IhsAdke.com

कॉलेज में एक मौजूदा संकट के साथ काम करना

कॉलेज समय अपने आप को और दुनिया के बारे में बहुत कुछ जानने का समय है दुर्भाग्य से, कुछ लोगों को नई सूचनाओं की मात्रा को पचाने में परेशानी होती है और एक पहचान संकट को विकसित करने का अंत होता है। वास्तव में इस तरह के संकट बहुत आम हैं, क्योंकि छात्र अस्तित्व के गठन की प्रक्रिया के माध्यम से जा रहे हैं। विश्वविद्यालय में मार्गदर्शन के लिए पूछें अगर आपको लगता है कि आप एक संकट का सामना कर रहे हैं, लेकिन नए विचारों और दृष्टिकोणों का पता लगाने और नए लोगों से मिलने के लिए।

चरणों

विधि 1
मार्गदर्शन की मांग

चित्र एक सामान्य किशोरी की तरह अधिनियम शीर्षक 13
1
विश्वविद्यालय से ही मदद लें विश्वविद्यालय के छात्रों में पहचान की समस्याएं बहुत आम हैं - लगभग 8% छात्रों को इस समस्या से ग्रस्त हैं। मनोवैज्ञानिक प्रभावों से बड़ी समस्याओं जैसे कि अवसाद, क्रोध, अकेलापन और निराशा हो सकती है। यदि आपको लगता है कि आपको भावनात्मक क्षेत्र में समस्याएं आ रही हैं, तो पेशेवर मार्गदर्शन प्राप्त करें।
  • आज, लगभग सभी उच्च शिक्षा संस्थान परामर्श और मानसिक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करते हैं। पता लगाएं कि आपके विश्वविद्यालय में ऐसी सेवाओं और फोन हैं या अधिक जानकारी के लिए साइट पर जाएं।
  • एक सलाहकार, सामाजिक कार्यकर्ता, या मनोविज्ञानी से बात करने के लिए एक नियुक्ति करें। इस प्रकार की सेवा गोपनीय है।
  • परामर्श आपको पहचान या कामुकता के मुद्दों से निपटने में मदद कर सकता है, और आप आध्यात्मिक संकट के बारे में स्पष्ट हो सकते हैं। पेशेवर आप भी अवसाद और भ्रम के मुद्दों के साथ बेहतर व्यवहार में मदद कर सकते हैं
  • पटकथा का स्पष्टीकरण चित्र 4
    2
    आध्यात्मिक मार्गदर्शन खोजें कई छात्र कुछ आध्यात्मिक और धार्मिक परंपराओं के आदी हो जाते हैं। जब वे विश्वविद्यालय में आते हैं, तो वे नए और चुनौतीपूर्ण विचारों को जानते हैं। इस नए ज्ञान को आध्यात्मिक विश्वासों के साथ सामंजस्य करना कठिन है, और यह पहचान के संकट में योगदान दे सकता है। यदि आप इस स्थिति में हैं, तो अपनी चिंताओं को व्यक्त करना और यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप अकेले नहीं हैं
    • आप अपने धर्म के कुछ अधिकार के साथ बोल सकते हैं, जैसे एक रब्बी, एक इमाम, एक मंत्री या एक पुजारी अधिक अनुभवी लोग आपको यह समझने में मदद कर सकते हैं कि विश्वास कैसे दुनिया के बारे में कुछ संदेह, भगवान के बारे में, पीड़ा के बारे में, लोगों के बारे में हमारे बारे में और जीवन के बारे में हमें कैसे जीना चाहिए।
    • कई कॉलेजों में पशुचारण और आध्यात्मिक देखभाल में सहायता के लिए एक पादरी है ऐसे लोग आम तौर पर एक विशिष्ट धर्म का पालन नहीं करते हैं, और कुछ में बहुत उन्नत उम्र है वे दोनों धार्मिक छात्रों और उन लोगों की मदद करने के लिए हाथ में हैं जिनके पास निश्चित विश्वास नहीं है।
    • एक और संभावना है कि धर्म के बाहर "दूसरी राय" के लिए किसी से परामर्श करें यह कदम दिलचस्प हो सकता है यदि आपकी पहचान संकट कुछ ऐसी चीज से आती है जो आपके सिद्धांत को स्वीकार नहीं करता है, जैसे कि एक अलग यौन अभिविन्यास या अन्य मान्यताओं।
  • पश्चात के बारे में अपनी मां से पूछें (लड़कियों के लिए) कदम 5
    3
    मित्रों, परिवार और सलाहकारों से बात करें पहचान संकट के बारे में बात करने के लिए अपने दोस्तों और अन्य विश्वसनीय लोगों की मदद लें। शायद वे समस्या को हल नहीं कर सकते हैं, लेकिन वे समर्थन और प्रेम की पेशकश कर सकते हैं।
    • समझाएं कि आप खुद के साथ भ्रमित और असुरक्षित महसूस करते हैं उदाहरण के लिए, "मुझे लगता है कि मैं खो गया हूं और मैंने अपने बारे में कुछ चीजों पर सवाल उठाया है।" आपके मित्र सहायता प्रदान कर सकते हैं, खासकर अगर पहचान संकट में अवसाद के साथ होता है
    • अपने परिवार से बात करें, जैसे भाइयों, माता-पिता, दादा दादी और चाचा एक अन्य विकल्प अन्य विश्वसनीय वयस्कों जैसे कि शिक्षकों, पुराने छात्रों और पर्यवेक्षकों से बात करना है
  • चित्र शीर्षक से हासिल किया गया महानता के माध्यम से विनम्रता चरण 10
    4
    ध्यान रखें कि पहचान निर्माण एक कठिन प्रक्रिया हो सकती है किशोरावस्था के दौरान और यहां तक ​​कि वयस्कता के दौरान भी समस्याएं सामान्य हैं, और इस प्रक्रिया में कुछ समय लग सकता है धीरज रखो और समझें कि आप जो कुछ कर रहे हैं वह बिल्कुल सामान्य है। इस कठिन समय से निपटने के कुछ तरीके:
  • विधि 2
    नए विचारों और दृष्टिकोणों की खोज

    चरण 1 में कॉलेज में एकल होना शीर्षक चित्र
    1
    विभिन्न विषयों को चुनें एक पहचान संकट को हल करने का एक तरीका नए विचारों को सीखना और तलाश करना है, जैसे कि किसी के विश्वासों पर सवाल पूछना और खुद को बदलने के लिए। कॉलेज में, आपके पास सभी प्रकार के विचारों, विचारों और दृष्टिकोणों का उपयोग किया जाता है जो आपके से अलग हैं। नए विषयों की खोज करके शुरू करें
    • क्या आप किसी भी नैतिक मुद्दों से निपट रहे हैं? दर्शन या राजनीति विज्ञान का अध्ययन करना दुनिया के बारे में और जीवन के बारे में अपने ज्ञान को व्यापक कर सकता है और साथ ही आपको यह महसूस करने के लिए कि यह एक अंतर पैदा कर सकता है।
    • क्या यह धार्मिक या आध्यात्मिक पहचान के संकट से गुज़र रहा है? अध्ययन धर्म दुनिया के महानतम धर्मों पर शोध आपके विचारों को उज्जवल कर सकते हैं और नए अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकते हैं। कुछ लोगों को एक ही संदेह महसूस होता है जब वे विज्ञान से जुड़े विषयों का अध्ययन करते हैं, जैसे जीव विज्ञान या खगोल विज्ञान
    • यदि प्रश्न लिंग, यौन या नस्लीय है, तो आप संस्कृतियों से संबंधित कुछ विषयों का अध्ययन कर सकते हैं। औपनिवेशिक काल से संबंधित विषयों को चुनना, अन्यथा या महिलाओं पर अध्ययन के अध्ययन कुछ विकल्प हैं



  • आपका मन पैलेस चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    नए विचारों के साथ शामिल हो जाओ विश्वविद्यालय विचारों का बाजार है। आप एक भाग में होने के लिए भाग्यशाली हैं, जहां आप नए प्रिज्म का पता लगा सकते हैं, न कि कक्षा के दौरान बल्कि हर समय। नए विचारों के साथ शामिल हों, चाहे राजनीतिक, धार्मिक, यौन, या जो भी हो
    • बहुत कुछ पढ़ें विश्वविद्यालय अध्ययन के लिए सभी प्रकार के संसाधन प्रदान करते हैं, जैसे कि किताबें, अख़बार, पत्रिकाएं और ऑनलाइन वाहन। अगर आप विश्वास पर सवाल उठा रहे हैं, तो आप रिचर्ड डॉकिंस के देवता-एक प्रलाप या धार्मिक व्यक्ति का काम जैसे नास्तिक द्वारा लिखे गए कुछ बातें पढ़ सकते हैं, जैसे सी। एस। लुईस के शुद्ध और सरल ईसाई धर्म।
    • व्याख्यान और बहस में भाग लें राजनीतिक बहस नागरिक और मतदाता के रूप में स्वयं का अधिक महत्वपूर्ण समझ प्रदान कर सकते हैं। नैतिकता के बारे में एक बहस आप सामाजिक मुद्दों के प्रति अधिक अभ्यस्त कर सकते हैं।
  • गो अवे टू कॉलेज नाम वाली छवि और परिवार के करीब रहें चरण 2
    3
    दूसरे देश में अध्ययन यदि आपके पास एक मौका है, तो बाहर का अध्ययन करने के बारे में सोचें। विभिन्न देशों और संस्कृतियों की यात्रा और पता चलना व्यक्तिगत विकास और नई खोजों के लिए उत्प्रेरक हैं। इस प्रकार के अनुभव के लिए आपको नए रिवाजों और मूल्यों के अनुकूल होने की आवश्यकता होती है जो कि आप पहले से ही जानते हैं, से पूरी तरह से अलग हैं - इससे आपको अपने आप को बेहतर ढंग से जानने में मदद मिल सकती है
    • अधिकतर परिपक्वता, आत्मविश्वास, और मतभेदों को स्वीकार करने के लिए लचीलेपन के साथ किसी अन्य देश में अध्ययन करने वाले अधिकांश लोग अपने मूल स्थान पर वापस आ जाते हैं। वे अपने स्वयं के मूल्यों और पूर्वाग्रहों में गहरे अंतर्दृष्टि भी बनाते हैं।
    • यदि आप कुछ दिन बिताने में रुचि रखते हैं तो अपने विश्वविद्यालय के विदेशी अध्ययन विभाग से बात करें यह संभव है कि संस्थान विदेशों में पढ़ाई पर मेलों, कार्यशालाओं और ब्रीफिंग में भाग लेता है।
    • ध्यान रखें कि ये कार्यक्रम महंगे हैं, लेकिन अध्ययन और कार्य को सुलझाने के अन्य अवसर हैं, जिसमें इंटर्नशिप या स्वयंसेवक काम करने के लिए भुगतान करने के लिए मिलते हैं।
  • विधि 3
    नए लोगों से मिलना

    छवि का शीर्षक अध्ययन अनुबंध कानून चरण 13
    1
    एक क्लब में शामिल हों विश्वविद्यालयों में कई आधिकारिक और अनौपचारिक समूहों और संगठन हैं, जैसे नीति-उन्मुख क्लब, शौक, और कुछ जो अल्पसंख्यकों के लिए "घर से दूर घर" की भावना को बढ़ावा देते हैं। ऐसे क्लबों में शामिल होने से आप अपनी पहचान तलाश सकते हैं और एक ही समय में नए लोगों से मिल सकते हैं।
    • क्या आपको अव्यवहार महसूस होता है? ऐसे समूह की तलाश करें जो समर्थन, सौहार्द और एकजुटता प्रदान करता है, जैसे कि अल्पसंख्यक समूहों और विदेशी छात्रों।
    • क्या आप अध्यात्म के मामले में असंतुष्ट महसूस करते हैं? कई धार्मिक समूहों और आध्यात्मिक अध्ययन जैसे कैथोलिक, नास्तिक, मुस्लिम, यहूदी, बौद्ध और स्वतंत्र विचार समूह हैं।
    • आप ऐसे समूह भी पा सकते हैं जिनके उद्देश्य सार्वजनिक सेवा है। अगर आप जीवन में अधिक अर्थ प्राप्त कर रहे हैं, तो स्वयंसेवा संगठन में शामिल हों जो खतरे में रह रहे छात्रों के लिए सहायता प्रदान करता है, उदाहरण के लिए, या समूह का काम करने वाले समूह
  • एक मानवतावादी चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    महत्वपूर्ण कारणों में शामिल हो जाओ पहचान का फायदा उठाने का एक और तरीका - और समाज में अंतर करना - विश्वविद्यालय में कारणों में शामिल होना है, विशेषकर उन दिनों में जहां परिसरों सक्रियता के लिए मंच बन गए हैं। इन कारणों में से किसी एक से जुड़ने से आपको मिशन की भावना मिल सकती है, साथ ही आप उन लोगों से जुड़ सकते हैं जो आपको ऐसा ही लगता है।
    • क्या आप अपने राजनीतिक, यौन, लिंग या नस्लीय पहचान को तलाशना चाहते हैं? इन विषयों से जुड़े राजनीतिक और सामाजिक कारणों को बढ़ावा देने के लिए विश्वविद्यालयों के कार्यकर्ता समूह उन्मुख हैं।
    • सक्रियता विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है आप उन समूहों में शामिल हो सकते हैं जो आपके कारणों का समर्थन करते हैं, जैसे कि काले दौड़ के एलजीबीटीक जागरूकता
  • स्कूल में प्रत्येक विषय पर अच्छी तरह से शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    3
    समाज बनाना, लेकिन अपने आप को अलग मत करो आपके विचारों, विचारों और विचारों के साथ लोगों के करीब महसूस करना स्वाभाविक है, लेकिन कॉलेज के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक पृष्ठभूमि, दृष्टिकोण, और पहचान की विविधता है। जिन लोगों के साथ आप सबसे अधिक पहचान करते हैं, उनसे आगे बढ़ने से डरो मत, लेकिन सावधानी बरतें न करें।
    • अलगाव कुछ है जो हर किसी को कम या अधिक से अधिक डिग्री करने के लिए समाप्त होता है वास्तव में, गोरों अक्सर अन्य सभी समूहों को अपने साथियों के साथ संबद्ध करने के लिए नेतृत्व करते हैं।
    • आप किसके साथ सामूहीकरण करते हैं, इसके बारे में जागृत रहें अपने दोस्तों और सहकर्मियों को देखें क्या वे आप के समान विचारों को देखते, सोचते हैं और साझा करते हैं? शायद आप स्रावित हो रहे हैं
    • उन समूहों में शामिल हों जिनके लोग जरूरी आपकी पसंद नहीं करते हैं इसे मूल रूप में, उपस्थिति में, विश्वासों में, राजनीतिक राय या विश्वव्यापी में शामिल हो जाएं। यदि आप बुलबुले में रहना जारी रखते हैं तो आप एक व्यक्ति के रूप में नहीं बढ़ेंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com