नहीं होते हैं। कई छात्रों को अपनी पढ़ाई के लिए अपने शहर को बदलने की जरूरत है क्योंकि उनकी पसंद का कोर्स मौजूद नहीं है या वे यूनिवर्सिटीज में अपने मूल स्थान से जगह नहीं ले सकते। किराया, भोजन, ज़ेरॉक्स, मासिक शुल्क (निजी पाठ्यक्रमों के मामले में), परिवहन, पुस्तक खरीद, फ़ील्ड यात्राएं, अवकाश, जैसे कई खर्च हैं। यूनिवर्सिटी में शामिल युवा लोगों के महान लक्ष्यों में से एक के रूप में वित्तीय आजादी हासिल करना है, अतिरिक्त आय प्राप्त करना एक शानदार तरीका है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं कि यह कैसे संभव हो सकता है:

चरणों

  1. 1
    आप न्यूनतम लजीज उपहार, बेचने चॉकलेट, truffles, कुकीज़, ब्राउनी, cupcakes और घर का बना कुकीज़ है, तो एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। भोजन में बढ़ावा देने के लिए छात्रों को एक-दूसरे से, एक भोजन और दूसरे के बीच, इन बोनस को खरीदना आम बात है। अपनी किराने का सामान को स्वस्थ तरीके से बनाने की कोशिश करें, और उदाहरण के लिए पुनर्नवीनीकरण किए गए पेपर का दिलचस्प पैकेज बनाना। इससे उपभोक्ता को आकर्षित करने में मदद मिलती है और आपके उत्पाद को बढ़ा देता है बनाने और बेचने के लिए एक और आसान उत्पाद प्राकृतिक सैंडविच है
  2. 2
    एवन, नेचुरा, जैक्टीआई, मैरी के जैसे प्रसिद्ध ब्रांडों के पुनर्विक्रेता उत्पाद, या अपने शहर के बाजार में कम कीमत वाले थोक उत्पादों को फिर से बेचना। अपने शहर में विश्वविद्यालय में क्या लाएं जितने छात्र बाहर से होते हैं, उतना अच्छा लाभ कमा सकते हैं।
  3. 3
    शिल्प करें: डिब्बों, गत्ता बक्से, सपना फिल्टर, पुनर्नवीनीकरण सामग्री से बने जेब। इंटरनेट कई प्रतियों के लिए चरण-दर-चरण से भरा है रीसायकल! क्राफ्टवर्क अत्यधिक मूल्यवान और लाभदायक है, लेकिन यह कुछ कौशल लेता है आम तौर पर नगर पालिकाओं क्षेत्र में मुफ्त पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं।
  4. 4
    टाइपिंग ग्रंथों, मोनोग्राफ, काम करता है, दूसरों के बीच में काम करते हैं कई सहयोगी भी काम करते हैं, समय या इच्छा नहीं होती है ABNT मानकों का अध्ययन और पढ़ने के लिए क्या मदद कर सकता है



  5. 5
    सड़क पर कुत्तों के साथ स्टॉल जहां आप रहते हैं अपने पड़ोस के पास पोल पर अपने विज्ञापन का प्रचार करें और कॉल की प्रतीक्षा करें। कई लोगों के पास एक जानवर है, लेकिन उनके पेशेवर और सामाजिक जीवन में बदलाव के कारण उन्हें सड़क या डॉक्टर के पास लेने का समय नहीं मिल सकता है। ऐसा करने के लिए विश्वविद्यालय में नहीं होने का समय ले लो।
  6. 6
    फ्रीलान्स रिक्तियों को देखें आउटरीच कंपनियों को लगातार विपणन कार्यों के लिए लोगों की जरूरत होती है जैसे कि, उदाहरण के लिए, बैनर विज्ञापन इन कंपनियों की तलाश करें, अपने समय की उपलब्धता के साथ अपने संपर्क को छोड़ दें यदि आप एक अच्छे लेखक या फोटोग्राफर हैं, तो अपनी कला को स्थानीय समाचार पत्रों और पत्रिकाओं को बेचने की कोशिश करें, जिसमें विश्वविद्यालय के बारे में तथ्य भी शामिल है।
  7. 7
    यदि आप एक अच्छे छात्र हैं, लेकिन निगरानी में कोई स्थान नहीं मिला है, तो उन विषयों पर नए सिरे से निजी सबक दें जिन्हें आपने अच्छी तरह से किया था। या, उच्च विद्यालयों या किशोरों और बच्चों के लिए मौलिक विषयों पर कक्षाएं दें।
  8. 8
    अपने शहर के कुछ पर्यटन स्थलों में एक छोटे से दौरे या भ्रमण करें। यदि आपको वैन या बस की ज़रूरत है, तो लाभ के लिए यात्रा के मूल्यों और कीमतों की गणना कैसे करें

युक्तियाँ

  • सभी युक्तियों के लिए, याद रखें: विज्ञापन व्यवसाय की आत्मा है अपने व्यवसाय के लिए सामाजिक नेटवर्क बनाएं, अपना ब्रांड बनाएं, अपने लोगो को और व्यापक रूप से इसे फैलाएं। विश्वविद्यालय भित्ति पर अपने विज्ञापन को छड़ी और दोस्तों और शिक्षकों से पूछें कि वे आपके उत्पाद को फैलाएंगे यदि आप चाहें
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com