IhsAdke.com

सहेजा जा रहा बिना कॉलेज का वित्त कैसे करें

वर्तमान बाजार की स्थिति ने शैक्षणिक संस्थानों के लिए वित्तीय सहायता काफी कम कर दी है। माता-पिता और कॉलेज के बच्चों को अब और अगले वसंत के बीच कठिन निर्णय करना होगा, और उनमें से सबसे मुश्किल यह होगी कि वित्तीय वास्तविकता से कैसे निपटना होगा कि उनकी बचत का असर वास्तव में अस्तित्वहीन है

कई परिवार आज छात्र ऋण का सहारा लेते हैं, लेकिन क्या होता है अगर आप कर्ज में नहीं जाना चाहते हैं? या यदि आप ऋण की राशि को कम करना चाहते हैं? आपके पास भी कई विकल्प हैं, जैसा कि नीचे बताया गया है

चरणों

एक कॉलेज सेविंग फंड के बिना फंड कॉलेज शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
विश्वविद्यालय की पसंद पर पुनर्विचार करें। इससे पहले कि आप किसी संस्था को प्रतिबद्ध हों, आपको यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि आप और आपके परिवार के लिए ऋण सहित आपकी शिक्षा में कितना योगदान करना चाहिए। आपके अकादमिक प्रदर्शन और कॉलेज की पसंद के आधार पर, लागत बहुत भिन्न हो सकती है
  • कई निजी संस्थान अत्यधिक प्रतिष्ठित डिग्री प्रदान करते हैं, लेकिन उनका यह भी मतलब हो सकता है कि आप छात्र ऋण और क्रेडिट ऋण के एक बड़े ढेर के साथ स्नातक होंगे। हालांकि, यह हमेशा मामला नहीं होता है। बड़े सरकारी वित्तीय सहायता के कारण, FIES (छात्र वित्तपोषण फंड) जैसे कार्यक्रम अच्छे वित्तपोषण विकल्पों की पेशकश करते हैं, जिसमें 3.4% वार्षिक हित है।
  • स्थानीय और राज्य विश्वविद्यालयों की जांच करें आम तौर पर व्यय काफी कम होंगे, और कई संस्थान विशेष आवेदकों को विशेष अनुदान या वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं।
  • कुछ लोग निजी संस्थानों में अध्ययन करके पहले दो वर्षों के बाद स्थानांतरण करने के लिए हजारों डॉलर बचाते हैं, क्योंकि नियोक्ताओं को परवाह नहीं है कि आपने कहाँ शुरू किया था, लेकिन आपने जहां स्नातक की उपाधि प्राप्त की जब आप किसी विशेष संस्था से डिग्री प्राप्त करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप अपनी शैक्षणिक अपेक्षाओं से मिले हैं, चाहे आपने वहां शुरुआत की हो या नहीं।
  • अनुसंधान बताता है कि जो पैसा आप अंततः कर देगा वह उतना नहीं होगा, जो आपकी पसंद की संस्था है, लेकिन आप कितनी महत्वाकांक्षी हैं। जो लोग साइन अप करते हैं लेकिन अभिजात वर्ग संस्थानों से खारिज कर दिए जाते हैं, वे उन लोगों के रूप में ज्यादा पैसा पा सकते हैं, जिन्हें स्वीकार किया गया है।
  • एक कॉलेज सेविंग फंड के बिना फंड कॉलेज शीर्षक वाले चित्र चरण 2
    2
    दोस्तों और परिवार से मदद के लिए पूछें वे शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण लेने में सक्षम होंगे। अपने बैंक में विकल्पों के लिए यह देखने के लिए देखें कि क्या किसी छात्र के अकादमिक जीवन में खर्च साझा करने के लिए कार्यक्रम हैं, मित्रों और परिवार से।
  • एक कॉलेज सेविंग फंड के बिना फंड कॉलेज जिसका शीर्षक चित्र 3
    3
    सूर्य के नीचे किसी भी शेयर के लिए साइन अप करें हर संभव छात्रवृत्ति में दाखिला रखने वाले अपने अंशकालिक नौकरी पर विचार करें। प्रतियोगी लेखन, विभिन्न संगठनों के लिए साइन अप करें, और मूल रूप से छात्रवृत्ति के अवसरों की खोज के लिए अपने सभी खाली समय व्यतीत करें। यहां तक ​​कि अगर आपने 1,000 छात्रवृत्ति और 9 9 9 के लिए साइन अप किया है, तो आपके आवेदन को अस्वीकार कर दिया जाएगा, यह एक मौका है कि बाकी 10 अध्ययन के एक साल के लिए आपको निधि देगा (या कम से कम उस वर्ष की लागत कम)। और मान लें कि पर्स केवल प्रतिभाशाली और एथलीटों पर लक्षित नहीं हैं! यदि आप गहरी खुदाई करते हैं, तो आपको काफी रोचक पर्स मिलेगा।
  • एक कॉलेज बचत निधि के बिना निधि कॉलेज नामित चित्र चरण 4
    4
    अंशकालिक नौकरी प्राप्त करें यह कदम कुछ विवादास्पद हो सकता है, क्योंकि कुछ लोग तर्क देते हैं कि नौकरी से छात्र को विश्वविद्यालय के जीवन से विचलित कर सकते हैं, या नतीजे के परिणामस्वरूप निम्न ग्रेड बन सकते हैं। ज्यादातर लोग जिन्होंने ऐसा किया है, वे स्वीकार करेंगे कि यह थका है, लेकिन वे यह भी पुष्टि करेंगे कि वे सब कुछ के लिए भुगतान की तुलना में बहुत अधिक सराहना करते हैं। इसके अलावा, कॉलेज के साथ एक नौकरी शेष एक छात्र को अनुशासन बनाने की अनुमति देता है, सीखें अपने पैसे का प्रबंधन करें और प्रबंधन कौशल का निर्माण.
    • अपने विद्यालय में कार्यों का पता लगाएं जो आपको वित्तीय मान्यता ला सकता है - आप ट्यूशन में वेतन या सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
    • विफल करने के लिए इतनी मेहनत न करें और फिर से सामग्री को फिर से करने की ज़रूरत न करें - उस स्थिति में, विश्वविद्यालय अधिक ध्यान ले रहा है क्योंकि आपको वहां ज्यादा समय तक रहना है।



  • एक कॉलेज सेविंग फंड के बिना फंड कॉलेज नामित चित्र चरण 5
    5
    अपनी मासिक शुल्क की प्रतिपूर्ति के लिए पूर्ण समय का काम करें कई कंपनियां कर्मचारियों को ट्यूशन की प्रतिपूर्ति प्रदान करती हैं उस फील्ड में किसी कंपनी के लिए खोज शुरू करें, जिसमें आप अध्ययन करने में रुचि रखते हैं। कई कंपनी पृष्ठ आपके लाभ पैकेज में शामिल लाभों की एक सूची प्रदान करते हैं, और अगर छात्र वित्तीय सहायता के बारे में आपके पास सवाल हैं, तो खोज पृष्ठ पर सूचीबद्ध मानव संसाधन कार्यालय से संपर्क करें।
  • एक कॉलेज सेविंग फंड के बिना फंड कॉलेज नामित चित्र चरण 6
    6
    अधिक घर पर, स्थानीय रहें या छोटे मार्गों को ले जाएं। अंतरिक्ष और परिवहन पहले से फुलाया ट्यूशन के लिए महत्वपूर्ण लागत जोड़ सकते हैं यदि आप पैसे कम कर रहे हैं, तो आप केवल "पिता और मां" खाद्य योजना में रह रहे हैं, जबकि केवल मासिक शुल्क का भुगतान करने में सक्षम हो सकते हैं। सुरक्षा के लिए, कम से कम पहले दो वर्षों के लिए घर पर रहने पर विचार करें और फिर कॉलेज के अंतिम वर्षों के लिए परिसर के निकट एक उचित विकल्प की तलाश करें।
  • 7
    पैसे बचाने के लिए एक साल का समय लें फिर, यह अधिकांश विश्वविद्यालय के दिग्गजों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प नहीं है, उनकी जिंदगी शुरू करने की प्यास है। लेकिन परिवार यथार्थवादी होना चाहिए - अगर पैसा नहीं है, तो वहां नहीं है और, बहुत से लोगों को गोलीबारी की भयावहता के साथ, बहुत से माता-पिता महंगा संस्थानों से धन के लिए अपील करने के लिए अनिच्छुक हैं। यह एक वर्ष बंद करने, पूर्ण समय काम करने, घर पर रहने और अगले साल के वेतन के लिए अर्जित हर पैसा बचाने के लिए समझ सकता है। क्या अधिक है, यह अपने आप को खोजने के लिए एक अच्छा समय होगा और लगता है कि आप किस कैरियर का पीछा करना चाहते हैं। एक साल के लिए भूनने वाले बर्गर स्कूल में अच्छी तरह से जाने के लिए एक अद्वितीय प्रेरणा बना सकते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि आपको इसे फिर से नहीं करना पड़ेगा!
    • एकमात्र ऐसा मामला है जिसमें आप वास्तव में यह कदम नहीं लेना चाहिए, अगर आप को छात्रवृत्ति के लिए चुना गया है। संभवत: छात्रों को स्थानांतरित करने के लिए यह उपलब्ध नहीं होगा
    • यदि छात्रवृत्ति नवीनीकरण योग्य है तो आप पंजीकरण स्थगित भी कर सकते हैं। सूचित रहें
  • एक कॉलेज सेविंग फंड के बिना फंड कॉलेज जिसका शीर्षक चित्र 8
    8
    आगे की योजना बनाएं और उच्च विद्यालय को गंभीरता से लेना। प्राप्त प्रत्येक अधिकतम स्कोर आपको भविष्य के अवसरों और बेहतर परिणामों के लिए खुल जाएगा। यह आपके कॉलेज जीवन को निधि और उच्च शिक्षा कक्षाओं की कठिनाइयों के लिए तैयार करने का एक बढ़िया तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • कैफेटेरिया में एक छात्र कार्यरत स्थिति प्राप्त करने का प्रयास करें हालांकि यह अत्याधुनिक काम (या उच्च वेतन) नहीं है, लेकिन समय अनुमान लगाया जा सकता है, आपको पता हो सकता है हजारों लोगों की और अक्सर मुफ्त में या काफी छूट पर खाते हैं। जब आप हर पनी को देखते हैं, तो खाना बचत जोड़ सकते हैं बहुत!
    • एक अन्य विचार स्कूल में पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करना है और चार साल के कॉलेज में तीन (या पाँच में चार या छः पांच में) पांच बार दौड़ना है। समर्पण और अनुशासन के साथ, यह संभव है, और आप संभवत: हजारों, या शायद दसियों हजारों, डॉलर की बचत करेंगे।

    चेतावनी

    • यह दोष खेल खेलने के लिए स्वस्थ नहीं है कई माता-पिता अपने बच्चों की शिक्षा के लिए आवश्यक धन जुटाने के लिए खुद के साथ निराश महसूस करते हैं, और कई छात्र उतना ही निराश हैं कि वे उच्च शिक्षा के लिए उनकी जरूरतों को प्राप्त नहीं कर सकते। स्वयं में शामिल होने या अपने माता-पिता के बारे में शिकायत रखने से आप बिल्कुल भी मदद नहीं करेंगे। अब एक परिवार के रूप में एक साथ रहने और एक समाधान खोजने के लिए मिलकर काम करने का समय है जिसमें शामिल सभी लोगों के लिए काम करता है
    • Vestibulandos, विशाल छात्र ऋण लेने के लिए प्रलोभन का विरोध। पैसा है, और आपको इसे कुछ वर्षों के लिए भुगतान नहीं करना पड़ेगा, लेकिन आपको इसे वैसे भी देना होगा। स्नातक होने के बाद, आप अंततः अपने करियर को शुरू करने के लिए उत्तेजना से भरा होगा - अपनी गर्दन के आसपास एक गाँठ बनाने और चार साल के कॉलेज ट्यूशन में लटकाकर इसे बर्बाद मत करो। ये ऋण आपके विकल्पों को सीमित कर देंगे और अक्सर अन्य प्रकार के ऋणों का प्रवेश द्वार है, जैसे क्रेडिट कार्ड या कार। अब बलिदान करें ताकि आपको उन्हें बाद में नहीं करना पड़े।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com