IhsAdke.com

एक स्वयं कॉलेज कैसे खोलें

यदि आपके पास शिक्षण दर्शन है और छात्रों के साथ ज्ञान बांटने के बारे में एक मजबूत कॉल महसूस करते हैं, तो आप अपने व्यक्तिगत मूल्यों के आधार पर अपना खुद का कॉलेज शुरू करने के लिए प्रेरित महसूस कर सकते हैं। बस किसी भी व्यवसाय की तरह, शुरू करना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है, लेकिन यह सब इतना अधिक है क्योंकि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए नियामक आवश्यकताओं के भीतर होना चाहिए कि आप अपने छात्रों के लिए एक उपयुक्त शैक्षिक अनुभव प्रदान कर रहे हैं। आपको यह भी तय करना होगा कि आप भौतिक या आभासी स्थान चाहते हैं या नहीं, बाद के प्रशासनिक लागतों को कम करने के लिए एक सस्ता विकल्प है, लेकिन एक अच्छा तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता है। वित्तपोषण आपकी सबसे बड़ी बाधा और एक है जिसे आपको शुरू से ही सही विचार करना होगा। यदि आप अभी भी रुचि रखते हैं, तो यह तय करने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं कि क्या आपके लिए यह सही बात है।

चरणों

विधि 1
कॉलेज का उद्देश्य स्थापित करना

चित्र पेंसिल्वेनिया चरण 1 में एक रियल एस्टेट एजेंट बनें
1
अपनी जगह का निर्धारण करें और एक मिशन बनाएं कॉलेज शुरू करने के लिए अपने कारणों पर गौर करें। वर्तमान में आपके क्षेत्र में (या यहां तक ​​कि दुनिया में) शैक्षिक संस्थानों की क्या कमी है, जो आपको लगता है कि आप प्रदान या सुधार सकते हैं? आपको अपने शिक्षण दर्शन, पाठयक्रम फोकस और शिक्षण पद्धति में क्या पेशकश करना है?
  • मौजूदा कॉलेजों की जांच करें जो आपके द्वारा बनाई जाने वाली योजना के समान हैं। वे वर्तमान में क्या पेशकश करते हैं कि आप भी पेशकश करना चाहेंगे? इन मौजूदा कॉलेजों को दूर करने के लिए आप अपनी सेवाओं को किस तरीके से अनुकूलित करेंगे? जो छात्र ट्यूशन और उनके प्रायोजकों को भुगतान करते हैं, वे यह समझना चाहते हैं कि क्या दूसरों से अपना पाठ्यक्रम अलग-अलग करता है।
  • सावधान रहें यदि आप मूल्य में अन्य कॉलेजों से अर्जित करना चाहते हैं। यह एक उचित विचार की तरह लग सकता है जब तक आप महसूस नहीं करते कि यह शिक्षा प्रदान करने के लिए कितना महंगा हो सकता है। जब तक आप वित्तीय संसाधनों से भरे नहीं हैं, तो कॉलेज शुरू करने के लिए कम कीमत के अंतर का उपयोग न करें।
  • एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    अपने संकाय के अस्तित्व के लिए ठोस कारण सेट करें आपकी असाइनमेंट में कॉलेज शुरू करने, शैक्षणिक दृष्टिकोण, पाठ्यक्रम और आपके लक्ष्यों के लिए आपके कारण शामिल होना चाहिए।
    • अपनी राय और विचार प्राप्त करने के लिए दोस्तों और परिवार के लिए अपने मिशन के कारणों को वितरित करें। उनसे पूछें कि क्या उनका मिशन उनके लिए काफी स्पष्ट है। उनसे पूछें कि क्या यह एक कॉलेज है, वे वहां जाना चाहते हैं या अपने बच्चों को भेजना चाहते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके मिशन स्पष्ट है और उन लोगों के लिए मौखिक विपणन की स्थापना करें जिनसे आप परामर्श करना चाहते हैं और संभावित निवेशकों के लिए कॉलेज और संकाय को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिक्रिया का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक से एक हाई स्कूल सोशल स्टडीज शिक्षक चरण 4
    3
    निर्णय लें कि क्या आपके कॉलेज में वास्तविक कक्षाएं होंगी या यह आभासी होगा। आप अपनी संपत्ति के भीतर से आभासी पाठ्यक्रम की पेशकश कर सकते हैं या आप दोनों विकल्पों को जोड़ सकते हैं। निम्नलिखित को ध्यान में रखें:
    • बनाए रखने के लिए एक स्थापना महंगा हो सकती है, खासकर जब आप शुरू कर रहे हैं सुविधा के लिए छात्रों की संख्या को समायोजित करने की आवश्यकता है जो आप मानते हैं कि आपके पाठ्यक्रमों में भाग लेंगे, और सुरक्षा, स्वास्थ्य, बीमा और अन्य नियामक मुद्दों के सभी पहलुओं को संबोधित किया जाना चाहिए। स्थान भी महत्वपूर्ण है - छात्रों को चलने और साइकिल चालन के लिए सुरक्षित क्षेत्रों को पसंद करना पड़ता है, और इसका आम तौर पर एक अधिक महंगी क्षेत्र में एक स्थान खोजना होता है एक उपयुक्त स्थान पर निर्णय लेने से पहले कठिन प्रयास करें।
    • केवल आभासी पाठ्यक्रम होने पर एक अच्छा विकल्प होता है जब आप बस शुरू कर रहे हैं, क्योंकि प्रशासनिक लागत कम है। उस ने कहा, आपको समस्याओं का समाधान करने के लिए और समस्याओं का समाधान करने के लिए छात्रों के साथ अच्छे तकनीकी कौशल (या एक अच्छी आईटी टीम), उत्कृष्ट सुरक्षा और गोपनीयता प्रोटोकॉल, बहुत सारे सर्वर स्थान और 24/7 संपर्क की आवश्यकता होगी। पाठ्यक्रमों को इकट्ठा करने के लिए ज्ञान की आवश्यकता होगी कि क्या काम करता है और क्या नहीं, और आपको त्रुटि के लिए ज्यादा समय नहीं मिलेगा जब लोग अपेक्षा करते हैं कि प्रौद्योगिकी शुरू से ही ठीक से और आसानी से काम करेगी।
  • विधि 2
    परामर्श और अनुदान मांगना

    एक कानून प्रोफेसर चरण 6 बनें नामक चित्र
    1
    प्रारंभिक महाविद्यालयों में अनुभव के साथ पेशेवरों से सलाह लें व्यापार, वित्त और शिक्षा के साथ मदद करने के लिए विशेषज्ञों का पता लगाएं विशिष्ट सलाह और सुझावों के लिए अन्य कॉलेजों के संस्थापकों से मिलो ताकि आपके रास्ते आने वाले पत्थरों से कैसे निपटें।
  • एक जिला अटार्नी चरण 5 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    2
    यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ने में सक्षम होंगे, धन के विकल्पों की जांच करें। यदि आप एक गैर-लाभकारी कॉलेज की स्थापना कर रहे हैं, तो नींव या व्यक्तियों को देखें जो कॉलेज की सहायता के लिए दान करने में रुचि रखते हैं। सामुदायिक सहायता को प्रोत्साहित करने के लिए प्रस्तुतीकरण करें
    • रियायतें देखें ताकि आप अपना कॉलेज शुरू कर सकें। वे आपके क्षेत्र और अधिकार क्षेत्र पर निर्भर करेंगे, इसलिए संभवतया कई विकल्पों की कोशिश करने और प्राप्त करने के लिए एक विस्तृत खोज करें। जाहिर है, उन लोगों की तलाश करें जो आपके शैक्षणिक दर्शन के साथ अधिक हैं।
    • इस क्षेत्र में आर्थिक और सांस्कृतिक लाभों के कारण एक नए कॉलेज का समर्थन करने में दिलचस्पी है, यह देखने के लिए स्थानीय और राज्य सरकार के प्रतिनिधियों से संपर्क करें।
    • यदि आप एक लाभप्रद संस्था के रूप में काम करना चाहते हैं तो अनुदान और ऋण जैसे विकल्प देखें
  • विधि 3
    एक बिजनेस प्लान तैयार करना

    वेस्टर्न यूनियन के साथ एक ऋण प्राप्त करें शीर्षक चरण 8
    1
    व्यापार योजना लिखें आपकी व्यवसाय योजना में आपके दर्शन, परिचालन योजना, बजट, धन और शैक्षिक योजनाओं के बारे में जानकारी शामिल होनी चाहिए।

    विधि 4
    संकाय के नियामक और खोलने की आवश्यकता का समाधान करना




    अमरीका के चरण 3 में निःशुल्क भूमि प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने राज्य में शैक्षिक संस्थानों के लिए आवश्यकताओं की खोज करें। अपने राज्य शिक्षा विभाग से शुरू करें आप को शायद ऑपरेशन लाइसेंस के लिए साइन अप करना होगा। आपको अपना कॉलेज शुरू करने के लिए एक अनंतिम लाइसेंस के साथ अनुमोदित किया जा सकता है और फिर आपको अंतिम और स्थायी अनुमोदन के लिए अतिरिक्त जानकारी जमा करने के लिए कहा जाएगा। एक बार जब आप अपने राज्य की लाइसेंसिंग आवश्यकताओं को खोजते हैं, तो आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि कॉलेज को संचालित करने के लिए आपको किस आवेदन को स्वीकृति के लिए आवेदन करना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक एक लघु बिक्री चरण 11 में है
    2
    अपनी नींव समिति बनाएं आप सलाह और सूचना के लिए प्रतिभागियों और समर्थकों से मिलकर एक नींव समिति बना सकते हैं। इस समिति में कानून, शिक्षा और व्यवसाय जैसे क्षेत्रों में कई तरह के विशेषज्ञता वाले लोग शामिल होने चाहिए। br>
    • अगर आपको एक गैर-लाभकारी संगठन के रूप में काम करना है, तो आपको एक औपचारिक निधि बोर्ड की भर्ती करने की आवश्यकता होगी।
  • अनुच्छेद छवि का पालन करें बंधक त्वरक प्लस कार्यक्रम चरण 3 का पालन करें
    3
    अपनी कंपनी बनाएं और गैर-लाभकारी स्थिति में फ़ाइल करें। आप अपने राज्य में अपनी व्यावसायिक इकाई की स्थिति, आम तौर पर राज्य सचिव के माध्यम से, फाइल करेंगे।
  • अनुच्छेद छवि का पालन करें बंधक त्वरक प्लस कार्यक्रम चरण 2 का पालन करें
    4
    अपने वित्तपोषण विकल्पों पर काम करना समाप्त करें
    • अपने ऋण, अनुदान या दान की गारंटी दें
    • धन उगाहने वाले कार्यक्रमों को बढ़ावा दें
  • चित्र शीर्षक नेवादा चरण 5 में एक ड्राइवर लाइसेंस प्राप्त करें
    5
    अपना बुनियादी ढांचा बनाएं उच्च शिक्षा के महाविद्यालयों और संस्थानों के गठन के लिए उत्तरदायी अपनी नीतियों और प्रक्रियाओं का विकास, उसके राज्य के नियमों और विभाग द्वारा, बड़ी हद तक, निर्देशित किया जाएगा। यही कारण है कि शुरुआती अनुसंधान इतना महत्वपूर्ण था
    • इसके बुनियादी ढांचे में संचालन प्रक्रिया, शैक्षणिक, पाठ्यचर्या, व्यवसाय, कानूनी, मानव संसाधन, प्रशिक्षण, प्रवेश और नामांकन शामिल हैं।
    • अपना स्थान निर्धारित करें क्या आपका कॉलेज आभासी होगा, क्या एक शारीरिक उपस्थिति है, या दोनों?
    • उन पाठ्यक्रमों और विषयों पर निर्णय लें जिनकी पेशकश की जाएगी। इनमें से कुछ आपके राज्य की आवश्यकता से निर्धारित होंगे। स्नातक स्तर की पढ़ाई के लिए आपके राज्य की आवश्यकताओं के आधार पर अपने कॉलेज के लिए एक पाठ्यक्रम विकसित करना।
    • नेटवर्किंग शुरू करना और संभावित कॉलेज समर्थन सदस्यों की साक्षात्कार करना। आप नामांकन के आधार पर कर्मचारियों को किराए पर ले सकते हैं, लेकिन आपको हाथ पर कई कुशल शिक्षकों की आवश्यकता होगी।
  • विधि 5
    कॉलेज प्रचार बनाना

    छवि शीर्षक से दावा न किए गए मनी चरण 12 खोजें
    1
    अपने कॉलेज का विज्ञापन दें आपके छात्रों की भर्ती के लिए विपणन आवश्यक है। मुंह का शब्द विपणन शुरू करना महत्वपूर्ण है, इसलिए अपने मित्रों से कहो और उन्हें अपने दोस्तों को बताने के लिए कहें, और इसी तरह। जल्दी से और आसानी से समाचार प्रसार में मदद करने के लिए हवा पर उत्कृष्ट फ़ोल्डर्स और वेबसाइटें
    • नेटवर्किंग के लिए एक वेबसाइट शुरू करें, अपने शैक्षिक दर्शन को साझा करें, और अपने कार्यक्रमों के बारे में छात्रों को सूचित करें। अधिक से अधिक पहुंच के लिए फेसबुक, Google+ और ट्विटर जैसे सोशल नेटवर्कों का उपयोग भी करें।
    • प्रवेश और वित्तीय सहायता के बारे में जानकारी प्रदान करें आप लोगों को लागू करने के लिए प्रेरित करने के लिए छात्रवृत्ति प्रदान कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि यह प्रस्ताव आपके बजट के भीतर है
    • ब्याज को सूचित और बढ़ाने के लिए घटनाओं को बढ़ावा देना
    • अखबारों, पत्रिकाओं, पोस्ट, ब्लॉग और यात्रियों में ऑनलाइन और ऑफलाइन विज्ञापन करें आपके विज्ञापन का दायरा आपके बजट पर निर्भर करता है।

    विधि 6
    मान्यता प्राप्त हो रही है

    1. चित्र शीर्षक से होम होम स्वास्थ्य सहयोगी बनें चरण 3
      1
      मान्यता के लिए आवेदन करें प्रत्यायन महाविद्यालयों के लिए एक अनिवार्य कदम है क्योंकि यह आपके संस्थान को "डिप्लोमा मिल्स" संकायों से अलग करता है जिनमें पर्याप्त शैक्षिक कार्यक्रम नहीं हैं और डिप्लोमा और डिग्री जारी करने के लिए शैक्षिक आवश्यकताएं नहीं हैं।
      • एक बार विद्यार्थी बनने के बाद आप मान्यता के लिए आवेदन कर सकते हैं और अपने पाठ्यक्रमों को पढ़ाना शुरू कर सकते हैं। प्रत्यायन एक प्रक्रिया है जिसमें आपकी संस्था की समीक्षा की गई समीक्षा समूह द्वारा आपके द्वारा प्रदान किए गए कार्यक्रम की गुणवत्ता का निर्धारण किया जाता है।

    चेतावनी

    • एक शैक्षणिक संस्था का संचालन एक प्रतिस्पर्धी कारोबार है। एक बहुत तंग बजट के भीतर कई काम जितना अधिक बजट, उतना ही अधिक संभावना है कि आपकी संस्था असफल हो जायेगी, क्योंकि किसी भी वित्तीय समस्या से छात्रों को उनके नामांकन या नामांकन रद्द नहीं किया जा सकता है।
    • यह लेख अपने स्वयं के कॉलेज शुरू करने की प्रक्रिया में काफी बुनियादी उत्तर प्रस्तुत करता है एक कॉलेज खोलने की व्यवहार्यता को निर्धारित करने के लिए कानूनी और वित्तीय सलाहकारों से बात करना महत्वपूर्ण है, अपने मिशन और धन की स्थिति, वर्तमान स्थिति और अन्य चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। यह एक आसान उपक्रम नहीं है और इसमें कई ऊर्जा, दृढ़ता और सफल होने की दृढ़ संकल्प की आवश्यकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com