IhsAdke.com

आइवी लीग विश्वविद्यालय के लिए कैसे प्रवेश करें

विश्वभर के हजारों छात्र आइवी लीग संस्था या अन्य समान अभिजात वर्ग में भर्ती होने के सपने देखते हैं, जिन्हें कई विश्वविद्यालय शिक्षा का उच्चतम बिंदु माना जाता है। उम्मीदवारों की संख्या में तेजी से वृद्धि के कारण इस उपलब्धि को हासिल करना तेजी से मुश्किल हो गया है, लेकिन आप उनमें से एक में शामिल होने की संभावनाओं को निश्चित रूप से बढ़ा सकते हैं। आइवी लीग के साथ अपने मौके को बढ़ाने के लिए यहां और एक गाइड है, अगर कोई और काम नहीं करता है, तो आप अपने उच्च विद्यालय के वर्षों में सबसे ज्यादा मदद कर सकते हैं और आपको कहीं और एक उत्कृष्ट कॉलेज की शिक्षा के लिए तैयार कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
हाई स्कूल में सफल रहें

एक आइवी लीग स्कूल चरण 01 में प्रवेश प्राप्त करें
1
अपने आप को चुनौती दें अवसरों की तलाश करें, जो आपके स्कूल में अधिकतर मांग और कठोर हैं, खासकर अकादमिक क्षेत्र में। अक्सर, एक मध्यम-आकार वाले कार्यक्रम में असाधारण प्रदर्शन होने की तुलना में चुनौतीपूर्ण कार्यक्रम में अच्छी तरह से करना बेहतर होता है। अगर आपका स्कूल उन्नत पाठ्यक्रम प्रदान करता है, विशेषकर उन कॉलेजों के लिए, जिन्हें Ivy League विश्वविद्यालयों से सम्मानित किया जाता है, तो वे आपको इन पाठ्यक्रमों को लेने की उम्मीद करेंगे।
  • विश्वविद्यालय अपने शिक्षकों के कठिनाई स्तर का विश्लेषण नहीं कर सकते जब वे इसे स्वीकार करने का निर्णय लेते हैं, तो वे केवल अपने ग्रेड का विश्लेषण कर सकते हैं ऐसी सामग्रियों को देखें जो कि मुश्किल के रूप में देखी जाती हैं, लेकिन विशेष रूप से मांग वाले स्तर के स्तर तक नहीं हैं
  • आपके लिए मुश्किल विषयों को लेने और विश्वविद्यालयों में देखने वाले विषयों पर कड़ी मेहनत करने के लिए यह उपयोगी होगा, क्योंकि इससे आपको बेहतर ग्रेड मिलेगा और वहां आसानी से मिलेंगे।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 02 में प्रवेश करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    जल्दी शुरू करो लगातार अच्छे ग्रेड प्राप्त करने की तलाश करें एक आलसी व्यक्ति जो हाई स्कूल के अंत के पास पहले से ही अच्छे ग्रेड प्राप्त करना शुरू करने का फैसला करता है, उसे भर्ती नहीं किया जाएगा। आपके पास स्कूल में उपलब्धि का एक सुसंगत रिकॉर्ड होना चाहिए।
    • कुछ अपवाद भी हो सकते हैं, क्योंकि विश्वविद्यालयों में छात्र की प्रगति देखकर भी आनंद मिलता है। यदि आपकी परिस्थितियों के कारण आपकी समस्याएं आपके नियंत्रण से परे हैं, तो आप अपने ऐड-ऑन को अपनी ऐप को संलग्न कर सकते हैं, यह समझाएं कि ये परिस्थितियां क्या थीं, और आप सभी के बाद, कैसे सफल हुए हैं
  • आइवी लीग स्कूल चरण 03 में प्रवेश करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उत्कृष्ट ग्रेड बिंदु औसत (जीपीए) रखें अपनी कक्षा का 10% औसत ग्रेड होना जरूरी है, और सर्वश्रेष्ठ छात्रों के रैंकों के शीर्ष पर होने से नाटकीय ढंग से आपके अवसरों में सुधार होता है ध्यान रखें कि आप ऐसे संस्थानों के लिए आवेदन कर रहे हैं जहां कई अन्य उम्मीदवार आपके स्कूल से बोलते हैं।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 4 में प्रवेश करें चित्र
    4
    प्रवेश पैटर्न में उत्कृष्ट ग्रेड हैं यह आपके आवेदन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि यह एकमात्र ऐसा क्षेत्र है जहां आप अन्य सभी के बराबर हैं। प्रत्येक एसएटी परीक्षण सत्र में न्यूनतम 700 अंक (800 संभव) से, और व्यक्तिगत सैट द्वितीय परीक्षणों में, या अमेरिकी कॉलेज टेस्ट (एटीसी) में 30 में से कुल प्राप्त करने की कोशिश करें, ताकि उचित मौका मिले भर्ती कराया जाना चाहिए। यदि आप प्रत्येक एसएटी के लिए यह स्कोर 750+ या अमेरिकन कॉलेज टेस्ट (एटीसी) पर कुल 33 + ले सकते हैं, तो आपका स्कोर काफी ठोस होगा और उसे सुधारने की आवश्यकता नहीं है।
    • तीन बार से अधिक परीक्षण दोहराएं। हॉवर्ड में एक पूर्व वरिष्ठ प्रवेश अधिकारी, चक ह्यूजेस के अनुसार, प्रवेश पैनल इस बात का एहसास होगा, और एक अच्छा ग्रेड प्राप्त करने के अपने निरंतर प्रयास से आप इस धारणा के साथ देंगे कि आप ग्रेड पर बहुत ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। जब आप पहले से ही अच्छे स्तर पर हैं, तो परीक्षाएं करें
    • परीक्षा के लिए एक प्रारंभिक पाठ्यक्रम लें या कुछ किताबें और अभ्यास खरीदें। इन परीक्षणों में गति और सटीकता एक अद्वितीय कौशल है जिसे सीखने की आवश्यकता है। बहुत जल्दी सोचने के बिना आप समस्याओं को हल कर सकते हैं जब तक कि आप जल्दी से तैयार करना और अनुशासन बनाए रखना शुरू कर दें।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 05 में प्रवेश करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अतिरिक्त गतिविधियों में शामिल हो जाओ आइवी लीगस अच्छे-संतुलित उम्मीदवारों को देखना पसंद करते हैं जो चार साल से भले ही अच्छे ग्रेड पाने के लिए भटका न जाएं। एक स्पोर्ट्स टीम में शामिल हों (भले ही यह आपकी स्कूल के भीतर की टीम है), कुछ क्लबों में शामिल हों, और थिएटर समूह के साथ जुड़ें।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 06 में प्रवेश मिलता है
    6
    एक स्वयंसेवक बनें राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोचें - अपने देश में अवसरों के लिए खुद को सीमित मत करें एक ग्रीष्मकालीन खर्च पेरू में एक स्कूल बनाने के लिए धन जुटाने में मदद करने के लिए अपने क्षेत्र में चर्च के लिए धन जुटाने में मदद करने से अधिक महत्व है।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 07 में प्रवेश करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    जिन क्षेत्रों में आप मास्टर हैं, उनमें मुख्य भूमिका निभाएं। नेता के रूप में अतिरिक्त मान्यता और जिम्मेदारी हासिल करने के अवसरों की तलाश करें यह आपके वर्ग के नेता बनने से चीयरलैडर हो सकता है, या यहां तक ​​कि उस क्लब के प्रभारी व्यक्ति भी हो सकता है जिसमें आप भाग लेते हैं। एक नेता के रूप में अपने काम को गंभीरता से लेना क्योंकि आपको इस भूमिका में जो सबक सीखना होगा वह अनुभव हो सकता है, जो आपको अपने निबंध लिखने या साक्षात्कार लेने के दौरान दूसरों से अलग होगा।
  • भाग 2
    प्रवेश प्रक्रिया मास्टर

    एक आइवी लीग स्कूल चरण 08 में शीर्षक प्राप्त चित्र
    1
    विश्वविद्यालयों की खोज करें आइवी लीग के सभी विश्वविद्यालयों का यही अनुभव नहीं है पता लगाएं कि आप चार साल के दौरान अध्ययन के अवसरों, स्थान, सामाजिक जीवन, छात्रों, शिक्षकों, डॉम्स और खाने के विकल्पों का आनंद लेंगे।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 9 में प्रवेश करें
    2
    परिसर में जाएँ वर्तमान शिक्षकों और छात्रों से बात करें तुम्हारी जिंदगी वहाँ की तरह होगा की एक भावना हो जाओ। इसके अलावा, यदि आप वहां एक सप्ताह के अंत में खर्च कर सकते हैं तो देखें। कई विश्वविद्यालयों के पास यह विकल्प है



  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 10 में प्रवेश करें
    3
    वित्तीय सहायता विकल्पों के लिए खोजें आइवी लीग विश्वविद्यालय कुख्यात महंगे हैं और एथलीटों के लिए योग्यता, क्षेत्रा या योग्यता द्वारा छात्रवृत्ति प्रदान नहीं करते हैं। वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए आपको फेडरल छात्र सहायता फॉर्म (एफएएफएसए) को पूरा करना होगा।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 11 में प्रवेश करें
    4
    शिक्षकों से अनुशंसाएं प्राप्त करें ऐसे शिक्षकों को देखो जो आपको अच्छी तरह से जानते हैं और आपके बारे में अनुकूल राय रखते हैं (उम्मीद है कि हर कोई यह है!), और आप के बारे में एक महान सिफारिश लिखने को तैयार हैं। कुछ शिक्षकों को आप के बारे में बात करने के लिए प्रारंभिक बिंदु के रूप में सेवा करने के लिए कुछ विवरण या नोट पूर्व-लेखन के द्वारा अपने काम की सुविधा प्रदान करने के लिए पसंद करेंगे।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 12 में प्रवेश करें
    5
    अपने आवेदन में एक परिष्कृत करें। कई आवेदकों को यह नहीं पता है कि स्कूल और प्रवेश परीक्षा में उच्च ग्रेड गारंटी नहीं लेते हैं कि वे स्वीकार किए जाते हैं। नोट्स केवल आप rejections के पहले दौर के "कट" के माध्यम से जाना है। उसके बाद, विश्वविद्यालय आपको जांच करेगा कि आप किस तरह के व्यक्ति हैं। यह एक या एक से अधिक निबंध, शिक्षक और परामर्शदाता की सिफारिशों, एक साक्षात्कार के माध्यम से किया जाता है, और कुछ मामलों में आपकी किसी सहकर्मी से सिफारिश की जाती है।
    • आवेदन प्रक्रिया जल्दी शुरू करें ताकि आपके पास कुछ भी समीक्षा करने के लिए पर्याप्त समय हो, यदि आवश्यक हो। वयस्कों से पूछें जो प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों (उदाहरण के लिए आपके स्कूल काउंसलर) की संस्कृति से परिचित हैं, अपने अनुभव के बारे में क्या लिखने की सलाह, और इस अनुभव को विश्वविद्यालय में सबसे अच्छा कैसे पेश करें। यह साक्षात्कार में आपकी सहायता कर सकता है
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 13 में प्रवेश मिलता है
    6
    साक्षात्कार के लिए तैयार हो जाओ साक्षात्कार विश्वविद्यालय के प्रवेश कार्यालय या किसी पूर्व छात्र के साथ हो सकता है, और आराम से साक्षात्कार से तनावपूर्ण पूछताछ तक हो सकता है। उचित पोशाक, अपने साक्षात्कारकर्ता पूछ सकते हैं, और सभी से ऊपर सवाल पूछना, अपने आप को हो - या आप के एक subtly अधिक परिपक्व संस्करण!
    • ऐसे किसी व्यक्ति को खोजें, जिनके साथ आप इंटरव्यू का अभ्यास कर सकते हैं यहां तक ​​कि अगर यह व्यक्ति प्रक्रिया से अपरिचित है, यह आपको आराम से रहने और स्पष्ट करने में मदद करेगा। अगर आपका साक्षात्कार अच्छा नहीं है, चिंता न करें। साक्षात्कार शायद ही कभी उनकी स्वीकृति या अस्वीकृति का संकेतक होते हैं।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 14 में प्रवेश करें
    7
    आराम करो और परिणामों की प्रतीक्षा करें। अधिकांश आइवी लीग फैसलों के शुरुआती अप्रैल में आते हैं, या इस माह की शुरुआत में ऑनलाइन तक पहुंचा जा सकता है। कुछ विश्वविद्यालय 1 से 2 महीने के बीच पत्र भेजते हैं, और कह रहे हैं कि उम्मीदवार को स्वीकार किया जाएगा। यह मूल रूप से एक तरह से आपको सूचित करता है कि आपको पहले ही स्वीकार कर लिया गया है।
  • भाग 3
    स्वीकार किए जाने या अस्वीकार किए जाने के बाद क्या करना है

    आइवी लीग स्कूल चरण 15 में प्रवेश करें
    1
    अपने नोट्स गिरने मत देना जो छात्र अपने ग्रेड छोड़ते हैं उन्हें विश्वविद्यालयों द्वारा छोड़ा जा सकता है। इस अवधि में आप जिस भी भ्रम को शामिल करते हैं, वह भी आपके स्वीकृति को रद्द कर दिया जा सकता है।
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 16 में प्रवेश करें
    2
    प्रतीक्षा सूची पर रहने के लिए अन्य विकल्पों पर विचार करें। यदि आप प्रतीक्षा सूची में रहे हैं, तो आपके स्वीकार किए जाने की संभावनाएं कम हैं अगले विकल्प पर जाएं
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 17 में प्रवेश करें
    3
    आइवी लीग में स्थानांतरण की कोशिश करें यदि आपके द्वितीय श्रेणी के विश्वविद्यालय में असाधारण आय है, तो आप एक या दो साल बाद आईवी के लिए स्थानांतरण की कोशिश कर सकते हैं। जब तक आप अन्य विश्वविद्यालयों को नहीं लेते तब तक आप तेजी से स्नातक क्रेडिट के लिए अर्हता प्राप्त करने में समर्थ नहीं होंगे आप शायद कुछ परिचयात्मक सामग्री को छोड़ने में सक्षम होंगे, लेकिन आपको चार साल की कक्षाएं भी लेनी होंगी, जिसका अर्थ है कि आप अपने कक्षा विशेषज्ञता को अपने उन्नत क्षेत्र के बाहर या उन्नत कोर्स के साथ प्रदान कर रहे हैं, जिसे आप रुचि रखते हैं आपका स्नातक स्कूल के लिए मान्य है, जहां आपने पाठ्यक्रम शुरू किया था, आपने शुरूआत नहीं की थी।
    • कुछ राज्यों ने सामुदायिक कॉलेजों से छात्रों को एक अंतरण प्रदान किया है जो विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। यह उपयोगी हो सकता है और यहां तक ​​कि आपको एक प्रतिष्ठित राज्य विश्वविद्यालय में भी स्वीकार किया जा सकता है - बिल्कुल आईवी नहीं, बल्कि उसके करीब - विश्वविद्यालय जो आपको सीधे स्वीकार करने से इनकार कर सकते हैं
  • एक आइवी लीग स्कूल चरण 18 में प्रवेश करें
    4
    Ivies में स्नातक कार्यक्रमों के लिए देखो स्नातक कार्यक्रमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन और प्रवेश परीक्षा (जीआरई, एलएसएटी) में उत्कृष्ट प्रदर्शन होने के बाद, आपको आईवी लीग में स्नातकोत्तर कार्यक्रम में स्वीकार किया जा सकता है। उत्कृष्ट छात्रवृत्ति के अवसर प्रदान करने के अलावा, इन कार्यक्रमों में से कई शिक्षण या अनुसंधान सहायक नौकरियों के माध्यम से वार्षिकी और अन्य खर्चों की भरपाई करने के अवसर प्रदान करते हैं।
    • एक प्रतिष्ठित स्नातकोत्तर कार्यक्रम एक पेशे में आपकी आय को बढ़ा सकता है और अच्छी तरह से डिग्री प्रोग्राम से ज्यादा भुगतान किया जाता है। स्नातकोत्तर महाविद्यालयों के लिए, ग्रेड पर अधिक जोर देने वाला, एक कम प्रतिष्ठित स्नातक कार्यक्रम, लेकिन एक उदार ग्रेडिंग प्रणाली के साथ आपके मौके को और अधिक प्रतिष्ठित कार्यक्रम से अधिक स्वीकार्य हो सकता है जिसमें आपको कठिन प्रतिस्पर्धा करना पड़ता है बेहतर ग्रेड के लिए
  • युक्तियाँ

    • यदि आपको अस्वीकार कर दिया गया है, तो आप अन्य विश्वविद्यालयों (कई अन्य विश्वविद्यालयों में उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करते हैं) में दाखिला हो सकता है याद रखें कि आइवी के लिए अस्वीकृति का मतलब किसी भी तरह से नहीं है कि आप कम सक्षम हैं। इस स्तर पर स्वीकृतियां क्रेप्स की तरह होती हैं, साथ ही एक्सक्लूसिव की एक अतिरिक्त चुटकी होती है। पिछले वर्षों में स्वीकार किए गए छात्रों को इस साल (और इसके विपरीत) अस्वीकार कर दिया जा सकता है। अध्ययनों से पता चला है कि छात्रों को Ivies में स्वीकार किया जाता है, लेकिन जो अंततः अन्य विश्वविद्यालयों में चले गए, वे Ivies में भाग लेने वाले के रूप में सफल रहे - वही Ivy के लिए योग्य व्यक्तियों के लिए चला जाता है, लेकिन जो किसी कारण से अस्वीकार कर दिया गया था अपनी पूरी कोशिश करें, और आपके प्रयासों को अन्य तरीकों से पुरस्कृत किया जाएगा
    • बस अपने पुनरारंभ पर हो और आप जो भी साक्षात्कार कर रहे हों इस प्रकार चयन के प्रभारी व्यक्ति देख सकता है कि आप वास्तव में कौन हैं और सुनिश्चित करें कि यह आपके लिए सही विश्वविद्यालय है।
    • हालांकि विश्वविद्यालयों का दावा है कि वे व्यक्ति की जातीयता को ध्यान में नहीं रखते हैं, यह सच नहीं है। चयन प्रक्रिया में नस्ल महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। वस्तुतः सभी विश्वविद्यालयों (Ivies सहित) एक विविधीकरण चाहते हैं प्रत्येक एसएटी सत्र में केवल 650 या उससे अधिक के अंक प्राप्त करने के द्वारा अफ्रीकी अमेरिकी लगभग सभी विश्वविद्यालयों (Ivies सहित) में स्वीकार किए जाते हैं वही सामान्य में लैटिनो के लिए जाता है यह एशियाई लोगों के लिए भी सच नहीं है, जिन्हें ज्यादातर विश्वविद्यालयों द्वारा अल्पसंख्यक नहीं माना जाता है यह जानकारी एक प्रिंसटन पुस्तक से ली गई थी
    • मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) जैसे दुनिया में से कुछ बेहतरीन विश्वविद्यालय, "ओपन एजुकेशनल रिसोर्सेज एलायंस" के जरिए इंटरनेट के जरिए अपने कार्यक्रमों को दुनिया के साथ साझा करते हैं। आइवी लीग स्तर का कोर्स कैसा है, इसे समझने के लिए एक वीडियो सबक आज़माएं, अपने ग्रेड को बेहतर बनाने के लिए तैयार करें, या यह स्वयं सीखें
    • आपकी कक्षा के शीर्ष पर होने पर हार्वर्ड के लिए कुछ आम है, लेकिन आपकी कक्षा के ऊपर शारीरिक या मानसिक विकलांगता के साथ भी आपको अलग-अलग कर सकते हैं।
    • याद रखें, स्वीकृति की कोई गारंटी नहीं है और वित्तीय सहायता की कुछ गारंटीएं हैं। इनमें से ज्यादातर भाग्य है और पंजीकरण की लागत समग्र संदर्भ में नगण्य है। उन सभी विश्वविद्यालयों के लिए आवेदन करें जिन्हें आप उपस्थित होना चाहते हैं।
    • आइवी लीग्स के पास उदार वित्तीय सहायता देने के लिए महान वित्तीय संसाधन हैं। सभी आइवी लीग कॉलेजों में एक चयन होता है जो छात्र की वित्तीय जरूरतों और पूर्ण वित्तीय सहायता नीतियों को ध्यान में नहीं लेता है। वे अन्य निचले-स्तर विश्वविद्यालयों की तुलना में आम तौर पर "आवश्यकता" को परिभाषित करते हैं। यदि आपकी पारिवारिक आय 150,000 डॉलर से कम है, तो वे कई Ivies पर ट्यूशन से मुक्त कर सकते हैं यह हार्वर्ड, येल, प्रिंसटन, डार्टमाउथ, कॉर्नेल और कोलंबिया के सबसे ज़रूरत (पात्र छात्रवृत्ति पेल ग्रांट) छात्रों पर लागू होता है। इसलिए यदि आप अमीर नहीं हैं, तो अन्य राज्य विश्वविद्यालयों के साथ आइवी लीग की तुलना नहीं करें, जो कि आप फीस के मामले में (या योग्य) के लिए योग्य हैं। Ivies समान वार्षिकी दरों के साथ कई प्रतिष्ठित निजी विश्वविद्यालयों की तुलना में बहुत सस्ता हो सकता है
      • अपने अंतिम निर्णय लेने से पहले, विश्लेषण करें कि विश्वविद्यालय किस प्रकार की वित्तीय सहायता प्रदान करेगा संभवत: अनुदान (डिस्काउंट या छात्रवृत्ति), ऋण और रोजगार का संयोजन, आपकी प्रोफ़ाइल और आपके माता-पिता की वित्तीय स्थिति के अनुसार हो सकता है। ध्यान दें कि इस सहायता को साल दर साल कैसे दिया जाएगा।
    • बात करने के लिए कुछ आकर्षक होने से आपकी स्वीकृति में मदद मिलती है। कुछ भी नहीं लिखना जो बहुत तनावपूर्ण या बहुत दलित है, लेकिन कुछ भी छिपाएं नहीं।
    • अंडरिप्रेट किए गए अमेरिकी क्षेत्रों के छात्र स्वीकार किए जाने की संभावना अधिक हैं। वायोमिंग और मिसिसिपी उदाहरण हैं। दूसरी ओर, दक्षिणी कैलिफोर्निया, न्यू इंग्लैंड या मिड-अटलांटिक जैसे अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व करने वाले क्षेत्रों से अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा
    • ग्राहकों की कुछ श्रेणियों को प्राथमिकता है इनमें विरासत, भर्ती एथलीटों और अल्पसंख्यक अल्पसंख्यक शामिल हैं। एक अभिभावक या रिश्तेदार होने के नाते जो प्रसिद्ध है या पहले से ही आपके संभावित विश्वविद्यालय में बहु मिलियन डॉलर का दान कर चुका है। वास्तव में, लगभग सभी आइवी लीग के छात्रों को उपरोक्त श्रेणियों में से एक में गिरना है।
      • कानूनी तौर पर, सामान्य रूप में, उन उम्मीदवारों के रूप में परिभाषित किया जाता है, जिनके पास एक या दोनों अभिभावकों को विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र के रूप में सवाल में रखा गया है। कुछ विश्वविद्यालयों ने इस परिभाषा को नाती-पोतों को भी बढ़ाया है आप यह पता कर सकते हैं कि कोई विशिष्ट विश्वविद्यालय प्रवेश विभाग को फोन करके पूछ रहा है कि क्या यह विरासत प्रदान करता है।
      • भर्ती एथलीटों आम तौर पर लैक्रोस, नौकायन या स्क्वैश की तरह आला खेलों में उन कुशल होते हैं। लैक्रोस प्रभाग 1 में दूसरा सबसे बड़ा टीम का खेल (लोग / टीम की संख्या के संदर्भ में) है और आईवी इस खेल (प्रिंसटन और कॉर्नेल नौ एनसीसी ए चैंपियनशिप की कुल जीत लिया है में महान हैं - 6 प्रिंसटन पिछले 20 में थे वर्ष)। इन छात्रों के पास पूर्ण घंटे और एक खेल में भारी भागीदारी के साथ एक कोर्स का जोड़ा दबाव है।

    चेतावनी

    • अपने आवेदन में व्यक्तिगत जानकारी झूठ न करें या व्यर्थ न करें। यह आपके खिलाफ हो सकता है
    • अगर कोई शिक्षक और परिवार के सदस्य आपके निबंध को संपादित या आलोचना करते हैं - लेकिन कोई समस्या नहीं है - लेकिन उन्हें आप के लिए लिखने या एक ऑनलाइन निबंध खरीदना गलत है। विश्वविद्यालयों में लिखित निबंधों की तलाश करने के तरीके हैं, और प्रवेश अधिकारी किशोरों द्वारा लिखित निबंधों के बीच भेद कर सकते हैं - यहां तक ​​कि बहुत बुद्धिमान - और वयस्क भी
    • एक आइवी लीग विश्वविद्यालय में भाग लेने की लागत को ध्यान में रखें, जो प्रति वर्ष 100,000 डॉलर से अधिक हो सकता है। इससे आपको साइन अप करने से हतोत्साहित न होने दें, भले ही आपके परिवार के पास इस पैसे का खर्च न हो। आप एक उदार वित्तीय सहायता प्राप्त कर सकते हैं लेकिन अगर आपको ज्यादा ऋण नहीं मिलता है, या ऋण पर बहुत अधिक निर्भर नहीं हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि इस तरह से एक संस्थान से डिग्री हासिल करने से आपको ज्यादा किसी अन्य विश्वविद्यालय में जाने में मदद मिलेगी जो कि इतनी महंगा नहीं है। एक पूर्ण छात्रवृत्ति या एक मामूली वार्षिकी शुल्क और एक "अच्छा" विश्वविद्यालय में रहने वाले व्यय को "महान" विश्वविद्यालय में $ 200,000 या $ 400,000 का ऋण की तुलना में अधिक समझ हो सकती है भुगतानों की गणना करें, और देखें कि क्या आप उन औसत कैरियर में औसत वेतन के साथ उन्हें भुगतान करने का प्रबंधन कर सकते हैं या आपके द्वारा बनाए गए कैरियर में औसत से थोड़ा ऊपर।
      • ध्यान रखें कि आपको एक प्रारंभिक स्नातक ऋण ब्याज प्राप्त होने पर एक और आर $ 200,000 या आर $ 400,000 के लिए एक स्नातक की डिग्री की आवश्यकता हो सकती है, और यह जीवन के कम लेकिन अभी भी प्रासंगिक लागत को जोड़ती है , एक बड़े शहर में
    • सभी पढ़ें Ivy लीग कॉलेजों के बारे में, निष्पक्ष स्रोतों से, ताकि आप यह स्पष्ट तस्वीर प्राप्त कर सकें कि क्या यह आइवी लीग विश्वविद्यालय आपकी आवश्यकताओं को पूरा करेगा।
    • सुनिश्चित करें कि आइवी लीग विश्वविद्यालय में जाकर आप वास्तव में क्या चाहते हैं बहुत से लोग केवल इसलिए जाते हैं क्योंकि वे, या उनके अति उत्साही माता-पिता, प्रतिष्ठा वे पेशकश के बाद जा रहे हैं यह रवैया दुख को जन्म देता है
    • यदि आप वित्तीय सहायता पर निर्भर हैं, तो इसे "अग्रिम निर्णय" के लिए आवेदन करने की अनुशंसा नहीं की जाती है यह विकल्प आम तौर पर एक बाध्यकारी समझौता होता है जिसमें आवेदक को विश्वविद्यालय में जाने की आवश्यकता होती है, यदि स्वीकार किया जाता है और यदि आपकी वित्तीय सहायता पैकेज अपर्याप्त है तो आप बहुत ही नाजुक स्थिति में हो सकते हैं। यद्यपि आप अपने फैसले पर वापस जा सकते हैं यदि आपके पास पर्याप्त संसाधन नहीं हैं, तो सिर्फ एक "अग्रिम निर्णय" के लिए आवेदन करें यदि आपको पूरा भरोसा है कि आपके पास अपने संभावित विश्वविद्यालयों के लिए आवश्यक क्रेडेंशियल और वित्तीय संसाधन दोनों हैं (ध्यान दें: हाल के वर्षों में, आइवी लीग्स इन बंधन के शुरुआती फैसले से खुद को दूर कर रहे हैं, लेकिन अपने विश्वविद्यालय के प्रवेश विभाग से विशेष रूप से जांच लें, अगर आपकी वित्तीय समस्या है।)
    • कुछ आइवी लीग विश्वविद्यालयों को उनके छात्रों पर उच्च स्तर के दबाव के कारण जाना जाता है। कुछ लोग अक्सर अक्सर आत्महत्या के लिए जाना जाता है
    • विश्वविद्यालय से स्विच करने और ब्रेक लेने के लिए समय और पैसा खर्च हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में विश्वविद्यालय जाने से पहले ही जाएं। यदि आप नाखुश हैं, तब तक जारी रखने की कोशिश करें जब तक कि सेमेस्टर खत्म हो न हो, शायद कम विषयों या आसान विषयों को लेना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com