IhsAdke.com

विश्वविद्यालय में अच्छे नोट्स कैसे प्राप्त करें

जिन छात्रों ने हाई स्कूल के दौरान अच्छे ग्रेड हासिल किये हैं वे आम तौर पर बीमार हो जाते हैं जब वे विश्वविद्यालय पहुंचते हैं। छात्रों का एक अच्छा हिस्सा विश्वविद्यालय के पहले वर्ष में असफल हो जाता है। इन सरल चरणों का पालन करें और यह आपके साथ नहीं होगा

चरणों

चित्र शीर्षक यूनिवर्सिटी चरण 1 पर अच्छे ग्रेड प्राप्त करें
1
समय पर कार्यों को पूरा करने के लिए एक शेड्यूल बनाएं: छात्र आमतौर पर 15 सप्ताह के भीतर 4-5 विषय वर्गों में भाग लेते हैं। अवधि की शुरुआत के दौरान एक कार्यक्रम बनाओ, जो दिखाता है कि प्रत्येक नौकरी खोजी और लिखी जायेगी, और उसका पालन करें! नौकरियों के लिए उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा स्रोत शैक्षणिक पत्रिकाओं के लेख हैं वे अधिक ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और इसलिए किताबों में व्यापक अध्ययन से अवशोषित करना आसान है।
  • यूनिवर्सिटी चरण 2 में अच्छे ग्रेड प्राप्त करें
    2
    सेमिनार देखें: संगोष्ठी की भागीदारी स्कोर अंतिम श्रेणी का केवल 10-15% हो सकता है, लेकिन सेमिनार काटने का मतलब है कि प्रत्येक के लिए लगभग 1.5% की कमी है, इसलिए 3 खोने से ग्रेड कम हो सकता है कुछ शिक्षकों ने उन छात्रों को क्रेडिट नहीं दिया है जो एक संगोष्ठी के दौरान चुप रहते हैं। अनुशंसित पाठ पढ़ना और संगोष्ठी के दौरान इसके बारे में कुछ कहना महत्वपूर्ण है। अनुभवी शिक्षक आसानी से ऐसे छात्रों की मूर्ख टिप्पणियों का पता लगा सकते हैं, जिनके पास आवश्यक पाठ नहीं पढ़ा है।
  • यूनिवर्सिटी चरण 3 में अच्छा ग्रेड प्राप्त शीर्षक चित्र
    3
    सबक देखें: भले ही शिक्षकों ने इंटरनेट पर पावरपॉइंट सबक और अन्य सामग्रियों की प्रतियां उपलब्ध कराई हों, गुम वर्गों के पास उन सवालों की गुणवत्ता पर असर पड़ता है जो विद्यार्थियों ने परीक्षण में लिखते हैं।



  • यूनिवर्सिटी चरण 4 में अच्छा ग्रेड प्राप्त शीर्षक चित्र
    4
    कक्षा से पहले या बाद में सभी आवश्यक पढ़ना पढ़ें, ताकि आप सामग्री को समझ सकें। सामग्री को समझना सब कुछ है यह परीक्षण, होमवर्क, और सब कुछ के साथ मदद करता है
  • यूनिवर्सिटी चरण 5 में अच्छे ग्रेड प्राप्त करें
    5
    Procrastinate मत! अपने कार्यों को अपने डिलीवरी से पहले दिन मत छोड़ें, आप चलेंगे और संभवतः इससे पहले जितना कम शुरू किया था, उतना कम रेटिंग मिलेगी। इसके अतिरिक्त, अतिरिक्त दिन होने से आपको संपादन के अधिक दिन मिलेंगे।
  • यूनिवर्सिटी चरण 6 में अच्छा ग्रेड प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    6
    हमेशा अपने काम की समीक्षा करने के लिए कई बार एक शिक्षक की समीक्षा करें या उससे पूछें सुनिश्चित करें कि आपने उचित व्याकरण का इस्तेमाल किया है, अपने स्रोतों का हवाला दिया है और एक अच्छा निबंध विषय है
  • युक्तियाँ

    • साहित्यिक चोरी एक गंभीर अकादमिक अपराध है। प्रशिक्षकों के पास अब वेब पर ऐसे उपकरणों की पहुंच होती है जो निबंध लेखन सेवाओं से पहले या खरीदी गई नौकरियों का पता लगाने में अधिक आसान बनाते हैं (जो कि वही नौकरी बेच सकती हैं, हालांकि वे अन्यथा गारंटी देते हैं)।

    चेतावनी

    • एक अति सक्रिय सामाजिक जीवन होने के कारण स्कूल की विफलता का मुख्य कारण है। छुट्टियों या शैक्षणिक अवकाश के दौरान सामूहीकरण करना और कार्यकाल के दौरान अध्ययन पर मुख्य रूप से ध्यान देना सर्वोत्तम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com