IhsAdke.com

मध्य आयु संकट में एक आदमी की पहचान कैसे करें (महिलाओं के लिए)

यदि उनके जीवन में एक व्यक्ति 40 और 50 की उम्र के बीच है और अजीब व्यवहार प्रदर्शित करता है, तो वह मध्ययुगीन संकट से गुजर सकता है। समस्या की पहचान करने के लिए, हम भावनात्मक बदलावों, जैसे कि क्रोध-व्यवहारिक परिवर्तन, जैसे कि भावनाओं को निकालने की मांग करना - और उपस्थिति में बदलाव के बारे में बात करेंगे, जिसमें प्लास्टिक सर्जरी के लिए नए कपड़ों की खोज शामिल होगी। इसके अलावा, हम इस समस्या से निपटने के तरीके के बारे में बात करेंगे क्योंकि यह आपके लोगों के साथ जुड़े सभी लोगों को प्रभावित करता है। अपने विवेक और संभवत: आपके रिश्ते को बचाने के लिए, नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें।

चरणों

भाग 1
भावनात्मक परिवर्तन को महसूस करना

एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान शीर्षक वाली चित्र (महिलाओं के लिए) चरण 1
1
देखें कि आपके जीवन में मनुष्य निराश हो रहा है या नहीं। जो लोग मधुमक्खी संकट से पीड़ित हैं, वे आम तौर पर राहत के बिना लंबे समय तक खाली या खाली महसूस करेंगे। यहां की कुंजी "लंबी अवधि" है - सभी के पास मूड के झूलों हैं जो आते हैं और जाते हैं। एक सामान्य समस्या यह हो सकती है कि यदि इसके सामान्य व्यवहार को बिना स्पष्टीकरण के नीचे दिखाई दे।
  • अधिकांश मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों को मध्यवर्ती संकट के विचार के बारे में सावधान रहना पड़ता है जब तक कि लक्षण लगभग 6 महीने तक नहीं रहें। इसके अलावा, व्यवहार को जिम्मेदार ठहराया गया कोई वास्तविक कारण नहीं होना चाहिए। संकट शायद संभवत: समस्या नहीं है अगर आपके आदमी से प्यार किसी मर गया है या अगर वह नियमित रूप से अवसाद से ग्रस्त है
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान करें (महिलाओं के लिए) चरण 2
    2
    उसके गुस्से पर ध्यान दें। एक मुश्किल समय से गुजरने वाले व्यक्ति शायद छोटी चीज़ों पर नाराज हो जाएंगे, न कि कोई परिणाम या मूल्य नहीं। वह परिवार और दोस्तों के साथ हिंसक विस्फोट हो सकता है, सामान्य से अलग व्यक्तित्व का प्रदर्शन कर सकता है। यह अधिनियम बिना चेतावनी के दिखाई दे सकता है और जल्दी से भी पास हो सकता है।
    • फिर, कभी-कभी परेशान महसूस करना एक ही बात नहीं है पुरुष भी हार्मोन हो सकते हैं! यह एक संकेत है अगर यह एक निरंतर और प्रचलित बदलाव है जो उस व्यक्ति को ले लिया है जो आपको पता था। गुस्सा आ रहा है और चला जाता है - ऐसा लगता है कि यह रहने के लिए आया था
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान करें (महिलाओं के लिए) चरण 3
    3
    उन्हें अलग से महसूस करने के बारे में बात करें वह अवसाद के सामान्य लक्षण दिखा सकता है वह पृथक महसूस करेंगे, उन चीजों में रुचि खो देंगे जो उन्हें प्रसन्न करते हैं, और वह आपके साथ, दोस्तों या कामों को भी शामिल करना बंद कर सकता है यह तथ्य आपके लिए बिल्कुल स्पष्ट हो सकता है या ऐसा कुछ हो सकता है जिसके लिए जांच की आवश्यकता हो सकती है - कुछ लोग, खासकर पुरुष, उन भावनाओं को छिपाने में बहुत अच्छे हैं जो उन्हें सामना करना पड़ रहा है
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो बातचीत में विषय खोलें। कहते हैं कि आपने देखा है कि वह अब ऐसी चीज का आनंद नहीं ले रहा है या वह सामान्य रूप से आपके साथ कम सम्मिलित है। क्या वह जानता है क्यों? क्या उसे छूने लगता है? क्या उन्होंने अपने व्यक्तित्व में बदलाव देखा?
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान करें (महिलाओं के लिए) चरण 4
    4
    पूछें कि क्या वह अपनी मृत्यु दर के बारे में सोचता है मिडवाइफ संकट से गुजरने वाले लोग अकसर अस्तित्व में आते हैं। वे लगातार अपनी मृत्यु दर और अर्थ - या नहीं - जीवन के बारे में सोचते हैं। आपके किसी भी बातचीत में एक विषय होने लगता है? क्या आपको एक "कुछ भी नहीं" मानसिकता आ रही है? यदि हां, तो यह मध्यम आयु वर्ग के संकट का दिखावा हो सकता है।
    • आखिरकार, मधुमक्खी संकट में जीवन के साथ सब कुछ है। आप जीवन में एक निश्चित बिंदु (शायद) में आते हैं और पीछे देखो और सब कुछ विश्लेषण करते हैं इस आदमी से परेशान है जैसे वह रहता था और यह काफी था यह एक मानसिक लड़ाई हो सकती है यदि वह तब तक अपने जीवन से असंतुष्ट है।
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान शीर्षक वाली चित्र (महिलाओं के लिए) चरण 5
    5
    अपने आध्यात्मिक विश्वासों के बारे में बात करें जो पुरुष एक बार धार्मिक थे वे अब मध्य जीवन संकट में नहीं रह सकते हैं। वह उन विश्वासों पर प्रश्न करना शुरू कर सकता है जो निरंतर और स्थिर होते हैं तालिकाओं ने आपके पूरे विश्वास प्रणाली में बदल दिया हो सकता है
    • यह विपरीत दिशा में भी कार्य करता है वह कर सकते हैं शुरू करने के लिए जीवन में पहली बार आध्यात्मिकता के साथ संबंध तलाशने के लिए समूह और कथनों का नई लहरें वास्तव में उसके लिए बहुत आकर्षक हो सकता है वह एक संप्रदाय के साथ संबद्धता भी प्राप्त कर सकता है, जिसमें वह पहले सदस्य था।
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट (महिलाओं के लिए) को पहचानें चित्र 6
    6
    अपने रिश्ते के बारे में अपनी इंद्रियों को सुनो। क्या वह गहरा असंतुष्ट प्रतीत होता है? क्या आप भावनात्मक और शारीरिक रूप से दोनों ही कम करीब हैं? क्या आप कम बात करते हैं, कम योजना बनाते हैं, कम यौन संबंध रखते हैं, और, सामान्य रूप से, एक दूसरे से डिस्कनेक्ट हो गए हैं? यह स्पष्ट रूप से एक संकट की अवधि के बाहर हो सकता है अगर अन्य संकेत मौजूद हैं। इस मामले में, व्यवहार के लिए एकमात्र अपराधी मध्य जीवन संकट हो सकता है। हालांकि, संकट ऐसा कुछ है जो हो सकता है और यदि आप इसके साथ निपटने के लिए तैयार हैं तो क्या होगा।
    • यहां महत्वपूर्ण बात यह है कि वह अपनी मानसिकता में व्यक्तिगत रूप से बदलाव नहीं लेना चाहिए - इसका आपके साथ कुछ भी नहीं है वह आपको कम प्यार नहीं करता, वह जीवन को कम नहीं मानता, आप उसे नाखुश नहीं करते - वह केवल एक मानसिकता से जूझ रहा है जो उसे सब कुछ पूछता है।
  • भाग 2
    उपस्थिति में बदलाव दिख रहा है

    एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान शीर्षक वाली चित्र (महिलाओं के लिए) चरण 7
    1
    वजन में परिवर्तन पर ध्यान दें मधुमक्खी संकट में एक व्यक्ति वजन कम कर सकता है या बहुत कुछ खो सकता है खाने और व्यायाम की आदतों में परिवर्तन भी उठते हैं। वजन में उतार-चढ़ाव सामान्य से अलग दिखाई देगा।
    • कुछ लोगों को बहुत अधिक वजन मिलेगा, बाध्यकारी cravings खाने शुरू या एक आसीन जीवन शैली होगा दूसरों ने अपना वजन कम किया, भोजन में रुचि खो दी या अत्यधिक आहार भी कराया और ज़्यादा व्यायाम करें कुछ मामलों में, दोनों स्वस्थ नहीं हैं
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान शीर्षक वाली चित्र (महिला के लिए) चरण 8
    2
    नोटिस अगर वह अपनी उपस्थिति से ग्रस्त हो जाता है यह संभव है कि एक नाक में सफेद द्वारा उसके आदमी के मध्य युग के संकट का कारण बनता है। यदि आदमी को यह बड़ा रहस्योद्घाटन है कि वह बूढ़ा हो रहा है, तो वह युवा दिखने का प्रयास करना शुरू कर सकता है। वह उम्र बढ़ने के विरोधी समाधान की कोशिश कर सकते हैं, क्रीम से लेकर कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं तक या प्लास्टिक सर्जरी से लेकर।
    • फैशन में बदलाव भी उभर सकता है। अचानक, ऐसा लगता है कि उसने अपने बेटे की अलमारी को युवा दिखने के एक असाधारण प्रयास में चोरी की थी। यह बहुत शर्मनाक लग रहा है, लेकिन यह प्लास्टिक की सर्जरी से तुलना भी नहीं करता है
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट (महिलाओं के लिए) को पहचानें चित्र 9
    3
    पता है कि वह दर्पण को देख सकता है और नहीं जानता कि वह कौन है अक्सर मध्ययुगीन संकट में पुरुष खुद को देखते हैं और महसूस करते हैं कि वे अपनी स्वयं की प्रतिवर्त को नहीं पहचानते हैं उनके दिमाग में, वे अभी भी 25 वर्षीय पुरूष हैं जो अपने सिर से भरा हुआ है और बालयुक्त, चमकीले त्वचा से भरा है। एक दिन वे जाग उठा और उस बाल को नाक और कान में ले जाया गया था और वह टेंड, चमकदार त्वचा अभी भी ऐसा है, लेकिन यह थोड़ा नीचे चला गया
    • कल्पना कीजिए अगर आप 20 साल की उम्र में महसूस करते हैं भयानक सही है? आपके आदमी की मानसिकता हो रही है वह वास्तविकता का सामना कर रहा है कि वह अब जवान नहीं है, उसका जीवन आधे में है - और वह अच्छी तरह पहना जाता है।
  • भाग 3
    व्यवहार परिवर्तन को साकार करना

    एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान शीर्षक वाली चित्र (महिलाओं के लिए) चरण 10
    1
    देखो अगर वह अधिक बेतहाशा ढंग से काम करता है अचानक, आपका इंसान एक अपरिपक्व किशोरी की तरह, अधिक उत्तेजित हो सकता है। वह लापरवाह काम करता है, कार को अधिक तेज़ी से चलाता है, खतरनाक व्यवहार में संलग्न होता है, और पार्टियों में अचानक रुचि भी मिल सकती है। यह एक छोटा जीवन जीने का प्रयास है, जीवन को पूरी तरह से रहने और पछतावाओं से बचने का प्रयास है।
    • अक्सर इन लोगों की किशोरावस्था के रूप में स्वतंत्रता और आजादी के लिए एक बेताब इच्छा होती है - अंतर के साथ कि किशोरों पर विचार करने के लिए कोई परिवार नहीं है। वह अपने परिवार पर होने वाले प्रभाव पर विचार न करने के बावजूद वह उन्हें ढूंढ सकता है, बिना साहस का पीछा कर सकता है।
    • यह लापरवाह व्यवहार एक आदमी को भागने के लिए या "समय बाहर ले जाना चाहता हूँ।" अपने वर्तमान जीवन में संतोष देखने के लिए उनके लिए मुश्किल है, इसलिए वह कुछ ज़िम्मेदारियों से बचता है जो कि वह कुछ अधिक जीवंत बनाने की कोशिश में है।
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान शीर्षक वाली चित्र (महिलाओं के लिए) चरण 11



    2
    काम या कैरियर में बदलाव को ध्यान में रखें अक्सर इस परिस्थिति में पुरुष अपनी नौकरी छोड़ने के बारे में सोचेंगे, फिर भी अगर वे रिटायर नहीं कर सकते या फिर उनके पेशे को पूरी तरह से बदल नहीं सकते हैं, फिर से काम नहीं कर सकते। यह संकट अपने जीवन के कुछ पहलुओं तक ही सीमित नहीं है - यह परिवार से लेकर करियर तक की सभी चीज़ों के लिए है
    • वह देखता है कि वह अब लोगों, गतिविधियों और करियर के साथ उसके आगे जीवन की भविष्यवाणी नहीं कर सकता है जिसके साथ वह अब शामिल है। जब आप इसे महसूस करते हैं, तो संभवतः जहां संभव हो वहां परिवर्तन करना अनिवार्य होगा। यह बदलाव गंदी या अधिक कठोर हो सकता है, जैसे कि पूरी तरह से अलग कैरियर के लिए खोज।
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान शीर्षक वाली चित्र (महिला के लिए) चरण 12
    3
    पता है कि वह अधिक यौन ध्यान की तलाश कर सकता है। दुर्भाग्य से, मध्यम आयु वाले संकट में पुरुष अक्सर विवाह से बाहर होते हैं, या कम से कम वे एक होने के बारे में सोचते हैं वे अन्य महिलाओं के साथ कड़ी मेहनत शुरू कर सकते हैं - एक छोटे सहकर्मी, उनके जिम शिक्षक की बेटी, एक महिला जो वे एक बार में मिलती हैं - सभी को और अधिक यौन ध्यान आकर्षित करने के प्रयास में। बस राज्य करने के लिए, उन्हें पता है कि यह अनुचित है।
    • कुछ लोग आपके कंप्यूटर के आराम के पीछे काम करेंगे वे कंप्यूटर पर अनगिनत समय बिता सकते हैं, अक्सर अजनबियों के साथ ऑनलाइन चैट में शामिल होते हैं
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट को पहचानें (महिलाओं के लिए) चरण 13
    4
    अपनी बुरी आदतों पर ध्यान दें दुर्भाग्यवश, संकट के दौरान एक आदमी को पीने की आदत से शुरू करना असामान्य नहीं है वह बहुत ज्यादा पीएंगे और अकेले भी वैकल्पिक रूप से, वह एक निर्धारित दवा या मनोरंजक दवाओं का इस्तेमाल कर सकता है। यह संकट के कुछ हिस्सों में से एक है जो वैध रूप से हानिकारक है।
    • यदि वह अपनी ज़िन्दगी को जोखिम में डाल रहा है, तो उसका कार्य करने का समय है। चाहे कितना भी अलग हो, उसका स्वास्थ्य दांव पर लगा होता है पुनर्वास कार्यक्रमों या कम से कम कुछ चिकित्सा के लिए देखो
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान शीर्षक वाली चित्र (महिला के लिए) चरण 14
    5
    खर्च के पैटर्न में परिवर्तनों के लिए देखो संकट को और अधिक प्रबंधनीय बनाने के लिए, पुरुष अक्सर अजीब तरीके से पैसा खर्च करते हैं। वे एक स्पोर्ट्स कार के लिए अपनी कार का आदान-प्रदान करेंगे, वाणिज्यिक उत्पाद खरीद लेंगे जो कहते हैं कि उन्हें युवाओं के फव्वारे मिलते हैं, नए कपड़े खरीदते हैं, साइकिल में निवेश करते हैं, और आमतौर पर उन चीजों पर बहुत खर्च करते हैं जिन्हें कभी भी इससे पहले कभी रूचि नहीं मिली है
    • बदलाव अच्छा या बुरा हो सकता है कुछ पुरुष कारों के इंटीरियर का नया स्वरूप बिताते हैं, जबकि अन्य लोग पूरे परिवार को आकार में लाने के लिए प्रौद्योगिकी पर खर्च करते हैं। निवेश की गुणवत्ता आपकी वित्तीय स्थिति पर निर्भर करती है।
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान शीर्षक वाली चित्र (महिलाओं के लिए) चरण 15
    6
    पता है कि वह जीवन में अपरिवर्तनीय विकल्प बनाने में सक्षम हो सकता है इस किशोर विद्रोह की वजह से, ये लोग ऐसे तरीकों से कार्य करने के लिए बहुत प्रकोप रखते हैं जो उनके जीवन को खराब कर सकते हैं। वे कर सकते हैं:
    • एक विवाहेतर संबंध होने के नाते
    • परिवार छोड़ दो
    • आत्महत्या की कोशिश करो
    • एक्सट्रीम एडवेंचर्स खोजें
    • शराब पीने, ड्रग्स का इस्तेमाल करना और खेलना
      • आदमी इस तरह से काम करता है क्योंकि वह आमतौर पर महसूस करता है कि उनका जीवन अधिक आकर्षक नहीं लगता है। यह चारों ओर के लोगों पर नकारात्मक प्रभाव की परवाह किए बिना, एक नया जीवन बनाने के सभी कठोर प्रयास हैं। ज्यादातर मामलों में, आप उसे अन्यथा नहीं समझ सकते।
  • भाग 4
    अपने संकट से निपटना

    एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान शीर्षक वाली चित्र (महिला के लिए) चरण 16
    1
    अपने आप को देखो यह है प्राथमिकता नंबर एक. वह एकमात्र ऐसा नहीं है जो कठिन समय से गुजर रहा है। आप शायद महसूस करेंगे जैसे आप अपने पैरों को गलीचा खींच लिया है और आपका पूरा जीवन उल्टा हो गया है यह मामला हो सकता है, लेकिन आपको अब भी खुद का ख्याल रखना होगा और अपना जीवन जीना वास्तव में ऐसा करने के लिए बहुत कुछ नहीं है

    • यदि आप बुधवार को शराब पीते हैं और शुक्रवार को रात के खाने के लिए जाते हैं, और अब वह अपने बच्चों के दोस्तों के साथ पोकर खेल रहा है, तो अपने आप को घर पर रहने और दुखी रहने न दें। जब वह अपना सामान बना रहा है, तो अपना बनाओ उस शौक को लो, जो आपके पास कभी भी नहीं था, अपने दोस्तों के साथ अधिक समय व्यतीत करें और अपनी खुद की खुशी की गारंटी करें। यह आपके लिए और इसके लिए सबसे अच्छी बात है
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान शीर्षक वाली चित्र (महिला के लिए) चरण 17
    2
    पता है कि व्यक्तिगत रूप से ये चीजें हानिरहित हैं जो व्यक्ति प्लास्टिक सर्जरी चाहता है वह उल्लेखनीय नहीं है। एक आदमी जिसका विवाहेतर संबंध है, वह नहीं है। अकेले, इन संकेतों का अर्थ कुछ भी नहीं है। यह केवल तभी है जब आप इनमें से अधिकतर संकेत देख सकते हैं कि संकट संभवतः हो रहा है।
    • इनमें से कुछ लक्षण, जैसे कि पृथक, गुस्सा या एक अस्तित्व का संकट होने की भावना भी मानसिक स्वास्थ्य समस्या के संकेत हो सकती है। यदि आपके आदमी को ऐसा मानसिक (और गैर-व्यवहार) पक्ष लगता है, तो इस तरह के एक विकल्प पर विचार करें एक चिकित्सक, मनोवैज्ञानिक या अन्य मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से उनकी राय सुनने के लिए बात करें।
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट (महिलाओं के लिए) को पहचानें चित्र 18
    3
    ध्यान में समय लें। कुछ या क्रोध के एक क्षण में कम रुचिकर व्यक्तित्व में बदलाव के समान नहीं होता है और इसलिए एक मध्य जीवन संकट की उपस्थिति का संकेत नहीं करता है। छोटे परिवर्तन सामान्य हैं अगर हम ऐसा नहीं करते, तो हम नहीं बढ़ेंगे। यह तभी है जब इन परिवर्तनों को 6 या अधिक महीनों के लिए पिछले होता है और हर दिन प्रबल होता है कि संकट को माना जाना चाहिए।
    • संकट का पहला पल में आपका ध्यान मुड़ें ज्यादातर मामलों में, यह कारण है यह सफेद बालों को देखने या किसी प्रियजन को खोने के रूप में भव्य होने के रूप में सूक्ष्म हो सकता है यदि आप एक वार्तालाप या एक क्षण याद कर सकते हैं जो उसके नए व्यवहार से मेल खाता है, तो वह कारण हो सकता है यह कितनी देर पहले हुआ था?
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट (महिलाओं के लिए) की पहचान 1 9
    4
    उसे देखो कि तुम यहाँ हो। यह एक कठिन दौर है जो मनुष्य के माध्यम से चल रहा है। वह यह है कि वह वास्तव में कौन है और वह वास्तव में क्या चाहता है की नजर खो गया है। चिल्लाने, आरोप, शिकायत या सेंसर करने के बिना, बस उससे बात करें कुछ भी मांग न करें - सिर्फ उसे बताएं कि आप बदलाव देख रहे हैं और वह आपकी सहायता करने के लिए यहां है। आप इसे पसंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप खुशी पाने के अपने प्रयासों को विफल नहीं करना चाहते हैं।
    • यदि यह आपके साथ खुलता है, तो उसकी मानसिकता को समझने की कोशिश करें और जानें कि वह उस क्षण को कैसे देख रहा है यह रवैया आपको यह जानने में मदद कर सकता है कि क्या उम्मीद है। हर संकट अलग है और आप यह महसूस कर सकते हैं कि संघर्ष कहां है। परिवर्तन किसी की उपस्थिति, कार्य, संबंधों या सिर्फ शौक पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इसके बारे में उससे बात करने से आपको अधिक सतर्कता मिलेगी - या, बहुत कम से कम, आप उसके व्यवहार से आश्चर्यचकित नहीं होंगे।
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान शीर्षक वाली चित्र (महिलाओं के लिए) चरण 20
    5
    उनके लिए जगह बनाओ यद्यपि यह बुरा है, आपके आदमी को स्वयं होना चाहिए और उसकी चीजों को करना चाहिए। आप शायद अपने नए हितों का एक हिस्सा नहीं होंगे और ये ठीक है! अब उसे अंतरिक्ष की जरूरत है यदि आप अपने आदमी को जगह देते हैं, तो सब कुछ ठीक हो सकता है।
    • उन्हें भावनात्मक रूप से और भौतिक रूप से अंतरिक्ष की आवश्यकता हो सकती है। यदि वह इसके बारे में बात करना नहीं चाहता है, तो चीजें उनको छोड़ दें। यह पहली बार परेशान हो जाएगा, लेकिन आपकी कार्रवाई आगे की संघर्ष से बच सकती है।
  • एक पुरुष आयु वर्ग के संकट की पहचान शीर्षक वाली चित्र (महिलाओं के लिए) चरण 21
    6
    पता है कि आप अकेले नहीं हैं 26% लोगों को मध्य जीवन संकट है यह 4 में से 1 है। संभावना है कि आप कई लोगों को संकट से गुजरते हुए मिलेंगे - शायद आप संकट में हैं या कोई प्रियजन यदि आपके पास सब कुछ परेशान हो रहा है तो आपके पास अपने निपटान में संसाधनों का एक नेटवर्क है। आपको शायद पूछने की ज़रूरत है!
    • इस विषय पर कई किताबें और वेबसाइटें हैं, यदि आप इसे उपयोगी पाते हैं वे आपको "प्यार से अलग करना" की अवधारणा को समझने में मदद करेंगे। उनके साथ, आप रिश्ते को रखने या दूर जाने में अधिक आसानी से निर्णय ले सकते हैं। जबकि संकट आपके जीवन में मनुष्य के जीवन पर बहुत अधिक वजन करता है, लेकिन यह आपके ऊपर बहुत भारी होता है। और इसमें कुछ भी गलत नहीं है
  • युक्तियाँ

    • अगर किसी भी समय आपके पुरुष अस्वास्थ्यकर और / या खतरनाक गतिविधियों में शामिल होने लगें, तो उसके डॉक्टर से बात करें
    • यदि वह स्थिति से इनकार करते हैं, तो आप अपने परिवार या दोस्तों से बात कर सकते हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com